वृष राशि के लिए लाल किताब राशिफल 2019

वृष राशि के लिए लाल किताब राशिफल 2019

zodiac-sign

Taurus

वृषभ राशि

लाल किताब राशिफल 2019 के अनुसार शारीरिक चोट, सर्जरी या वाहन दुर्घटना से बचकर रहें। यात्रा के दौरान नुकसान हो सकता है इसलिए सावधान रहें। इस साल कोई आपको अनैतिक कार्यों में फंसा सकता है इसलिए सावधान रहें और दिमाग से काम लें। आपको गलत चीजों से खुद को दूर रखना है। तंगी की वजह से पैसे उधार लेने पड़ सकते हैं। बजट बनाकर चलें। पार्टनरशिप में काम करने की सोच रहे हैं तो दोबारा विचार करें। किसी भी तरह के निवेश से बचें। काम का बोझ बढ़ सकता है। मार्च से आप इन चुनौतियों के लिए तैयार हो पाएंगें।

लाल किताब राशिफल 2019 के अनुसार इस साल आपको आशावादी और सतर्क रहना है। इस मूल मंत्र से आपको साल 2019 में सफलता और भाग्‍य का साथ मिल सकता है। अपने साहस और आत्‍मविश्‍वास से हर मुश्किल को हल करने में कामयाबी मिलेगी। प्रॉपर्टी आदि को लेकर इस साल विवाद हो सकता है। अप्रैल और महीने का समय आर्थिक समस्‍याओं और घरेलू परेशानियों से भरा रहेगा। छात्रों और नौकरीपेशा जातकों के लिए ये साल बहुत अच्‍छा रहने वाला है। आपको अपने काम पर ध्‍यान देना है और बेकार के रिश्‍तों में पड़कर अपना समय बर्बाद ना करें। बहस ना करें और शांत रहें।

जून से अगस्‍त के बीच में आपको करियर में बेहतर अवसर मिल पाएंगें। प्रमोशन और सम्‍मान मिल सकता है। मीडिया और एंटरटेनमेंट से जुड़े लोगों के लिए शानदार समय है। सितंबर-अक्‍टूबर में लोन ना लें। साल की अंतिम तिमाही व्‍यापार के लिए बेहतर रहेगी। साल की पहली तिमाही में फिटनेस को लेकर गंभीर रहेंगें। किसी खेल से जुड़ सकते हैं। मॉर्निंग वॉक से भी सेहत दुरुस्‍त रहेगी। साल के मध्‍य में आर्थिक रूप से सबल हो सकते हैं। प्रॉपर्टी आदि में निवेश कर सकते हैं। शेयर मार्केट में पैसा सोच-समझकर लगाएं। पैतृक संपत्ति मिल सकती है। सितंबर के महीने में खर्चे बढ़ जाएंगें। बेवजह घर को रेनोवेट करवाने पर पैसे खर्च ना करें। किसी भी कानूनी कागजता पर हस्‍ताक्षर करने से पूर्व उसे अच्‍छी तरह से पढ़ लें। लोगों पर अंधविश्‍वास ना करें। घर या ऑफिस में मंदिर का स्‍थान ना बदलें। किसी पवित्र नदी में स्‍नान करें। इस साल अनैतिक कार्यों में उलझ सकते हैं। इन चीजों से बचने की कोशिश करें और अपने दिमाग का इस्‍तेमाल करते हुए गलत कामों से दूर रहें।

इस साल आपको आर्थिक कारणों की वजह से पैसे उधार लेने पड़ सकते हैं। बेहतर होगा कि आप पहले से ही बजट बनाकर चलें। प्रॉपर्टी, जमीन या घर आदि खरीदने में पैसों का निवेश ना करें। इस साल आपके लिए ये निवेश फायदेमंद नहीं बल्कि नुकसानदायक हो सकता है। ऑफिस में काम का बो़झ बढ़ सकता है। मार्च के बाद आप जीवन में आ रही चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हो पाएंगें। शोध आदि पर विचार करें। छात्रों को परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। गुरु का सम्‍मान करें। सितंबर में छात्रों को शिक्षा में दिक्‍कत आ सकती है। अक्‍टूबर में परीक्षा के समय केवल अपनी पढ़ाई पर ध्‍यान दें। नवंबर-दिसंबर तक आप तकनीकी शिक्षा पर ध्‍यान देंगें।

लाल किताब के उपाय

  • काले रंग के वस्‍त्र ना पहनें।

  • सूर्यास्‍त के बाद सरसों के तेल का दीया जलाएं।

  • काले तिल का दान करें।

  • कुत्ते को खाना खिलाएं।


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years