शुक्र का मेष राशि में गोचर 2022- प्रेम और उत्साह का मिलन!

By: Future Point | 18-May-2022
Views : 2068
शुक्र का मेष राशि में गोचर 2022- प्रेम और उत्साह का मिलन!

रोमांस और विलासिता का ग्रह, शुक्र 23 मई, 2022 को मीन राशि से मेष राशि में गोचर करेगा। अब तक, शुक्र अपनी उच्च राशि मीन राशि में स्थित था, जहां यह जातकों को अपने अच्छे परिणाम देने के लिए बाध्य था। अब यह मेष राशि में गोचर करेगा जिसका स्वामी मंगल है, मंगल ग्रह, ऊर्जा, उत्साह और साहस का कारक ग्रह है। अब जब शुक्र ग्रहउग्र राशि, मेष में गोचर करेगा, तो जातकों में ऊर्जा का संचार होगा।  शुक्र रोमांस का ग्रह है और मंगल जोश और ऊर्जा दिखाता है, इस प्रकार उनका एक दूसरे पर प्रभाव या प्रभाव आमतौर पर जातकों में यौन प्रवृत्ति और अंतरंगता को बढ़ाता है। रोमांच, मनोरंजन और जीवन में नए रास्ते तलाशने के प्रति रुझान बढ़ेगा। मेष राशि में शुक्र लोगों में एक सहज दृष्टिकोण को बढ़ावा देगा और वे जीवन में अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे। साथ ही मंगल के नकारात्मक लक्षण जैसे आक्रामकता, ईर्ष्या, स्वार्थी रवैया, अज्ञानता और बेचैनी भी जातकों में बढ़ेंगे।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

शुक्र का मेष राशि में गोचर: तिथि और समय

शुक्र 23 मई, 2022 को रात 08.39 बजे मेष राशि में गोचर करेगा और वृष राशि में जाने से पहले 18 जून, 2022 को सुबह 08.28 बजे तक इसी राशि में रहेगा।

आइए जानते हैं शुक्र के मेष राशि में गोचर का सभी बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र दूसरे और सातवें भाव का स्वामी होता है। शुक्र का गोचर लग्न में होगा और इस प्रकार शुक्र के सभी सकारात्मक व कोमल गुण आपके व्यक्तित्व पर अपना असर दिखाएँगे जो आपके व्यक्तित्व में इस समय के लिए आकर्षण व प्रेम भर देंगें। 

 आप दूसरों के प्रति सहानुभूति रखेंगे और अपने संतुलित दृष्टिकोण से उनकी समस्याओं को हल करने का प्रयास करेंगे। परिवार और जीवनसाथी के साथ संबंधों में सामंजस्य रहेगा। करियर के दृष्टिकोण से गोचर बहुत अच्छा है, शुक्र ग्रह द्वारा शासित क्षेत्रों में काम करने वाले लोग जैसे सौंदर्य उत्पाद, गहने, कीमती पत्थर, फैशन के सामान, फैशनेबल कपड़े, विलासिता की वस्तुएं और सौंदर्य उत्पाद अपने व्यापार में वृद्धि देखेंगे। शुक्र द्वारा नियंत्रित इन श्रेणियों के अंतर्गत नौकरी करने वाले जातकों को भी यह गोचर बहुत अच्छे परिणाम देगा। इस गोचर के दौरान आप सफलता की ऊंचाइयों को छूएंगे और लाभ के नए अवसर आपको मिलेंगें। अपनी उपस्थिति और कौशल को उन्नत करने के लिए समय बहुत ही अच्छा है।

