13 जनवरी को मंगल बदलेगा राशि, किसी की जाएगी नौकरी तो किसी का हो सकता है तलाक | Future Point

13 जनवरी को मंगल बदलेगा राशि, किसी की जाएगी नौकरी तो किसी का हो सकता है तलाक

By: Future Point | 09-Dec-2022
Views : 2028
13 जनवरी को मंगल बदलेगा राशि, किसी की जाएगी नौकरी तो किसी का हो सकता है तलाक

13 जनवरी, 2023 को मंगल ग्रह राशिचक्र की प्रथम राशि मेष से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। वैदिक ज्‍योतिष में मंगल को एनर्जी, भाई, जमीन, शक्‍ति, साहस, बहादुरी का कारक माना गया है। ऐसा माना जाता है कि जब कुंडली में मंगल अच्‍छे स्‍थान में बैठा हो तो उस व्‍यक्‍ति को हर क्षेत्र में सफलता मिलती है और वह साहसी एवं निडर बनता है। मंगल का वृषभ राशि में गोचर कुछ राशियों के लिए फलदायी साबित होगा जबकि कुछ लोगों को इसकी वजह से कष्‍ट उठाने पड़ सकते हैं। यहां आप जान सकते हैं कि मंगल गोचर 2023 आपकी राशि के लिए क्‍या फल लेकर आया है।

एस्ट्रोलॉजर से फोन पर बात करने के लिए: यहां क्लिक करें

मंगल गोचर 2023

2023 के पहले महीने में ही मंगल 13 जनवरी को सोमवार के दिन सुबह 5 बजकर 33 मिनट पर मेष से वृषभ राशि में गोचर करेगा। मंगल के इस स्‍थान परिवर्तन का आपकी राशि पर भी अनुकूल-प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। आगे जानिए कि आपकी राशि के लिए मंगल गोचर 2023 क्‍या फल लेकर आया है।

मेष राशि

मेष राशि के लोगों के लिए मंगल गोचर मिले-जुले परिणाम लेकर आ सकता है। आर्थिक स्‍तर पर ग्रोथ होने की संभावना है लेकिन परिवार में अशांति का माहौल बन सकता है। अपने परिवार में अलगाव की स्थिति उत्‍पन्‍न होने से रोकने की कोशिश करें। लंबे समय से अटका हुआ पैसा अब आपको वापिस मिल सकता है। इस गोचर की अवधि के दौरान किसी को भी पैसा उधार देने से बचें वरना हो सकता है कि आपका ही पैसा आपकी जरूरत के समय काम ना आए। वैवाहिक जीवन में कुछ उथल-पुथल रहेगी। जीवनसाथी के साथ बहस करने से बचें। कानूनी मसले को कचहरी से बाहर सुलझाने का प्रयास कर सकते हैं। सेहत को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा


आज का मेष राशिफल विस्तार से पढ़ें

वृषभ राशि

इसी राशि में मंगल गोचर कर रहा है। आप कहीं दूर स्‍थान की यात्रा पर जा सकते हैं। नौकरी में आपका प्रमोशन या ट्रांस्‍फर होने की संभावना बनी हुई है। व्‍यापार में कोई भी जरूरी काम पूरा करने के लिए सही समय है। आपको कुछ आर्थिक लाभ भी मिल सकते हैं। परीक्षा में अच्‍छे नंबर लाने के लिए छात्रों को अभी और प्रयास करने की जरूरत है। वैवाहिक संबंध में मधुरता बनी रहेगी। इस समय आपकी सेहत थोड़ी कमजोर हो सकती है। लव लाइफ को खुशनुमा बनाने की कोशिश कर सकते हैं। पैसों की बचत करने की आपकी कोशिश सही साबित होगी।


आज का वृषभ राशिफल विस्तार से पढ़ें

मिथुन राशि

मंगल के गोचर की वजह से आपको अत्‍यधिक खर्चे उठाने पड़ सकते हैं। जीवन में भागदौड़ बनी रहेगी। इस गोचर काल में लोन लेने से बचें और किसी से भी पैसा उधार ना लें। व्‍यापारियों को विदेश यात्रा से लाभ होगा। विदेशी कंपनी में नौकरी का इंतजार कर रहे लोगों को अब खुशखबरी मिल सकती है। जुकाम या खांसी जैसी मामूली बीमारियां परेशान कर सकती हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर चल रहा है विवाद, अब सुलझ सकता है। लव लाइफ में आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। पार्टनर को आप पर शक हो सकता है।

