लव राशिफल 2021 - Love and Relationship Horoscope 2021

प्रेम एक ऐसी अनुभूति है जिसे हर कोई महसूस करना चाहता है। सच्चा प्यार जीवन को खूबसूरत एहसास से भर देता है कहते है की अगर जीवन में सच्चा साथी हो तो जीवन में आने वाले उतार चढ़ावों को आसानी से मिलकर पार किया जा सकता है| जीवन में वह लोग बहुत ख़ुशनसीब होते हैं जिन्हें प्रेम प्राप्त होता है। इसलिए यह जानने के लिए कि वर्ष 2021 के दौरान किस के जीवन में प्रेम के फूल खिलेंगे और किसे निराशा का सामना करना पड़ेगा? जो लोग पहले से प्रेम संबंधों में हैं, उनके जीवन में क्या परिवर्तन आएंगे। क्या प्रेम, शादी के बंधन में तब्दील होगा ? यदि आपका जीवन साथी आपसे दूर रहता है तो क्या इस साल वह आपके करीब आ जाएगा ? क्या आप अपने प्रेम जीवन को सुचारु रुप से चला पाएंगे? यदि प्रेम जीवन में अनबन चल रही थी, तो क्या वो इस वर्ष खत्म हो जायेगी ? वर्ष 2021 के दौरान ऐसा कौन सा समय होगा जिस दौरान आपको प्रेम जीवन के बारे में सोच समझ कर आगे बढ़ना होगा और कौन सा ऐसा समय होगा जब आपके जीवन में रोमांस आएगा? प्रेम जीवन से जुड़े इस तरह के सभी सवालों का जवाब आपको प्रेम राशिफल 2021 में मिलेगा। तो देर न करते हुए प्रेम जीवन की हर समस्या को दूर करने के लिये और प्रेम भविष्यफल 2021 को पढ़ते हैं|

मेष प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार मेष राशि के जातकों को इस साल प्रेम जीवन में मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे। इस वर्ष फरवरी और मार्च के महीने आपकी लव लाइफ के लिए बहुत जरुरी हैं। इस समय आप कुछ खूबसूरत पल एक दूसरे के साथ बिता पाएंगे। आप दोनों को एक दूसरे से बहुत उम्मीदें हैं जिनके पूरा न होने से आप थोड़े खिन्न भी हो सकते हैं। आपको अपने प्रेमी से बहुत बड़ी चीजों की कामना नहीं करनी चाहिए क्योंकि असली खुशियां छोटी-छोटी चीजों और अहसासों में बसी होती हैं। इस साल आपको अपने संगी की बातों को ध्यान से सुनना चाहिए और उनसे कोई भी बात छुपानी नहीं चाहिए।

इस साल फरवरी का महीना आपके लिए भाग्यशाली रहेगा और इस समय आप अपने दिल के किसी करीबी शख्स के साथ डेट पर जा सकते हैं। नये जोड़ों के लिए जुलाई और अगस्त के महीने भी अच्छे रहेंगे। वहीं जो लोग अभी तक सिंगल हैं उन्हें भी इस साल अपना संगी मिल सकता है। इस साल आपको अपने लवमेट को गिफ्ट देने चाहिएं, इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा। अगर आप अपनी प्रोफैशनल लाइफ में अच्छा करना चाहते हैं, तो आपको अपने लवमेट की बातें माननी चाहिए।

वृषभ प्रेम राशिफल 2021

इस वर्ष प्रेम जीवन में मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे। आपको प्रेम के रिश्ते में अपने अहम भाव पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। आपके अहम भाव की वजह से आपके रिश्ते में कई परेशानियां आ सकती हैं। इस समय प्रेमसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन भी हो सकती है। मामले को ज़्यादा न बढ़ाएं और परिस्थिति को क़ाबू करने की कोशिश करें। यदि साथी किसी बात से रुठा हुआ है तो उसे प्यार से मनाए। किसी दूसरे के बहकावे में आकर साथी पर किसी तरह का सवाल खड़ा न करें, जिससे आपके प्रेम जीवन में कोई बड़ी समस्या उत्पन्न हो जाये|

