नए साल में खुल जाएंगे खुशियों के दरवाजें, पहले दिन करवानी होगी New Year Puja 2023

By: Future Point | 14-Dec-2022
Views : 2114
नए साल में खुल जाएंगे खुशियों के दरवाजें, पहले दिन करवानी होगी New Year Puja 2023

हर किसी के लिए साल का पहला दिन खास होता है और हर कोई अपने इस दिन को शुभ बनाने की कोशिश करता है। न्‍यू ईयर यानि नववर्ष पर पूजा करने का भी विधान है। देवताओं को प्रसन्‍न करने, उनका आशीर्वाद पाने, जीवन में सुख-शांति और समृद्धि पाने के लिए न्‍यू ईयर पूजा की जाती है। ग्रेगोरियन कैलेंडर के हिसाब से 1 जनवरी से नए साल की शुरुआत होती है। अपने ईष्‍ट देवता का आशीर्वाद पाने और नए साल में सभी अशुभ ग्रहों के प्रभाव को दूर करने के लिए आप न्‍यू ईयर पूजा 2023 करवा सकते हैं। आइए जानते हैं कि इस पूजा को करवाने से क्‍या लाभ मिलते हैं।

एस्ट्रोलॉजर से फोन पर बात करने के लिए: यहां क्लिक करें

न्‍यू ईयर पूजा का क्‍या महत्‍व है

नए साल के पहले दिन यानि 1 जनवरी को यह पूजा की जाती है। नए साल के पहले दिन को बहुत शुभ माना जाता है और इस दिन हर कोई शुभ कार्य करने का प्रयास करता है इसलिए इस दिन नववर्ष की पूजा करना बहुत ही शुभ माना जाता है। यदि नए साल पर पूजा की जाए, तो उस विशेष वर्ष के लिए पड़ने वाली ग्रह स्थिति आपको लाभकारी परिणाम प्रदान करना शुरू कर देगी। किसी अशुभ ग्रह के प्रभाव या गोचर के नेगेटिव प्रभाव को भी कम किया जा सकता है और जातक को उत्तम स्‍वास्‍थ्‍य, संपन्‍नता और शांति मिलेगी।

क्‍यों करवाई जाती है न्‍यू ईयर पूजा

नववर्ष के आगमन पर न्‍यू ईयर पूजा करवाई जाती है। सालभर के लिए ईश्‍वर का आशीर्वाद पाने और अपने हर दिन को शुभ बनाने के लिए यह पूजा अत्‍यंत महत्‍वपूर्ण मानी जाती है। न्‍यू ईयर पूजा से आपको नाम, शोहरत, शांति, भाग्य, प्रमोशन, सब कुछ उस साल के अंदर मिल सकता है। न्‍यू ईयर पूजा साल 2023 में आपकी कुंडली / Kundli में बैठे अशुभ ग्रहों को भी शांत करने का काम करती है।

यह भी पढ़ें: साल 2023 में सभी ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, एक साथ देखें कब, कौन-सा ग्रह कहां रहेगा

न्‍यू ईयर पूजा कैसे की जाती है

इस पूजा में सबसे पहले पूर्वांग कर्म (गणेश पूजन, मातृपूजन, अभ्युदय, पुण्यवाचन, कलशस्थापना, रक्षाविधान, नवग्रह पूजा) किया जाता है और उसके बाद मां दुर्गा और भगवान गणेश की पूजा की जाती है। फिर अष्‍टोतारा नामावली पाठ होता है और फिर हवन किया जाता है। हवन के पश्‍चात् भगवान गणेश और मां दुर्गा की आरती कर प्रार्थना करने का विधान है।

न्‍यू ईयर पूजा के लाभ

नववर्ष के दिन इस पूजा को करने से आपको निम्‍न लाभ मिल सकते हैं :

इस पूजा का सबसे बड़ा महत्‍व यही है कि इसे करने से उस वर्ष के लिए अशुभ ग्रहों के नकारात्‍मक प्रभाव नष्‍ट हो जाते हैं और जातक के जीवन में खुशियों का आगमन होता है।

जिन लोगों की अशुभ ग्रहों की महादशा या अंर्तदशा चल रही है, उन्‍हें अशुभ प्रभावों से मुक्‍ति मिलती है और शुभ प्रभाव मिलने शुरू हो जाते हैं।

न्‍यू ईयर पूजा आपके जीवन में शांति, सुख और संपन्‍नता लेकर आ सकती है।

यदि किसी जातक के विवाह में देरी या अड़चनें आ रही हैं, तो उसे भी न्‍यू ईयर पूजा करवानी चाहिए।

जातक को परिवार के सदस्‍यों से असीम प्रेम और समर्थन प्राप्‍त होता है।

अपने परिवार  के सुख, समृद्धि एवं आरोग्यता हेतु कराएं  नव वर्ष पूजा: अभी बुक करें 

न्‍यू ईयर पूजन के अन्‍य लाभ

जो भी व्‍यक्‍ति नववर्ष के अवसर पर पूजन करवाता है, उसे ईश्‍वर का आशीर्वाद मिलने के साथ-साथ अपने रिश्‍तेदारों के साथ भी संबंध मधुर बनते हैं।

यह पूजा उस साल के लिए सभी नौ ग्रहों की एनर्जी को संतुलित करने का काम करती है। जातक की आर्थिक स्थिति बेहतर होती है और उसके घर में सुख-शांति का आगमन होता है।

कर्ज से मुक्‍ति पाने के लिए भी आप यह पूजा करवा सकते हैं।

बच्‍चों की सफलता, संतान प्राप्‍ति के लिए भी यह पूजा करवाई जाती है।

इस पूजा के शुभ प्रभाव से लव लाइफ और वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियां दूर होती हैं।

कहां करवाएं पूजा

न्‍यू ईयर पूजा को आप अपने घर या ऑफिस में करवा सकते हैं। यदि घर में क्‍लेश चल रहा है तो घर में शांति के लिए न्‍यू ईयर पूजा घर पर करवाएं। जो लोग अपने बिजनेस को बढ़ाना चाहते हैं, व्‍यापार में तरक्‍की चाहते हैं या आर्थिक तंगी को दूर करना चाहते हैं, वे न्‍यू ईयर पूजा को अपने कार्यालय या ऑफिस में करवाएं।

कहां से करवाएं

अपने जीवन को सुखमय और शांतिपूर्ण एवं संपन्‍न बनाने के लिए आप Future Point से भी New Year Puja 2023 करवा सकते हैं। हमारे अनुभवी ज्‍योतिषी यह पूजा करते हैं जिससे आपको अधिक से अधिक लाभ प्राप्‍त हो सके।

अधिक जानकारी के लिए आप Future Point के अनुभवी ज्योतिषियों से बात करें।


Previous
Compatibility of Cancer and Virgo - Are They Compatible With Each Other?

Next
Kharmas 2022 - शुरू हो गया है खरमास, जानिये अब कब बजेंगी शादी की शहनाईयां