वृषभ राशि

शुक्र का गोचर आपके बारहवें भाव में होगा। लग्न और छठे भाव का मालिक शुक्र आपके बारहवें भाव से गोचर करेगा।  यह गोचर, सेवा उद्योग में लगे जातकों के लिए विशेष रूप से अच्छा है। बहुराष्ट्रीय कंपनियों या अन्य विदेशी सेवाओं में कार्यरत लोगों को भी अच्छा समय देखने को मिलेगा। जो लोग काम के लिए विदेश जाने की योजना बना रहे थे, वे अब विदेश जा सकते हैं। हालाँकि, अपने खर्चों पर ध्यान दें और इस समय अधिक जोखिम वाले बड़े निवेश से बचना चाहिए। कोई नया कार्य आरम्भ करने से पहले बहुत सावधानी से सभी पहलुओं पर विचार करें क्योंकि गलतियों की संभावना है। सेहत का ध्यान रखें और शुगर के मरीजों को पहले से ज्यादा सावधान रहना होगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लिए शुक्र आपके पांचवें और बारहवें भाव का स्वामी है। गोचर के दौरान शुक्र एकादश भाव में रहेगा जो कई वित्तीय लाभ अर्जित करने के लिए एक उत्कृष्ट स्थिति है। गोचर आपके सामाजिक दायरे में उल्लेखनीय वृद्धि के साथ आपके लिए सम्मान और लाभ निश्चित करेगा। आप विदेशी स्रोतों या विदेशों में रह रहे लोगों के माध्यम से भरपूर कमाई करेंगे। यदि आप कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते है या विस्तार करना चाहते है तो यह एक बहुत अच्छी अवधि है। आपके बच्चे अच्छा करेंगे और आपको उनकी तरफ से अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। संतान की प्रतीक्षा करने वालों को भी शुभ समाचार मिलेगा। आपके प्रेम संबंधों में सामंजस्य बना रहेगा लेकिन साथ ही अपने वर्तमान संबंधों में ईमानदारी बनाएं रखें।  नौकरीपेशा जातकों को इस समय जबरदस्त लाभ होगा। जो लोग विदेश में अध्ययन करना चाहते हैं वे अपने सपनों को पूरा करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं क्योंकि आप में से कई लोग पढ़ाई, व्यवसाय या घूमने के लिए विदेश जा सकते हैं।

कर्क राशि

कर्क राशि के लिए शुक्र राशि चक्र के चौथे और एकादश भाव का स्वामी है। शुक्र आपकी कुंडली के दशम भाव में गोचर करेगा। आपके व्यवसाय, नौकरी और करियर के माध्यम से लाभ कमाने के लिए यह एक अच्छी अवधि है। ईमानदारी से किए गए प्रयास सफल होंगें जिससे आपको प्रशंसा और प्रोत्साहन मिलेगा। इस समय आपको कार्यस्थल पर महिला सहकर्मियों का विशेष सहयोग मिल सकता है। हालाँकि, आपको अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। पैसे का आवागमन कम रह सकता है। सामाजिक मान्यता प्राप्त करने के लिए समय अच्छा है। आप घर में आराम से समय बिताएंगे साथ ही घर का माहौल शांत और खुशनुमा बना रहेगा। आप घर पर अपनी जीवन शैली को उन्नत करने में भी खर्च कर सकते हैं या एक नया वाहन खरीद सकते हैं। इस समयावधि के लिए निवेश संबंधी निर्णय सोच-समझकर लें। काम पर थोड़ा मानसिक तनाव से स्वास्थ्य ठीक रहेगा जिसे ध्यान और व्यायाम से प्रभावी ढंग से निपटा जा सकता है।

सिंह राशि

सिंह राशि के लिए शुक्र, आपके तीसरे और दसवें भाव क स्वामी है। शुक्र आपकी कुंडली के नवम भाव में गोचर करेगा। भाग्य के घर में शुक्र आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप अपने कौशल और समझदारी के लिए पहचाने जाएंगे। पदोन्नति और वेतन वृद्धि से आपको मानसिक राहत मिलेगी और कई लोगों को इस समय नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं। कारोबारी लोग भी इस अवधि में तरक्की करेंगे और समृद्ध भी होंगे। आपका परिवार विशेषकर आपके छोटे भाई-बहन आपके फैसलों में आपका साथ देंगे। धार्मिक गतिविधियों और दान के लिए झुकाव बढ़ेगा। आप अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे और इस गोचर के दौरान सभी के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे। आपके पिता के द्वारा इस समय आपको कुछ वित्तीय या संपत्ति लाभ हो सकता है। आप इस गोचर अवधि के दौरान संपत्ति खरीदने में भी निवेश कर सकते हैं।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

