नए साल पर ये 5 उपाय कर जीवन को शुभ करें

By: Acharya Rekha Kalpdev | 08-Jan-2024
Views : 1117
नए साल पर ये 5 उपाय कर जीवन को शुभ करें

नए साल की शुरुआत सिद्धि योग, अमृत योग, सोमवार के दिन से हुई है। अमृत योग और सिद्धि योग दोनों को बहुत ही शुभ योग माना जाता है। दो शुभ योगों से आंग्ल वर्ष की शुरुआत होना, सारे साल को बहुत बहुत शुभ कर रहा है। साल 2024 अंक गणित के अनुसार शनि देव का वर्ष है। शनि देव रंक को राजा और राजा को रंक बना सकते है। शनि देव के आशीर्वाद से साल 2024 सभी के लिए बहुत बहुत शुभ रहने वाला है। सब यही चाहते है की साला साल बहुत अच्छा रहे। नए साल पर शुभता का आगमन हो, और शुभता सारे साल के लिए बनी रहें। साल 2024 शुभ रहेगा, घर और जीवन में धन आगमन बना रहे, इसके लिए छोट छोटे उपाय कर आप लक्ष्मी जो को साल भर के लिए अपने घर में रोक सकते है, उनका आशीर्वाद पा सकते है। इन उपायों को करने से परिणाम शुभ और अनुकूल प्राप्त होंगे-

तरक्की का इंतज़ार समाप्त करने का उपाय

कई बार नौकरी पेशा लोगों को तरक्की के लिए लम्बी प्रतीक्षा करनी पड़ती हैं। आपको भी है अगर परमोशन का वेट तो आप आज ही यह उपाय करें- सुबह उठकर स्नान आदि कार्यों से निपटने से अपने इष्ट का दर्शन, पूजन करने के बाद माथे पर चन्दन का तिलक लगाएं। अपने इष्ट से प्रार्थना करें, और राम नाम का स्मरण करते हुए अपने ऑफिस जाएँ। प्रतिदिन इस उपाय को करने से आपके जीवन में तरक्की के रास्ते खुलने लगेंगे।

Also Read: नए साल 2024 पर शनि करेंगे 5 राशियों का कल्याण

सुख समृद्धि पाने और क्लेश से छुटकारा पाने का उपाय

नए साल से दुखी करने वाले कारणों को अनदेखा करना शुरू करें, जिन बातों से अपने को ख़ुशी मिलती है, उन सब कामों को करें। घर में साफ़ सफाई का खास ध्यान रखे, और उजले रंग के कपडे पहनें। प्रसन्न रहें और सबको प्रसन्न करने की कोशिश करें। फूल, पौधों और एनर्जी देने वाली वस्तुओं से जीवन में उत्साह और उमंग आती है। सबकी मदद करने की आदत डालने से भी मन प्रसन्न रहता हैं। और हम छोटी छोटी बातों पर दुखी होना छोड़ देते है। इससे जीवन में आनंद आता है।

सारे साल को अच्छा बनाएं

साल को खुशहाल बनाने के लिए भगवन शिव को प्रसन्न करें, साल की शुरुआत सोमवार से हुई है, इस साल को अच्छा रखने के लिए भगवन शिव के मंदिर जाएँ और शिवलिंग पर जलाभिषेक करें। ॐ नम: शिवाय मंत्र का एक माला जाप करें। भगवान शिव के ॐ नम: शिवाय मंत्र का प्रतिदिन एक माला जाप करने से जीवन खुशहाल रहता है। इस साल के शुरू से ही भगवान् शिव की पूजा, दर्शन और मंत्र जप शुरू करें।

नारियल के जल से घर को शुद्ध करें

प्रात: काल में सूर्योदय से पहले उठकर स्नान से शुद्ध होकर, गुरुवार के दिन एक जट्टा वाला नारियल लेकर उसे फोड़े, और उसके जल को अपने घर की सभी जगहों पर छिड़के। इससे घर में पॉजिटिव ऊर्जा रहेगी और नेगेटिव ऊर्जा घर से बाहर चली जायेगी। इसके अलावा रोजाना नारियल का जल पीने से हेल्थ भी अच्छी रहती है.

आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल? विद्वान ज्योतिषियों से जानें इसका जवाब

सरकारी नौकरी में दिक्क्तों को दूर करने का उपाय

ऐसा कहा जाता है की नए साल के शुरू में जो उपाय किये जाते है, उनका फल सारे साल मिलता है। नए साल की शुरुआत का पहला हफ्ता बहुत खास होता है, अगर आप है सरकारी नौकरी में, और आपको आ रही है किसी भी प्रकार की दिक्कत, तो आप अपने सूर्य को अच्छा करें, सूर्य ग्रह को शुभ करने के लिए प्रतिदिन जल में रोली, अक्षत और लाल फूल की पत्तियां डालकर सूर्य को अर्घ्य देना शुरू करें, और सूर्य के सामने बैठकर गायत्री मंत्र का जाप करें। सूर्य को प्रसन्न करने से सरकारी नौकरी में आ रही समस्याएं दूर होती है। ग्रहों में सूर्य सरकारी नौकरी और बॉस से जुड़ा ग्रह है। सूर्य शुभ होने पर सरकारी नौकरी में बॉस का साथ मिलता है और उन्नति के योग बनते है।


Previous
वर्ष 2024 में 12 साल तक के बच्चों को शनि साढ़ेसाती किस प्रकार फल देगी

Next
नए साल 2024 पर शनि करेंगे 5 राशियों का कल्याण