जनवरी मासिक राशिफल 2023: साल के पहले महीने में इन राशियों की खुल सकती है किस्‍मत?

By: Future Point | 27-Dec-2022
Views : 2271
जनवरी मासिक राशिफल 2023: साल के पहले महीने में इन राशियों की खुल सकती है किस्‍मत?

भविष्‍य की संभावनाओं और अवसरों के बारे में जानने के लिए ज्‍योतिषीय भविष्‍यवाणी की जाती है। भविष्‍यवाणी यानि हॉरोस्‍कोप की मदद से आप जान सकते हैं  जनवरी साल का पहला महीना होता है और यहां आप जान सकते हैं कि आपकी राशि के लिए जनवरी का महीना कैसा रहेगा। यहां हम आपको बता रहे हैं कि 12 राशियों के करियर, रिलेशनशिप और आर्थिक स्थिति आदि के लिए जनवरी का महीना कैसा रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर से फोन पर बात करने के लिए: यहां क्लिक करें

मेष राशि

इस महीने आपको अपने कामों में अनुशासन बनाकर रखना बहुत जरूरी है। मेष राशि के लोगों को इस महीने अपना गुस्‍सा कंट्रोल में रखने की जरूरत है। अचानक से आपके सामने कोई अजीब परिस्थिति उत्‍पन्‍न हो सकती है। जांच-पड़ताल किए बिना किसी फैसले पर पहुंचने की गलती ना करें। कोई भी कदम उठाने से पहले, उस मामले से जुड़ी जरूरी जानकारी हासिल कर लें। पिछले महीने धैर्य दिखाने के बाद अब आपके लिए थोड़ा एंजॉय करने का समय है। 3, 12 और 21 जनवरी को किसी पुराने दोस्‍त से आपकी मुलाकात होने की संभावना है। अचानक मिले इस शख्‍स से आपको सावधान रहने की जरूरत है।


आज का मेष राशिफल विस्तार से पढ़ें

वृषभ राशि

इस महीने आपको अपनी योजनाओं में बदलाव करना पड़ सकता है क्‍योंकि अचानक कोई आर्थिक समस्‍या के आने की संभावना है। दूसरों से ज्‍यादा उम्‍मीद करने की गलती ना करें वरना आपको खुद को निराशा होगी। भावनात्‍मक रूप से आप थोड़ा कमजोर महसूस कर सकते हैं।

इस महीने आपके लिए संतुलन को बनाए रखना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। रिश्‍तों में आई दूरियों को कम करने का प्रयास कर सकते हैं। भाई-बहनों और परिवार के साथ कुछ समय बिताने का मन कर सकता है।


आज का वृषभ राशिफल विस्तार से पढ़ें

मिथुन राशि

जनवरी के महीने में सफलता पाने को मिथुन राशि के लोग लालायित रहेंगे। आप अपनी कीमत को समझ पाएंगे। कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। दूसरों पर अपनी भावनाओं को थोपने की गलती ना करें। प्रकृति के बीच अपने दोस्‍तों, भाई-बहनों या परिवार के सदस्‍यों के साथ थोड़ा समय बिताएं। हेल्‍दी और एनर्जी से भरपूर रहने के लिए खूब पानी पिएं और रोज एक्‍सरसाइज करें। सही डाइट लें और योग और मेडिटेशन करें। इस पूरे महीने आपको अपनी स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी आदतों पर ध्‍यान देना है। ऑफिस में दूसरों के सामने आप अपने आइडियाज रख सकते हैं। अपनी योग्‍यता को छिपाने की जरूरत नहीं है। इस महीने आपको किसी नई जगह की यात्रा करने का मौका मिल सकता है।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

 

