रोज डे 2020: राशि के अनुसार जानिए, किस रंग का गुलाब देने से बनेगी बात

By: Future Point | 07-Feb-2020
Views : 3929
रोज डे 2020: राशि के अनुसार जानिए, किस रंग का गुलाब देने से बनेगी बात

रोज डे के साथ ही वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हो जाती है। हर दिन लवर अलग-अलग तरीके से अपने प्यार का इज़हार करते हैं। रोज़ डे के दिन आप सिर्फ़ एक गुलाब देकर बिना कुछ बोले अपने दिल की बात कह सकते हैं। यह प्यार का इज़हार करने का बेहद आसान तरीका है। लेकिन गुलाब देने से पहले अपने प्रियतम की राशि पता कर लीजिए। क्योंकि यहां हम आपको राशि के अनुसार बता रहे हैं कि किस रंग का गुलाब देने से आपका प्रपोजल क़ुबूल होगा!

यह भी पढ़ें: प्रेम राशिफल 2020

मेष (Aries)

मेष राशि का स्वामी मंगल है। अग्नि चिह्न होने के कारण इसे उग्र और गतिशील माना जाता है। मेष राशि में जन्म लेने वाले जातक सुंदर, आकर्षक और कलात्मक होते हैं। लाल इनका पसंदीदा रंग होता है जो कि पराक्रम, ऊर्जा और उत्साह का प्रतीक है। इसलिए आप इन्हें लाल रंग का गुलीब दे सकते हैं। इनके स्वभाव को देखते हुए आप इन्हें सफेद और पीला गुलाब भी दे सकते हैं।

मेष राशि का वार्षिक राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 मेष राशिफल

वृषभ (Taurus)

वृषभ राशि का स्वामी शुक्र है। शुक्र सभी ग्रहों में सबसे चमकीला ग्रह है। यह प्रेम और सौंदर्य का प्रतीक है। शुक्र ग्रह से प्रभावित होने के कारण इस राशि के जातक शांत और कोमल स्वभाव के होते हैं। इन्हें गुलाबी या सफेद रंग का गुलाब देना अच्छा रहेगा। इसके अलावा हरा रंग भी इनके लिए बेहद ख़ास होता है इसलिए आप इन्हें हरे रंग का गुलाब भी दे सकते हैं।

वृषभ राशि का वार्षिक राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 वृषभ राशिफल

मिथुन (Gemini)

मिथुन राशि का स्वामी बुद्ध है। इस राशि के जातक दोहरे स्वभाव वाले होते हैं। ये बेहद स्वतंत्र विचारों वाले होते हैं। साथ ही बेहद प्यारे और प्रतिभाशाली भी। प्रेम में ये किसी भी प्रकार की चुनौती स्वीकार करने के लिए तैयार रहते हैं। बेहद सकारात्मक और प्रगतिशील स्वभाव का होने के कारण इन्हें पीला (ऊर्जा और सकारात्मकता का प्रतीक) या हरे (प्रगति, खुशहाली व प्रेम का प्रतीक) रंग का गुलाब देना चाहिए। आप इन्हें गुलाबी या सफेद रंग का गुलाब भी दे सकते हैं।

मिथुन राशि का वार्षिक राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 मिथुन राशिफल

कर्क (Cancer)

हालांकि बाहर से ये बेहद कठोर स्वभाव के लग सकते हैं लेकिन चंद्रमा से प्रभावित होने के कारण आंतरिक रूप से ये बेहद सौम्य होते हैं। इनमें सुंदरता, कोमलता और भावुकता जैसे स्त्री के गुण होते हैं। सफेद, चमकीला, क्रीम, पीच, गुलाबी आदि इसके शुभ रंग हैं। लेकिन इनमें से सफेद रंग इनके लिए सबसे ख़ास होता है इसलिए आप इन्हें सफेद रंग का गुलाब दे सकते हैं।

कर्क राशि का वार्षिक राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 कर्क राशिफल

सिंह (Leo)

सिंह राशि के जातकों पर सूर्य का प्रभाव होता है। ये हर रिश्ते को बेहद ईमानदारी से निभाते हैं। फ़िर चाहे वह प्रेम का रिश्ता हो या दोस्ती का! हालांकि ये एश्वर्य और शाही जीवन जीना पसंद करते हैं लेकिन साथ ही दयालु भी होते हैं। अपने प्रिय के साथ ये बेहद रोमांटिक पार्टनर होते हैं। सूर्य के प्रभाव और इनके स्वभाव को देखते हुए आप इन्हें लाल गुलाब दे सकते हैं।

सिंह राशि का वार्षिक राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 सिंह राशिफल

कन्या (Virgo)

कन्या राशि को सभी राशियों में सबसे सुंदर राशि माना गया है। इस राशि के जातकों पर बुद्ध का प्रभाव होता है। हालांकि ऊपर से ये थोड़े कठोर लग सकते हैं लेकिन आंतरिक तौर पर ये कोमल स्वभाव के होते हैं। अपने प्रियजनों का ये बेहद ख़्याल रखते हैं। हरा, सफेद, पीला व गुलाबी इनके पसंदीदा रंग हैं इसलिए आप इन्हें इनमें से किसी भी रंग का गुलाब दे सकते हैं।

