पैसों की तंगी से परेशान हैं या कर रहे हैं प्रमोशन का इंतजार तो करें ये हनुमान जी के कुछ उपाय ।

By: Future Point | 21-May-2019
Views : 7254
पैसों की तंगी से परेशान हैं या कर रहे हैं प्रमोशन का इंतजार तो करें ये हनुमान जी के कुछ उपाय ।

हनुमान जी को भगवान शिव जी का अंश माना जाता है, माता सीता के वरदान से हनुमान जी कलयुग में भी पृथ्वी पर ही हैं, भगवान श्री राम जी के प्रिय भक्त हनुमान जी की पूजा करने से सभी देवी देवताओं की कृपा मिल जाती है और हमारे कार्यों में आ रही तमाम तरह की सभी बाधाएँ दूर हो जाती हैं. आज के वक्त में हर व्यक्ति चाहता है कि उसके पास एक अच्छी नौकरी हो, और अगर किसी के पास नौकरी होती है तो उसे अच्छा इन्क्रीमेंट नही मिल पाता है और इस वजह से उसे पैसों की तंगी बनी रहती है, यदि आप भी चाहते हैं कि आपके जीवन की तमाम समस्याएं दूर हो जाएँ तो आइये आपको बताते हैं हनुमान जी के कुछ ऐसे उपाय जिन्हें करने से नौकरी, प्रमोशन और दूसरी सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं।

पैसों की समस्या व जीवन की तमाम बाधाओं को दूर करने के लिए करें हनुमान जी के ये उपाय –

हनुमान जी की पूजा एवं हनुमान जी का मन्त्र:

निश्चित रूप से सफलता पाने के लिए आपको हनुमान जी की पूजा अवश्य ही करनी चाहिए. लड़का हो या लड़की सभी को हनुमान जी को अपना इष्ट देवता या पिता या दोस्त मानना चाहिए. यदि आप सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए प्रतिदिन कम से कम 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें. मंगलवार को कम से कम 5 मिनट के लिए हनुमान मंदिर जाएँ और वहां ॐ हनुमंते नमः मन्त्र का जाप अवश्य करना चाहिए, ऐसा करने से आपके सभी तरह के ग्रह दोष खत्म हो जायेंगे और आप सफलता को प्राप्त कर सकेंगे.


Buy Panchmukhi Hanuman online


किस स्थान या दिशा में लगाएं फोटो :

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी मंगलवार के दिन शुभ मुहूर्त में हनुमान जी का ऐसा चित्र ख़रीदे जिसमे उनका रंग सफ़ेद हो लेकिन उनके वस्त्र रंगीन भी हो सकते हैं, ऐसी फोटो को घर लेकर आएं और जिस दिशा में आप सिर रख कर सोते हैं उसी के ठीक सामने वाली दिशा में आप हनुमान जी का फोटो लगा दें, प्रति दिन सुबह उठने के पश्चात् हनुमान जी के दर्शन करें ऐसा करने से आपको जल्दी ही नौकरी मिलने के योग बनेंगे लेकिन याद रखें कि विवाहित व्यक्तियों को हनुमान जी की फोटो बेडरूम में नही लगानी चाहिए, हनुमान जी की फोटो को घर में ऐसे स्थान पर लगाना चाहिए जहाँ से सुबह सुबह उठ कर हनुमान जी के दर्शन हो जाएँ।

इस तरह से करें हनुमान जी की आरती :

सरसो के तेल में लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करने से धन बाधा दूर करने में कारगर उपाय माना गया है,और इसके साथ हनुमान चालीसा का पाठ भी करना चाह‌िए।

हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए :

कलयुग के इस दौर में हनुमान जी की पूजा करने से भक्त की सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं और उनके सभी कार्य सिद्ध हो जाते हैं, यदि आपको नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाना है तो घर से बाहर जाने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए इसके साथ ही हनुमान जी से नौकरी दिलाने की प्रार्थना करनी चाहिए, ऐसा करने से आपको सही व उपयुक्त नौकरी अवश्य मिलेगी।


अपनी कुंडली में राजयोगों की जानकारी पाएं बृहत कुंडली रिपोर्ट में


21 मंगलवार तक करें ये उपाय :

नौकरी व व्यवसाय में उन्नत‌ि पाने के ल‌िए प्रत्येक मंगलवार के द‌िन चमेली के तेल में स‌िंदूर म‌िलाकर हनुमान जी को अर्प‌ित करना लाभप्रद माना गया है, कम से कम 21 मंगलवार यह उपाय करने पर शुभ फल की प्राप्त‌ि होती है ।

हनुमान जी की पूजा -अर्चना करें:

नौकरी या प्रमोशन की इच्छा रखने वाले व्यक्तियों को प्रति दिन भगवान् श्री राम जी के भक्त हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए, प्रति दिन सुबह उठ कर हनुमान जी की ऐसी फोटो के दर्शन करें जिसमे हनुमान जी श्री राम जी की भक्ति में लीन हों, इससे आपको लक्ष्यों को प्राप्त करने में जो बाधाएँ आ रही हैं वो दूर हो जायेगी।

घर के मंदिर में लगाएं हनुमान जी की ये फोटो :

आप पूरी तरह से योग्य और मेहनती हैं और फिर भी आपको नौकरी नही मिल पा रही है तो आप बजरँग बलि हनुमान जी की पूजा करें इससे आपको साहस की प्राप्ति होगी, आप अपने काम में टिके रहेंगे, जिस रूप में हनुमान जी साहस, पराक्रम और आत्मविश्वास से भरे दिखाई पड़ते हैं ऐसी फोटो को अपने घर के मंदिर में लगाएं।

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए करें इस मन्त्र का जाप मंत्र :

जीवन में आ रही कई तरह की बाधाओं को दूर करने के लिए हनुमान जी के इस मंत्र का जाप अवश्य करना चाहिए, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करने से हनुमान जी खुश होते हैं और जीवन में आई बाधाओं को दूर करते हैं. ये मंत्र इस प्रकार है, आदिदेव नमस्तुभ्यं सप्तसप्ते दिवाकर त्वं रवे तारय स्वास्मानस्मात्संसार सागरात।

अपनी कुंडली में सभी दोष की जानकारी पाएं कम्पलीट दोष रिपोर्ट में


Previous
ह्रदय रोग के लिए कुंडली के ये योग होते हैं जिम्मेदार, इन उपायों से करें बचाव ।

Next
Why your Gemstone never works out the way you want?


Recent Post

Popular Post

free-horoscope

Categories

Archives




Submit