Vrishchik Career Rashifal - वृश्चिक शिक्षा एव करियर राशिफल

वृश्चिक राशिफल 2019

zodiac-sign

Scorpio

करियर

साल की शुरुआत में काम में व्‍यस्‍त रहेंगें। मेहनत और लगन से काम में सफलता मिलेगी। काम में वरिष्‍ठ अधिकारियों के सहयोग और मार्गदर्शन से आप सही रास्‍ते पर चल पाएंगें। व्‍यापार के लिए विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। साल के पहले तीन म‍हीनों में व्‍यापारियों को लाभ मिलेगा। व्‍यापार से संबंधित यात्रा करनी पड़ सकती है। साझेदारी में व्‍यवसाय अच्‍छा रहेगा। चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अपनी कार्यक्षमता को बढ़ाएं। लोग आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगें। अगस्‍त-सितंबर में नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। साल के आखिरी तिमाही में नौकरी में स्‍थानांतरण के योग बन रहे हैं। लेखकों, पत्रकारों और वकीलों को अपने करियर में तरक्‍की मिलेगी। साल के अंतिम चरण में अपनी उपलब्धियों से संतुष्‍ट रहेंगें। कुछ सीखने के लिए अच्‍छा समय है। मनचाही नौकरी मिल सकती है।

स्‍वास्‍थ्‍य

इस साल आपकी सेहत मिलीजुली रहने वाली है। काम का ज्‍यादा दबाव ना लें। योग आदि का सहारा लें। सेहत बेहतर रहेगी। तनाव भी रहेगा। ऑफिस में काम की वजह से मानसिक तनाव रहेगा। कोई पुरानी बीमारी, पेट का रोग आ‍दि परेशान कर सकता है। सेहत के प्रति बिलकुल भी लापरवाही ना बरतें। खानपान का ध्‍यान रखें। मसालेदार और तैलीय भोजन ना करें। साल के अंत में सेहत अच्‍छी रहेगी। बड़े-बुजुर्ग अपनी सेहत का ध्‍यान रखें।

आर्थिक स्थिति

साल की शुरुआत में आपके खर्चों में बढ़ोत्तरी हो सकती है। संतान के भविष्‍य को संवारने के लिए पैसा खर्च कर सकते हैं। साल की पहली तिमाही में शेयर मार्केट, प्रोफेशन आदि में आर्थिक लाभ मिलेगा। अटका हुआ धन वापिस मिलेगा। अपना उधार चुकाने में भी आप सफल हो पाएंगें। कला के क्षेत्र से जुड़े जातकों को आर्थिक लाभ मिल सकता है। धन कमाने के लिए सही मार्ग का चुनाव करें। अप्रैल और मई में मांगलिक कार्य संपन्‍न होगा। यात्रा पर धन खर्च होगा। व्‍यापारियों को निवेश से लाभ होगा। साल के मध्‍य में नीलामी, शेयर बाजार आदि से आर्थिक लाभ की प्रबल संभावना है। अगस्‍त-सितंबर में भी पैसों का लाभ हो सकता है। आमदनी में वृद्धि होगी। पैतृक संपत्ति से लाभ के योग बन रहे हैं।

यात्रा/अप्रवास/स्थानांतरण

व्‍यापार के लिए विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। व्‍यापार से संबंधित यात्रा करनी पड़ सकती है। साल के आखिरी तिमाही में नौकरी में स्‍थानांतरण के योग बन रहे हैं।

परीक्षा और प्रतियोगिता

साल 2019 में छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। मेहनत रंग लाएगी। पढाई में आपको बृहस्‍पति ग्रह की कृपा मिलेगी। सभी क्षेत्रों में पढ़ रहे छात्रों को बेहतर परिणाम मिलेंगें। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। कुछ छात्र आत्‍मनिर्भर बनने के लिए ट्यूशन पढ़ा सकते हैं। मनपंसद शिक्षण संस्‍थान में दाखिला मिल सकता है। शिक्षा प्राप्‍ति के लिए विदेश जा सकते हैं। अगस्‍त-सितंबर का समय शिक्षा के लिए अनुकूल है। वरिष्‍ठ अधिकारियों का साथ मिलेगा। साल की अंतिम तिमाही में शिक्षा प्राप्‍ति के लिए योजना बना सकते हैं। नौकरी मिलने की प्रबल संभावना है।

घर, परिवार और समाज

इस साल आप अपने पारिवारिक जीवन को लेकर ज्‍यादा गंभीर रहेंगें। परिजनों के साथ किसी मुद्दे पर बहस हो सकती है। साल की शुरुआत में संतान के साथ अच्‍छे संबंध बन सकते हैं। उनके प्रति जिम्‍मेदारियों को निभाने की कोशिश करें। क्रोध पर नियंत्रण रखें और बहस ना करें। शांत रहें। साल की पहली तिमाही में जीवनसाथी के साथ संबंध गहरा होगा। कुछ समय बाद रिश्‍ते में तनाव भी आ सकता है। पिता के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। अपने रिश्‍तों को बेहतर बनाने के लिए सहयोगात्‍मक रवैया अपनाएं। परिजनों के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं। परिवार में किसी तरह का विवाद उत्‍पन्‍न हो सकता है। अगस्‍त-सितंबर में घर पर कोई समारोह हो सकता है। घर पर धार्मिक आयोजन भी हो सकता है। साल के आखिरी महीनों में अच्‍छा अनुभव होगा। बच्‍चों की उपलब्धियों पर आप गर्व महसूस करेंगें।

लव लाइफ

राशिफल 2019 के अनुसार इस साल वृश्चिक राशि के जातकों की लव लाइफ शानदार रहेगी। पार्टनर के साथ नज़दीकियां बढ़ेंगी। रोमांस का अवसर मिलेगा। साल के शुरुआती तीन म‍हीनों में आपके रिश्‍ते में संदेह की स्थिति बन सकती है। रिश्‍ते में जल्‍दबाजी ना दिखाएं। सिंगल लोगों को इस साल अपना जीवनसाथी मिल सकता है। दांपत्‍य सुख मिलेगा। साल के अंत में विवाह बंधन में बंध सकते हैं। आपका रिश्‍ता प्रेम विवाह में भी बदल सकता है। लच लाइफ में उतार-चढ़ाव रहेंगें।

उपाय

रोज़ हनुमान जी की पूजा करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। रोज़ सुबह सूर्य को अर्घ्‍य दें।


वृश्चिक राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 वृश्चिक राशिफल


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years