कर्क राशि के लिए लाल किताब राशिफल 2019

कर्क राशि के लिए लाल किताब राशिफल 2019

zodiac-sign

Cancer

कर्क राशि

साल 2019 में कर्क राशि के जातकों के अनचाहे और अनावश्‍क खर्चे बढ़ने वाले हैं। आपकी आर्थिक स्थि‍ति खराब होगी। परिवार के साथ अच्‍छे संबंध बनाने में दिक्‍कत आएगी। जुलाई और अगस्‍त में धैर्य की परीक्षा देनी पड़ेगी। जीवनसाथी के सहयोग से सभी मुश्किलों को पार कर पाएंगें। परिवार में किसी बड़े सदस्‍य की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगें लेकिन आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्‍छा समय है।

आर्थिक स्‍तर को लेकर ये साल आपके लिए किसी रोलर कोस्‍टर से कम नहीं होगा। स्‍टॉक मार्केट ट्रेडर्स गोल्‍ड या फ्यूचर आदि प्‍लान में निवेश ना करें। अपनी क्षमता से ज्‍यादा निवेश करने से बचें। समाज में आपका मान-सम्‍मान बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में तनाव बढ़ सकता है। स्‍थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। जोडों, किडनी, कानों, पैरों और कमर में दर्द हो सकता है। गर्भवती महिलाओं को यात्रा के दौरान अपना खास ख्‍याल रखना चाहिए। आपको अपने सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। वरिष्‍ठ अधिकारी भी आपकी तारीफ करेंगें। प्रमोशन और सैलरी में बढ़ोत्तरी हो सकती है।

सितंबर में व्‍यापार में आने वाली बाधाएं भी दूर होंगीं। साल की अंतिम तिमाही में काम का बोझ ज्‍यादा रहेगा। ब्‍लड प्रेशर को कंट्रोल में रखने की कोशिश करें। वजन बढ़ सकता है। ज्‍यादा तला हुआ और मसालेदार भोजन ना खाएं। पेट के रोग से बचें। मन में सकारात्‍मक विचार लाएं। पैसों के लेनदेन में सावधानी बरतें। जून-जुलाई में परिजनों की सेहत पर खर्चा हो सकता है। जुलाई में घर पर कोई धार्मिक कार्य हो सकता है। अगस्‍त में धन लाभ होगा। सितंबर में पैसों की उधारी से बचें। त्‍योहार के मौसम में कोई लग्‍जरी आइटम खरीद सकते हैं। साल की अंतिम तिमाही में आप इंश्‍योरेंस, शेयर आदि में निवेश कर सकते हैं। साल का अंतिम समय आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा। आपकी जेब नोटों से भर जाएगी।

आप निवेश भी कर पाएंगें और पैसों की बचत भी। पारिवारिक व्‍यापार को आगे ले जाने में सफल रहेंगें और इससे आपको भी लाभ होगा। इस साल आप बहुत ज्‍यादा धन खर्च करेंगें लेकिन आपको तनाव लेने की जरूरत नहीं है। धन का आगमन और खर्च दोनों ही बने रहेंगें। रियल एस्‍टेट के सेक्‍टर से जुड़े लोगों को धीमी गति से ही सही लेकिन अपने टारगेट पूरा करने में सफलता मिलेगी। साल के मध्‍य में कोई धन हानि हो सकती है। इसलिए इस समय आपको धन के मामले में सावधानी बरतनी है। शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले अच्‍छी तरह सोच-विचार कर लें। किसी भी तरह का कोई भी निर्णय लेने से पहले उसके फायदे-नुकसान के बारे में सोच लें। तर्क और बुद्धिमानी से आप सब कुछ ठीक कर सकते हैं। इंजीनियर विदेश जाकर अपने लिए नौकरी के नए अवसर पा सकते हैं। तकनीकी क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने करियर को नया आयाम देने के लिए कई चीजें सीखने को मिलेंगीं।

लाल किताब के उपाय

  • अनावश्‍यक यात्रा ना करें।

  • घर पर हाथी और जिराफ के आकार के खिलौने ना रखें।

  • तकिए पर लाल रंग के कवर चढाएं।

  • सजावट की चीजों पर पैसे बर्बाद ना करें।


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years