आज का मिथुन राशिफल विस्तार से पढ़ें

कर्क राशि

घर और परिवार में सुख-शांति को बरकरार रखने का प्रयास करेंगे। घर में कोई परेशानी आ सकती है और आपका सारा ध्‍यान उसी पर रहने वाला है। इस वजह से कुछ लोगों से आपका कनेक्‍शन छूट सकता है। अपने पैशन को फॉलो करें और उन चीजों को करें जिनमें आपका मन लगता हो। अपने करीबी लोगों के साथ थोड़ा क्‍वालिटी टाइम बिताएं। इस समय आप अपनी उम्र से ज्‍यादा जवां दिख सकते हैं। सेहत को लेकर ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। करियर में जब भी आप आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे, कोई ना कोई आपके रास्‍ते में रुकावटें पैदा करता रहेगा। ध्‍यान लगाकर रखने से ही आपको अपना लक्ष्‍य प्राप्‍त हो सकता है। किसी भी चीज को अपने मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य पर हावी ना होने दें। किसी दूर स्‍थान पर अपने व्‍यापार को बढ़ाने के लिए जाना पड़ सकता है।


आज का कर्क राशिफल विस्तार से पढ़ें

सिंह राशि

इस माह सिंह राशि के लोगों के जीवन में कुछ बदलाव आ सकते हैं। बिजनेस या सोशल लेवल पर किसी करीबी पर आपको गुस्‍सा आ सकता है या आप भावनात्‍मक रूप से आहत हो सकते हैं। हफ्ते में कम से कम तीन बार जिम जाएं और एक्‍सरसाइज करें। खूब पानी पिएं ता‍कि आपके शरीर के अंदर ही सारी हीट निकल आए और बॉडी से विषाक्‍त पदार्थ भी बाहर निकल जाएं।

आप जब भी कोई काम शुरू करते हैं, तो कोई ना कोई रुकावट आ जाती है। इसे अपने लक्ष्‍य के बीच में ना आने दें। ऑफिस में लोगों को इग्‍नोर करने के बजाय उनके साथ अपने रिश्‍ते को सुधारने का प्रयास करें। इस समय यात्रा के लिए आपका मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य ठीक नहीं रहेगा। घर पर ही रहें और बिना किसी चिंता के आराम करें। काम को लेकर स्‍ट्रेस लेने से बचें। जो भी चीज आपको परेशान करती है, उससे दूर रहने का ही प्रयास करें।


आज का सिंह राशिफल विस्तार से पढ़ें >

कन्‍या राशि

मजबूत और ताकतवर लोगों के सामने आप भी दृढ़ता से टिके रहने वाले हैं। जीवन के किसी भी पहलू में गलतफहमियां आने से बचना होगा। अध्‍यात्‍म की ओर आपकी रुचि बढ़ सकती है। अपने विचारों को शांत रखें और जितना हो सके परेशानियों से दूर रहने की कोशिश करें। रोज वो चीजें करें जो आपको शांति देती हों। अपने सहकर्मियों के साथ प्रतिस्‍पर्धा करने के बजाय आप उनके साथ अपने संबंधों को सुधारने का प्रयास करें।

२०२३ का वार्षिक राशिफल पढ़ने के  क्लिक करें


आज का कन्या राशिफल विस्तार से पढ़ें

तुला राशि

तुला राशि वाले बहुत सेंसिटिव और आसानी से प्रभावित हो जाते हैं। आपके सामने कई चुनौतियां खड़ी हो सकती हैं लेकिन आप हार नहीं मानेंगे। आपके काम में हो रही देरी अब दूर हो सकती है। हाथ में आए काम को पहले पूरा करें। कोई अगर आपके काम की आलोचना करता है, तो उस पर भड़कने की जरूरत नहीं है। आपको अपनी बॉडी की एनर्जी में सुधार करने की जरूरत है। अपने लिए कुछ लक्ष्‍य तय करें और उन्‍हें पाने का काम शुरू कर दें। हेल्‍दी रहने के लिए आपको अपनी डाइट का भी ख्‍याल रखना होगा। ऑफिस में मिले प्रोजेक्‍ट को लेकर आप थोड़ा जल्‍दबाजी दिखा सकते हैं। पूरी जानकारी हासिल करने के बाद ही अपना मुंह खोलें।


आज का तुला राशिफल विस्तार से पढ़ें

वृश्चिक राशि

इस महीने आपको अपने गुस्‍से पर कंट्रोल रखना होगा। इस समय वृश्चिक राशि के लोग अपने सामान्‍य व्‍यवहार से ज्‍यादा सेंसिटिव हो सकते हैं। दूसरे आपकी जरूरतों को नजरअंदाज करते हुए, अपने ऊपर फोकस कर सकते हैं। आप लंबे समय से अपनी भावनाओं और विचारों को दबाते हुए आ रहे थे, अब ये सामने आने लगेंगी। आपको अपने काम में ईमानदारी दिखाने की जरूरत है।


