दुर्घटना से बचना चाहते हैं तो इस यंत्र को करें वाहन में स्थापित | Future Point

दुर्घटना से बचना चाहते हैं तो इस यंत्र को करें वाहन में स्थापित

By: Future Point | 03-Apr-2020
Views : 5065
दुर्घटना से बचना चाहते हैं तो इस यंत्र को करें वाहन में स्थापित

आज के व्यस्त जीवन में हर किसी को वाहन दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है, यह यंत्र साथ में रखने से वाहन दुर्घटना होने से रक्षा होती है| हम प्रतिदिन अपने वाहन से दफ्तर, मार्केट या अन्य जगह आना जाना करते हैं। वर्तमान में कई सड़क हादसे भी हो रहें हैं। आज इन्सान तेजी से भौतिक सुख सुविधाओं की प्राप्ति के लिये हवा से भी तेज दौड़ रहा है आज इन्सान, मशीन बन चूका है। हम आये दिन न्यूज़ पर देखते है कितने दर्दनाक हादसे हो रहे है। जिन्हें देख दिल कांप उठता है । हादसों का कारण कोई भी हो सकता है। आपने सुना होना अमुक स्थान पर अक्सर अक्सिडेंट होता है, कुछ तो है वहां, कभी अपनी गलती या दूसरे की गलती से। आदमी घर से निकलता है तो आस नही होती की घर सुरक्षित लौटेगा या नहीं, वाहन दुर्घटना से बचाव हेतु ज्योतिषशास्त्र में विशेष उपाय भी मौजूद हैं।

अगर आप चाहते है कि आपके दोपहिया या चार पहिया वाहन से दुर्घटना ना हो तो दुर्घटना को रोकने के लिए ज्योतिषशास्त्र वाहन दुर्घटना नाशक मारुती यंत्र वाहन में स्थापित करने की सलाह देते हैं। यह काफी सफल भी रहता हैं सिद्ध वाहन दुर्घटना नाशक कवच, इसके स्थापित करते ही महाबली हनुमान जी महाराज जी की कृपा से आप और आपका वाहन पूर्णतः सुरक्षित हो जयेगा और वाहन लाभ देने लगेगा| दुर्घटनाओं से बचने के लिए प्रत्येक मनुष्य को चाहिए की अपने वाहन में दुर्घटना नाशक यन्त्र की स्थापना करनी चाहिए जिससे हमारा वाहन तथा हम सुरक्षित रहें | इस यन्त्र को वाहन के अग्र भाग में स्थापित करना चाहिए | इस यन्त्र के प्रभाव से वाहन सुरक्षित रहता है|


जीवन की सभी समस्याओं से मुक्ति प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें !


इस यंत्र की चल प्रतिष्ठा होती है, दुर्घटना नाशक इस शाबर यंत्र अमोघ है, न्य वाहन खरीदते ही लोग इसे अपने वाहन ट्रक, बस, कार, स्कूटर के अगले हिस्से में लगते हैं तथा उनकी यह मान्यता है कि वायुपुत्र हनुमान कि कृपा से वाहन अचानक दुर्घटना ग्रस्त नहीं होते, आई हुई विपत्ति टल जाती है तथा वाहन ठीक समय पर लक्षित स्थान पर पहुँच जाता है| इस प्रकार से यह यंत्र वाहन के लिए कवच का काम करता है| क्योंकि इसके लगाने से वाहन अभिमंत्रित व सुरक्षित होकर, अनुकूल लाभ देने लग जाता है| और आने वाले बुरे समय से हमारी रक्षा करता है, डर को खत्म कर हमें आत्मविश्वास प्रदान करता है| यह मारुती वाहन दुर्घटना नाशक यंत्र सभी दुर्घटनाओं से हमारी रक्षा करता है|

वाहन दुर्घटना नाशक यंत्र का महत्व-

हम अपने आस-पास के वातावरण में यह हमेशा देखते हैं कि वाहन दुर्घटना होना आम बात हो गई हैं। जब भी आप वाहन से सफर करते हैं तो मन में कहीं न कहीं यह भय जरूर बना रहता है कि आपके साथ भी कोई छोटी-बड़ी वाहन दुर्घटना न हो जाए। अपने वाहन में दुर्घटना नाशक मारुती यंत्र स्थापित करें जिससे आपके मन की आशंका भी दूर हो जाएगी साथ ही मारुती यानी की भगवान हनुमान की कृपा भी आप पर बनी रहेगी। जिससे आप या आपका ड्राइवर या चाहे कोई रिश्तेदार वाहन चलाकर कहीं जाता है तो उसके साथ वाहन सम्बंधित दुर्घटना कोसों दूर रहेगी।

