ज्योतिष शास्त्र अनुसार जानें कब बनेगा विवाह का योग और राशि अनुसार जानें शीघ्र विवाह के उपाय ।

By: Future Point | 22-May-2019
Views : 7771
ज्योतिष शास्त्र अनुसार जानें कब बनेगा विवाह का योग और राशि अनुसार जानें शीघ्र विवाह के उपाय ।
भारतीय संस्कृति में सोलह संस्कारों में विवाह संस्कार भी आता है जो कि बहुत ही अहम होता है. कुछ व्यक्तियों की आयु के अनुसार उनके विवाह के योग नही बनते हैं तो कुछ व्यक्तियों के विवाह के बाद भी तलाक हो जाता है, ऐसे में अगर आपको अभी तक अपना परफेक्ट जीवन साथी नही मिला है तो आइये आपको ज्योतिष शास्त्र अनुसार बताते हैं कि आपकी राशि के अनुसार आपके विवाह के योग बन रहे हैं और आपके अति शीघ्र विवाह के लिए आपको क्या उपाय करने चाहिए।

राशि अनुसार जानें विवाह के योग कब बनेंगे एवं शीघ्र विवाह के उपाय –

मेष राशि :

मेष राशि के जातकों का विवाह फरवरी व जून के महीने में होने की सम्भावना ज्यादा होती है. मेष राशि के जातकों की आयु के अनुसार 23वें अथवा 28वें वर्ष में मेष राशि के जातकों की सम्भावना ज्यादा रहती है. मेष राशि के जातकों को शीघ्र विवाह के लिए प्रत्येक शुक्रवार के दिन भगवान शिव जी को सफ़ेद फूल चढ़ाने चाहिए।

Get your personalized: Online Kundali Milan Phal for Marriage

वृष राशि :

वृष राशि के जातकों का विवाह जनवरी और अप्रैल के महीने में होने की सम्भावना अधिक होती है. वृष राशि के जातकों की आयु के 21वें अथवा 29वें वर्ष में विवाह की सम्भावना अधिक होती है. वृष राशि के जातकों को शीघ्र विवाह के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी को लाल फूल चढ़ाना चाहिए।

मिथुन राशि :

मिथुन राशि के जातकों के विवाह फ़रवरी व जून के महीने में होने के योग अधिक बनते हैं. मिथुन राशि के जातकों की आयु के 27वें अथवा 29वें वर्ष में विवाह की प्रबल संभावनाएं रहती हैं. मिथुन राशि के जातकों को शीघ्र विवाह के लिए प्रत्येक गुरुवार के दिन भगवान विष्णु जी को पीले फूल अर्पित करने चाहिए।

कर्क राशि :

कर्क राशि के जातकों का विवाह मार्च व नवम्बर के महीने में होने की सम्भावना अधिक रहती है. कर्क राशि के जातकों की आयु के 25वें अथवा 29वें वर्ष में विवाह होने के ज्यादा योग होते हैं. कर्क राशि के जातकों को शीघ्र विवाह के लिए प्रत्येक शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए।

Get your personalized: Online Horoscope Match Making Reports

सिंह राशि :

सिंह राशि के जातकों का विवाह जुलाई व अक्टूबर के महीने में होने के योग अधिक बनते हैं. सिंह राशि के जातकों की आयु के 26वें अथवा 30वें वर्ष में विवाह के योग अधिक बनते हैं. सिंह राशि के जातकों को शीघ्र विवाह के लिए प्रत्येक शनिवार के दिन जल में काले तिल मिला कर सूर्य देव को अर्पित करना चाहिए।

कन्या राशि :

कन्या राशि के जातकों का विवाह मार्च व अगस्त के महीने में होने की संभावनाएं अधिक बनती हैं. कन्या राशि के जातकों की आयु के 27वें अथवा 32वें वर्ष में विवाह के मजबूत योग बनते हैं. कन्या राशि के जातकों को शीघ्र विवाह के लिए प्रत्येक गुरुवार के दिन केले के पेड़ की जड़ में हल्दी मिला हुआ जल डालना चाहिए।

तुला राशि :

तुला राशि के जातकों का विवाह आम तौर पर जनवरी व दिसम्बर के महीने में होने के योग अधिक बनते हैं. तुला राशि के जातकों की आयु के 20वें अथवा 28वें वर्ष में विवाह के योग अधिक बनते हैं. तुला राशि के जातकों को शीघ्र विवाह के लिए प्रत्येक मंगलवार के दिन गरीबों को मीठी चीजें खिलानी चाहिए।

Get Your personalized Online Match Analysis Detailed

वृश्चिक राशि :

वृश्चिक राशि के जातकों का विवाह आम तौर पर जून व दिसम्बर के महीने में होता है. वृश्चिक राशि के जातकों की आयु के 21वें अथवा 28वें वर्ष में विवाह के योग बनते हैं. वृश्चिक राशि के जातकों को शीघ्र विवाह के लिए प्रत्येक शुक्रवार के दिन भगवान शिव जी को जल अर्पित करना चाहिए।

धनु राशि :

धनु राशि के जातकों का विवाह आम तौर पर फ़रवरी व नवम्बर के महीने में होने की सम्भावना अधिक होती है. धनु राशि के जातकों की आयु के 20वें अथवा 24वें वर्ष में विवाह के योग अधिक बनते हैं. धनु राशि के जातकों को शीघ्र विवाह के लिए प्रत्येक बुधवार के दिन भगवान गणेश जी को हरी दूब अर्पित करनी चाहिए।

मकर राशि :

मकर राशि के जातकों का विवाह जनवरी व मई के महीने में होने की सम्भावना अधिक रहती है. मकर राशि के जातकों की आयु के 24वें अथवा 30वें वर्ष में होने के योग अधिक बनते हैं. मकर राशि के जातकों को शीघ्र विवाह के लिए शुक्ल पक्ष में चंद्रमा को जल में सफ़ेद फूल डाल कर अर्पित करना चाहिए।

Get Your Personalized: Best Kundli Matching for Marriage Report

कुम्भ राशि :

कुम्भ राशि के जातकों का विवाह आम तौर पर अक्टूबर व नवम्बर के महीने में होने की सम्भावना अधिक होती है. कुम्भ राशि के जातकों की आयु के 22वें अथवा 25वें वर्ष में विवाह के संयोग अधिक बनते हैं. कुम्भ राशि के जातकों को शीघ्र विवाह के लिए प्रति दिन जल में रोली मिला कर सूर्य देवता को अर्पित करना चाहिए।

मीन राशि :

मीन राशि के जातकों का विवाह आमतौर पर जनवरी व मई के महीने में होने की सम्भावना अधिक रहती है. मीन राशि के जातकों की आयु के 21वें अथवा 26वें वर्ष में विवाह होने की संभावनाएं ज्यादा मजबूत होती हैं. मीन राशि के जातकों को शीघ्र विवाह के लिए तुलसी के पौधे के नीचे घी का दीपक जलाना चाहिए।


Previous
Today's Horoscope Prediction 22nd May

Next
1 मुखी से लेकर 14 मुखी रुद्राक्ष का महत्व – क्यों शिव को प्रिय है रुद्राक्ष ?


Recent Post

Popular Post

free-horoscope

Categories

Archives




Submit