आज का वृश्चिक राशिफल विस्तार से पढ़ें

धनु राशि

जनवरी के महीने में आपके सामने कुछ मश्किल परिस्थितियां पैदा हो सकती हैं। आप दिल और दिमाग के बीच में फंस सकते हैं। इस पूरे महीने आपको संतुलन बनाकर चलना होगा। अपने आसपास के लोगों के लिए आप काफी कुछ अच्‍छा कर सकते हैं। इस महीने और ज्‍यादा क्रिएटिव तरीके से अपने काम को करने की कोशिश करें। खुद को और दूसरों को भी ज्‍यादा गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। इस समय आपको दूसरों के साथ कनेक्‍ट करने में दिक्‍कत आ सकती है। इससे आप अपने काम पर भी ध्‍यान नहीं लगा पाएंगे।


आज का धनु राशिफल विस्तार से पढ़ें

मकर राशि

बिना किसी वजह के आप दूसरों के निशाने पर आ सकते हैं। अगर आप इस पर कोई प्रतिक्रिया देते हैं, तो इससे आपका खुद का स्‍ट्रेस बढ़ सकता है। कोई भी प्रतिक्रिया देने से पहले, उसके बारे में पूरी जानकारी जुटा लें। धैर्य रखें और क्रोध करने से बचें। पूरे महीने आपको पॉ‍जिटिव रहने में दिक्‍कत हो सकती है। आपके दिमाग में लगातार कुछ ना कुछ चलता रह सकता है। डेडलाइन और किसी करीबी से भावनात्‍मक दूरी आने की वजह से आपको मानसिक असंतुलन आ सकता है। आप बस खुद पर भरोसा रखें।

लव प्रेमीओं के लिए कैसा होगा आने वाला साल २०२३? जानने के लिए पढ़े लव राशिफल २०२३


आज का मकर राशिफल विस्तार से पढ़ें

कुंभ राशि

आप जिस पर भरोसा करते हैं, उसके लिए खड़े रहें। आपमें थोड़ी एनर्जी आ सकती है। आप अपने ऊपर भरोसा रखें और अपने मन की बात सुनें। आपके दिमाग में आज काफी कुछ चलता रहेगा। अध्‍यात्‍म और अपने मानसिक संतुलन पर ध्‍यान देने के लिए अच्‍छा समय है। दूसरों से प्‍यार करना सीखें। अपने इमोशंस को इस समय कंट्रोल में रखें। थोड़ा समय खुद के साथ बिताने की कोशिश करें। सेहतमंद रहने के लिए साफ-सफाई का ख्‍याल रखें। ऑफिस में काम पूरा करने के बाद आपको दोबारा उस पर मेहनत करने के लिए कहा जा सकता है।


आज का कुम्भ राशिफल विस्तार से पढ़ें

मीन राशि

आपका रोमांटिक रिश्‍ता सबसे सामने आ सकता है। कोई गलत कदम उठाने से बचें। इस महीने आपके अंदर थोड़ा गुस्‍सा बढ़ सकता है। पॉजिटिविटी और प्रतिबद्धता का फायदा आपके वैवाहिक जीवन के साथ-साथ निजी विकास में भी होगा। आपको रिसर्च या उच्‍च शिक्षा में सफलता मिल सकती है। इस समय आपके आत्‍म-सम्‍मान और साहस में वृद्धि होगी। आपका आत्‍म-विश्‍वास पहले से ज्‍यादा बढ़ सकता है। हाल ही में आपसे कोई गलती हुई है, तो उसे ठीक करने का प्रयास करें।

अधिक जानकारी के लिए आप Future Point के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।


आज का मीन राशिफल विस्तार से पढ़ें

Previous
The Monthly Horoscope of January 2023 for All Zodiac Signs!

Next
आदमी को कंगाल बना सकती है हथेली पर खिंची राहु की रेखा