कन्या राशि का वार्षिक राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 कन्या राशिफल

तुला (Libra)

तुला राशि का स्वामी शुक्र है जो प्रेम और सौंदर्य का कारक ग्रह है। इस राशि के जातक बेहद आकर्षक और रोमांटिक स्वभाव के होते हैं। हालांकि ऊपर से ये आपको बेहद ख़ुशमिज़ाज और मिलनसार लग सकते हैं लेकिन ये ख़ुद को ज़्यादा जताते नहीं हैं और ना ही ज़्यादा दोस्त बनाते हैं। ये अपनी भावनाओं को छिपाते हैं। लेकिन अपने प्रियजनों से बेहद प्यार करते हैं और अपनी ज़िम्मेदारियों को बहुत अच्छे से निभाते हैं। इन्हें हल्के रंग पसंद होते हैं इसलिए आप इन्हें सफेद, हल्के नीले या हल्के गुलाबी रंग का गुलाब दे सकते हैं।

तुला राशि का वार्षिक राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 तुला राशिफल

वृश्चिक (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों पर मंगल का प्रभाव होता है। प्यार को लेकर इनमें कशमकश जैसी स्थिति रहती है। लाल, सफेद और भूरा इनके पसंदीदा रंग हैं। इसलिए आप इन्हें लाल या सफेद गुलाब दे सकते हैं। इनके अलावा आप इन्हें पीले या नारंगी रंग का गुलाब भी दे सकते हैं।

वृश्चिक राशि का वार्षिक राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 वृश्चिक राशिफल

धनु (Sagittarius)

धनु राशि के जातक आज़ाद ख़्याल और बड़े दिल वाले होते हैं। ये आसानी से प्रेम में नहीं पड़ते लेकिन जिससे प्रेम हो जाए उसके प्रति पूरी तरह ईमानदार रहते हैं और अपने जीवन साथी से भी उसी तरह की ईमानदारी की उम्मीद करते हैं। बुद्धिमान और ज्ञानी होने कारण दिखावी रोमांस की बजाए इनका ध्यान प्रेम पर अधिक होता है। गहरा पीला, नारंगी, सफेद और हल्का हरा इनके पसंदीदा रंग हैं। इसलिए आप इन्हें पीले, सफेद या हरे रंग का गुलाब दे सकते हैं।

धनु राशि का वार्षिक राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 धनु राशिफल

मकर (Capricorn)

मकर राशि का स्वामी शनि है। इस राशि के जातक बेहद बुद्धिमान और गंभीर स्वभाव के होते हैं। इन्हें किसी के साथ फ़्लर्ट करना पसंद नहीं होता। पब्लिक में ये अपने प्रेम का प्रदर्शन नहीं करते। जल्दी किसी के प्यार में नहीं पड़ते। इनके दिल में जगह बनाना उतना ही मुश्किल है जितना कि इनके दिल से किसी को निकालना! बुद्धिमान और रहस्यमयी स्वभाव का होने के कारण काला और बैंगनी रंग इन्हें सूट करता है। इसलिए आप इन्हें ब्लैक या पर्पल रोज़ दे सकते हैं। नीला इनका पसंदीदा रंग होता है। इसलिए आप इन्हें नीले रंग का गुलाब भी दे सकते हैं।

मकर राशि का वार्षिक राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 मकर राशिफल

कुंभ (Aquarius)

कुंभ राशि का स्वामी शनि है। इस राशि के जातक बेहद बुद्धिमान और संवेदनशील होते हैं। ये ज़्यादा रोमांटिक तो नहीं होते लेकिन अपने जीवन साथी से बेहद प्रेम करते हैं। हल्का नीला और बैंगनी इनके पसंदीदा रंग हैं। आप इन्हें नीला गुलाब देकर अपने दिल की बात कह सकते हैं।

कुंभ राशि का वार्षिक राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 कुंभ राशिफल

मीन (Pisces)

मीन राशि का स्वामी गुरु है। इस राशि के जातक बुद्धिमान, कलात्मक और प्रतिभा के धनी होते हैं। लेकिन साथ ही दोहरे स्वभाव के भी होते हैं। अधिक भावुक होने के कारण ये प्रेम में अक्सर ठोकरें खाते हैं। लेकिन रिलेशनशिप में इन्हें किसी तरह का अहंकार नहीं होता। अपने पार्टनर के साथ ये पूरी तरह ईमानदार होते हैं। गुरु के प्रभाव को देखते हुए आप इन्हें पीले या नारंगी रंग का गुलाब दे सकते हैं। कोमल स्वभाव का होने के कारण आप इन्हें पिंक रोज़ भी दे सकते हैं।

मीन राशि का वार्षिक राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 मीन राशिफल


क्या आपकी कुंडली में हैं प्रेम के योग ? यदि आप जानना चाहते हैं देश के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से, तो तुरंत लिंक पर क्लिक करें।


Previous
माघ पूर्णिमा 2020: जानिए, शुभ मुहूर्त, महत्व, पूजन विधि और माघ पूर्णिमा की कथा

Next
Mars Transit in Sagittarius: Impact on 12 Zodiac Signs