पैसों की तंगी दूर करने के लिए ऐसे करें मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न

By: Future Point | 05-Nov-2018
Views : 9730
पैसों की तंगी दूर करने के लिए ऐसे करें मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न

लक्ष्मी को धन की देवी कहा गया है। जीवन में धन का बडा महत्व है और जीवन को सुगमता से चलाने के लिए धन की जरूरत पडती है। लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए कुछ अचूक उपायों का वर्णन किया गया है जिनके करने से जीवन की निर्धनता दूर होने लगती है। आइए,इन उपायों के बारे में जान लेते हैं।

शास्‍त्रों में मां लक्ष्‍मी को धन की देवी बताया गया है। कहते हैं कि अगर किसी को मां लक्ष्‍मी की कृपा मिल जाए तो उसके जीवन के सारे कष्‍ट दूर हो जाते हैं और उसके पास अपार धन-संपत्ति होती है। जीवन में धन का बहुत महत्‍व होता है और अगर आपके पास पर्याप्‍त धन हो तो जीवन भी सुगम बन जाता है।

अगर आप भी अपने जीवन को सुगम और संपन्‍न बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको मां लक्ष्‍मी की कृपा की जरूरत होती है। मां लक्ष्‍मी जिस पर अपना हाथ रख दें उसकी सारी कमियां दूर हो जाती हैं और उसके जीवन में धन की कभी कोई कमी नहीं रहती है।

ज्‍योतिष के कुछ सरल उपायों से आप मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न कर सकते हैं। मां लक्ष्‍मी के कुछ ऐसे सरल उपाय हैं जो आपके घर में धन और संपन्‍नता भर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने वाले इन उपायों के बारे में।

मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के उपाय

  • सृष्टि के पालनहार भगवान विष्‍णु की पत्‍नी मां लक्ष्‍मी हैं और जो व्‍यक्‍ति भगवान विष्‍णु के साथ मां लक्ष्‍मी की आराधना करता है उसके घर में स्‍थायी रूप से लक्ष्‍मी हमेशा बनी रहती है। इसलिए मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए उनके साथ भगवान विष्‍णु की उपासना भी करें।
  • नियमित विष्‍णुसहस्‍त्रनाम का पाठ करें। इस उपाय से धन से संबंधित सभी तरह की समस्‍याएं दूर होने लगती हैं और धन आगमन के मार्ग प्रशस्‍त होते हैं।
  • मान्‍यता है कि समुद्र मंथन के दौरान मां लक्ष्‍मी समुद्र से उत्‍पन्‍न हुई थीं और समुद्र से निकले सभी रत्‍न मां लक्ष्‍मी के भाई हैं।
  • जिस घर में दक्षिणावर्ती शंख, मोती शंख, गोमती चक्र और कुबेर पात्र होता है वहां पर मां लक्ष्‍मी आने को विवश हो जाती हैं। ऐसे घर में मां लक्ष्‍मी स्‍थायी रूप से वास करती हैं।
  • मां लक्ष्‍मी को कमल का पुष्‍प बहुत प्रिय होता है। मां लक्ष्‍मी की पूजा में कमल के फूल का प्रयोग करें। इससे देवी मां जल्‍दी प्रसन्‍न होती हैं।
  • शास्‍त्रों के अनुसार स्‍त्री को लक्ष्‍मी का प्रतीक माना गया है इसलिए मां, पत्‍नी को प्रसन्‍न रखना चाहिए ताकि आपके घर में धन, सुख और संपत्ति का हमेशा वास रहे और आप पर कभी भी धन संकट ना आए।
  • अपने घर में साफ-सफाई का भी ध्‍यान रखें। इससे मां लक्ष्‍मी स्‍थायी रूप से आपके घर में निवास करती हैं।
  • पूजा के समय मां लक्ष्‍मी के मंत्र का जाप करने से भी लाभ होता है। मंत्र जाप से धन आगमन एवं आय के मार्ग प्रशस्‍त होते हैं। मंत्र है – ऊं महालक्ष्‍मयै नम:।।

इन सरल से उपायों से आपके जीवन से आर्थिक संकट एवं दरिद्रता दूर हो सकती है। संपन्‍ना पाने के लिए मां लक्ष्‍मी के ये उपाय जरूर करें।

Also Read: अमीर होने के ज्योतिषीय उपाय


Previous
Astrological remedies for loss in business

Next
Weekly Career and Financial Forecast (05.11.2018 - 11.11.2018)


Recent Post

Popular Post

free-horoscope

Categories

Archives




Submit