इन 8 राशियों के लोगों से ना करें बहस, मिनटों में आ जाता है इन्‍हें गुस्‍सा

By: Future Point | 01-Aug-2022
Views : 2483
इन 8 राशियों के लोगों से ना करें बहस, मिनटों में आ जाता है इन्‍हें गुस्‍सा

हमारे स्‍वभाव पर हमारी राशि का बहुत प्रभाव पड़ता है। हम कैसे बात करते हैं, दूसरों के साथ किस तरह पेश आते हैं, हमारा स्‍वभाव शांत है या हम गुस्‍सैल प्रवृत्ति के हैं, ये सब काफी हद तक हमारी राशि से प्रभावित होता है। राशिचक्र की 12 राशियों में से कुछ राशियां ऐसी होती हैं जो गुस्‍सैल या आक्रामक मानी जाती हैं।

आपको इन राशियों से संबंधित लोगों में भी ये लक्षण दिख जाएंगे। यदि आप अपने व्‍यवहार, स्‍वभाव या पर्सनैलिटी के बारे में कुछ जानना चाहते हैं तो अपनी राशि की विशेषताओं के बारे में जान सकते हैं। इस तरह आप अपने ही स्‍वभाव को दूसरे की नजरों से आंक सकते हैं।

ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुछ ऐसी राशियों का उल्‍लेख किया गया है जिन्‍हें गुस्‍सा जल्‍दी आ जाता है या जो बहुत कटु वचनों के साथ बात करते हैं। यहां हम आपको ऐसी राशियों के बारे में बता रहे हैं जिन्‍हें ज्‍योतिष शास्‍त्र में सबसे ज्‍यादा गुस्‍सैल और आक्रामक माना गया है।

धनु राशि

ये लोग बहुत मजाकिया होते हैं और इन्‍हें एंजॉय करना भी बहुत पसंद होता है। इनकी पर्सनैलिटी काफी कूल होती है लेकिन कभी-कभी इनकी बातों में कटुता आ जाती है और ये कुछ चीजें सीधी बोल देते हैं।

तुरंत जवाब दे देना या किसी को लोगों के बीच असहज महसूस करना, ये धनु राशि वालों की खासियत हो सकती है। वहीं इस राशि के लोग दूसरों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की क्षमता भी रखते हैं और सीधी बात करते हैं। हालांकि, ये बहुत जल्‍दी भूल भी जाते हैं कि इन्‍हें आपकी किस बात पर गुस्‍सा आया था।

वृषभ राशि

राशिचक्र की दूसरर राशि को भी गुस्‍सैल और कठोर माना जाता है। ये आपको कुछ इस तरह बुरा महसूस करवाएंगे कि आप इनसे नफरत करने पर मजबूर हो जाएं। इन्‍हें बहुत जल्‍दी गुस्‍सा आ जाता है और इन्‍हें अपनी गलती का भी एहसास नहीं होता है। वैसे तो वृषभ राशि के लोग बहुत दयालु आर ईमानदार होते हैं लेकिन गुस्‍सा आने पर इनका सामना कोई नहीं कर पाता है। दूसरों को शर्मिंदा महसूस करवाने में इनका कोई सामी नहीं है।

ये आपका कुछ इस तरह मजाक उड़ाएं‍गे कि इनकी बात भी हो जाए और आपके दिल को चोट भी पहुंच जाए। ये बहुत जिद्दी होते हैं और एक बार मन बना लेने पर उसे बदलते नहीं हैं।

क्या आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें फ्यूचर पॉइंट बृहत् कुंडली

वृश्चिक राशि


वृश्चिक राशि के लोग कभी-कभी आक्रामक हो जाते हैं और बदतमीजी से बात करने लगते हैं। ये काफी भावुक होते हैं और इन्‍हें दूसरों का ध्‍यान अपनी ओर खींचना अच्‍छा लगता है। हो सकता है कि ये आपकी तारीफ करें लेकिन अगले ही पल में आपका मजाक उड़ाना शुरू कर दें।

यदि आप इनके साथ कोई धोखा करते हैं या इन्‍हें झूठ बोलते हैं तो ये आपसे सीधा उसका कारण पूछने आ सकते हैं। वृश्चिक राशि वाले व्‍यक्‍ति अच्‍छे और भरोसेमंद होते हैं लेकिन जब कोई इनसे झूठ बोलता है तो ये उसे बर्दाश्‍त नहीं कर पाते हैं।

