राहु केतु गोचर 2020

By: Vinay Garg | 29-Sep-2020
Views : 351
राहु केतु गोचर 2020

साल का सबसे बड़ा राहु-केतु राशि परिवर्तन हो चुका है. बुधवार, 23 सितंबर को दोनों ग्रहों ने सुबह करीब 7 बजकर 40 मिनट पर क्रमश: वृषभ और वृश्चिक राशि में प्रवेश कर लिया है. इससे पहले राहु-केतु मिथुन और धनु राशि में थे. राहु-केतु का यह परिवर्तन पूरे विश्व के लिए महत्वपूर्ण है. राहु-केतु के इस राशि परिवर्तन से लोगों की आर्थिक स्थिति पर असर पड़ेगा. इस राशि परिवर्तन का प्रभाव अगले 18 महीने तक रहेगा.

हिंदी में पढ़ें- राशिफल 2021

Aries

धन और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. पैतृक संपत्ति का लाभ हो सकता है. स्वास्थ्य पर ध्यान रखना होगा. अपनी और परिवार के सदस्यों की सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा. आकस्मिक दुर्घटनाओं और गोपनीय बीमारियों से बचना होगा.

Taurus

धन और संपत्ति का लाभ होगा. तमाम रुके हुए काम पूरे होंगे. हर तरह का मान सम्मान और उपलब्धियां मिलेंगी. वैवाहिक जीवन और साझेदारी में समस्या हो सकती है. इस समय गर्भ धारण करने से बचाव करें. Gemini करियर में सुधार और परिवर्तन के योग हैं. धन की स्थिति में सुधार होता जाएगा. प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. हड्डियों, आंखों और कोलेस्ट्रॉल की समस्या से बचना होगा. इस समय आपको दुर्घटनाओं और अपयश का ध्यान रखें.

Cancer

इस समय जीवन में बड़ा और अनुकूल परिवर्तन होगा. करियर में मनचाही सफलता मिलेगी. विवाह सम्बन्धी मामलों में भी सफलता मिल सकती है. संतान और शिक्षा के मामले में समस्या के योग हैं. लिवर, किडनी और त्वचा की समस्यायें हो सकती हैं.

Leo

करियर में बड़ी सफलता का समय है. मान सम्मान और पद प्रतिष्ठा प्राप्ति के योग हैं. इस समय पुरानी समस्यायें भी हल होंगी. संपत्ति की समस्या और मुकदमेबाज़ी से बचाव करें. हृदय रोग, अस्थमा, और अपयश से बचाव करें.

Virgo

स्थान परिवर्तन के मजबूत योग हैं. विदेश या घर से दूर जाकर सफलता प्राप्त करने के योग हैं. धार्मिक या अध्यात्मिक सफलता मिल सकती है. परिवार में तथा संपत्ति सम्बन्धी समस्याओं की स्थिति बन सकती है. मुकदमेबाजी या वाद विवाद की समस्या के योग बनते हैं.

Libra

आकस्मिक रूप से लाभ होने का समय है. धन लाभ, पैतृक संपत्ति और रुका हुआ धन मिल सकता है. शेयर बाजार या लाटरी आदि से लाभ हो सकता है. इस समय आंखों तथा रक्तचाप की समस्या का ध्यान रखें. मुकदमेबाजी, कारावास तथा दुर्घटनाओं का ध्यान रखें.

Scorpio

करियर की स्थिति में सुधार और सफलता के योग हैं. कुछ बदलाव जरूर होगा, जो अनुकूल रहेगा. धन और संपत्ति की स्थिति उत्तम रहेगी. इस समय परिवारजनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. कोई ऐसा कार्य न करें, जिससे अपयश मिले.

Sagittarius

करियर तथा स्थान में निश्चित परिवर्तन होगा. नई जिम्मेदारियां और उच्च पद की प्राप्ति होगी. विदेश या घर से दूर जाकर रहने का योग बनता है. आंखों, मधुमेह और चोट चपेट का ध्यान रखें. विपरीत लिंग के साथ संबंधों का ध्यान रखें.

Capricorn

आकस्मिक रूप से पद प्रतिष्ठा का लाभ हो सकता है. संपत्ति और वाहन के लाभ का योग बनता है. संतान पक्ष की उन्नति तो होगी, पर उसके स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. हड्डियों, लिवर और कन्धों की समस्या का ध्यान दें. परिवार में बुजुर्गों की सेहत को लेकर समस्या हो सकती है.

Aquarius

इस समय धन और संपत्ति की स्थिति काफी अच्छी होगी. कर्ज और मानसिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. इस समय धार्मिक और अध्यात्मिक मामले अच्छे बने रहेंगे. व्यर्थ की काल्पनिक समस्याओं से बचाव करें. दूसरों के चक्कर में किसी की समस्या मोल न ले लें.

Pisces

इस समय आपको करियर में सुधार के अवसर मिलेंगे. धन की, कर्ज की और पुरानी समस्यायें हल होंगी. विदेश से या घर से दूर स्थान से आपको काफी लाभ होगा. इस समय कान नाक गले और इन्फेक्शन की समस्याओं से बचना होगा. रिश्तों और वैवाहिक संबंधों की समस्या का ध्यान रखना होगा.

Subscribe Now

SIGN UP TO NEWSLETTER
Receive regular updates, Free Horoscope, Exclusive Coupon Codes, & Astrology Articles curated just for you!

To receive regular updates with your Free Horoscope, Exclusive Coupon Codes, Astrology Articles, Festival Updates, and Promotional Sale offers curated just for you!

Download our Free Apps

astrology_app astrology_app

100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years