साप्ताहिक राशिफल से जानें 21 जून से 27 जून तक का सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा

By: Future Point | 20-Jun-2021
Views : 3848
साप्ताहिक राशिफल से जानें 21 जून से 27 जून तक का सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा

साप्ताहिक राशिफल का मतलब है राशि के आधार पर की गई पूरे हफ़्ते की भविष्यवाणी। साप्ताहिक राशिफल एक व्यक्ति को राशि की मदद से उसके आने वाले 7 दिनों की जानकारी प्रदान करता है। कुछ लोग साप्ताहिक राशिफल को साप्ताहिक फलादेश भी कहते हैं। यह पूरे हफ़्ते  के राशि परिवर्तन के आधार पर व्यक्ति के भविष्य अर्थात उसके अच्छे और बुरे दिनों की गणना करता है। आज के परिवेश में लोग वर्तमान से ज्यादा भविष्य के बारे में सोचते हैं। लोगों को आज की चिंता कम होती है, लेकिन उन्हें यह बात परेशान करती है कि आने वाला समय आखिर कैसा होगा? साप्ताहिक राशिफल या भविष्यफल हमें हमारे पूरे हफ़्ते की आने वाली परेशानियों, स्वास्थ सम्बन्धी समस्याओं, लाभ, हानि, यात्रा, सम्पत्ति, परिवार आदि जैसी चीज़ों से जुडी जानकारी देता है। ज़रा सोचिये कि अगर किसी व्यक्ति को अगले 7 दिनों की जानकारी पहले ही हो जाये तो वह आने वाली सारी बुरी परिस्थितियों के लिए पहले ही मानसिक तौर पर खुद को तैयार कर लेगा। साथ ही पूरी मेहनत और लगन के साथ अपने जीवन में आगे बढ़ने और अपने कार्य को गति देने का प्रयास करेगा।

अपनी चंद्र राशि के फलादेश से जानें जून महीने का यह आखिरी हफ़्ता आपके लिए कैसा जाने वाला है? जून के इस साप्ताहिक राशिफल में आपको सभी 12 राशियों के अनुसार राशिफल की भविष्यवाणी मिलती है। सिर्फ इतना ही नहीं इस साप्ताहिक राशिफल में आप ये भी जान सकते हैं कि जून के इस हफ़्ते को प्रभावित करने वाले सभी ग्रहों की क्या स्थिति है। साप्ताहिक राशिफल में आप अपने हफ़्ते भर के भविष्यफल के बारे में बड़ी ही आसानी से जान सकते हैं। साथ ही आप ये भी जान सकते हैं कि इस हफ़्ते किस राशि के जातकों का प्यार में भाग्योदय होगा, किन्हें नौकरी में सफलता मिल सकती है, किन जातकों के परिवार में सुख शांति बनी रहेगी और व्यापार के क्षेत्र में किस राशि के लोगों को लाभ मिलेगा और किन्हें अभी और संघर्ष करना पड़ सकता है? जून महीने का यह हफ्ता अर्थात 21 जून से 27 जून तक आपके जीवन के किन पहलुओं पर थोड़ा कठिन और किन पहलुओं पर एकदम सरल और अच्छे से जाने वाला है। आपको आपके इन सभी सवालों का जवाब फ्यूचर पॉइंट के इस साप्ताहिक राशिफल में बड़ी ही आसानी से मिल सकता है।

