नौ ग्रहों का एकसाथ शुभ फल पाने के लिए पहनें – नवरत्‍न अष्‍टधातु लॉकेट | Future Point

नौ ग्रहों का एकसाथ शुभ फल पाने के लिए पहनें – नवरत्‍न अष्‍टधातु लॉकेट

By: Future Point | 28-Sep-2018
Views : 12205
नौ ग्रहों का एकसाथ शुभ फल पाने के लिए पहनें – नवरत्‍न अष्‍टधातु लॉकेट

नवग्रहों के प्रमुख नौ रत्‍न माने गए हैं और इन ग्रहों के शुभ प्रभाव को पाने के लिए इनसे संबंधित रत्‍न धारण किए जाते हैं। नौ ग्रहों के नवरत्‍नों को एक ही सूत्र में पिरोकर बनाया गया है नवरत्‍न अष्‍टधातु पेंडेंट। हर ग्रह का अपना एक रत्‍न और उपरत्‍न है जिसे धारण करने से उससे संबंधित ग्रह का शुभ फल प्राप्‍त होता है।

किस ग्रह का है कौन-सा रत्‍न

जैसा कि हमने बताया कि सौरमंडल में नौ ग्रह हैं और उनके नौ रत्‍न हैं। रत्‍नशास्‍त्र के अनुसार मंगल का रत्‍न मूंगा, सूर्य का रत्‍न माणिक्‍य, चंद्रमा का रत्‍न मोती, शुक्र का रत्‍न डायमंड या ओपल, शनि का रत्‍न नीलम, राहू का रत्‍न गोमेद, केतु का रत्‍न लहसुनिया, बृहस्‍पति का रत्‍न पुखराज और बुध का रत्‍न पन्‍ना है।

रत्‍न का प्रभाव

जब कुंडली में कोई ग्रह अशुभ फल देने लगता है और उससे संबंधित क्षेत्रों में समस्‍याएं और रुकावटें आने लगती हैं तो उस ग्रह के शुभ फल को पाने के लिए उसके रत्‍न को धारण किया जाता है। नौ ग्रहों के नौ अलग-अलग रत्‍न हैं और किसी की कुंडली में दो या तीन रत्‍न पीडित हैं तो उसे दो-तीन रत्‍न धारण करने पड़ते हैं।

किंतु नवरत्‍न अष्‍टधातु पेंडेंट से आप सभी नौ ग्रहों की कृपा एकसाथ प्राप्‍त कर सकते हैं। इस लॉकेट में सभी नौ ग्रहों के रत्‍न जिन्‍हें नवरत्‍न भी कहा जाता है वो एकसाथ जडित हैं।

नवरत्‍नों को बहुत शुभ और मंगलकारी माना जाता है और ये सुख, सेहत, शांति, मानसिक संतुलन प्रदान करते हैं। ये आपको नकारात्‍मक ऊर्जा से रक्षा प्रदान कर आपको अशुभ ग्रहों के प्रभाव से बचाकर उसका शुभ फल प्रदान करते हैं।


Read: हज़ार मुसीबतों का एक उपाय है : कनकधारा यंत्र


नवरत्‍न अष्‍टधातु लॉकेट

इस लॉकेट के मध्‍य में सूर्य का रत्‍न माणिक्‍य जड़ा हुआ है। रत्‍नशास्‍त्र के अनुसार कोई भी व्‍यक्‍ति ग्रहों के प्रभाव को संतुलित करने के लिए इस लॉकेट को पहन सकता है।

कभी-कभी ये समझ पाना मुश्किल हो जाता है कि किस ग्रह का शुभ फल पाने के लिए कौन-सा रत्‍न पहना जाए। नवरत्‍न अष्‍टधातु लॉकेट आपको इसी उलझन से बचाता है।

नवरत्‍न अष्‍टधातु लॉकेट के लाभ

  • इस लॉकेट को धारण करने से अशुभ ग्रहों का कुप्रभाव कम होता है और कुंडली में शुभ ग्रहों का प्रभाव बढ़ता है। शत्रुओं को परास्‍त करने, करियर में सफलता पाने और जीवन को शांतिमय बनाने के लिए आप इस नवरत्‍न लॉकेट को पहन सकते हैं।
  • पारिवारिक शांति के लिए इस लॉकेट को जरूर धारण करें।
  • नवरत्‍न अष्‍टधातु लॉकेट कई तरह के रोगों से भी छुटकारा दिलाता है। अगर आपको हमेशा कोई ना कोई रोग घेरे रहता है तो आपको इस लॉकेट को पहनने से बहुत लाभ मिलेगा।
  • ये दुर्भाग्‍य, खतरे और जीवन में आने वाली समस्‍याओं से भी बचाता है। आपके जीवन को सुखमस और संपन्‍न बनाने में इस लॉकेट का अहम योगदान होता है।
  • अच्‍छी क्‍वालिटी का एक ही रत्‍न आपको लगभग 5 हजार से ज्‍यादा की कीमत में मिलेगा लेकिन इस नवरत्‍न अष्‍टधातु लॉकेट में जड़े नौ रत्‍नों को आप एकसाथ मात्र 4950 रुपए में प्राप्‍त कर सकते हैं।

नवरत्‍न अष्‍टधातु में क्‍या है खास

ये नवरत्‍न अष्‍टधातु लॉकेट अष्‍टधातु से निर्मित है जिसमें सभी नवग्रहों के ओरिजनल और प्राकृतिक रत्‍नों को जड़ा गया है। इन रत्‍नों में माणिक्‍य, मोती, मूंगा, गोमेद, पुखराज, पन्‍ना, लहसुनिया और डायमंड है।


Read: विवाह में देरी हो रही है तो ये वास्‍तु उपाय दूर कर सकते हैं आपकी मुश्किल


हमसे क्‍यों लें

कोई भी रत्‍न तब तक लाभ नहीं पहुंचाता जब तक कि उसे उसके संबंधित ग्रह स्‍वामी के मंत्रों से अभिमंत्रित ना किया जाए। आपके लिए घर पर रत्‍नों एवं नवरत्‍न अष्‍टधातु लॉकेट को अभिमंत्रित करना कठिन होगा इसलिए आप Future Point से अभिमंत्रित नवरत्‍न अष्‍टधातु लॉकेट प्राप्‍त कर सकते हैं।

Future Point के अनुभवी ज्‍योतिषाचार्यों द्वारा इस नवरत्‍न लॉकेट को विधिपूर्वक नवग्रहों के मंत्रों से अभिमंत्रित करके भेजा जाएगा। अभिमंत्रण के बाद आप बिना किसी रुकावट के इसे धारण कर इसका शुभ फल प्राप्‍त कर सकते हैं।


Previous
Shradh Rituals to overcome financial debts

Next
गुरु करने वाले हैं वृश्चिक राशि में गोचर, क्या हलचल होगी आपके जीवन में