अगर आप अपने अहम को दूर रखते हैं और छोटी-छोटी बातों पर नहीं उलझते हैं तो आपके प्रेम जीवन को इस साल ऊंचाईयां मिल सकती हैं। इस समय आप अपने प्रेमी संग बेहतरीन पलों का आनंद लेंगे और प्रेमी संग अपनी किसी मनचाही इच्छा को पूरा करने की ओर आगे बढ़ेंगे। इस समय आपके प्यार का रिश्ता और भी मजबूत होगा। लव पार्टनर आपकी भावनाओं की कद्र करेगा और साथ में मिलने के मौक़े भी मिलेंगे। आप एक दूसरे के साथ समय बिताएंगे और रिश्ते में ईमानदार रहेंगे।ऑफिस में किसी सहकर्मी के साथ आँखें चार हो सकती है अथवा कॉलेज में कोई सहपाठी दिल को अच्छा लग सकता है।


What does your Stars say about Love & Marriage? Ask The Best!


मिथुन प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार यह वर्ष आपके प्रेम जीवन के लिए ख़ास रहेगा। वर्ष की शुरुआत में ही आप अपने प्रेम जीवन में कुछ अहम फैंसले ले सकते हैं| यदि आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं तो आपको प्रेम जीवन में बहुत अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी और आपका प्रेम जीवन सफलता की सीढ़ियां चढ़ेगा। इस वर्ष आपको जीवन साथी का सुख और सहयोग मिल सकता है। अविवाहित प्रेमी जातकों के संबंध भी मधुर बने रहने की उम्मीद कर सकते हैं। आपके लिये भी पार्टनर काफी सपोर्टिव रह सकते हैं। दोस्तों की मदद से भी आप एक अच्छी रोमांटिक लाइफ का आनंद ले सकते हैं। हालांकि समय के साथ-साथ आपकी लव लाइफ में उतार-चढ़ाव रहने के भी संकेत हैं|

इस साल आपको अपने काम, परिवार और प्रेमी के बीच तालमेल बिठाकर चलना होगा। हालांकि काम में यदि आप ज्यादा व्यस्त रहे तो आपका प्रेमी आपसे नाराज हो सकता है। इसकी वजह से आप दोनों के बीच झगड़ा होने की भी संभावना है। आपको शांति से अपने प्रेमी को समझाने की जरुरत है।

कर्क प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार इस वर्ष आपको प्रेम के रिश्ते में अपने अहम भाव पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। आपके अहम भाव की वजह से आपके रिश्ते में कई परेशानियां आ सकती हैं। इससे न केवल आपके रिश्ते में खटास पैदा होगी, बल्कि दूरियाँ भी बढ़ सकती हैं इसलिए प्रेम में अहंकार को जगह न दें। एक-दूसरे पर भरोसा रखें और इस भरोसे को टूटने न दें। ग्रहों की स्थिति आपके रिश्ते में तनाव बढ़ने की ओर इशारा कर रही है। यदि आप अपने प्रियतम को खुश रखेंगे तो परिस्थितियां आपके हक़ में रहेंगी|

साल की शुरुआत प्रेम मामलों के लिए ज़्यादा अनुकूल नहीं है इसलिए इस समय अपने प्यार को लेकर गंभीर और सावधान रहें। इस दौरान साथी के स्वभाव में परिवर्तन दिखाई पड़ सकता है। छोटी-छोटी बातों को लेकर दोनों में कहासुनी संभव है, इस समय आप धैर्य का परिचय दें और साथी की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। यदि इस बीच साथी आपकी किसी बात को लेकर रूठ जाता है तो उसे प्रेम से मनाएं। अपने विचारों को उन पर थोपने की कोशिश न करें अन्यथा यह आपके रिलेशनशिप में बाधा बन सकता है। अगस्त के पश्चात प्रेम जीवन के लिए समय अनुकूल रहेगा|


Know the best period for tying the knot! Ask Our Experts


सिंह प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार इस राशि वालों के लिये यह साल मिलाजुला रहने वाला है। इस वर्ष आपके जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। हालांकि यदि आप शांति के साथ परिस्थितियों को समझेंगे तो आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। वहीं इस राशि के जो लोग अब तक सिंगल हैं वो किसी के साथ इस साल प्रेम सम्बन्ध में बंध सकते हैं। साल के पूर्वार्ध में कुछ समस्याएं जरूर उत्पन्न होंगी, जब आपको एक दूसरे पर विश्वास जमाए रखना होगा और आपके लिए यही बेहतर होगा कि एक दूसरे को और अच्छे से समझने के लिए पूरा समय लें। जब ऐसा होगा तभी आप रिश्ते में आगे बढ़ पाएंगे। तीखी नोक झोंक के बीच आपका प्रेम जीवन खूब फले खुलेगा और ग्रहों का गोचर अनुकूल होने के कारण आप एक अच्छे प्रेम जीवन का अनुभव करेंगे।

