करियर राशिफल 2020

इस वर्ष राहु, शनि और गुरु जैसे कई ग्रह अपनी चाल बदल रहे हैं। ग्रहों की चाल में होने वाले परिवर्तन का असर आपके करियर पर भी पड़ेगा। करियर राशिफल 2020 (career horoscope 2020) की मदद से आप अपने करियर पर पड़ने वाले इन प्रभावों के बारे में जान सकते हैं। तो आइए जानते हैं इस वर्ष किस राशि पर कैसा रहेगा प्रभाव? साल के कौन से महीने रहेंगे अच्छे और किन महीनों में करनी होगी अधिक मेहनत? क्या बेरोज़गार युवाओं को मिलेगी अच्छी नौकरी? क्या सैलरी बढ़ेगी? प्रमोशन होगा? ऐसे ही कई प्रश्नों के जवाब आपको इस लेख मिलेंगे...

मेष करियर राशिफल 2020

आपके करियर का ग्राफ़ ऊपर उठेगा...

मेष राशि के जातक बेहद बेबाक होते हैं। अगर आप अपनी बेबाकी का प्रयोग ठीक तरह से कर पाएं तो इस साल आपके करियर का ग्राफ़ नीचे नहीं, ऊपर ही उठेगा। क्योंकि इस साल भाग्य आपके साथ है। अगर आप किसी अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इस साल आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है। ऑफिस में बेहद पॉजिटिव माहौल रहेगा। आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपका प्रमोशन और इंक्रीमेंट होने के योग बन रहे हैं। लेकिन इस दौरान अपने सहकर्मियों के साथ किसी भी तरह के विवाद में न पड़ें। पेट्रोल, ज़मीन और सब्ज़ियों के व्यापार से जुड़े व्यावसायिक लोगों को लाभ होगा!

मेष राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 मेष राशिफल

वृषभ करियर राशिफल 2020

करियर के क्षेत्र में आपको मिश्रित फलों की प्राप्ति होगी...

वृषभ राशि के जातकों के लिए करियर के लिहाज़ से यह वर्ष मिला जुला रहेगा। वर्ष की शुरुआत में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन साल के अंत में परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी। इस साल वृषभ राशि के जातक अपने क्षेत्र में कुछ नया कर सकते हैं। व्यवसाय से जुड़े लोग अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे जबकि नौकरीपेशा लोग अपने कार्यक्षेत्र में कुछ नए प्रोजेक्ट्स पर काम शुरु कर सकते हैं। हालांकि साल के शुरुआती कुछ महीनों में आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा। इस दौरान किसी के साथ किसी भी तरह के विवाद में न पड़ें।

वृषभ राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 वृषभ राशिफल

मिथुन करियर राशिफल 2020

शनि महाराज आपकी हर मेहनत पर पानी फेरेंगे...

इस साल दंडकारी ग्रह शनि आपकी कुंडली के अष्टम भाव में होंगे। क्योंकि अष्टम भाव मृत्यु, शारीरिक, मानसिक और आर्थिक तनाव का भाव है इसलिए इस भाव में शनि के होने से आपको अपने करियर क्षेत्र में अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इस साल व्यावसायिक लोग अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के बारे में न सोचें। नौकरीपेशा लोग भी अपने कार्यक्षेत्र में किसी तरह का कोई एक्सपेरिमेंट न करें क्योंकि शनि के प्रभाव के कारण आपको मनचाहे परिणाम नहीं मिलेंगे। ट्रांसफर होने, इंक्रीमेंट और प्रोमोशन न होने के योग बन रहे हैं। कुल मिलाकर करियर की दृष्टि से यह साल आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा। मेहनत के मुताबिक़ फल नहीं मिलेंगे। शनि के प्रभाव से बचने के लिए आप कई उपाय कर सकते हैं। इसके बारे में विस्तृत जानकारी के लिए हमारे एस्ट्रोलॉजर से बात करें।

मिथुन राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 मिथुन राशिफल

कर्क करियर राशिफल 2020

साझेदारी में कोई नया कार्य शुरु करने के लिए अच्छा समय है...

करियर की दृष्टि से कर्क राशि के जातकों के लिए यह वर्ष मिला जुला रहेगा। आपके करियर में अनेक उतार-चढ़ाव आएंगे। मेहनत के अनुसार आपको फलों की प्राप्ति होगी। इस साल शनि और गुरु का गोचर आपके सप्तम भाव से हो रहा है जो कि आपके करियर के लिए बेहद अच्छा है। सप्तम भाव व्यक्तिगत सुख और साझेदारी का भाव है। इस साल अगर आप पार्टनरशिप में कोई काम शुरु करने के बारे में सोच रहे हैं तो यह आपके लिए शुभ समय है। साल के अंत में आपका ट्रांसफर हो सकता है।

कर्क राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 कर्क राशिफल

सिंह करियर राशिफल 2020

दण्डकारी ग्रह शनि आपके लिए लाभकारी होंगे...