दुनियाभर के विद्वान अंक ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

साप्ताहिक मेष राशिफल -

मंगल ग्रह के स्वामित्व वाली मेष राशि के जातकों के सातवें, आठवें और नवमें भाव में इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर होने जा रहा है। मेष राशि के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में करियर-कारोबार में आगे बढ़ने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। आलस्य अथवा अभिमान के कारण ऐसे अवसर को खोने की बिल्कुल भूल न करें। किसी मित्र या शुभचिंतक की मदद से लंबे समय से अटका काम पूरा होगा। सप्ताह के मध्य में धन लाभ के साथ-साथ धार्मिक वातावरण बनेगा। इस दौरान सामाजिक अथवा किसी परोपकार से जुड़े कार्यों में आपकी पूरी सहभागिता रहेगी। सप्ताह के अंत में किसी आवश्यक कार्य हेतु लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। देवगुरु वृहस्पति की स्थिति अभी आपकी कुंडली में ऐसी है कि प्रेम संबंधों को फलने-फूलने का मौका मिलेगा। प्रियतम से विवाह करने के संदर्भ में बातचीत हो सकती है प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह हफ़्ता मेष राशि के जातकों के लिए थोड़ा कमजोर रहेगा। मुंह में छालों और आंखों की समस्या से इस दौरान परेशान रह सकते हैं।

उपाय- मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करें, और प्रतिदिन बंदरों को गुड़ और चने खिलाएं।

साप्ताहिक वृषभ राशिफल -

वृष राशि के जातकों के छठे, सातवें और आठवें भाव में इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर होने जा रहा है। यह सप्ताह आपके लिए खुशी भरे पल की आहट लेकर आयेगा। आपको अपने परिवार में रहने वाले लोगों से कोई खुशी प्राप्त होगी। परिवार में कोई अच्छा और शुभ काम होगा। प्रेम जीवन के लिए यह समय अच्छा रहेगा। हालांकि कभी-कभी आप ऐसी बातें कह सकते हैं, जो आपके प्रिय के दिल को उदास कर दे। शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा, लेकिन इन सभी परिस्थितियों में आपको अपने व्यापार पर थोड़ा अधिक ध्यान देना पड़ेगा। भाग्य की मदद से नौकरी में पदोन्नति की प्रबल संभावना है। आपकी सेहत में कुछ कमी आ सकती है। सप्ताह की शुरुआत में अपने भाइयों के साथ बाहर जाने पर आप विचार कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोग सप्ताह के बीच में मीटिंग में व्यस्त रहेंगे। आपको इस समय में अपने काम में बहुत मजा आयेगा। व्यापारी वर्ग को ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता होगी। विद्यार्थियों को भी इस सप्ताह मेहनत करने की जरूरत होगी। पढ़ाई के अलावा उनका ध्यान फिल्मी, कहानियां पढ़ने में ज्यादा रहेगा। पढ़ाई के लिए किसी सीनियर की मदद ले सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो आपको सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है।

उपाय - शुक्रवार के दिन श्री सूक्त का पाठ करें।

 मेरी राशि क्या है ?  क्लिक करें और अभी जानें

साप्ताहिक मिथुन राशिफल -

जून के आखिरी हफ़्ते में चंद्रमा का गोचर मिथुन राशि के जातकों के पांचवें, छठे और सातवें भाव में होगा। जून का ये हफ़्ता करियर की दृष्टि से शुभफलदाई रह सकता है। इस दौरान ग्रहों की दशा आपके पक्ष में दिख रही है। इस सप्ताह आप अपने आप पर बहुत ज्यादा ध्यान देंगे। कोई नई चीजें खरीदने पर अच्छा खासा पैसा खर्च कर सकते हैं। आप सोशल मीडिया पर भी वक्त बिताएंगे। शादीशुदा जीवन में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा और जीवनसाथी के नाम पर कोई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं, तो आपका प्रिय आपको जी भर कर प्रेम करेगा, जिससे आपकी लव लाइफ बढ़िया चलेगी। नौकरीपेशा लोगों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा, जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। व्यापार कर रहे लोगों के लिए भी यह हफ़्ता काफी अच्छे तरीके से फलीभूत होगा और बिजनेस में कुछ नई डील हाथ लगेगी। आपकी सेहत भी मजबूत रहेगी और कानून के मामलों में आपके पक्ष में नतीजे आने से आपकी स्थिति काफी बढ़िया रहेगी।

