धनु राशि के लिए लाल किताब राशिफल 2019

धनु राशि के लिए लाल किताब राशिफल 2019

zodiac-sign

Sagittarius

धनु राशि

धनु राशि के व्‍यापारियों को अपने काम पर ध्‍यान देने की जरूरत है। मेहनत बहुत करनी पड़ेगी इसलिए तैयार रहें। योग और ध्‍यान से मानसिक और शारीरिक सेहत अच्‍छी रहेगी। रोज़मर्रा के जीवन में बेहतर बदलाव आएगा। नौकरी में बदलाव के बारे में सोच सकते हैं। जीवनसाथी के साथ गलतफहमियां बढ़ सकती हैं। बेहतर होगा कि आप बातचीत से मसले को सुलझा लें। एक-दूसरे को समझने का प्रयास करें। किसी की भी पैसों से सहायता करने से पहले सोच-विचार कर लें। हो सकता है कि उधार दिए गए पैसे वापिस ना आएं।

भगवान पर भरोसा रखें। सही समय आने पर आपको अपने जीवन के हर क्षेत्र में सफलता जरूर मिलेगी। सोने-चांदी का व्‍यापार करने वाले लोगों को कोई बड़ा मुनाफा मिल सकता है। आयुर्वेद, ज्‍योतिष और अध्‍यात्‍म में इस समय आपकी रूचि बढ़ सकती है। अत्‍यधिक खर्चे से बचें। अपनी योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू करने के लिए बेहतर होगा कि आप उन्‍हें किसी से भी साझा ना करें। भाई-बहनों के साथ बातचीत में कमी आ सकती है। शनि की साढ़ेसाती की वजह से धन को लेकर चिंतित रहेंगें।

काम की वजह से असुरक्षित महसूस करेंगें लेकिन आपको अपनी मेहनत का पूरा फल प्राप्‍त होगा। झूठ ना बोलें। रोज़ पक्षियों को खाना खिलाएं। सामाजिक कार्यो और दान आदि में हिस्‍सा लें। सीधे हाथ की अनामिका उंगली में शुद्ध सोने की अंगूठी धारण करें। भाई-बहनों के साथ बातचीत करते रहें। आपमें काम के प्रति ऊर्जा भी बढ़ेगी। अगस्‍त से सितंबर के बीच सब ठीक रहेगा। कुछ मुनाफे का सौदा कर सकते हैं। नए व्‍यापार की शुरुआत के लिए भी अच्‍छा समय है। सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्‍छा समय है। व्‍यापारियों को देश-विदेश दोनों से अच्‍छे प्रोजेक्‍ट्स मिल सकते हैं। संतुलित भोजन लें। साल के शुरुआती तीन महीनों में निरोगी रहने के लिए नियमित व्‍यायाम करें।

माइग्रेन या सिरदर्द हो सकता है। निजी कार्यों के लिए दोस्‍तों-रिश्‍तेदारों से पैसे उधार ले सकते हैं। सितंबर के महीने में व्‍यपार बढ़ने के कारण आर्थिक स्थि‍ति मजबूत होगी। आखिरी तीन महीनों में धन का संचय कर पाने में सफल रहेंगें। इस साल कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने वाले छात्रों को आगे की शिक्षा के लिए विदेश जाना पड़ सकता है। अगस्‍त–सितंबर के महीने में विदेश जाने के प्रबल योग बन रहे हैं। लंबे समय से कोई सपना देख रहे थे तो वो अब पूरा हो सकता है। पारिवारिक स्‍तर पर सब कुछ वैसा ही रहेगा जैसा आप चाहते हैं। नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। परेशानियों से बाहर निकल पाने में सफल होंगें और अपनी गलतियों से कुछ सीख पाएंगें। माता-पिता का पूरा साथ और सहयोग मिलेगा। आर्थिक रूप से भी वो मददगार साबित होंगें। मां की सेहत का ख्‍याल रखें। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था तो अब वो समाप्‍त हो जाएगा। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। जीवनसाथी की सलाह और सहयोग आपके लिए फायदेमंद साबित होगी।

लाल किताब के उपाय

  • भगवान शिव के मंत्र का जाप करें।

  • पीपल के पेड़ की जड़ में जल चढाएं।

  • अनैतिक संबंधों से दूर रहें।

  • घर में युद्ध की तस्‍वीरें ना लगाएं।


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years