महाभारत काल से जुड़ा हैं यंत्र का रहस्य-

वाहन दुर्घटना नाशक यंत्र का रहस्य महाभारत काल से जुड़ा हैं। यह यंत्र कोई आम यंत्र नही है। बल्कि यह बहुत ही खास है। ज्योतिषशास्त्र की माने तो महाभारत में युद्ध के समय अर्जुन के रथ की रक्षा महावीर हनुमान द्वारा की गई थी। अर्जुन द्वारा हनुमान जी का आह्वान कर उन्हें रथ में आगे स्थापित किया था। जिससे अर्जुन के रथ को महाभारत में खरोच तक नहीं आई थी। तब से यह मान्यता हैं कि अगर दुर्घटना नाशक मारुती यंत्र को वाहन में स्थापित किया जाए तो कभी भी दुर्घटना नहीं होगी और वाहन की दुर्घटना को टाला जा सकता हैं। मान्यता यह भी है कि इस यंत्र के प्रभाव से बजरंगबली हनुमान वाहन को दुर्घटना से बचाते हैं।


अपनी कुंडली में सभी दोष की जानकारी पाएं कम्पलीट दोष रिपोर्ट में


ऐसे करें वाहन दुर्घटना नाशक यंत्र को स्थापित-

हनुमानजी की कृपा से वाहन दुर्घटना नाशक मारुती यंत्र वाहन के लिए सुरक्षा कवच का कार्य करता है। इस यंत्र को स्थापित करने की विधि इस प्रकार से है कि मंगलवार, शनिवार, हनुमान जयंती या रामनवमी के दिन इस यंत्र को स्थापित करें। सबसे पहले स्वयं स्नान करें और अपने वाहन को भी स्नान करवाएं। इसके बाद हनुमानजी के मंदिर में धूप, दीप और चोला चढ़ा दें। इसके पश्चात् वाहन दुर्घटना नाशक मारुती यंत्र वाहन में जहाँ स्थापित करना है उस जगह को गंगाजल से पवित्र कर लेना चाहिए। वाहन में जहां यंत्र स्थापित करना है उस स्थान पर सिंदूर चढ़ा दें। जिसके बाद शुभ चौघड़िया में इसे स्थापित कर दें और नारियल चढ़ा दें। इस तरह से स्थापित करने के बाद आपका वाहन दुर्घटना का शिकार नहीं होगा। हनुमान जी स्वयं आपके वाहन की रक्षा करेंगे।

इस मंत्र का करें उच्चारण-

वाहन में दुर्घटना नाशक मारुती यंत्र स्थापित करने के बाद कहीं भी आप वाहन ले जाएं तो हनुमान जी को याद जरूर करें। वाहन में बैठते ही थोड़ी देर के लिए "ॐ नमो भगवते अंजनाए महाबलाय स्वाहा" मंत्र का जाप करें। अब आप कही भी बिना संकोच के वाहन से यात्रा कर सकते हैं। क्योंकि अब महाबली हनुमान स्वयं आपके वाहन की रक्षा करेंगे।

कुछ विशेष उपाय-

  • वाहन में विधिवत् प्राण प्रतिष्ठित वाहन-दुर्घटना-नाशक “मारुति-यन्त्र” स्थापित करें।
  • वाहन पर बैठते समय सात बार इष्टदेव का स्मरण करते हुए स्टेयरिंग को स्पर्श करें तथा स्पर्शित हाथ माथे से लगाएं।
  • जिस नासिका से स्वर चल रहा हो, थोड़ा-सा श्वास ऊपर खींचकर वही पांव सर्वप्रथम वाहन पर रखें।
  • घर से निकलते समय “ॐ नमो भगवते वासुदेवाय” का जप करने चाहिए।
  • अपनी और अपने वाहन की सुरक्षा के लिए आठ छुहारे लाल कपड़े में बांधकर अपनी गाड़ी या जेब में रखें।
  • वाहन दुर्घटना के लिए एक सरलतम उपाय यह है कि घर से बाहर जाते समय श्रद्धापूर्वक बोलें कि “बजरंगा ले जायेगा ते बजरंगा ले आयेगा”
  • दुर्घटना से अपनी सुरक्षा के लिए आज ही फ्यूचर पॉइंट के माध्यम से मंगवाएं वाहन दुर्घटना नाशक यंत्र जो दिलाएगा आपको दुर्घटना आदि से छुटकारा|

Previous
How Astrology Can Lead to a Strong Financial State In Life?

Next
Invoke the Divine Healing Powers of Mantras to Safely Sail through the Coronavirus Outbreak