बुध का तुला राशि में गोचर, जानें अपनी राशि का हाल

By: Future Point | 24-Sep-2018
Views : 8959
बुध का तुला राशि में गोचर, जानें अपनी राशि का हाल

वैदिक ज्‍योतिष में बुध को बुद्धि और वाणी का कारक माना गया है। जिन लोगों की कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है वो डॉक्‍टर, वकील, व्‍यापारी या अर्थशास्‍त्री बनते हैं। बुध त्‍वचा का भी प्रमुख कारक है। वहीं अगर बुध कमजोर हो तो उस जातक को त्‍वचा संबंधित रोग होने का खतरा ज्‍यादा रहता है।

बुध का तुला राशि में गोचर 2018

बुध 6 अक्‍टूबर, 2018 को तुला राशि में दोपहर 12 बजकर 51 मिनट पर गोचर करेगा। बुध इस राशि में अगले 20 दिनों तक यानि 26 अक्‍टूबर तक 8 बजकर 55 मिनट तक रहेगा। तो चलिए जानते हैं कि बुध के तुला राशि में गोचर करने पर इसका आपकी राशि पर क्‍या प्रभाव पड़ेगा।

मेष राशि


aries1


बुध आपके सप्‍तम भाव में गोचर करेगा। इस दौरान आपको एनर्जी में कमी महसूस हो सकती है और कुछ सेहत संबंधित समस्‍याएं भी आ सकती हैं। जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं। दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों के साथ भी संबंध उलझ सकते हैं। जितना हो सके इन सब चीज़ों से दूर रहें। यात्रा या व्‍यवसाय में कोई रुकावट आ सकती है। बैंक से कोई लोन आदि ले सकते हैं।

उपाय : बुधवार के दिन हरी चूडियां दान करें।


taurus1


वृषभ राशि

बुध आपके छठे भाव में गोचर करेगा। इस दौरान आपको कानूनी मामलों में सफलता मिल सकती है। वाद-विवाद में भी जीत सकते हैं। इस समय आप किताबों में खोए रह सकते हैं। शत्रुओं को परास्‍त करने में सफल हो पाएंगें। अपने बेहतर प्रदर्शन से समाज में प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी। लेखन आदि में रूचि रखने वालों को सफलता मिलेगी।

उपाय : मां दुर्गा की उपासना करें।


gemini1


मिथुन राशि

मिथुन राशि के पचंम भाव में बुध का गोचर हो रहा है। इस गोचर के दौरान आप अपने ज्ञान को बढ़ाने में रूचि लेंगें। बच्‍चों के लिए स्‍वभाव में नरमी आएगी। मां को भौतिक सुख की प्राप्‍ति होगी। मंत्र, जादू-टोने और विज्ञान आदि में रूचि बढ़ेगी। विपरीत लिंग के व्‍यक्‍ति से संपर्क होगा। मानसिक तनाव भी हो सकता है।

उपाय : दुर्गा चालीसा का पाठ करें।


cancer1


कर्क राशि

बुध आपके चौथे भाव में गोचर करेगा। इस दौरान मानसिक असंतुष्टि हो सकती है। पारिवारिक जीवन में भी अशांति रहेगी। मां के लिए भी सकारात्‍मक समय है। प्रॉपर्टी में विस्‍तार हो सकता है। किसी ऊंचे पद पर कार्यरत व्‍यक्‍ति से दोस्‍ती हो सकती है। कार्यक्षेत्र में बढ़ोत्तरी होगी और परिवार का साथ मिलेगा।

उपाय : फलों का दान करें।


leo1


सिंह राशि

बुध आपके तीसरे भाव में गोचर करेगा। भाई-बहनों से बहस हो सकती है। धन हानि की वजह से तनाव में रहेंगें लेकिन जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। इस दौरान आप निराशा से घिर सकते हैं।

उपाय : ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नमं:, इस मंत्र का जाप करें।


virgo1


कन्‍या राशि

बुध इस राशि के दूसरे भाव में विचरण कर रहा है। सुख और आनंद का समय है। स्‍वादिष्‍ट भोजन करने का मौका मिलेगा। अपनी वाणी से धन कमाने में सफल हो पाएंगें। दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों से धन लाभ हो सकता है। शिक्षा और कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है।

उपाय : भगवान विष्‍णु की उपासना करें और उन्‍हें कपूर चढ़ाएं।


libra1


तुला राशि

बुध कन्‍या से आपकी राशि में गोचर करेगा। धन संबंधित मामलों को लेकर सावधान रहें। मा‍नसिक तनाव भी बढ़ सकता है। बोलने से पहले सोच-विचार कर लें। भाग्‍य का साथ मिलेगा। सेहत का ध्‍यान रखें।

उपाय : दुर्गा मंत्र का जाप करें।


scorpio1


वृश्चिक राशि

बुध आपके बारहवें भाव में गोचर करेगा। अत्‍यधिक खर्चा हो सकता है। मानिसक तनाव की वजह से पाचन खराब होने की संभावना है। धन हानि से बचें। विदेश यात्रा के योग हैं। काम से संबंधित विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में रुकावटें आ सकती हैं।

उपाय : हरी सब्जियों का दान करें।


sagittarius1


धनु राशि

बुध आपके ग्‍यारहवें भाव में गोचर कर रहा है। धन लाभ होगा और मान-सम्‍मान भी बढ़ेगा। संतान प्राप्‍ति भी हो सकती है। दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों का साथ मिलेगा। प्रेम के लिए भी अच्‍छा समय है।

उपाय : श्री विष्‍णु सहस्‍त्रनाम स्‍तोत्र का पाठ करें।


capricorn1


मकर राशि

बुध आपके दशम भाव में गोचर करेगा। कार्यक्षेत्र में सम्‍मान बढ़ेगा। व्‍यापार विस्‍तृत होगा और आप सुख और शांति महसूस करेंगें। परिवार में भी शांति का माहौल बना रहेगा। कार्यों में सफलता मिलेगी।

उपाय : भगवान गणेश की पूजा करें और उन्‍हें दूर्वा अर्पित करें।


aquarius1


कुंभ राशि

बुध आपके नवम भाव में गोचर करेगा। आपके जीवन में रुकावटें आ सकती हैं। मेहनत करने से बात बनेगी। मानसिक तनाव रहेगा। ध्‍यान करें। साफ पानी पीएं और साफ-सफाई का ध्‍यान रखें। पानी से संबंधित रोग होने की आशंका है। अचानक से कोई नुकसान हो सकता है।

उपाय : गौ सेवा करें।


pisces1


मीन राशि

बुध आपके अष्‍टम भाव में गोचर करेगा। धन लाभ की संभावना है। लोन आदि चुका सकते हैं। सफलता मिलेगी। मां की सेहत को लेकर लापरवाही ना बरतें। ज्‍योतिष और जादू-टोने में दिलचस्‍पी रख सकते हैं। मेहनत का फल मिलेगा।

उपाय : शुद्ध घी का दान करें।


Previous
Weekly Horoscope 23rd September to 30th September

Next
Ketu Mahadasha and its Effects in Vedic Astrology


Recent Post

Popular Post

free-horoscope

Categories

Archives




Submit