बुध करेगा तुला से वृश्चिक राशि में गोचर, जानें राशिफल | Future Point

बुध करेगा तुला से वृश्चिक राशि में गोचर, जानें राशिफल

By: Future Point | 12-Oct-2018
Views : 7301
बुध करेगा तुला से वृश्चिक राशि में गोचर, जानें राशिफल

बुध को बु‍द्धि, साहस, वाणी, व्‍यापार और यात्रा का कारक माना गया है। वै‍दिक ज्‍योतिष में बुध को शुभ ग्रह माना गया है। मिथुन और कन्‍या राशि का स्‍वामी बुध है। व्‍यक्‍ति की कार्यकुशलता पर बुध का प्रभाव होता है।

बुध का वृश्चिक में गोचर 2018

बुध ग्रह 26 अक्‍टूबर को शाम 8 बजकर 55 मिनट पर तुला से वृश्चिक राशि में गोचर करेगा। बुध इस राशि में 1 जनवरी, 2019 की सुबह 10 बजे तक रहेंगें। बुध के इस गोचर का प्रभाव 12 राशियों पर अलग-अलग पड़ता है।

तो चलिए जानते हैं कि बुध के इस गोचर का प्रभाव आपकी राशि पर क्‍या पड़ने वाला है :

 

मेष राशि

बुध आपके अष्‍टम भाव में गोचर करेगा। इस गोचर के दौरान आपकी संपन्‍नता में वृद्धि हो सकती है। बैंक से लोन आदि ले सकते हैं। अध्‍यात्‍म के प्रति रूचि बढ़ेगी। भाई-बहन की सेहत बिगड़ सकती है। जीवनसाथी को कोई लाभ मिल सकता है।

उपाय : बुधवार के दिन हरी सब्जियां दान करें।

वृषभ राशि

बुध आपकी राशि के सप्‍तम भाव में गोचर करेगा। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। प्रेम विवाह की बात चल रही है तो इसमें कुछ रुकावटें आ सकती हैं। जीवनसाथी को कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें।

उपाय : कपूर जलाएं और भगवान विष्‍णु की उपासना करें।

मिथुन राशि

बुध आपकी राशि के छठे भाव में गोचर करेगा। इस दौरान सेहत खराब हो सकती है। विवाद में भी उलझ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कई रुकावटें आ सकती हैं। धैर्य और संयम से काम लें। खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी।

उपाय : मंगलवार के दिन गुड़ का दान करें।

कर्क राशि

बुध आपके पंचम भाव में गोचर करेगा। आपकी बुद्धि और कौशल में वृद्धि होगी। विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं। संतान की सेहत का ध्‍यान रखें। लव लाइफ में गलतफहमी हो सकती है। जीवनसाथी के सम्‍मान में वृद्धि होगी।

उपाय : मौसी, बुआ को हरे रंग के वस्‍त्र भेंट करें।

सिंह राशि

बुध आपकी राशि के चौथे भाव में गोचर करेगा। पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगीं। परिवार की खुशियों के लिए धन का खर्चा बढ़ सकता है। परिवार के सदस्‍यों के बीच मतभेद हो सकते हैं। नया घर खरीद सकते हैं। प्रॉपर्टी से लाभ मिल सकता है।

उपाय : किन्‍नर का आशीर्वाद लें।

कन्‍या राशि

बुध कन्‍या राशि के तीसरे भाव में गोचर करेगा। इस गोचर के दौरान आपके गुस्‍से, कार्यकुशलता आदि में वृद्धि होगी। नौकरी में परिवर्तन के बारे में सोच सकते हैं। भाई-बहनों और दोस्‍तों का सहयोग करेंगें। नए दोस्‍त बनेंगें। छोटी यात्रा की भी संभावना है।

उपाय : गले में दस मुखी रुद्राक्ष धारण करें।

तुला राशि

बुध आपकी राशि के दूसरे भाव में गोचर करेगा। वाणी में मधुरता आएगी। विदेश से लाभ मिल सकता है। जीवनसाथी की सेहत का ख्‍याल रखें। धन लाभ की प्रबल संभावना है। करियर में मेहनत से सफलता मिलेगी। खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

उपाय : भगवान बुध की पूजा करें और गाय को हरा चारा खिलाएं।

वृश्चिक राशि

बुध स्‍वयं इस राशि में गोचर कर रहे हैं। इस राशि के प्रथम भाव में गोचर होगा। आपको अपनी आय के स्रोतों पर ध्‍यान केंद्रित करने की जरूरत है। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। विरोधी हावी हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में सब कुछ ठीक रहेगा लेकिन सेहत को लेकर परेशानी हो सकती है।

उपाय : बुधावार के दिन श्री विष्‍णु मंदिर में कपूर दान करें।

धनु राशि

बुध आपकी राशि के बारहवें भाव में गोचर करेगा। इस दौरान खर्चों में अत्‍यधिक बढ़ोत्तरी होगी। कार्य के सिलसिले में विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। वाद-विवाद की भी संभावना है। करियर में प्रगति होगी। शत्रु आप पर हावी होने का प्रयास करेंगें। सेहत को नज़रअंदाज़ ना करें।

उपाय : बुधवार के दिन हरी इलायची का दान करें।

मकर राशि

बुध आपके ग्‍यारहवें भाव में गोचर करेगा। प्रयासों में सफलता मिलेगी। रास्‍ते में रुकावटें आएंगी लेकिन फिर भी आपकी संपन्‍नता में वृद्धि होगी। आपकी लव लाइफ में सुधार होगा। दोस्‍तों का दायरा भी बढ़ सकता है। विवाद आदि मसलों में आपको सफलता मिलेगी। शत्रु परास्‍त होंगें।

उपाय : गले या हाथ पर विधरा मूल धारण करें।

कुंभ राशि

बुध आपके दसवें भाव में गोचर करेगा। काम में अपने दिमाग का प्रयोग करें, लाभ जरूर होगा। आपके काम को पहचान मिलेगी और लोग आपकी बुद्धिमानी की प्रशंसा करेंगें। करियर में अचानक उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। संतान की सेहत का खास ख्‍याल रखें।

उपाय : श्री विष्‍णु सहस्‍त्रनाम स्‍तोत्र का पाठ करें।

मीन राशि

बुध आपके नवम भाव में गोचर करेगा। जीवनसाथी के द्वारा धन लाभ हो सकता है। समाज में प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी। कोई पुरस्‍कार भी मिल सकता है। लेखन में आपकी रूचि बढ़ सकती है। उच्‍च शिक्षा प्राप्‍त करने के बारे में सोच सकते हैं। व्‍यापार या शिक्षा के कारण लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं। सेहत का ध्‍यान रखें।

उपाय : गाय को हरा चारा और गुड़ खिलाएं।

वैसे तो बुध एक शुभ ग्रह है लेकिन फिर भी अगर आपको इस गोचर के दौरान बुध के अशुभ प्रभाव मिल रहे हैं तो उपरोक्‍त बताए गए उपाय जरूर करें।


Previous
Get Effective Career Solutions from Mr. Arun Bansal Ji

Next
कुंडली में कैसे बनता है कालसर्प दोष और क्‍या हैं इसके उपाय