मेष राशि के लिए शनि गोचर राशिफल 2019

मेष राशि के लिए शनि गोचर 2019

zodiac-sign

Aries

मेष राशि

शनि आपके दसवें भाव में स्थित रहेंगें। ये भाव व्‍यापार, वृद्धि,कर्म और आय का भाव है। साल 2019 में होने वाले शनि के गोचर के दौरान आपको संयम से काम लेना है। यह समय मेष राशि के जातकों के लिए कठिन हो सकता है। मुश्किल समय में हार ना मानें और निराशा से दूर रहें। कड़ी मेहनत से मुश्किल समय में भी सफलता पा सकते हैं। जून महीने तक करियर में कोई खास सफलता नहीं मिलेगी। शत्रु परास्‍त होंगें। भाई-बहनों की सेहत का ख्‍याल रखें। इस गोचर के दौरान आपकी आय बुरी तरह से प्रभावित होगी। इस दौरान आपके छोटे-भाई बहनों को आपकी जरूरत महसूस हो सकती है। शत्रुओं की वजह से मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। आप अनुचित व्‍यवहार के कारण आप खुद के लिए ही मुसीबत बन जाएंगें। अधिक एवं अनावश्‍यक खर्चों की वजह से आपके ऊपर दबाव पड़ सकता है। इस समय आपका विकास आपकी मेहनत और निरंतर प्रयासों पर निर्भर करता है। सकारात्‍मक रवैया अपनाएं और उम्‍मीद का दामन ना छोड़ें।

अपने अनुचित व्‍यवहार को नियंत्रित करें। शनि इस राशि के दसवें और ग्‍यारहवें भाव का स्‍वामी है। ये भाव काम, आय, लाभ और कार्यों की पूर्ति का होता है। शनि गोचर 2019 के दौरान आपको सबसे ज्‍यादा धैर्य से काम लेना है। मुश्किल समय आएगा लेकिन आपको उसका डटकर सामना करना है। निराशावादी बनकर हार ना मानें। इस समय सफलता पाने में कठिनाई हो सकती है लेकिन मेहनत और निरंतर प्रयासों से बात बन सकती है। जून 2019 तक करियर में धीमी प्रगति के योग बन रहे हैं। जून से अक्‍टूबर के बीच करियर में परेशानियां उत्‍पन्‍न हो सकती हैं। अक्‍टूबर के बाद से परिस्थितियां आपके पक्ष में होने लगेंगीं। आपको अपने भाग्‍य का भरपूर साथ मिलेगा जिससे आपका मन प्रसन्‍न रहेगा। अपने प्रतिद्वंदियों को हराने का ये बिलकुल सही समय है। शत्रुओं को परास्‍त करने में सफलता मिलेगी। अपने छोटे भाई-बहनों की सेहत का ख्‍याल रखें।

लंबे समय से अटके हुए कार्य पूणे हो पाएंगें। आपको ऐसा महसूस होगा कि कोई अदृश्‍य चीज़ आपकी मदद कर रही है। करियर में नए अवसर प्राप्‍त होंगें। लंबे समय से जो परेशानियां बनी हुई थीं अब वो समाप्‍त हो जाएंगीं। अगर आप अपनी परेशानियों को दूर कर जीवन में सफलता पाना चाहते हैं तो मेहनत और प्रयास करते रहें। इस गोचर के दौरान यही आपका मूल मंत्र है। इस गोचर का शुभ प्रभाव आपकी आर्थिक स्थिति पर भी पड़ेगा। कर्ज आदि से मुक्‍ति मिल सकती है। इस दौरान आपको जमीन-जायदाद से धन लाभ हो सकता है। अध्‍यात्‍म के क्षेत्र में उत्‍तम अनुभव मिलेंगें। कई तीर्थस्‍थलों की यात्रा करने का मौका मिल सकता है।

तंत्र-मंत्र और अन्‍य साधनाओं में आपकी रूचि बढ़ सकती है। आपको अपने जीवन में दैवीय शक्‍ति की मौजूदगी का अहसास होगा। नई योजनाएं बनाने के लिए अच्‍छा समय है। पूर्व में की गई अपनी गलतियों से सीखें और अपने आने वाले कल को बेहतर बनाने का प्रयास करें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी और निजी जीवन में अपनों के साथ संबंध भी बेहतर बन पाएंगें।

उपाय : गाय को घी की रोटी खिलाएं।

पढ़ें: ज्‍योतिष में वक्री शनि का अर्थ और महत्‍व


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years