साप्ताहिक राशिफल से जानें 07 जून से 13 जून तक का सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा

By: Future Point | 06-Jun-2021
Views : 3762
साप्ताहिक राशिफल से जानें 07 जून से 13 जून तक का सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा

वैदिक ज्योतिष पर आधारित इस भविष्यकथन में 7 जून से 13 जून तक सभी 12 राशियों के जीवन में कोरोना काल की वजह से होने वाले बदलाओं की पूरी जानकारी दी जा रही है। जून के दूसरे हफ्ते का साप्ताहिक राशिफल आपके लिए बहुत उपयोगी है, क्योंकि इस फलादेश में आपको अपने राशिफल के अलावा इस हफ्ते होने वाली सभी महत्वपूर्ण घटनाओं जैसे, ग्रहों के गोचर, फ्यूचर पंचांग के अनुसार विशेष तिथि और व्रत-त्यौहार के अलावा जन्मदिन विशेषांक की भी जानकारी मिलती है। साथ ही आपको इस राशिफल के द्वारा लगभग पिछले 2 महीनों से चल रहे लॉकडाउन का आपकी आने वाली ज़िन्दगी पर असर के बारे में भी बताएंगे। स्वाभाविक है, आप भी अपने आने वाले कल को लेकर के चिंतित होंगे और आपके मन में आने वाले इस साप्ताह से संबंधित ढेरों सवाल भी उमड़ रहे होंगे।

राशिनुसार दिए गए इस साप्ताहिक राशिफल से आप जान सकते हैं कि आने वाले नए हफ्ते के सात दिन आपके जीवन में कौन से नए सात रंग लेकर आने वाले हैं? जीवन के कौन से पहलु आपको इस हफ्ते खुश होने का मौका देंगे और किन पहलुओं पर आपको थोड़ा सजग रहने की ज़रूरत है? अनुभवी ज्योतिषियों द्वारा तैयार किए गए इस भविष्यफल में आपके जीवन में कोरोना की वजह से जो समस्याएं चल रही उनसे पीछा छुड़ाने के लिए आपको कुछ ज्योतिष्य उपाय भी बताए जा रहे हैं। तो चलिए बात करते हैं 07 जून से 13 जून 2021 तक के साप्ताहिक राशिफल और विशेष घटनाओं पर और जानते हैं कि ग्रह और नक्षत्रों के अनुसार क्या होगा इस हफ्ते आपके जीवन में ख़ास? क्या अब आपको अपनी परेशानियों से मिलेगी मुक्ति या अभी करना होगा और इंतज़ार? ये सभी बातें जानने के लिए अभी पढ़िए अपना 7 जून से 13 जून तक का साप्ताहिक राशिफल।

Read in English: Weekly Horoscope 07th June to 13th  June 2021

इस सप्ताह का फ्यूचर पंचांग एवं ज्योतिषीय तथ्य-

फ्यूचर पंचांग की गणना के अनुसार, जून महीने के दूसरे सप्ताह की शुरुआत कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि यानि 07 जून, सोमवार से हो रही है। जबकि इस सप्ताह का अंत शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि यानि 13 जून, रविवार को होगा। इस सप्ताह फ्यूचर पंचांग के अनुसार 07 जून, सोमवार को प्रदोष व्रत (कृष्ण पक्ष) रखा जाएगा। इसके अगले दिन यानि 8 जून को मासिक शिवरात्रि/ मासिक कर्तिगायी है। 10 जून को ज्येष्ठ अमावस्या, वट सावित्री व्रत, रोहिणी व्रत और शनि जयंती है। 11 जून को इष्टी, चंद्र दर्शन और 13 जून को महाराणा प्रताप जयंती है। इन सभी त्योहारों की हमारे पाठकों को ढेर सारी शुभकामनाएं और साथ ही कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आप सभी को सलाह दी जाती है कि किसी भी प्रकार का धार्मिक कर्म और पूजा-पाठ आदि जहाँ तक सम्भव हो सके अपने घरों में रहकर करें और सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करें। तो चलिए जानते हैं कैसा रहेगा यह सप्ताह आपके लिए,

जीवन से जुड़ी समस्याओं का समाधान जानने के लिए हमारे विद्वान ज्योतिषियों से अभी करें फोन पर बात