कन्या राशि

कन्या राशि के लिए शुक्र आपके दूसरे और नवम भाव का स्वामी है। गोचर के समय यह कुंडली के अष्टम भाव में रहेग। यह गोचर अवधि आपके व्यक्तित्व में जबरदस्त परिवर्तन ला सकती है। आपको उत्तराधिकार के माध्यम से या कुछ अन्य तरीकों से अचानक धन लाभ भी मिल सकता है। नौकरी में बदलाव या प्रमोशन मिलने के योग हैं। स्टॉक एक्सचेंज या लॉटरी जैसे अप्रत्याशित स्रोतों से धन लाभ होने की संभावना है। इस समयावधि के दौरान आपका लंबा फंसा हुआ धन आपको मिल सकता है और आप कुछ अल्पकालिक निवेश भी कर सकते हैं जो भविष्य में  लाभकारी परिणाम लाएंगे। इस दौरान आपको पैतृक संपत्ति से भी लाभ मिल सकता है। परिवार में वाद-विवाद आपको मानसिक तनाव दे सकता है। इसलिए अपने परिवार और दोस्तों से बातचीत के दौरान अप्रिय वाणी व बुरे व्यवहार से बचें।

तुला राशि

तुला राशि के लिए शुक्र आठवें और पहले भाव का स्वामी है। गोचर में शुक्र, कुंडली के सप्तम भाव में होगा। सप्तम में शुक्र आपके वक्तित्व में निखार लाएगा और आप अपने स्वास्थ्य व शरीर का पूर्ण ध्यान रखेंगें। आप अपने रूप-रंग को बेहतर बनाने के लिए कपड़ों और जूलरी में खर्च कर सकते हैं। आप कार्य संबंधी उद्देश्यों के लिए यात्रा कर सकते हैं और उनसे लाभ होगा। व्यवसायी लोग इस गोचर अवधि के दौरान कुछ विस्तार या नए व्यावसायिक उद्यम में प्रवेश करने की योजना बना सकते हैं। सेवा से जुड़े लोगों को अपने पेशे में उत्कृष्टता के लिए पहचान और लोकप्रियता मिलेगी। साझेदारी के कारोबार में भी इस समय अवधि में फलेंगें-फूलेंगे। शादी का इंतजार कर रहे लोगों को अच्छी खबर मिल सकती है और इस दौरान कोई खास व्यक्ति आपके जीवन में प्रवेश करेगा। आप समृद्धि, प्रेम और खुशियों से घिरे रहेंगे।

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुक्र राशि के सातवें और बारहवें भाव का स्वामी बनता है। गोचर कुंडली के छठे भाव में होगा। यह अवधि आपके कार्य स्थल पर कुछ चुनौतियों ले कर आ सकती है। इस समय के दौरान आपके विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं। आप विदेश यात्रा भी कर सकते हैं लेकिन वह सफल साबित नहीं होगी। इस समय के दौरान अपने बातचीत के तौर तरीकों को अत्यंत मधुर रखने की सलाह दी जाती है अन्यथा कार्य स्थल पर झगड़े हो सकते हैं।  व्यवसाय से जुड़े लोगों को निवेश के फैसले सोच-समझकर लेने चाहिए और अपने प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहना चाहिए। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है क्योंकि इस समय के दौरान कुछ छोटी स्वास्थ्य समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं।

