मकर राशि के लिए लाल किताब राशिफल 2019

मकर राशि के लिए लाल किताब राशिफल 2019

zodiac-sign

Capricorn

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को जीवनसाथी की सलाह से आर्थिक लाभ होगा। कोई भी आर्थिक निर्णय लेने से पूर्व अपने जीवनसाथी से सलाह जरूर लें। इस साल धन कमाने के लिए आपको प्रयास करने पड़ेंगें तभी सफलता मिलेगी। विदेश से भी संपर्क बन सकते हैं। जमीन या गहनों में निवेश करने की रूचि बढ़ सकती है। जून-जुलाई तक मिलेजुले परिणाम मिलेंगें। अगस्‍त तक लाभ होगा। कोई भी काम शुरु करने से पहले व्‍यापारी हर चीज़ को अच्‍छी तरह से जांच लें। ब्‍याज पर पैसे लेकर काम शुरु ना करें।

योजना के अनुसार धन खर्च करने से आप अनावश्‍यक खर्चों से बचे रहेंगें। बहुत ज्‍यादा शराब का सेवन ना करें वरना इससे आपकी मान-प्रतिष्‍ठा और धन की हानि हो सकती है। इस साल आपकी रचनात्‍मकता में इजाफा होगा। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आप समय रहते ही इससे बाहर आ जाएंगें। मुसीबत में आपके दोस्‍त और शुभचिंतक काम आएंगें। यात्रा के योग भी बन रहे हैं। पैसों की बचत करने में मुश्किल होगी। इस वजह से आप थोड़ा तनाव में रह सकते हैं वरना बाकी का समय अच्‍छा रहेगा। दूसरों की सहायता करें। अपने से बड़ों का सम्‍मान करें। परिवार के साथ समय बिताएं। नमक का सेवन कम करें। करियर में आगे बढ़ने के लिए ये बहुत अच्‍छा समय है।

नौकरीपेशा जातक को पदोन्‍नति भी मिल सकती है। साल के अंत में किसी इंटरनेशनल कंपनी से जुड़ने के योग भी बन रहे हैं। सरकार नौकरी करने वाले जातकों का स्‍थानांतरण हो सकता है। अस्‍थमा से परेशान हो सकते हैं। प्रदूषण से दूर रहें। आंखों का भी खास ख्‍याल रखें। चिंता या तनाव से दूर रहने की कोशिश करें। अक्‍टूबर, नवंबर और दिसंबर का समय सेहत के लिए नाजुक है। अप्रैल में कड़ी मेहनत का पैसा किसी भी तरह के निवेश में लगाने की गलती ना करें। इससे आपको कोई बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है। मई में बच्‍चों के सुरक्षित भविष्‍य के लिए कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं। जून और अगस्‍त के बीच परिवार में मतभेद बढ़ सकते हैं लेकिन समय रहते ये मुश्किलें भी दूर हो जाएंगीं। आपका घरेलू जीवन बहुत बढिया रहेगा। परिवार में वैचारिक मतभेद उत्‍पन्‍न होने की संभावना है। माता-पिता की सेहत का ध्‍यान रखें। मां के आशीर्वाद से अपने लक्ष्‍यों को पाने में सफल रहेंगें।

दोस्‍तों से कोई कीमती तोहफा मिल सकता है। वैवाहिक संबंधों में मजबूती आएगी। अपने साथी से बात करने से पहले सोच-विचार कर लें। आपके शब्‍द उनका दिल दुखा सकते हैं। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आप अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। नए प्रेम संबंधों के लिए बहुत अच्‍छा समय है। पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताने का मौका मिलेगा। आपको इस बात का ध्‍यान रखना है कि आपके ऊपर कई लोग नज़र गड़ाए बैठे हैं। मूड ठीक करने के लिए कहीं घूमने जा सकते हैं। जितना हो सके खुद को तनाव से दूर रखने की कोशिश करें।

लाल किताब के उपाय

  • कुत्तों को खाना खिलाएं।

  • पिता को मिठाई दें।

  • नदी में सिक्‍का डालें।


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years