जानिए किस क्षेत्र में नौकरी और व्‍यापार के लिए कौन सा रत्‍न पहनें | Future Point

जानिए किस क्षेत्र में नौकरी और व्‍यापार के लिए कौन सा रत्‍न पहनें

By: Future Point | 31-Oct-2018
Views : 9529
जानिए किस क्षेत्र में नौकरी और व्‍यापार के लिए कौन सा रत्‍न पहनें

ज्‍योतिषशास्‍त्र पर विश्‍वास करने वाला हर व्‍यक्‍ति रत्‍नों की शक्‍ति से भी वाकिफ होता है। रत्‍न धारण करने से जीवन में सकारात्‍मकता आती है और आप अपने निर्णय लेने में भी सक्षम बन पाते हैं। रत्‍नों में अपनी एक ऊर्जा होती है जिससे वो धारण करने वाले व्‍यक्‍ति के जीवन को बदलने की क्षमता रखते हैं।

रत्‍नों का असर जीवन के कई क्षेत्रों पर पड़ता है जिनमें से एक व्‍यवयास और नौकरी भी है। कई लोग मनचाही नौकरी पाने या व्‍यापार में सफलता पाने के लिए रत्‍न धारण करते हैं लेकिन क्‍या आप ये जानते हैं कि क्षेत्र के व्‍यापार एवं नौकरी के लिए आपको कौन-सा रत्‍न धारण करना चाहिए।

तो चलिए जानते हैं कि आपके व्‍यापार एवं नौकरी के अनुसार आपको कौन-सा रत्‍न धारण करना चाहिए।

हीरा

अगर आप कला के क्षेत्र में जैसे कि फिल्‍म प्रोड्यूस, एक्‍टर, डायरेक्‍टर, संगीतकार या डिस्‍ट्रीब्‍यूटर आदि बनना चाहते हैं तो आपको शुक्र का रत्‍न हीरा धारण करना चाहिए।

मूंगा और माणिक रत्‍न

राजनेता एवं राजनीति के क्षेत्र से संबंधित लोगों को मूंगा रत्‍न फायदा देता है। इन्‍हें सफलता पाने में माणिक मदद कर सकता है। सामाजिक कार्यकर्ताओं के लिए भी मंगल और सूर्य के ये रत्‍न फायदेमंद होते हैं।

हीरा, मोती और सफेद पुखराज

कलाकार, संगीतकार, गीतकार, डॉक्‍टर, एक्‍टर और कर्मचारी को उपरोक्‍त बताए गए रत्‍न धारण करने से लाभ मिलता है। आपको हीरा रत्‍न इन क्षेत्रों में सफलता पाने में मदद कर सकता है जबकि चंद्रमा का रत्‍न मोती मानसिक संतुलन प्रदान संतुलन प्रदान करता है।

पन्‍ना और माणिक

लेखकर, कारागर में काम करने वाले लोगों को बुध का पन्‍ना रत्‍न और सूर्य का माणिक रत्‍न पहनना चाहिए। आपको इन क्षेत्रों में कार्य करने और सफल होने में इन रत्‍नों की मदद मिल सकती है।

नीलम और मूंगा

प्रशासनिक अधिकारियों के लिए मूंगा और नीलम रत्‍न लाभकारी होता है। मंगल का मूंगा रत्‍न व्‍यक्‍ति को साहस और बल प्रदान करता है जबकि न्‍यायप्रिय शनि देव का रत्‍न नीलम पहनने से न्‍याय करने और सत्‍य का साथ देने की हिम्‍मत आती है।

माणिक

अगर आप जज बनना चाहते हैं या सेना में भर्ती होना चाहते हैं तो आपका ये सपना पूरा करने में सूर्य का माणिक रत्‍न आपकी मदद कर सकता है।

मूंगा और पन्‍ना

वकील और प्रोफेसर बनाने के इच्‍छुक लोगों को मूंगा और पन्‍ना रत्‍न पहनना चाहिए। आपके लिए ये दोनों रत्‍ना लाभकारी सिद्ध होते हैं।

मूंगा और पुखराज

आढ़ती कमीशन एजेंट से जुड़े क्षेत्रों में कार्य करने वाले लोगों को मूंगा और पुखराज पहनना चाहिए। ये रत्‍न आपकी सफलता के मार्ग प्रशस्‍त कर सकते हैं।

किसी भी रत्‍न को धारण करने से पूर्व किसी अच्‍छे एवं अनुभवी ज्‍योतिषाचार्य से कुंडली का परामर्श जरूर कर लें। बिना ज्‍योतिषीय सलाह के रत्‍न धारण करने से उनके लाभ के स्‍थान पर नुकसान मिल सकता है।

इसके अलावा कोई भी रत्‍न धारण करने से पूर्व उसे उसके संबंधित मंत्र से अभिमंत्रित करना भी बहुत जरूरी होता है वरना उसका पूर्ण फल नहीं मिल पाता है। रत्‍न आपके जीवन को एक नई दिशा दे सकते हैं इसलिए अपने जीवन की समस्‍याओं और मुश्किलों को दूर करने के लिए रत्‍न धारण करें।


Previous
जानिए जीवन पर क्‍या प्रभाव डालते हैं कुंडली के 12 भाव

Next
What is Mangal Dosha and what remedies to overcome from this dosha