मेष राशिफल -

जून के इस सप्ताह में चंद्रमा का गोचर मेष राशि के जातकों के पहले, दूसरे और तीसरे भाव में होगा। यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। इस दौरान करियर में अच्छी सफलता प्राप्त होगी। मेहनत करेंगे, तो आपको अच्छा लाभ मिलेगा। व्यवसाय की दृष्टि से भी स्थितियां अनुकूल रहेंगी। आप इस सप्ताह कुछ साहस भरे फैसले भी ले सकते हैं, जो आपके करियर के लिए लाभदायक साबित होंगे। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह उत्तम है। देवगुरु बृहस्पति की पंचम भाव पर दृष्टि उनके लिए अनुकूल साबित होगी। विदेश जाकर शिक्षा प्राप्त करने की तमन्ना रखने वालों के लिए अभी प्रतीक्षा का समय है। आपकी कुंडली में जिस प्रकार के ग्रह-गोचर हैं, उसके मुताबिक इस माह आपके पारिवारिक जीवन में तनातनी रह सकती है। इस सप्ताह आपके माता-पिता को स्वास्थ्य से संबंधी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम जीवन के लिए यह उत्तम समय है। देवगुरु वृहस्पति की स्थिति अभी आपकी कुंडली में ऐसी है कि प्रेम संबंधों को फलने-फूलने का मौका मिलेगा। प्रियतम से विवाह करने के संदर्भ में बातचीत हो सकती है और उसमें सफलता मिलने के योग भी हैं। लेकिन विवाहित लोगों के लिए यह समय थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। पति-पत्नी में अहं के टकराव की वजह से आपसी सामंजस्य गड़बड़ हो सकता है। संतान के लिए यह अच्छा समय है। आर्थिक दृष्टिकोण से यह बेहद अच्छा समय है। आपकी कुंडली में बृहस्पति की स्थिति आपकी आमदनी में वृद्धि के संकेत दे रही है।

वृषभ राशिफल -

शुक्र ग्रह के स्वामित्व वाली वृषभ राशि के जातकों के बारहवें, पहले और दूसरे भाव में इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर होने जा रहा है। यह सप्ताह आपके लिए मिले-जुले प्रभाव देने वाला साबित होगा। लेकिन करियर के लिहाज से यह अच्छा समय है। आपको अनुभव का लाभ मिलेगा। भाग्य की मदद से नौकरी में पदोन्नति की प्रबल संभावना है। बिजनेस की दृष्टि से यह समय आपके लिए थोड़ा कमजोर है। इस दौरान आपको अपने व्यवहार पर ध्यान देना जरूरी है। पार्टनर से झगड़ा करने से बचें, यह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। शिक्षा के दृष्टिकोण से यह समय मिश्रित परिणामों वाला रहने की संभावना है।  प्रतियोगिता परीक्षा के लिए समय उतना अच्छा नहीं है, इसलिए ज्यादा मेहनत की जरूरत है। पारिवारिक दृष्टिकोण से समय अच्छा है।  घर-परिवार में सुख-शांति रहेगी और रिश्तेदारों का आगमन भी संभव है। भाई-बहनों से अच्छे संबंध रहेंगे। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। प्रेमी युगलों में एक दूसरे के प्रति प्रेम की भावना का विकास होगा। विवाहित लोगों के दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में तनाव और आपसी सामंजस्य का अभाव रहेगा। महीने की शुरुआत में धन की स्थिति अच्छी रहेगी। लेकिन किसी को पैसा देने से बचें, पैसा फंसने की आशंका है।

ये भी पढ़ें : यदि कुंडली में बिगड़ी है राहु, केतु और शनि की स्थिति तो ऐसे करें ठीक?