धनु राशि

धनु राशि के लिए शुक्र आपके छठे और ग्यारहवें घर पर शासन करता है। शुक्र आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर करेगा। गोचर आपके लिए मध्यम परिणाम लेकर आएगा। सेवा उद्योग में लगे लोगों के लिए यह गोचर अच्छे परिणाम ले कर आएगा । व्यवसाय से जुड़े लोगों को प्रतिस्पर्धा और जोखिम से सावधान रहना होगा। निवेश योजनाओं को कुछ समय के लिए टालने की सलाह दी जाती है। उधार लिया हुआ पैसा भी इस समय के लिए बोझिल हो जाएगा और आप उसे चूका नहीं पायेंगें अतः इस समय उधार लेने से बचें। इस समय अवधि के दौरान आपका प्रेम जीवन समृद्ध रहेगा और आपके रिश्ते में जोश और अंतरंगता बनी रहेगी। छात्रों के लिए भी समय उत्कृष्ट है और वे अपने शैक्षणिक लक्ष्यों को सफलतापूर्वक प्राप्त करेंगे।

मकर राशि

मकर राशि के लिए शुक्र पंचम और दशम भाव का स्वामी है। गोचर आपकी कुंडली के चतुर्थ भाव में होगा। गोचर आपके जीवन में अत्यंत लाभकारी परिणाम लेकर आएगा। यह अवधि आपके पेशे के लिए आशाजनक साबित होगी। पदोन्नति और वेतन वृद्धि के साथ कई अच्छे अवसर मिलने की उम्मीद है। विस्तार और नए उपक्रमों की योजना बनाने के लिए समय बहुत अच्छा है। सौंदर्य, परिधान, विलासिता की वस्तुओं, ऑटोमोबाइल आदि में काम करने वालों का इस समय के दौरान विकास होगा। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे। आप अपने घर के सौंदर्यीकरण पर खर्च कर सकते हैं या वाहन भी खरीद सकते हैं। आपकर प्रेम सम्बन्ध सुखद रहेंगें और जो लोग सिंगल हैं उन्हें अपना जीवनसाथी मिल जाएगा।

कुंभ राशि

कुम्भ राशि के लिए शुक्र आपकी कुंडली के चौथे और नवम भाव का स्वामी है। शुक्र का गोचर कुंडली के तीसरे भाव में रहेगा। कैरियर के लिए और विभिन्न कार्यक्षेत्र में लगे सभी जातकों के लिए गोचर का समय बहुत अच्छा है। खासकर सर्विस इंडस्ट्री में काम करने वालों का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहेगा। इस दौरान प्रभावशाली व्यक्तियों से आपको लाभ होगा। आप अपनी उत्कृष्ट बातचीत से अपने काम में पहचान और प्रसिद्धि प्राप्त करेंगे। योगकारक शुक्र अपने गोचर के दौरान आपका साथ देगा और इस अवधि के लिए आपका भाग्य चमकेगा। आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ छोटी यात्रा की योजना भी बना सकते हैं। गोचर के दौरान आपके भाई-बहन आपका साथ देंगे और उनके प्रति आपका प्यार इस समय के दौरान कई गुना बढ़ जाएगा।

 

यह भी पढ़ें: क्या कहती है आपकी नवमांश कुंडली, जानें विवाह और करियर के बारे में

मीन राशि

मीन राशि के लिए शुक्र कुंडली के तीसरे और आठवें भाव का स्वामी है। शुक्र ग्रह, कुंडली के दूसरे भाव में गोचर करेगा। यह अवधि आपके जीवन में कुछ अचानक और अप्रत्याशित घटनाएं लेकर आएगी। इस अवधि के दौरान आपके प्रतिद्वंदी आपके खिलाफ साजिश रच सकते हैं। कारोबारियों को इस अवधि के दौरान नुकसान का सामना करना पड़ता है। शेयर बाजार में निवेश न करें क्योंकि सट्टा गतिविधियां आपको आर्थिक नुकसान पहुंचा सकती हैं। आपके घरेलू जीवन में कुछ बेचैनी बनी रह सकती है और परिवार के सदस्यों के साथ बहस होने की संभावना है। इस समयावधि के लिए अपने ख़र्चों पर ध्यान दें।


Previous
The transit of Venus in Aries 2022- Love meets passion!

Next
How Important Gemstones Are For You!