२०२३ का वार्षिक राशिफल पढ़ने के  क्लिक करें


आज का मिथुन राशिफल विस्तार से पढ़ें

कर्क राशि

मंगल के गोचर करने की वजह से कर्क राशि के लोगों के जीवन में अचानक से उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। धन-संपत्ति को लेकर कोई परेशानी नहीं होगी। आपको आर्थिक लाभ भी हो सकता है। वैवाहिक जीवन में भी प्रेम और विश्‍वास बढ़ेगा। चुनाव से संबंधित किसी निर्णय को अब तक रोक रखा था, तो अब आप बेहिचक इस दिशा में आगे बढ़ सकते हैं। आपको सरकार की ओर से पूर्ण सहयोग प्राप्‍त होगा। बिजनेस में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। संतान प्राप्‍ति हो सकती है। आप दूसरे युगलों को प्रभावित कर सकते हैं। मानसिक बीमारी के कारण तनाव बढ़ सकता है इसलिए मेडिटेशन या योग करें। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।


आज का कर्क राशिफल विस्तार से पढ़ें

सिंह राशि

इस राशि के लोगों के लिए मंगल का गोचर बहुत शुभ और उत्तम साबित होगा। आपका हर क्षेत्र में कुछ अड़चनों का सामना करने के बाद सफलता मिलेगी। सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को भी सफलता मिल सकती है। अगर आप किसी तरह का कोई टेंडर भर रहे हैं तो यह समय बिलकुल सही रहेगा। आपको अपना बिजनेस बढ़ाने के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। नया घर या वाहन खरीदने के लिए उत्तम समय है। डायबिटीज के मरीजों को आंखों से जुड़ी कोई समस्‍या हो सकती है। अपने पार्टनर पर भरोसा करने की कोशिश करें।


आज का सिंह राशिफल विस्तार से पढ़ें >

कन्‍या राशि

मंगल के गोचर के कारण कन्‍या राशि के लोगों की अध्‍यात्‍म और ज्‍योतिष में रुचि बढ़ सकती है। आपको मल्‍टीनेशनल कंपनी से अच्‍छा पैसा मिल सकता है। आप अपने व्‍यापार को बढ़ाने का भी काम कर सकते हैं। लव लाइफ के लिए यह समय उतार-चढ़ाव से भरा हो सकता है। आप और आपके पार्टनर के बीच अनबन और मतभेद पैदा हो सकते हैं। कार्यक्षेऋ में आपके निर्णयों और कार्यों की सराहना हो सकती है। वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफल होने के लिए और ज्‍यादा मेहनत करने की जरूरत है। आपको त्‍वचा संबंधी संक्रमण हो सकता है।

लव प्रेमीओं के लिए कैसा होगा आने वाला साल २०२३? जानने के लिए पढ़े लव राशिफल २०२३ 


आज का कन्या राशिफल विस्तार से पढ़ें

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए मंगल के गोचर का प्रभाव बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है। इस गोचर का खासकर की आपकी सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में शांति का वातावरण रहेगा। नौकरी पेशा लोगों को कार्यस्थल पर कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। पैतृक संपत्ति से जुड़ा विवाद गहरा सकता है। अगर आप घर या वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो यह समय अनुकूल है। किसी बात को लेकर दांपत्य जीवन में अनबन हो सकती है। पुराना जोड़ों का दर्द और बढ़ सकता है। छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है।


आज का तुला राशिफल विस्तार से पढ़ें

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों के व्‍यापार के लिए मंगल का यह गोचर काफी शुभ साबित होगा। हालांकि, आपके वैवाहिक जीवन में मुश्किलें आ सकती हैं। आपका अपने पार्टनर के साथ किसी बात पर झगड़ा हो सकता है। सिंगल लोगों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। केंद्र या राज्‍य सरकार में किसी तरह का कोई टेंडर भरना है तो यह समय इस काम के लिए शुभ रहेगा। ऑफिस में अपने अलावा किसी और पर भरोसा ना करें। इस समय आप काम को लेकर किसी पर भी निर्भर ना रहें। प्रॉपर्टी को लेकर चल रहा विवाद जल्‍द ही सुलझ सकता है। आप अपने लिए नया वाहन या घर खरीद सकते हैं।