मिथुन राशिफल -

जून के इस सप्ताह में चंद्रमा का गोचर मिथुन राशि के जातकों के ग्यारहवें, बारहवें और पहले भाव में होगा। यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित परिणाम देने वाला साबित होगा। करियर के दृष्टिकोण से यह समय ठीक है। नौकरी में प्रमोशन के साथ तबादले के योग बन रहे हैं। ट्रांसफर के साथ आमदनी बढ़ने के भी प्रबल योग दिखाई दे रहे हैं। बिजनेस के दृष्टिकोण से समय बेहद अच्छा है। व्यवसाय को आगे बढ़ाने के क्रम में कई लोगों से मुलाकातें हो सकती हैं और व्यापारिक यात्राएं भी हो सकती हैं। विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा है। ज्ञान के भाव पर वृहस्पति की दृष्टि है, जिसके परिणामस्वरूप पढ़ाई ठीक चलेगी। इस सप्ताह आपका पारिवारिक जीवन मुश्किलों से भरा रह सकता है। कुटुंब में किसी बात को लेकर वाद-विवाद होने की आशंका है। प्रेम जीवन के दृष्टिकोण से यह सप्ताह अच्छा रहने की संभावना है। प्रियतम से अच्छे संबंध रखने के लिए मन में विशेष ललक रहेगी। विवाहित जातकों के लिए भी यह अच्छा समय है। आपसी सामंजस्य अच्छा रहेगा, हालांकि हल्की तनातनी भी हो सकती है। जीवनसाथी को स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतें हो सकती हैं। आर्थिक दृष्टिकोण से यह हफ़्ता आपके लिए मिला-जुला रहेगा। बेवजह के खर्चे हो सकते हैं। स्वास्थ्य के मोर्चे पर यह समय थोड़ा परेशानी वाला हो सकता है।

कर्क राशिफल -

जून के इस सप्ताह में चंद्रमा का गोचर कर्क राशि के जातकों के दशवें, ग्यारहवें, और बारहवें भाव में होगा। इस सप्ताह अनुकूलताएं कम और प्रतिकूलताएं ज्यादा रहेंगी। करियर के क्षेत्र में इस दौरान अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में मेहनत के साथ-साथ ढेर सारी यात्राओं का भी योग है। कर्मठता और कार्यकुशलता में वृद्धि होगी, लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध बिगड़ सकते हैं। व्यवसाय करने वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी, लेकिन उसके बाद काम-धंधे में उतार-चढ़ाव हो सकता है। साझीदार के साथ संबंधों में नकारात्मकता आ सकती है। शिक्षा के दृष्टिकोण से यह काफी उतार-चढ़ाव से भरा समय है। इस सप्ताह पारिवारिक माहौल उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है। परिजनों में आपसी सामंजस्य की कमी देखने को मिल सकती है। ग्रह-गोचर की दशा में परिवर्तन होगा और आपसी सामंजस्य सुधरेगा। प्रेम संबंधों के लिए जून का ये सप्ताह चुनौतीपूर्ण रहने के आसार हैं। प्रेमी युगल एक दूसरे को समझ पाने में असफल रहेंगे। रिश्ते को बिगड़ने से बचाने के लिए सावधानी अपेक्षित है। विवाहित जातकों के लिए भी यह समय अनुकूल नहीं है। आपकी कुंडली में मंगल का गोचर दाम्पत्य जीवन में तल्खियां बढ़ाने वाला है। एक-दूसरे के स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। आर्थिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह मिश्रित फलदायक रहेगा।

अपनी कुंडली में राजयोगों की जानकारी पाएं बृहत कुंडली रिपोर्ट में

सिंह राशिफल -

जून के इस सप्ताह में चंद्रमा का गोचर सिंह राशि के जातकों के नवमें, दशवें और ग्यारहवें, भाव में होगा। करियर के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण समय है। दशम भाव में राहु और सूर्य की युति आपके किसी षडयंत्र में फंसने का संकेत दे रही है। विरोधियों से सावधान रहें। शिक्षा के दृष्टिकोण से यह समय मिला-जुला रहेगा। शिक्षा में कुछ व्यवधान आ सकते हैं, लेकिन फिर भी पढ़ाई पर ध्यान रहेगा। प्रतियोगिता परीक्षा के लिए जुटे छात्रों हेतु भी यह अच्छा समय है। शनि का गोचर आपको सफलता प्राप्त करने में मदद करेगा। इस सप्ताह ग्रह-गोचर आपके पारिवारिक जीवन के लिए अनुकूल नहीं हैं। समस्याएं रहने की आशंका है। परिवार से दूरी हो सकती है। परिवार का वातावरण अशांतिपूर्ण रहने की आशंका है। किसी बात को लेकर कलह हो सकती है। घर से दूर कहीं प्रॉपर्टी बनाने में सफलता मिल सकती है और भाई-बहनों के माध्यम से आर्थिक लाभ भी संभव है। प्रेम जीवन के लिए यह अच्छा समय है। ग्रहों की जो स्थिति है, उसके अनुसार प्रेमियों के जीवन में प्रेमरस की वर्षा होगी। एक दूसरे के प्रति प्रेम की भावना में वृद्धि होगी। विवाहित जातकों के लिए भी यह उत्तम समय है। वृहस्पति का गोचर दाम्पत्य जीवन में प्यार का रस घोलने वाला है। जीवनसाथी की भावना आपके प्रति बेहद अच्छी रहेगी। इस दौरान आमदनी में वृद्धि हो सकती है। बिजनेस से भी अच्छे लाभ के योग हैं।