उपाय- बुधवार के दिन गणेश भगवान को मोदक का प्रसाद चढ़ाएं।

साप्ताहिक कर्क राशिफल -

जून के आखिरी हफ़्ते में चंद्रमा का गोचर कर्क राशि के जातकों के चौथे, पांचवें और छठे भाव में होगा। करियर के क्षेत्र में यह काफी मेहनत करने का समय है। कार्यक्षेत्र में मेहनत के साथ-साथ ढेर सारी यात्राओं का भी योग है। प्रोफेशनल जीवन के लिए समय अनुकूल नजर आ रहा  है। विदेश में बसे किसी खास मित्र अथवा परिजन की खबर से आप अपने पुराने दिनों में खोए रहेंगे। व्यापारियों को लाभ मिलेगा। उनका व्यापार विदेशी भूमि पर भी अपने कदम पसार सकता है। इस हफ़्ते आप अपने संबंधों में तनाव महसूस कर सकते हैं। हालांकि स्थिति आपके नियंत्रण में रहेगी, लेकिन फिर भी आपको रिश्तों के मोर्चों पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। रिश्ते में सौहार्द्र बनाए रखने के लिए आपको एक दूसरे की बातों का सम्मान करना चाहिए। इससे आपके जीवन का खोया हुआ रोमांस फिर से आ सकता है। प्रेम संबंध के लिए यह हफ़्ता उचित रहने वाला है। और प्रेम जीवन में स्थितियां तीव्र गति से सुधरती नजर आएँगी। इस दौरान आप अपने बच्चों से जुड़े मुद्दों के प्रति अधिक समर्पित नजर आएंगे। आपको बच्चों की जरूरत पर खर्च करना पड़ सकता है। इस हफ़्ते किसी लंबी यात्रा के भी पूरे योग दिखाई देते हैं। वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में आपका दखल बढ़ेगा। छात्रों के लिए यह दौर अध्ययन की नई ऊंचाइयों को छूने का है। उन्हें पूरी गंभीरता के साथ अपने लक्ष्यों का पीछा करना चाहिए। स्वास्थ्य के मामले में यह महीना आपके लिए औसत रहेगा।

उपाय- सोमवार के दिन नियमित रूप से 9 कन्याओं को खीर का प्रसाद दें। शरीर पर चाँदी धारण करें।

क्या आपकी कुंडली में हैं शुभ योग? जानने के लिए अभी खरीदें बृहत् कुंडली

साप्ताहिक सिंह राशिफल -

जून के इस सप्ताह में चंद्रमा का गोचर सिंह राशि के जातकों के तीसरे, चौथे और पांचवें भाव में होगा। यह हफ़्ता आपके लिए बहुत ही समझदारी से काम लेने का है और आंशिक रूप से फलदायक रहेगा। आपका ध्यान पूरी तरह से अपने काम पर होगा, लेकिन बेवजह आप पर कोई झूठा आरोप लग सकता है, जिससे आपको मानहानि का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए सावधानी बरतें और किसी को भी अपने ऊपर उंगली उठाने का मौका न दें। अपने कार्यालय में किसी भी महिला सहकर्मी का अपमान न करें और सबसे अच्छा व्यवहार करें। आपकी इनकम इस दौरान बढ़ सकती है और इससे आपके विरोधी जलने लगेंगे। आप एक नया मोबाइल फोन अपने प्रिय को भेंट कर सकते हैं। इससे आपकी लव लाइफ एकदम नए अंदाज में आएगी। शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन बहुत ही शांतिपूर्ण और खुशनुमा रहेगा। आपके रिश्ते में समझदारी बढ़ेगी। इससे आपको लाभ होगा। व्यापारी वर्ग को अपने व्यापार के सिलसिले में नई-नई योजना बनाकर उनका लाभ उठाने का मौका मिलेगा। सरकार की ओर से आपको कोई अच्छा लाभ मिल सकता है। आपकी सेहत मजबूत रहेगी। लेकिन विद्यार्थियों को शिक्षा में कुछ अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है।