इस वर्ष शनि आपके छठे भाव में रहेंगे जो कि शत्रु, तनाव और मानसिक परेशानियों का भाव है। अपकी कुंडली में शनि की यह स्थिति आपको अपने शत्रुओं से लड़ने की ताकत देगी जिससे आप अपने करियर क्षेत्र में इस साल बहुत अच्छा करेंगे। आपके सभी प्रयास सफल होंगे। हालांकि साल के मध्य में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन इस दौरान भी अपने कौशल और मेहनत के बल पर आप मनचाहे फल प्राप्त करेंगे।

सिंह राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 सिंह राशिफल

कन्या करियर राशिफल 2020

बेरोज़गार युवाओं को नौकरी मिलने के योग...

कन्या राशि के वे जातक जो बेरोज़गार हैं, उन्हें इस वर्ष मनचाही नौकरी मिल सकती है। नौकरी पेशा लोगों के लिए दफ्तर का माहौल अच्छा रहेगा। आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों का साथ मिलेगा। वे आपकी प्रतिभा को पहचानेंगे। वहीं व्यवसाय से जुड़े लोग अपने कारोबार को आगे बढ़ा सकते हैं। कुल मिलाकर कन्या राशि के जातकों के लिए यह वर्ष करियर के लिहाज़ से बहुत अच्छा रहेगा। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और मनचाहे परिणामों की प्राप्ति होगी!

कन्या राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 कन्या राशिफल

तुला करियर राशिफल 2020

भटकते मन को काबू में रखें...

तुला राशि से करियर भाव का स्वामी चंद्रमा है जिसके कारण आप अपने क्षेत्र में इस साल अच्छा करेंगे। लेकिन चंद्रमा पर शनि का प्रभाव होने से आपके कार्यक्षेत्र में अनेक अड़चनें भी आएंगी। इस वर्ष शनि आपकी कुंडली के चौथे भाव से गोचर करेंगे और पहले (यानि लग्न) भाव से सातवें (सुख, व्यापार, साझेदारी का भाव) और दसवें भाव (कर्म स्थान) को प्रभावित करेंगे। इसके कारण आपका मन विचलित रहेगा और काम करने में मन नहीं लगेगा। साल के मध्य में परिस्थितियां आपके अनुकूल हो सकती हैं लेकिन साल के अंत में ट्रांसफर होने के योग बन रहे हैं।

तुला राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 तुला राशिफल

वृश्चिक करियर राशिफल 2020

इस साल आपका प्रमोशन हो सकता है...

करियर की दृष्टि से वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह वर्ष मिला जुला रहेगा। इस साल आपका ट्रांसफर होने के योग बन रहे हैं जिसके चलते आपको अपने काम को लेकर शुरु में थोड़ी दिक्कतें पेश आएंगी। लेकिन धीरे-धीरे आप खुद को उन परिस्थितियों में ढाल लेंगे। इस साल भाग्य आपके साथ है क्योंकि शनि आपके नवम भाव (बौद्धिकता और आध्यात्मिक प्रगति का भाव) से गोचर कर रहे हैं। लेकिन भाग्य के भरोसे न बैठें। मेहनत करने पर ही मनचाहे फल मिलेंगे। वर्ष के मध्य में आपके स्वामी ग्रह मंगल का मेष राशि के नवम भाव में गोचर होगा। यह वक्त आपके लिए बेहद महत्पूर्ण रहेगा। इस दौरान व्यावसायिक लोग किसी नई जगह निवेश करने से बचें। नौकरी पेशा लोग भी सतर्क रहें। अपने काम पर फोकस करें।

वृश्चिक राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 वृश्चिक राशिफल

धनु करियर राशिफल 2020

अपनी कमियों पर काम करें...