कन्या राशिफल -

जून के इस सप्ताह में चंद्रमा का गोचर कन्या राशि के जातकों के आठवें, नवमें और दशवें भाव में होगा। यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फलदायक रहने की उम्मीद है। करियर के दृष्टिकोण से यह अच्छा समय है। काम-धंधे में अनुकूलता रहने की संभावना है। नौकरी में सफलता की संभावना है, अच्छी पदोन्नति मिल सकती है। व्यवसायी जातकों के लिए यह समय बेहद सावधानी से चलने का है। विदेशी स्रोतों से काम मिलने में सफलता, लेकिन व्यावसायिक साझीदार से संबंधों पर असर पड़ सकता है। शिक्षा के दृष्टिकोण से यह समय मध्यम है। वृहस्पति का गोचर कुछ ऐसा है कि प्रतियोगिता परीक्षा में ज्यादा मेहनत करने के बाद ही आंशिक सफलता मिलने की संभावना है। परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा। भाई-बहनों से आर्थिक लाभ संभव। प्रेम संबंधित मामलों के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण है। रिश्तों में उतार-चढ़ाव रहने के आसार हैं। एक दूसरे को समझ नहीं पाएंगे, जिससे गलतफहमी पैदा होगी और आपस में झगड़ा हो सकता है। रिश्ते में अलगाव की पूरी आशंका है, इसलिए सावधानी जरूरी। धैर्य रखना जरूरी है। विवाहित जातकों के लिए यह समय मध्यम है। वृहस्पति के गोचर से जीवनसाथी को कुछ समस्याएं आ सकती हैं, लेकिन आपसी संबंध अच्छे रहेंगे। एक दूसरे के प्रति समर्पण की भावना रिश्ते का संबल बनेगी। आय में उतार-चढ़ाव रहेगा। धनागमन में बाधाओं की वजह से कुछ प्रोजेक्ट में देरी हो सकती है या उनके अटकने की आशंका है। अभी किसी को भी धन देना नुकसानदायक है।

किसी भी रत्न की जानकारी के लिए हमारे अनुभवी ज्योतिषियों से संमर्क कर सकते हैं

तुला राशिफल -

जून के इस सप्ताह में चंद्रमा का गोचर तुला राशि के जातकों के सात, आठवें और  नवमें भाव में होगा। यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फलदायक रहने की उम्मीद है। करियर के लिए यह समय अच्छा है। समय-समय पर अपना मूल्यांकन करते रहें। ये सप्ताह नौकरी बदलने में भी सफलता मिल सकती है। बिजनेस में भी स्थितियां अच्छी रहने की संभावना है। सफलता मिलने के योग हैं। ग्रह-गोचर की दशा बिजनेस में वृद्धि का संकेत दे रही है। देवगुरु वृहस्पति का गोचर शिक्षा में वृद्धि का संकेत दे रहा है। मन में ज्ञान प्राप्त करने की सहज इच्छा उत्पन्न होगी। लेकिन सफलता के लिए ज्यादा परिश्रम करना होगा। केतु की स्थिति और उन पर राहु तथा सूर्य के प्रभाव के कारण इस सप्ताह पारिवारिक सुख में कमी आ सकती है। वृहस्पति के गोचर के परिणामस्वरूप यह समय प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल है। प्रेमी युगलों में एक दूसरे के प्रति वफादारी बढ़ेगी। रिश्ते में परिपक्वता आएगी। प्रेम में वृद्धि होगी। विवाहित जातकों के लिए महीने की शुरूआत उत्तम होगी। बृहस्पति की भाग्य और आय के भाव पर दृष्टि होने से आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य के लिए यह सप्ताह थोड़ा प्रतिकूल दिखाई दे रहा है। राहु का गोचर स्वास्थ्य के लिए समस्याएं पैदा करने में सक्षम है। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना बहुत जरूरी है।

