इमरान खान से दोस्ती अभी समय लेगी | Future Point

इमरान खान से दोस्ती अभी समय लेगी

By: Future Point | 12-Jan-2019
Views : 7622
इमरान खान से दोस्ती अभी समय लेगी

13 साल की आयु में इमरान अहमद खान नियाजी उर्फ इमरान खान ने क्रिकेट खेलना शुरु कर दिया था और अपने बल पर 1992 में पाकिस्तान क्रिकेट विश्वकप टीम की कप्तानी की बागडोर भी संभाली थी। पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास में अभी तक की पाकिस्तान टीम की प्रथम जीत इस टूर्नामेंट में हुई थी। लगभग २० साल तक इमरान खान ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते रहें, इसके बाद एक अपनी मां की याद में एक मेमोरियल कैंसर अस्पताल भी खोला और कई समाज सेवा से जुड़े कार्य भी किये।

बाद में इमरान पाकिस्तान राजनीति में पूर्ण रुप से सक्रिय हो गए। वर्तमान में इमरान पाकिस्तान देश के राष्टपति का पद संभाले हुए है। पाकिस्तान के साथ भारत के रिश्ते सदा से ही विवादित रहें हैं और दोनों ही देशों में कुछ मसलों को लेकर तनाव एवं युद्ध की स्थिति जैसे हालात बने रहते हैं। साल 2019 में पाकिस्तान के साथ भारत के रिश्ते किस तरह के रहने वाले हैं, इसका विश्लेषण हम आज इमरान खान की कुंड्ली से करेंगे-

इमरान खान की कुंडली वृश्चिक लग्न की हैं। लग्न में सूर्य इन्हें जीवन में सम्मान, सुख और ख्याति दे रहा है। पराक्रम भाव में मंगल को राहु का साथ मिला हुआ है जो इन्हें क्रिकेट के खेल में सफलता तो दे ही रहा है साथ इन्हें असाधारण ऊर्जा शक्ति भी दे रहा है। यह योग इमरान को विद्रोही भी बना रहा है। लग्नेश मंगल का तीसरे भाव में जाना इन्हें अपने पुरुषार्थ के बल पर जीवन में आगे बढ़ने का साहस दे रहा है।

इसी के चलते इमरान विश्व में उच्च स्तर के तेज बालर के रुप में प्रसिद्ध हुए। लग्न भाव में सूर्य-बुध की युति बुध आदित्य योग बनाकर इन्हें एक अलग और अद्वितीय व्यक्तित्व दे रही है, इसी ने इन्हें प्रधानमंत्री का पद दिया। वर्तमान में इमरान की कुंडली में शुक्र महादशा में शुक्र की अन्तर्दशा दिसंबर 2018 और उसके बाद शुक्र में सूर्य की महादशा प्रभावी रहेगी।

वर्तमान में इमरान की कुंडली में शुक्र महादशा में शुक्र की अन्तर्दशा दिसंबर 2018 और उसके बाद शुक्र में सूर्य की महादशा प्रभावी रहेगी। अन्तर्दशानाथ शुक्र इनके लिए मारकेश और व्ययेश है तथा मारक भाव में ही स्थित है, परन्तु आने वाली अन्तर्दशा के स्वामी सूर्य इनके लिए दशमेश है और लग्न में एक शुभ और प्रबल योग के साथ स्थित है। ात: साल 2019 इमरान के लिए बहुत उत्तम रहने वाला है। अब यदि इनके सम्बन्ध पड़ौसी देशों से देखें तो इस समय गोचर में राहु इनके नवम भाव से तृतीय भाव अर्थात पड़ोसी भाव को देख प्रभावित कर रिश्तों में कड़वाहट की स्थिति बना रहे है। मार्च 2019 में राहु के राशि बदलने पर राहु इनके अष्टम भाव पर गोचर करने लगेंगे। उस समय में पड़ौसी देशों से रिश्तें कुछ बेहतर हो सकते हैं।

गुरु और शनि भी आने वाले साल में इनके लग्न और धन भाव पर गोचर करेंगे, धन भाव से शनि चतुर्थ भाव को दृष्टि दे, पद, सम्मान और सुख की स्थिति बना रहे हैं। कुल मिलाकर इमरान खाना के लिए आने वाला साल अनुकूल रहने वाला है ।


Previous
2019 चुनाव और राहुल गांधी की कुंडली

Next
मकर संक्रांति: महत्व और इसके पीछे की कहानी