आदमी को कंगाल बना सकती है हथेली पर खिंची राहु की रेखा

By: Future Point | 29-Dec-2022
Views : 1279
आदमी को कंगाल बना सकती है हथेली पर खिंची राहु की रेखा

कहते हैं कि हथेली की रेखाओं में हमारी किस्‍मत छिपी होती है। हम अपने जीवन में क्‍या करेंगे, क्‍या हासिल करेंगें हमें कितनी सफलता मिलेगी और हमारे जीवन में किस तरह के अवसर आएंगे, इस तरह की कई बातों को हस्‍तरेखा से जाना जा सकता है। हाथ में कई तरह की रेखाएं होती हैं जो जीवन के अलग-अलग पहलुओं के बारे में बताती हैं। इन्‍हीं में से एक है राहु रेखा।

हथेली पर चंद्रमा, मंगल और शुक्र पर्वतों से राहु पर्वत घिरी होती है। इस पर्वत से भाग्‍य रेखा होकर गुजरती है और शनि पर्वत की ओर जाती है। यदि पर्वत उभरा हुआ हो तो व्यक्ति बहुत भाग्यशाली होता है। यदि भाग्य रेखा प्रमुख पर्वत प्लूटो के ऊपर से गुजरती हुई गहरी और स्पष्ट हो तो जातक बुद्धिमान, धार्मिक विचारों वाला और सभी सांसारिक सुखों का भोग करने वाला होगा। यदि पर्वत प्रमुख हो और भाग्य रेखा टूटी हुई हो तो व्यक्ति को अचानक धन की प्राप्ति होती है और जीवन में अचानक पतन भी होता है।

यदि पर्वत कम उभरा हुआ हो तो व्यक्ति चंचल स्वभाव का होता है और अपनी सारी संपत्ति खो देता है। यह ग्रह अन्य ग्रहों की तुलना में अधिक शक्तिशाली और अधिक प्रभाव डालता है। हथेली पर हृदय और मस्तिष्क की रेखाओं के बीच इसका प्रभाव क्षेत्र होता है। इसका क्षेत्र छोटी उंगली और बुध पर्वत के थोड़ा नीचे होता है। यह ग्रह हृदय और मस्तिष्क को प्रभावित करता है। जिस व्यक्ति का यह पर्वत बुध पर्वत के नीचे और हृदय और मस्तिष्क रेखा के बीच होता है वह विश्व प्रसिद्ध वैज्ञानिक या गणितज्ञ बन जाता है। वे परमाणुओं, टेलीविजन और अन्य जटिल वस्तुओं से निपटने में सफल हो जाते हैं।

अब बात करते हैं हथेली पर राहु रेखा के बारे

हथेली पर राहु रेखा

राहु रेखाएं तिरछी होती हैं जो कि जीवन रेखा के अंदर से मंगल पर्वत के निचले हिस्‍से से होकर गुजरती हैं। ये जीवन में समस्‍याओं का संकेत देती है जैसे कि परिवार में समस्‍याएं, व्‍यापार में हानि और वैवाहिक जीवन में अनबन। राहु रेखा को चिंता और रुकावटों की रेखा भी कहा जाता है।

अधिकांश लोगों के हाथ में रेखाओं की एक श्रृंखला होती है जो उनके अंगूठे के आधार से जीवन रेखा तक जाती है, कभी-कभी इसे पार भी करती है। इन्हें चिंता रेखा के रूप में जाना जाता है और कुछ लोगों के हाथ में ऐसी कुछ रेखाएं होती हैं जबकि अन्य की हथेली में सैकड़ों होती है। अधिकांश चिंता रेखाएं महत्वपूर्ण नहीं होती हैं, लेकिन जीवन रेखा को पार करने वाली चिंता रेखाएं आपके स्वास्थ्य और परिवार को प्रभावित करने की क्षमता रखती हैं। हम में से अधिकांश उन चीजों के बारे में चिंता करते हैं जो कभी नहीं होती हैं, इसलिए यदि आपके हाथ में बहुत सारी चिंता रेखाएं हैं तो यह अधिक आराम करने और जीवन का आनंद लेने का समय हो सकता है। चिंता रेखा व्‍यक्‍ति के जीवन में रुकावटें नहीं लाती है बल्कि उसे हमेशा चिंता में रखती हैं। व्‍यक्‍ति अपने स्‍वभाव से ही चिंतित रहता है।

अगर हथेली में राहु रेखा, मस्तिष्‍क रेखा और ह्रदय रेखा को काट रही है, तो इन लोगों को अपने जीवन में बहुत शारीरिक कष्‍ट उठाने पड़ते हैं। इन लोगों को मानसिक तनाव भी बहुत रहता है। वहीं अगर राहु रेखा आपकी जीवन रेखा को काट रही है तो आपको कोई बड़ा धन का नुकसान हो सकता है। ये लोग कंगाल तक हो सकते हैं।


Previous
जनवरी मासिक राशिफल 2023: साल के पहले महीने में इन राशियों की खुल सकती है किस्‍मत?

Next
Venus Transit 22nd January 2023- Be the first to know your fate in 2023!