वृश्चिक राशिफल -

जून के इस सप्ताह में चंद्रमा का गोचर वृश्चिक राशि के जातकों के छठे, सातवें और आठवें भाव में होगा। यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फलदायक रहने की उम्मीद है। करियर के लिए यह मिला-जुला समय है। निष्ठा और लगन के साथ काम करेंगे तो सफलता मिल सकती। नौकरी में प्रोमोशन हो सकता है। विरोधियों द्वारा षडयंत्र की आशंका है। शिक्षा के दृष्टिकोण से यह अच्छा समय है, लेकिन ज्ञान के भाव पर शनि की दृष्टि कुछ व्यवधान डाल सकती है। एकाग्रता बनाए रखें। प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता के लिए ज्यादा परिश्रम की आवश्यकता है। वृहस्पति के गोचर के परिणामस्वरूप पारिवारिक जीवन में शांति और प्रसन्नता रहेगी। परिवार के लोगों में एक दूसरे के प्रति स्नेह की भावना रहेगी और अपनत्व में वृद्धि होगी। भाई-बहनों से संबंध अच्छे रहेंगे और परिवार में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। घर में कोई शुभ कार्य होने की संभावना है। प्रेम संबंधों के दृष्टिकोण से यह समय सामान्य है। शनि का गोचर आपको रिश्ते के प्रति वफादारी रखने को प्रेरित करेगा। विवाहित जातकों के लिए यह उतार-चढ़ाव से भरा समय है। सूर्य और राहु की युति पति-पत्नी के बीच मतभेदों को बढ़ाने वाली है। धैर्य के साथ अपने विवादों को सुलझाना जरूरी है। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए थोड़ा हल्का रहने की आशंका है। सातवें और आठवें भाव पर पाप ग्रहों का प्रभाव आपकी सेहत के लिए अनुकूल नहीं है।

अपनी कुंडली में काल सर्प दोष की जानकारी के लिए क्लिक करें

धनु राशिफल -

जून के इस सप्ताह में चंद्रमा का गोचर धनु राशि के जातकों के पांचवें, छठे और सातवें भाव में होगा। यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फलदायक रहने की उम्मीद है।  करियर को लेकर यह अच्छा समय है। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम पर ध्यान देना जरूरी है और विवादों से दूर रहना हितकारी। व्यवसाय करने वालों के लिए भी यह काफी अच्छा समय है। व्यापार में वृद्धि के योग दिख रहे हैं। नई योजनाओं पर काम करने से सफलता प्राप्ति संभव है। विद्यार्थी जातकों के लिए यह कठिन परिश्रम का समय है और आप उससे पीछे भी नहीं हटेंगे। प्रतियोगी परीक्षा के लिए समय उत्तम है। मेहनत से सफलता प्राप्त करने में सफल रहेंगे। प्रेमी युगलों के बीच हल्की नोकझोंक हो सकती है, लेकिन इससे प्यार में कमी नहीं आएगी। अपने प्रियतम के सामने विवाह का प्रस्ताव रख सकते हैं और उसे विवाह के लिए राजी कर लेने में सफलता मिलने की भी संभावना है। विवाहित जातकों के लिए भी यह समय अच्छा साबित होगा। एक दूसरे के प्रति प्रेम की भावना बढ़ेगी। इस सप्ताह आपका पारिवारिक जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रह सकता है। चतुर्थ भाव पर शनि की दृष्टि के परिणामस्वरूप माताजी को स्वास्थ्य विकार हो सकता है। उनकी सेहत का ध्यान रखना जरूरी है।

मकर राशिफल -

जून के इस सप्ताह में चंद्रमा का गोचर मकर राशि के जातकों के चौथे, पांचवें और छठे भाव में होगा। इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहने की संभावना है। करियर को लेकर यह उतार-चढ़ाव से भरा समय हो सकता है। ज्यादा परिश्रम करने से ही सफलता संभव है। व्यवसाय के लिए भी समय अच्छा है। संपर्कों के जरिये व्यवसाय का विस्तार करने में मदद मिल सकती है। शिक्षा के दृष्टिकोण से यह समय ज्यादा अनुकूल नहीं है। सूर्य और राहु की ज्ञान के भाव में उपस्थिति विद्यार्थियों के लिए चुनौतीपूर्ण स्थितियों का निर्माण कर रही है। सामान्य विद्यार्थियों को एकाग्रता की कमी से जूझना पड़ सकता है। लेकिन प्रतियोगी परीक्षा में सफलता संभव है। परिवार में सुख-शांति रहेगी। परिवार में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है, जैसेकि घर में किसी का शादी-विवाह या किसी को संतान की प्राप्ति। प्रेम संबंधों के लिए यह समय कठिन है। आपकी कुंडली में सूर्य और राहु की जो युति बन रही है, जो प्रेम संबंधों के लिए अच्छी नहीं है। विवाहित जातकों के लिए भी समय ठीक नहीं है। शनि और मंगल की स्थिति दाम्पत्य जीवन के लिए चुनौतियां बढ़ाने वाली है। जीवनसाथी को स्वास्थ्य कष्ट हो सकता है। आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय बहुत ज्यादा अच्छा भले न साबित हो, लेकिन किसी प्रकार की दिक्कत भी नहीं आएगी। इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य के मोर्चे पर मिश्रित परिणाम मिलेंगे।