कर्क राशि

कर्क राशि के लोग चाहते हैं कि दूसरे इनकी परेशानियों को ही सुलझाने में उलझे रहें। इन्‍हें चाहिए कि आपका सारा ध्‍यान बस इन पर ही रहे और ऐसा ना होने पर ये आपके लिए मुश्किलें भी खड़ी कर सकते हैं।

कभी-कभी ये इतने कठोर और कड़वे हो जाते हैं कि अपने गुस्‍से पर ही कंट्रोल नहीं रख पाते हैं और पूरी परिस्थिति को खराब कर बैठते हैं। कर्क राशि वाले बहुत इमोशनल और स्ट्रिक्‍ट होते हैं और किसी को भी अपना अनादर करने का मौका तक नहीं देते हैं।

इन लोगों के साथ रहना मुश्किल हो सकता है। ये परिस्थितियों को अशिष्‍टता या असभ्‍यता से संभालने का काम करते हैं।

मेष राशि

मेष राशि के लोगों को बहुत जल्‍दी गुस्‍सा आ जाता है और इन लोगों को भी यह समझ आता है। इन्‍हें सच के लिए कभी-कभी गुस्‍सा होते देखा जा सकता है। ये हमेशा सच का साथ देते हुए दिखाई देते हैं। ये बहुत भावुक होते हैं और कभी-कभी इन्‍हें बहुत जल्‍दी गुस्‍सा आ जाता है। गुस्‍सा आने पर इनके शब्‍द तीर की तरह चुभते हैं।

यह भी पढ़ें: क्या कुंडली मिलान से सच मे कुछ फायदे होते हैं? जाने

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले बहुत शांत रहते हैं लेकिन जब इन्‍हें गुस्‍सा आ जाए तो कोई भी इन्‍हें संभाल नहीं सकता है। ये मतलबी होते हैं और दूसरों का अनादर करने वाली बातें आसानी से इनके मुंह से निकल जाती हैं। ये भले ही तुरंत आपकी बात का जवाब ना दें लेकिन अपने कटु वचनों से आपको ये एहसा जरूर दिला देंगे कि आपने इनके दिल को ठेस पहुंचाई है। बिना कुछ कहे भी ये आपको असहज महसूस करवा सकते हैं।

मकर राशि

इन लोगों को हर किसी से बात करना अच्‍छा लगता है। ये किसी को भी अपना दोस्‍त बना लेते हैं और दूसरों को भी इनकी कंपनी पसंद आती है। मकर राशि के लोगों की जिंदगी में सिर्फ ईमानदार और सच्‍चे लोगों के लिए जगह होती है। झूठे और बेईमान लोगों के साथ इनका व्‍यवहार बहुत खराब होता है। आप इन्‍हें पसंद नहीं है, ये जताने के लिए इन्‍हें बोलने की जरूरत नहीं है। ये अपनी आंखों और इशारों से ही आपको अपनी बात समझा देते हैं।

सिंह राशि

इस राशि के लोग चाहते हैं कि आप इनकी बात मानें लेकिन जब आप ऐसा नहीं करते हैं तो ये गुस्‍सा हो जाते हैं और अपना आपा खो बैठते हैं। इनमें धैर्य की भी बहुत कमी होती है। कभी-कभी सिंह राशि वाले भी बहुत जल्‍दी आक्रामक हो जाते हैं। वैसे ये ऐसे नहीं होते हैं लेकिन जो बात इनके दिल को चुभ जाती है, उस पर ये अपना गुस्‍सा जरूर दिखाते हैं।

ज्योतिष बताता है कि इस संसार में अलग-अलग प्रकार के व्यक्तित्व के लोग होते हैं और उनके साथ जो कुछ भी होता है, उस पर सभी अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देते हैं। जन्म समय और तिथि के दौरान ग्रहों और उनकी स्थिति का उनके व्यवहार पर प्रभाव पड़ता है। यहां कुछ राशियों का उल्लेख किया गया था जो अपनी गलतियों को स्वीकार नहीं कर सकते। खैर, यह ब्लॉग आपको उन 8 सबसे आक्रामक राशियों के बारे में बता रहा है जो स्थितियों पर बहुत जल्दी प्रतिक्रिया करने की प्रवृत्ति रखती हैं।

जानें अपने आने वाले साल का हाल - वार्षिक कुंडली 2024


Previous
Raksha Bandhan 2022 - Do these tricks to bring good luck to your brother!

Next
आंखों के रंग से जानें कैसा है आपका व्‍यवहार, क्‍या खूबियां और कमियां लेकर हुए हैं पैदा


Recent Post

Popular Post

free-horoscope

Categories

Archives




Submit