रिश्तों को मजबूत करेंगी – इन 5 बातों से बढ़ेगा प्यार | Future Point

रिश्तों को मजबूत करेंगी – इन 5 बातों से बढ़ेगा प्यार

By: Acharya Rekha Kalpdev | 18-Dec-2023
Views : 1329
रिश्तों को मजबूत करेंगी – इन 5 बातों से बढ़ेगा प्यार

नए साल पर जानिये, कौन सी चीजों से बढ़ता है प्यार, अपने रिश्ते को कैसे बनाये और भी मजबूत

नए साल पर लोग, जीवन और रिश्तों में एक नए सिरे से नई शुरुआत करते है। कुछ नया करने के लिए इससे अच्छा दिन कोई हो ही नहीं सकता।  इन 5 बातों से आप अपने प्रेम को और अधिक मजबूत कर सकते है। इन उपायों से आपका प्रेम पहले से बेहतर होगा, बढ़ने लगेगा।  आपका सच्चा प्यार करेगा आपसे से अधिक प्यार -

1 गुलाब के फूल - गुलाब के फूल अपने प्रेमी को नए साल पर उपहार में देकर आप स्नेह की एक नई खुशनुमा शुरुआत कर सकते है।

2 इत्र - मन को लुभाने वाली खुशबू को उपहार में इत्र के रूप में अपने साथी दे। आपके साथ को नए साल के शुभ अवसर पर आपका दिया यह उपहार अवश्य बहुत पसंद आएगा। 

Also Read: सप्ताह के सातों दिनों को करें, शुभ - प्रतिदिन इन मन्त्रों का करें जाप

3 गुलाबी वस्तुएं - गुलाबों को प्रेम का प्रतीक माना जाता है। गुलाब के फूलों का आदान प्रदान प्रेम बढ़ाने वाला कहा गया है। नए साल की शुरुआत क्यों न अपने प्रेमी, अपने साथी को गुलाब देकर करें। रिश्तें को मधुर करने के लिए यह बहुत अच्छा और बजट में आने वाला उपाय है।

4 हीरा / अमेरिकन डायमंड -  हीरा सदा से प्रेमियों को आकर्षित करता रहा है। इसलिए प्रेम और भावनाओं को दर्शाने के लिए हीरा गिफ्ट में देने का प्रचलन है।  आप भी अपने प्रेमी को नए साल की सुबह अपने प्रेमी को हीरा किसी भी आभूषण के रूप में दे, अपने प्रेम का प्रदर्शन कर सकते है। लड़कियां भी हीरे का ब्रेसलेट देकर, अपने प्रेमी को सरप्राइज से सकती है। 

5  6 मुखी रुद्राक्ष -  6 मुखी शुक्र ग्रह का रुद्राक्ष है।  6 मुखी रुद्राक्ष पहनने से शुक्र शुभ होता है, शुक्र शुभ होने से मैरिड लाइफ हो या प्रेम दोनों में सम्बन्ध बेहतर होते है। 

नए साल पर इन उपहारों में से किसी एक को गिफ्ट देकर आप किसी का पूरा साल बना सकते है। वह भी अपने सबसे प्रिय व्यक्ति का। जरुरी नहीं की उपहार प्रेमी या साथी को ही दें, अपने मित्र, अपनी बहन, भाई, माता, पिता, गुरु, पार्टनर को भी आप यह उपहार दे सकते है। इस दिन यह उपहार उन्हें देने से आपके रिश्ते उनके साथ मधुर होंगे।  


Previous
श्रीमदभागवत गीता जयंती पर करें इस मंत्र का जाप- समस्याओं से बाहर आएंगे, होंगे चिंतामुक्त

Next
सप्ताह के सातों दिनों को करें, शुभ - प्रतिदिन इन मन्त्रों का करें जाप