शिक्षा और करियर क्षेत्र में आ रही हैं परेशानियां तो इस्तेमाल करें करियर रिपोर्ट 

कुम्भ राशिफल -

जून के इस सप्ताह में चंद्रमा का गोचर कुम्भ राशि के जातकों के तीसरे, चौथे और पांचवें भाव में होगा। इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणामों वाला रहेगा। करियर के लिहाज से यह समय ज्यादा अनुकूल नहीं है। सावधानी के साथ चलना अच्छा रहेगा। कोई भी ऐसा काम ना करें, जिससे मानहानि होने की आशंका हो। नौकरी में बदलाव हो सकता है। शिक्षा के दृष्टिकोण से यह बढ़िया समय है। आनंद के साथ पढ़ाई करेंगे। ज्ञान के भाव में एक साथ तीन ग्रहों की उपस्थिति है, जिससे हल्की-फुल्की समस्याएं आ सकती हैं, लेकिन पढ़ाई में एकाग्रता बनी रहेगी और अच्छे नतीजे मिलेंगे। ये सप्ताह कुंभ राशि वालों के पारिवारिक जीवन के लिए कम अनुकूल है। परिजनों के बीच झगड़े हो सकते हैं। उससे दूर रहने की कोशिश करें। प्रेम संबंधों के लिए यह एकदम अनुकूल समय है। प्रेमी युगलों में एक दूसरे के प्रति प्यार बढ़ेगा। एक दूसरे को अच्छे से समझेंगे, जिससे रिश्तों में गहराई आएगी। विवाहित जातकों के लिए भी यह बेहद अच्छा समय है। आपकी कुंडली में वृहस्पति का गोचर दाम्पत्य जीवन के लिए हर लिहाज से अच्छा है। यह समय आपके जीवनसाथी की तरक्की का समय है, जो आपके आनंद में और वृद्धि करेगा। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से यह मध्यम समय है। पैर में चोट लगने की आशंका है। आंखों में भी समस्या हो सकती है। मौसम से जुड़ी बीमारियां भी संभव हैं।

मीन राशिफल -

जून के इस सप्ताह में चंद्रमा का गोचर मीन राशि के जातकों के दूसरे, तीसरे और चौथे भाव में होगा। इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छे परिणामों वाला रहेगा। करियर के लिहाज से यह अच्छा समय है। आपकी आकांक्षाओं की पूर्ति होगी। काम को लेकर लंबी यात्राओं के होने का भी योग है। वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध अच्छे रहेंगे, जिसका आपको लाभ मिलेगा। व्यवसाय के लिहाज से भी यह अच्छा समय है। प्रयासों से सफलता सुनिश्चित है। मीन राशि के विद्यार्थियों के लिए शिक्षा के दृष्टिकोण से यह समय कुछ खास नहीं रहेगा। अध्ययन में उतार-चढ़ाव रहेगा। शिक्षा में व्यवधान संभव हैं। पारिवारिक जीवन में माहौल सकारात्मक रहेगा। परिवार के सदस्यों में एक दूसरे के प्रति लगाव और स्नेह की भावना रहेगी। सामंजस्य बढ़िया रहेगा। माता-पिता का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए यह समय बहुत नाजुक प्रतीत होता है। अपने रिश्ते को लेकर ईमानदारी बरतें, अन्यथा समस्याएं हो सकती हैं। विवाहित जातकों के लिए यह समय बेहद अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन में प्रेम और अपनत्व की भावना बढ़ेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से जून का यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। लेकिन छोटी-मोटी समस्याएं हो सकती हैं।  


Previous
Weekly Horoscope - 7th to 14th June 2021

Next
सूर्य ग्रहण 2021: 10 जून को है साल पहला सूर्य ग्रहण, जानिए समय और सूतक काल