कन्या प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार यह वर्ष आपके प्रेम जीवन के लिये उतार-चढ़ावों से भरा रहेगा। इस वर्ष आपको ज़्यादा सावधान रहने की आवश्यकता होगी। लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है अथवा किसी ग़लतफ़हमी के कारण भी रिश्तों में खटास आने की संभावना है। इस दौरान कभी-कभार अपने रिलेशनशिप से आप असंतुष्ट दिखाई देंगे। इस समय कोई बात अपने दिल में न दबाएं। यदि साथी के साथ किसी प्रकार की कहासुनी है तो उसे साथ मिलकर सुलझाने का प्रयास करें। क्रोध करने की बजाय ठंडे दिमाग से चीज़ों को सुलझाने का प्रयास करें। इस समय साथी पर किसी तरह का दबाव न बनाएं और न ही अपने विचारों को उन पर थोपने की कोशिश करें। कई मौक़े ऐसे भी आएंगे जिनमें आप अपने प्रियतम के साथ रोमांस भरे पल को व्यतीत करेंगे। इस साल आप अपने प्रेम साथी के साथ विवाह के बंधन में भी बंध सकते हैं।


Know what the Stars say for your relationship! Ask Our Experts


तुला प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार यह वर्ष आपके प्रेम जीवन के लिए अच्छा साबित होगा। आपका प्रेमी इस समय आपके स्पोर्ट में खड़ा रहेगा और आपके हर फैसले को मानेगा। संगी के साथ आपके अच्छे संबंधों के कारण इस वर्ष आप उनके और करीब आ सकते हैं, साथ ही कुछ यादगार पल बिता सकते हैं। इस राशि के जो जातक अब तक सिंगल हैं उन्हें कोई अच्छा जोड़ीदार इस साल मिल सकता है।

वर्ष के मध्य में प्रेम जीवन कुछ परेशानियां आ सकती हैं उनसे पार पाने के लिए इस वर्ष आपको थोड़ा अलग तरीके से सोचना होगा। जो जातक लंबे समय से किसी प्रेम संबंध में हैं उनके जीवन में छोटी-मोटी परेशानियां आ सकती हैं, हालांकि इससे आपके रिश्ते पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा बल्कि इससे आपके रिश्ते को और मजबूती मिलेगी। इसलिए एक-दूसरे की भावनाओं को समझने की कोशिश करें|

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार इस वर्ष प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव दोनों ही देखने को मिलेंगे। प्रेम जीवन के लिए साल की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रहने वाली। इस समय आपको प्रेमजीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। हालांकि इसके बाद परिस्थितियों में कुछ सुधार देखने को मिलेगा। लव रिलेशनशिप में पार्टनर को पूरी अहमियत दें और उनके विचारों को समझें। जो जातक प्रेम सम्बन्ध में हैं उनके प्यार का रिश्ता और भी मजबूत होगा। आप दोनों के बीच अच्छा तालमेल दिखाई देगा। जनवरी से मई तक का समय आपके प्रेम जीवन में उथल-पुथल ला सकता है। इस समय प्रेम साथी से आपका अलगाव हो सकता है। लव पार्टनर के साथ बहसबाज़ी न करें। यदि प्रेम सम्बन्ध में किसी प्रकार का विवाद है तो उसके प्यार से सुलझाने का प्रयास करें। यदि आप अपने प्रियतम को साथ लेकर कोई बिजनेस करना चाहते हैं या अपना कोई काम शुरू करना चाहते हैं तो उसके लिए यह वर्ष बहुत शुभ हो सकता है।

धनु प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार इस वर्ष आप अपने अंदर के डर को दूर करके अपनी जिम्मेदारियों को पूरा कर सकते हैं, और अपने कदम आगे बढ़ा सकते हैं। अब तक आपके पार्टनर को आप पर यह भरोसा नहीं था कि आप रिश्ते को आगे बढ़ाएँगे या नहीं लेकिन इस साल आप उनके दिमाग के सारे भ्रम दूर कर सकते हैं। इसलिये यह साल आपके लिए श्रेष्ठ साबित होगा। आपका स्वभाव इस साल अपने प्रेमी के प्रति बहुत अच्छा रहेगा, जिसके कारण आप उनके साथ अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे| इस समय आपके पार्टनर की सेहत का विशेष रूप से आपको ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। इस समय प्रेम में पड़े जातकों को अच्छे फल प्राप्त होंगे। अगर आप अपने प्रमी या प्रेमिका से शादी करना चाहते हैं तो इस दौरान उनसे शादी की बात कर सकते हैं। आपकी शादी को लेकर अगर आपके घर में कोई अनबन चल रही है तो इस समय आप उसे भी सुलझा सकते हैं।


Want to know the chemistry of your relationship? Ask Our Experts!


