महा बगलामुखी पूजा क्यों विशेष है । | Future Point

महा बगलामुखी पूजा क्यों विशेष है ।

By: Future Point | 03-Apr-2019
Views : 7736
महा बगलामुखी पूजा क्यों विशेष है ।

भारत विविध संस्कृति का देश है और प्रत्येक दिन को एक त्यौहार या देवत्व को याद करने के उत्सव के रूप में मनाया जाता है ऐसी ही एक महत्वपूर्ण घटना है हिन्दू धर्म में नवरात्री की जो हिन्दू कैलेंडर के दो सबसे शुभ महीनो में आती है, बसन्त और अश्विन।

नवरात्रि 2019 चैत्र नवरात्रि या बसन्त नवरात्रि 6 अप्रैल 2019 से शुरू होकर 14 अप्रैल 2019 तक चलेगा, दूसरा और सबसे शुभ नवरात्री शारदीय नवरात्रि हिन्दू कैलेंडर के अश्विन महीने में 29 सितम्बर 2019 से शुरू होगा।

भविष्य बिंदु नवरात्रि 2019 के लिए आपके लिए अनन्य ऑनलइन पूजा लाता है ताकि आप नव दुर्गा पूजा के साथ बहुतायत से आशीर्वाद पा सकें. सही नवरात्रि पूजन विधान के माध्यम से माँ दुर्गा के नौ देवी अवतार के नाम पर हवन करें, भविष्य बिंदु पर नवरात्री पूजा ऑनलइन बुक करें जो वैदिक ज्योतिष और दुर्गा सप्तशती के पवित्र अनुष्ठानो के सख्त पालन के साथ की जाती है।

ऐसी ही एक विशेष पूजा है महा बगलामुखी पूजा जो आपके जीवन में सुख, समृद्धि और यश प्राप्ति के लिए की जाती है, आइये आपको बताते हैं ये महा बगलामुखी पूजा क्यों विशेष है ।

The Maha Bglamukhi Puja will be performed for the pious duration of 9 days


हमारा जन्मदिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि यह दिन हमारी यात्रा की शुरुआत को दर्शाता है कि हमने एक जीवन के रूप में शुरुआत की थी जब हम पैदा हुए थे ।

महा बगलामुखी पूजा को सभी नकारात्मक और बुरे प्रभावो को खत्म करने के लिए विद्वान् ब्राह्मण पुजारियों द्वारा किया जाता है।

10 महा विधा में 10 अवतारो में से एक माँ बगलामुखी गुप्त शक्ति और व्यव्हार से जुडी हैं। देवी महाशक्ति के भयंकर अवतारों में से एक होने के नाते वह सभी बुराई की असली जीत हैं और अपने सभी भक्तों की रक्षा करती हैं। वह ब्रह्मास्त्र के नाम से भी जानी जाती हैं, जो एक तरह से आने वाले सभी बीमार शगुनो को दूर करने में सक्षम महा शक्ति हैं. माँ बगलामुखी पूजा एक जीवन में सभी समस्याओ या बाधाओं से छुटकारा दिला सकती है. बगलामुखी पूजा की सिफारिश उन लोगों के लिए भी की जाती है जो काला जादू या इसके उपोत्पादों से पीड़ित हैं।

एकमात्र पूजा जो किसी भी और सभी ख़राब भाग्य या नकारात्मक ऊर्जा को उलटने की कुंजी रखती है जो एक व्यक्ति पर खुद को लाद देती है।

वैदिक धर्म ग्रंथो में माँ बगलामुखी क्रूर रक्षक होने और अपने भक्तों की रक्षा करने की शक्ति रखती हैं , ऐसे लोग जिनके बहुत से दुश्मन हैं या जो सार्वजानिक क्षेत्र में हैं।

वह काले जादू या बुरी नजर के सभी प्रभावो को नकार देता है इस प्रकार अपने परम् आशीर्वाद से उन्हें श्रेष्ठ बनाता है। जादू टोना जादू करने या रहस्यमय शक्तियो का अभ्यास करने के लिए आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए भी पूजा की जाती है।

फ्यूचर पॉइंट पर किये जाने वाले महा बगलामुखी पूजा में 1, 25, 000 मन्त्र जाप में शामिल होंगे, जो कि ब्राह्मण पुरोहितों के साथ – साथ ए द्वादश हवन द्वारा भी किये जा रहे हैं. महा बगलामुखी पूजा में गाए जाने वाले मन्त्र की कुल संख्या 1, 38, 000 होगी ।

Book Baglamukhi Puja Online

नोट –

महा बगलामुखी पूजा नौ दिनों की पवित्र अवधि के लिए की जायेगी ।

महा बगलामुखी पूजा के लाभ –

  • माँ बगलामुखी के भक्त पर बुरी नजर को नष्ट करता है।
  • साथ में शक्तिशाली मंत्रो का जाप, मूल निवासी के भविष्य को प्रभावित करेगा और उन्हें साहस, सम्पन्नता और प्रचुरता से भरे जीवन के साथ उन्हें सर्वश्रेष्ठ करेगा।
  • महा बगलामुखी पूजा की उग्र ऊर्जा दशानन हवन की शक्ति के साथ सम्मिलित है, जो इस पूजा के लाभों को गुणा करेगी और माँ बगलामुखी के शिष्यो को दिव्य अजेय सुरक्षा कवच प्रदान करेंगी।

महा बगलामुखी पूजा में शामिल है –

  • महा बगलामुखी पूजा आपके लिए पवित्र मन्त्र है जो माँ बगलामुखी के आशीर्वाद का आह्वाहन करता है अपने जीवन में देवी बगलामुखी के दिव्य आशीर्वाद को प्राप्त करने के लिए उच्च शिक्षित ब्राह्मण पुजारियो द्वारा किया जाता है।
  • आपके घर के आराम में हमारे द्वारा प्रदान की गयी रिकॉर्डिंग के माध्यम से आपके नाम के तहत की जा रही है पूजा देखने की व्यवस्था है।

The Maha Baglamukhi Puja is performed in strict accordance with all Vedic rules & rituals as prescribed in the Holy Scriptures.


Previous
उगादी 2019 तेलगु नव वर्ष ।

Next
नवरात्रि के प्रथम दिवस - माँ शैलपुत्री की कथा एवं पूजा विधि ।