उपाय :-  ॐ बृं बृहस्पते नम:'. मंत्र जप की संख्या कम से कम 108 होनी चाहिए।

साप्ताहिक कन्या राशिफल -

कन्या राशि के जातकों के दूसरे, तीसरे और चौथे भाव में इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर होने जा रहा है। व्यवसाय, स्वरोजगार के लिए यह  अच्छा समय है। आपके कारोबार का विस्तार हो सकता है। काम-धंधे में अनुकूलता रहने की संभावना है। लेकिन मेहनत पर ध्यान देना जरूरी है। वरिष्ठ अधिकारियों से अच्छे संबंध रहेंगे। लेकिन व्यावसायिक साझीदार से संबंधों पर असर पड़ सकता है। शिक्षा के दृष्टिकोण से यह समय अच्छा है। वृहस्पति का गोचर कुछ ऐसा है कि प्रतियोगिता परीक्षा में ज्यादा मेहनत करने के बाद ही सफलता मिलने की संभावना है। पारिवारिक दृष्टिकोण से यह अच्छा समय है। भाई-बहनों से आर्थिक लाभ प्राप्त मिल सकता है। प्रेम संबंधित मामलों के लिए यह समय सुखद है। रिश्तों में उतार-चढ़ाव रहने के आसार हैं। एक दूसरे को समझ नहीं पाएंगे, जिससे गलतफहमी पैदा होगी और आपस में झगड़ा हो सकता है। रिश्ते में अलगाव की पूरी आशंका है, इसलिए सावधानी बरतें। धैर्य रखना जरूरी है। विवाहित जातकों के लिए यह समय सामान्य है। जीवनसाथी को स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन आपसी संबंध अच्छे रहेंगे।

उपाय :- प्रतिदिन गाय को हरा चारा खिलाएं।

यह भी पढ़ें: कुंडली में राजयोग बनने की जानें स्थितियां, ये राजयोग चमका सकते हैं आपकी किस्मत

साप्ताहिक तुला राशिफल -

जून के आखिरी हफ़्ते में चंद्रमा का गोचर तुला राशि के जातकों के पहले, दूसरे और तीसरे भाव में होगा। स्वास्थ्य और पारिवारिक जीवन के अतिरिक्त, यह सप्ताह तुला राशि के जातकों के लिए उत्तम रहने की संभावना है। करियर की दृष्टि से यह अच्छा समय है। नौकरीपेशा जातकों का स्थानांतरण हो सकता है और इस तबादले के साथ उनका प्रमोशन भी हो सकता है। व्यवसाय, स्वरोजगार के लिए यह अच्छा समय है। सफलता मिलने के योग हैं। ग्रह-गोचर की दशा बिजनेस में वृद्धि का संकेत दे रही है। शिक्षा के क्षेत्र में यह अच्छा समय है। मन में ज्ञान प्राप्त करने की सहज इच्छा उत्पन्न होगी। इस दौरान उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत विद्यार्थियों की आस पूरी होने का समय है। किसी विदेशी शिक्षा संस्थान में दाखिला मिलने की संभावना है। प्रतियोगिता परीक्षा के लिए यह कठिन समय है। सफलता के लिए ज्यादा परिश्रम करना आवश्यक है। परिवार से दूरी बढ़ने की संभावना है। इसलिए अपनी वाणी पर सयम रखें। यह समय प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल है। प्रेमी युगलों में एक दूसरे के प्रति वफादारी बढ़ेगी। विवाहित जातकों के लिए भी यह समय उत्तम रहेगा। साथ में कहीं घूमने जाने की संभावना है। उसके बाद जीवनसाथी से कुछ विरोधाभास हो सकते हैं, लेकिन ज्यादा खींचतान नहीं होगी।

उपाय :- शुक्र के मंत्र का जप करें.("ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः")