मकर प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार इस वर्ष मकर राशि वालों को प्रेम जीवन में अच्छे फल मिलेंगे। आपके प्रेम के रिश्ते में नई ऊंचाईयां आएंगी। इस दौरान आप अपने पार्टनर की भावना को समझेंगे और उनके विचारों को महत्व देंगे। यदि आप जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं तो आपको मिलने की संभावना है। साथ ही प्रेमी जातकों के लिए प्रेम विवाह के योग भी बन रहे हैं। आपको प्रेम जीवन में सफलता मिलेगी। यदि कोई सिंगल है तो उनके जीवन में किसी नए सदस्य की एंट्री हो सकती है। हालांकि आपको अपने रिश्ते से अहम भाव को दूर रखना चाहिए। अपने संगी के साथ आप जितने ईमानदार रहेंगे उतना आपके लिये बेहतर रहेगा। अगर कोई समस्या आप दोनों के बीच है तो उसे बातचीत करके सुलझायें। वर्ष के मध्य भाग में आप खुद को अपने संगी के बहुत करीब पाएंगे। is राशि के कुछ जातक इस दौरान अपने पार्टनर से शादी की बात कर सकते हैं। हालांकि आपको शादी का निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से सोच विचार कर लेना चाहिए।

कुम्भ प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार इस वर्ष की शुरुआत में आपका प्रेम जीवन काफी अनुकूल रहेगा। आप अपनी लव लाइफ को एक नए स्तर पर लेकर जाएंगे और रोमांटिक होकर अपने प्रियतम के दिल में अपनी जगह बनाएँगे। इस समय आपके प्यार का रिश्ता और भी मजबूत होगा। लव पार्टनर आपकी भावनाओं की कद्र करेगा और साथ में मिलने के मौक़े भी मिलेंगे। वहीं जो जातक सिंगल हैं उनको इस समय किसी से प्यार होने की संभावना है। ऑफिस में किसी सहकर्मी के साथ आँखें चार हो सकती है अथवा कॉलेज में कोई सहपाठी दिल को अच्छा लग सकता है। हालांकि वर्ष के मध्य में प्यार के मामलों में ज़रा सावधान रहें। इस दौरान कोई शख़्स आपके जज़्बातों से खेल सकता है, इसलिए किसी पर जल्दी ही भरोसा करना ठीक नहीं होगा। जिन जातकों की नई-नई रिलेशनशिप की शुरुआत हुई है। उनके बीच संवाद बढ़ेगा।

मीन प्रेम राशिफल 2021

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार इस वर्ष आपके पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। घर में किसी प्रकार का क्लेश आदि रह सकता है। परिवार के सदस्यों के बीच तालमेल की कमी दिखाई दे सकती है। आप अपने परिवार से थोड़ा मायूस रह सकते हैं। इस अवधि में अपने प्यार पर पूरा भरोसा रखें और अपने प्रियतम का विश्वास न तोड़ें। इस समय आपको अपने प्रेम संबंध को लेकर थोड़ा भ्रम रहेगा। मन में किसी प्रकार की कंफ्यूजन रहेगी। यदि ऐसा आपके मन में हो तो उसका समधान करें। ग़लतफ़हमी को दूर करने की कोशिश करें। इस दौरान आप काम के चलते अपने परिवार से दूर भी जा सकते हैं। परंतु आपको अपने परिवार के लिए भी समय निकालना होगा। काम और निजी जीवन में तालमेल बनाए और पारिवारिक विवादों को सुलझाने का प्रयास करें।


सभी समस्याओं के हल के लिए: प्रश्न पूछें


SHARE YOUR PROBLEM, GET SOLUTIONS

astrologer

Dr. Arun Bansal

Exp:42 years

  • Love

  • Relationship

  • Family

  • Career

  • Business

  • Finance

TALK TO ASTROLOGER

100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years