साल 2023 में पूर्णिमा तिथि (purnima 2023 list) कब कब पड़ रही है ! जानने के लिए क्लिक करें


आज का वृश्चिक राशिफल विस्तार से पढ़ें

धनु राशि

इस राशि के लोगों के लिए मंगल का मार्गी होना किसी वरदान से कम नहीं है। आपके लिए हर तरह से लाभदायक मार्ग बनेगा। व्यापार से जुड़ी यात्राएं अधिक करनी पड़ सकती हैं।  खर्च अधिक होने के कारण आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है। इससे आपका स्‍ट्रेस भी बढ़ सकता है। कहीं फंसे हुए पैसे के वापस मिलने के आसार हैं। इस अवधि में उधार देने से बचें अन्यथा समय पर पैसा नहीं मिल पाएगा। सिर दर्द और आंखों में दर्द होने की भी संभावना है। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। नौकरीपेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में संभलकर रहना होगा। ऑफिस में कोई आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकता है।


आज का धनु राशिफल विस्तार से पढ़ें

मकर राशि

मकर राशि के लोगों को अपने जीवन में मंगल के इस गोचर की वजह से अचानक कुछ अच्‍छे परिणाम मिल सकते हैं। छात्रों और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के लिए बहुत अच्‍छा समय है। इंजीनियरिंग और सांइस के छात्रों को मंगल के गोचर से अत्‍यंत लाभ होगा। संतान प्राप्‍ति के योग भी बन रहे हैं। प्रेम संबंध में दूरियां आ सकती हैं। आपके और आपके साथी के बीच छोटी-छोटी बात पर झगड़ा हो सकता है। खान-पान को लेकर आपको सतर्क रहना होगा। हेल्‍दी खाना ही खाएं। नए बिजनेस को शुरू करने के लिए बिलकुल सही समय है।


आज का मकर राशिफल विस्तार से पढ़ें

कुंभ राशि

मंगल गोचर कुंभ राशि के लोगों के मार्ग में अपार सफलता लेकर आ रहा है। हालांकि, परिवार में अशांति का माहौल हो सकता है। परिवार के सदस्‍यों के बीच आपसी अनबन और मतभेद के कारण घर का वातावरण खराब हो सकता है। इस वजह से आपको भी मानसिक तनाव हो सकता है। आप मेडिटेशन और योग पर ध्‍यान दें। दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों से अचानक कोई बुरी खबर मिल सकती है। यात्रा के दौरान आपको सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है। प्रॉपर्टी को लेकर चल रहा है विवाद आपके पक्ष में हो सकता है। अपने लिए नया वाहन खरीद सकते हैं। वैवाहिक जीवन में रोमांस के फूल खिल सकते हैं। अचानक बिजनेस ट्रिप पर जाना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: शादी से पहले क्‍यों जरूरी है कुंडली मिलान करवाना? वैवाहिक जीवन में खुशियां ला सकता है ये विधान


आज का कुम्भ राशिफल विस्तार से पढ़ें

मीन राशि

मंगल के गोचर के प्रभाव के कारण मीन राशि के लोगों का साहस बढ़ सकता है। आपको अपने परिवार खासौर पर भाई-बहनों का सहयोग प्राप्‍त होगा। आपकी इच्‍छाएं और महत्‍वाकांक्षाएं अब पूरी हो सकती हैं। नौकरी के लिए शुभ समय है। बिजनेस के काम में प्रगति मिल सकती है। किसी समाज सेवा से जुड़ी संस्‍था की मदद कर सकते हैं। इस समय आप दान-पुण्‍य का काम भी कर सकते हैं। विदेश यात्रा पर जाने से लाभ होगा। जो छात्र विदेश जाकर बसने का सपना देख रहे थे, उनका सपना अब पूरा हो सकता है। घर में शांतिूपर्ण माहौल रहने वाला है।

अधिक जानकारी के लिए आप Future Point के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।


आज का मीन राशिफल विस्तार से पढ़ें

Previous
शादी से पहले क्‍यों जरूरी है कुंडली मिलान करवाना? वैवाहिक जीवन में खुशियां ला सकता है ये विधान

Next
जनवरी 2023 में सूर्य का पहला गोचर इन राशियों पर पड़ेगा भारी, जानिए किसे मिल सकती है सफलता