साप्ताहिक वृश्चिक राशिफल -

जून के इस सप्ताह में चंद्रमा का गोचर वृश्चिक राशि के जातकों के बारहवें, पहले और दूसरे भाव में होगा। सप्ताह की शुरुआत में आप काफी फायदेमंद सौदा करेंगे और आपको धन की प्राप्ति होगी। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह कामयाबी देने वाला साबित होगा और आपके काम का आपको अच्छा फल मिलेगा। व्यापारी वर्ग को भी सफलता मिलेगी और आपका व्यापार गति पकड़ेगा। आप धन कमाने की दिशा में आगे बढ़ेंगे। विवाहित जातकों के लिए यह उतार-चढ़ाव से भरा समय है। धैर्य के साथ अपने विवादों को सुलझाना जरूरी है। भाई-बहनों से संबंध अच्छे रहेंगे और परिवार में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। यात्रा पर जाने के लिए यह सप्ताह सर्वोत्तम है। आप किसी मंदिर जाने की योजना बना सकते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। पढ़ाई के अलावा विद्यार्थी अन्य गतिविधि जैसे स्पोर्ट्स या म्यूजिक आदि पर भी ध्यान देंगे। आपकी सेहत के लिए अनुकूल नहीं है। रक्त और त्वचा से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। अपनी सेहत का ठीक से ध्यान रखें और दिनचर्या तथा जीवनशैली को ठीक रखें।

उपाय - मंगलवार के दिन चांदी या तांबे में अच्छी गुणवत्ता वाला मूंगा धारण करें।

रोग मुक्ति एवं ग्रहों की युति से संबन्धित ऐसी तमाम समस्याओं के निवारण हेतु फ्यूचर पॉइंट के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यो से परामर्श करें।

साप्ताहिक धनु राशिफल -

गुरु ग्रह के स्वामित्व वाली धनु राशि के जातकों के ग्यारहवें, बारहवें और पहले भाव में इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर होने जा रहा है। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह अधिक मेहनत करने वाला होगा। आपको अपने विरोधियों का ध्यान रखना होगा। वहीँ व्यवसाय करने वालों के लिए यह काफी अच्छा समय है। व्यापार में वृद्धि के योग बनेंगे। नई योजनाओं पर काम करने से सफलता प्राप्ति संभव है। उच्च शिक्षा के लिए अभी कठिन समय है, इसलिए पढ़ाई पर ध्यान देना जरूरी है। अपनी आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए आपको थोड़ा इंतजार भी करना पड़ेगा। ग्रह-गोचर इस बात का संकेत दे रहे हैं। प्रेमी युगलों के बीच हल्की नोकझोंक हो सकती है, लेकिन इससे प्यार में कमी नहीं आएगी।

विवाहित जातकों के लिए यह समय अच्छा साबित होगा। एक दूसरे के प्रति प्रेम की भावना बढ़ेगी। थोड़ी-बहुत तकरार संभव है, लेकिन इससे पति-पत्नी के बीच तनाव नहीं होगा। विद्यार्थियों को एकाग्रता में कमी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो इस सप्ताह आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। इस सप्ताह की शुरुआत में यात्रा करने से बचें।

उपाय- भगवान विष्णु के मत्स्य अवतार की कथा का पाठ करना बहुत शुभ रहेगा।

साप्ताहिक मकर राशिफल -

मकर राशि के जातकों के दशवें, ग्यारहवें और बारहवें भाव में इस सप्ताह चंद्रमा का गोचर होने जा रहा है। सभी क्षेत्रों पर समग्रता से दृष्टि डालें, तो मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहने की संभावना है। करियर को लेकर यह थोड़ा संघर्ष भरा समय रह सकता है। ज्यादा परिश्रम करने से ही सफलता संभव है। आपके विरोधी भी मजबूत रहेंगे जो आपको परेशान करने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे, लेकिन आपका आत्मविश्वास ही आपके काम आएगा। अपने काम पर पूरा ध्यान रखें। इसकी वजह से काम में कोई कमी नहीं आएगी। व्यापारी वर्ग को थोड़ा संभलकर काम करना होगा क्योंकि मार्केट में कॉम्पिटिशन बढ़ने से किसी अन्य कंपनी को लाभ मिल सकता है। यह सप्ताह आपके पारिवारिक जीवन के लिए अच्छा है। परिवार में सुख-शांति रहेगी। परिवार में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है। शादीशुदा लोगों का जीवन अच्छा रहेगा। आपके रिश्ते में गंभीरता रहेगी और आप दोनों एक-दूसरे के प्रति वफादार रहेंगे। लेकिन प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को इस सप्ताह कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। आप मेहनत और निजी प्रयासों से धन की बचत करने में सफल रहेंगे। निवेश के लिहाज से यह समय अच्छे परिणाम देने वाला है।