धनु राशि में करियर भाव का स्वामी बुद्ध होता है। इस वर्ष करियर में आपको न केवल बुद्ध का बल्कि गुरु का भी साथ मिलेगा। गुरु इस वर्ष आपके लग्न यानि प्रथम भाव में होंगे जिससे आपकी कमियां दूसरों के सामने उजाकर नहीं होंगी। लेकिन इससे खुश होने की बजाए उस पर काम करें। तभी मनचाहे फल मिलेंगे। इस साल गुरु आपकी कुंडली में महाहंस योग बना रहे हैं जिससे आप खुद में भरपूर ऊर्जा का आभास करेंगे। अगर आप इस ऊर्जा को खपा पाएं तो अपने क्षेत्र में कुछ नया और रचनात्मक करने में सफल होंगे। इस साल आपका प्रमोशन हो सकता है, खासकर उन लोगों का जो अध्ययन के क्षेत्र से जुड़े हैं।

धनु राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 धनु राशिफल

मकर करियर राशिफल 2020

आपको अपने ग्रह स्वामी का साथ मिलेगा...

इस वर्ष मकर राशि के जातकों की कुडली के 12वें भाव में एक साथ 5 ग्रह विराजमान रहेंगे जिससे आपको अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन निराश होने की बजाए खुद पर भरोसा बनाए रखें। मेहनत करने पर सफलता ज़रूर मिलेगी। इस वर्ष शनि स्वराशि (यानि मकर) में ही प्रवेश कर रहे हैं जो कि आपके लिए शुभ संकेत है। इस साल मकर राशि के जो लोग रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं, अपने क्षेत्र में प्रगति करेंगे। फैशन, मॉडलिंग और कपड़े के व्यापार से जुड़े लोगों को फायदा होगा। विदेश में व्यापार करने वाले और आयात-निर्यात के कार्य से जुड़े लोगों को मुनाफ़ा होगा!

मकर राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 मकर राशिफल

कुंभ करियर राशिफल 2020

कोई नया काम शुरु करने से बचें...

कुंभ राशि के जातकों की कुंडली में मंगल के चौथे भाव यानि कर्म भाव में होने से शुभ फल के योग बन रहे हैं। इस वर्ष आइटी से जुड़े लोग अपने क्षेत्र में अच्छा करेंगे। पार्टनरशिप में बिजनेस करने वाले लोगों को मुनाफ़ा होगा। कोई नया काम शुरु करने या अकेले काम करने से बचें क्योंकि इस वर्ष शनि का गोचर आपके 12वें भाव (व्यय स्थान) से होगा। छोटे व्यापारियों को मुनाफ़ा कमाने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी जबकि बड़े व्यापारी और विदेशों में व्यवसाय करने वाले या आयात-निर्यात के काम से जुड़े लोग आसानी से लाभ अर्जित कर पाएंगे। करियर की दृष्टि से साल का मध्य वक्त आपके लिए सबसे बढ़िया रहेगा। इस दौरान शुक्र मिथुन राशि के पंचम भाव (सुख-समृद्धि का भाव) से गोचर कर रहे हैं जो कि आपके करियर के लिए अच्छा संकेत है। आपका प्रमोशन हो सकता है और सैलरी बढ़ने के योग बन रहे हैं। कुल मिलाकर आपको साल की शुरुआत में दिक्कतें पेश आएंगी लेकिन जुलाई से साल के अंत तक परिस्थियां आपके अनुकूल रहेंगी।

कुंभ राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 कुंभ राशिफल

मीन करियर राशिफल 2020

मनचाहे फल प्राप्त होंगे...

करियर के लिहाज़ से यह वर्ष मीन राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा रहेगा क्योंकि इस वर्ष आपकी राशि से ग्रहों का गोचर कर्म भाव (दसवें भाव) से लाभ भाव (ग्यारहवें भाव) की ओर हो रहा है। आपकी राशि के कर्म भाव पर बुद्ध, गुरु, शनि, सूर्य, केतु, ये पांच ग्रह एक साथ विराजमान होंगे। इससे आपको अपने क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए अनेक अवसर प्राप्त होंगे। लेकिन मेहनत के अनुरूप ही मनचाहे फल मिलेंगे। करियर की दृष्टि से मार्च से पहले और जुलाई से दिसंबर का वक्त आपके लिए सबसे बढ़िया रहेगा। कोई नया व्यवसाय शुरु करने के लिए यह समय अनुकूल है।

मीन राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 मीन राशिफल


करियर संबंधी किसी भी समस्या के समाधान के लिए आप हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषी से बात कर सकते हैं या अपनी करियर रिपोर्ट (Career Report) प्राप्त कर सकते हैं।

SHARE YOUR PROBLEM, GET SOLUTIONS

consult-astrologer

Dr. Arun Bansal

Exp:40 years

  • Love

  • Relationship

  • Family

  • Career

  • Business

  • Finance

TALK TO ASTROLOGER

100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years