काम बनते बनते रुक जाते है तो करें ये 4 उपाय

By: Acharya Rekha Kalpdev | 25-Dec-2023
Views : 1060
काम बनते बनते रुक जाते है तो करें ये 4 उपाय

कई बार जीवन में ऐसा होता है की, हम बहुत प्रयास कर रहे होते है, बहुत प्रयास करने के बाद भी किसी न किसी वजह से काम बन नहीं पाता है। कोई न कोई अड़चन आ ही जाती है। जब आखिर में जाकर काम रुकता है तो मन बहुत उदास, निराश हो जाता है। बार बार आने वाली अड़चनों से परेशान होकर लोग कोशिश करना ही छोड़ देते है।

फिर वह कार्य व्यक्तिगत हो, पारिवारिक हो, सामाजिक हो या करियर से जुड़ा हो। सफलता जहाँ एक और प्रसन्नता देती है, वही बढ़ाएं, अप्रसन्न कर, मन को खिन्न करती है। उत्साह को कम करती है। अगर आपके जीवन में भी आ रही है कुछ ऐसी ही समस्याएं, तो आप भी नीचे दिए उपाय कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं -

Also Read: नौकरी की तलाश होगी पूरी - करें ये आसान से 5 उपाय

कोई भी व्यक्ति हो बहुत मेहनत के बाद वह अपने व्यापार को शुरू कर पाता है, और उससे अधिक मेहनत के बाद वह बिज़नेस लाभ में नियमित लाभ कमा पाता है। जब चलते चलते, बिज़नेस विरोधियों के कारण लाभ कम होने लगता है या बेवजह की प्रॉब्लम आने लगती है तो बिज़नेसमेन को समझ नहीं आता है, की अब क्या किया जाए। जब सब और से निराशा हाथ लग रही हो तो प्रार्थना और उपाय ही रास्ता खोलते है।

बिज़नेस से बाधाएं दूर करने के लिए गणेश जी का दर्शन पूजन करना चाहिए। गणेश जी व्यापार, शुभ, लाभ और रिद्धि सिद्धि देने वाले देव है। इनका दर्शन, पूजन करने से लाभ बढ़ते है, और बाधाएं दूर होती है। 

मंगलवार के दिन पीपल के ११ पत्ते लेकर, गंगाजल से धोकर शुद्ध कर ले, साफ वस्त्र से पोंछ लें। रोली, चन्दन से पत्तो पर राम नाम लिखे, और एक माला बना लें। इस माला को ले जाकर हनुमान जी के गले में पहनाएं, और दीपक जलाकर हनुमान से व्यापार बढ़ाने के लिए विनती करें। व्यापार में आ रही बाधाओं से मुक्ति का यह रामबाण उपाय है।

लक्ष्मी जी को खुश करने के लिए शुक्रवार के दिन का व्रत करें। और लक्ष्मी जी के विग्रह के सामने ॐ ह्रीं श्रीं लक्ष्मीभ्यो नम: लक्ष्मी जी मन्त्र का जाप करें। लक्ष्मी जी का आशीर्वाद मिलने से धन लाभ के योग बनते है। लाभ होने से बाधाएं खुद से दूर होती है। 

कहा जाता है की जो भाग्य में हो, वह दशा, समय आने पर मिल ही जाता है, जो भाग्य में नहीं है, वह भगवान् शिव की उपासना से प्राप्त किया जा सकता है। जो काम न बन रहा हो उसे पूरा करने के लिए ॐ नम: शिवाय मन्त्र का जाप करना चाहिए। भगवान शिव आसानी से खुश  होने वाले देव हैं। भगवान शिव सबका कल्याण करते है। सोमवार के दिन इस मंत्र का जाप अतिशुभता देता है।

Also Read: सप्ताह के सातों दिनों को करें, शुभ - प्रतिदिन इन मन्त्रों का करें जाप


Previous
नौकरी की तलाश होगी पूरी - करें ये आसान से 5 उपाय

Next
बिजनेस में हो रहा है, नुकसान - करें ये आसान उपाय