मेष राशि के लिए लाल किताब राशिफल 2019

मेष राशि के लिए लाल किताब राशिफल 2019

zodiac-sign

Aries

मेष राशि

लाल किताब राशिफल 2019 के अनुसार मेष राशि के जातकों को अप्रैल तक कठिन परिश्रम करने की जरूरत है। पैसों की बचत मुश्किल हो जाएगी। खर्चों में बढोत्तरी होगी और आय में भी कमी आएगी। लोग आपकी पीठ पीछे बात करेंगें। सेहत भी खराब रहेगी। ज्‍यादा खाने की वजह से अपच या गैस की दिक्‍कत भी हो सकती है। मई तक का समय आपके लिए अच्‍छा रहेगा। नौकरीपेशा जातकों को लाभ के साथ हानि भी होगी। कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले अच्‍छी तरह से सोच-विचार करें। पैसों का निवेश करने से बचें। मई से आपके प्रयासों का अच्‍छा फल मिलने लगेगा और आपकी आर्थिक स्थिति में भी बदलाव आएगा। नए व्‍यापार की शुरुआत करने पर सफलता मिलेगी।

अप्रैल के महीने तक अपनी आर्थिक स्थिति ठीक करने के लिए आपको मशक्‍कत करनी पड़ेगी। ये साल आपको सेहत और आर्थिक मामलों में कई चुनौतियां देगा लेकिन आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि आपको इन चुनौतियों में आखिरकार जीत हासिल होगी। दुर्घटना की संभावना प्रबल बन रही है इसलिए संभलकर रहें। अगस्‍त के बाद सेहत खराब हो सकती है इसलिए अपनी सेहत को लेकर बिलकुल भी लापरवाही ना बरतें। प्रोफेशनल स्‍तर पर आपको निराशा हाथ लग सकती है। आसानी से पैसा कमाने के चक्‍कर में किसी स्‍कीम में फंस सकते हैं।

आपको इससे बचने की सलाह दी जाती है। चोरी और या किसी कीमती सामान का नुकसान हो सकता है। धन की चोरी के आसार भी बने हुए हैं। व्‍यापार के विस्‍तार या किसी प्रॉपर्टी के रेनोवेशन के कार्य की वजह से कर्ज लेना पड़ सकता है। अगर आप राजनीति के क्षेत्र में कार्यरत हैं या इससे जुड़े किसी क्षेत्र में काम करते हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। आपके शत्रु आपकी प्रतिष्‍ठा को हानि पहुंचा सकते हैं। सितंबर के बाद से आप अपनी आर्थिक समस्‍याओं से बाहर निकल पाएंगें। दूसरों से किसी भी तरह के इलेक्ट्रिक उपकरण उपहार में ना लें। अपने ससुराल वालों के साथ मधुर संबंध बनाए रखें और संभव हो तो हाथी को खाना खिलाएं। काले और नीले रंग के कपड़े ना पहनें।

सट्टे आदि से दूर रहें। बहुत ज्‍यादा खाना खाने से आपका पाचन तंत्र बिगड़ सकता है और आपको अपच या गैस की समस्‍या हो सकती है। मई तक का समय आपकी सेहत के लिए अच्‍छा रहेगा। पूंजी निवेश का जोखिम ना उठाएं। नई नौकरी और व्‍यापार की शुरुआत के लिए अच्‍छा समय है। व्‍यापारियों को मुनाफा होगा। परिवार में किसी के साथ अनबन होती है तो तनाव ना लें बल्कि उस मसले को बैठकर शांति से सुलझाएं। आप अपनी जिम्‍मेदारियों को पूरी से निभाने में कामयाब रहेंगें जिससे आपके माता-पिता को आपके ऊपर गर्व महसूस होगा। मार्च और अप्रैल में आपको ऑफिस में ज्‍यादा काम करना पड़ सकता है। इस वजह से आपकी प्रोफेशन और पर्सनल लाइफ का संतुलन बिगड़ जाएगा। लव लाइफ और वैवाहिक जीवन के लिए सामान्‍य समय है। इस साल आपके व्‍यापार में उतार-चढ़ाव आ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है।

लाल किताब के उपाय

  • हर गुरुवार को पीपल के पेड़ को जल दें।

  • महीने में एक बार मंदिर या गुरुद्वारे में 8 किलो आलू दान करें।

  • मजदूरों को खाना खिलाएं।

  • तीर्थयात्रा पर जाएं।

प्राप्त करें: निःशुल्क लाल किताब रिपोर्ट


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years