उपाय- चींटियों को आटा और पक्षियों को अनाज डालें। आपके लिए यह अच्छा रहेगा।

साप्ताहिक कुम्भ राशिफल -

जून के आखिरी हफ़्ते में चंद्रमा का गोचर कुम्भ राशि के जातकों के नवमें, दशवें और ग्यारहवें भाव में होगा। यह सप्ताह आपके लिए शानदार रहेगा। व्यापार में आप आगे बढ़ सकेंगे, लेकिन किसी मामले में अचानक और बड़े बदलाव करने का विचार बार-बार आएगा। ऐसे में कोई भी फैसला लेने से पहले हर पहलू पर विचार करने की सलाह दी जाती है। अचल संपत्ति, कृषि, बीज, संपत्ति की खरीद-बिक्री, लौह अयस्क के सौदे आदि में नौकरी कर रहे लोग उत्कृष्ट प्रगति कर सकते हैं। प्रेम संबंधों में आगे बढ़ने के लिए अभी अच्छा समय है। जो लोग पहले से ही रिलेशनशिप में हैं वे कहीं घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं। विवाहित जातक सप्ताह के मध्य में उत्कृष्ट संबंधों का आनंद उठा पाएंगे। इस दौरान आप साथी के विचारों को अच्छी तरह समझ सकेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए प्रारंभिक चरण बेहतर है। अंतिम दो दिनों में आप बेचैनी और विचारों के दलदल में फंसे रहेंगे और इसका असर आपके कॅरियर पर पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत कमजोर रहेगी।  इस दौरान पेट से संबंधित रोगों से परेशानी हो सकती है। विशेष सावधानियां बरतें।

उपाय- शनि के मंत्र का जाप करना कुम्भ राशि वाले जातकों के लिए बहुत शुभ रहेगा।

साप्ताहिक मीन राशिफल -

जून के इस सप्ताह में चंद्रमा का गोचर मीन राशि के जातकों के आठवें, नवमें और दशवें भाव में होगा। यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित परिणामों वाला रहेगा। करियर के लिहाज से यह सप्ताह ज्यादा अनुकूल रहेगा। व्यावसायिक कार्यों में शुरूआत में आप प्रगति कर सकेंगे, लेकिन इस बात को न भूलें कि मनचाही सफलता के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। इस सप्ताह खास कर दूर स्थान के कार्यों, आयात-निर्यात या बहुराष्ट्रीय कंपनी के कार्यों में विलंब हो सकता है या किसी भी मामले में अनिश्चितता हो सकती है। प्रेम संबंधों के लिए यह एकदम अनुकूल समय है। प्रेमी युगलों में एक दूसरे के प्रति प्यार बढ़ेगा। एक दूसरे को अच्छे से समझेंगे, जिससे रिश्तों में गहराई आएगी। हल्की-फुल्की तकरार भी होगी, लेकिन वह प्यार को बढ़ाने वाली ही होगी। विवाहित जातकों के लिए भी यह बेहद अच्छा समय है। आपसी संबंधों में मधुरता रहेगी। पढ़ाई में विदेश जाने के इच्छुक विद्यार्थियों को विलंब होने की संभावना है। उच्च अभ्यास से जुड़े जातकों को भी ज्यादा मेहनत की तैयारी रखनी होगी। सप्ताह के प्रारंभिक समय में सामान्य अभ्यास में अनुकूलता रहेगी, लेकिन अति उतावलेपन में आगे बढ़ने की प्रवृत्ति को बदलने की जरूरत है। इस समय के दौरान अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है। खास कर रक्तचाप, बोलने में जीभ या गले में तकलीफ, बेचैनी, तनाव, कमर में दर्द आदि की संभावना है।

उपाय- गुरूवार के दिन उपवास लें और केले की वृक्ष की उपासना करें।


Previous
Weekly Horoscope June 21 - June 27, 2021

Next
वक्री गुरु का कुम्भ राशि में गोचर (20 जून, 2021), कैसा रहेगा आपकी राशि के लिए