कुम्भ राशि के लिए लाल किताब राशिफल 2019

zodiac-sign

Aquarius

कुंभ राशि

लाल किताब राशिफल 2019 के अनुसार जीवनसाथी के साथ ज्‍यादा समय बिताने का मौका मिलेगा। अपने मन की बात खुलकर कह पाएंगें। अविवाहिक लोगों के लिए भी अच्‍छा समय है। मार्च से पहले रिश्‍ते में बंध सकते हैं। पार्टनर के साथ अच्‍छी साझेदारी की वजह से आर्थिक लाभ होगा और काम भी बढ़ सकता है। दोस्‍तों की संख्‍या बढ़ेगी और प्रभावी लोगों से भी मुलाकात होगी। परिवार में किसी महिला की सेहत चिंता का कारण बन सकती है। पारिवारिक मसले आसानी से सुलझ जाएंगें। भाई-बहन का पूरा साथ मिलेगा और वो परिवार के प्रति आपके योगदान का सम्‍मान करेंगें। व्यापारिक यात्राएं हो सकती हैं। धार्मिक यात्रा के भी योग बन रहे हैं।

इस साल आपकी रूचि धार्मिक कार्यों में बढ़ने वाली है। साथी के सहयोग से आपकी आर्थिक प्रगति होगी। जादू-टोना, रेकी हीलिंग, अध्‍यात्‍म आदि में रूचि बढ़ सकती है। इस वजह से आप नाम, पैसा और शोहतर भी कमाएंगें। सीमेंट और आयरन के व्‍यापारियों को कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। स्‍टॉक मार्केट में सावधानी से निवेश करें वरना नुकसान हो सकता है। इलेक्ट्रिक उपकरणों के व्‍यापार से नुकसान होगा। आपको बहुत ज्‍यादा यात्रा करनी पड़ेगी। आपको कोई ऐसी नौकरी मिल सकती है जिसमें काम का बोढ़ कम हो और सैलरी ज्‍यादा हो। बाबाओं और साधु-संतों की बातों में ना आएं। अपने शयनकक्ष में धार्मिक तस्‍वीरें और मूर्तियां ना रखें। अपने पार्टनर का सम्‍मान करें।

साल के मध्‍य का समय चुनौतियां लेकर आएगा। इस समय आपको कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। लोग आपके कार्य की प्रशंसा करेंगें। अगस्‍त-सितंबर में नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। वहीं साल की अंतिम तिमाही में आपका ट्रांस्‍फर हो सकता है। इस समय आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। मनचाही नौकरी भी पा सकते हैं। पेट या रक्‍त विकार आदि हो सकता है। सेहत को लेकर लापरवाही ना बरतें। खानपान का ध्‍यान रखें। साल के मध्‍य में सेहत दुरुस्‍त रहेगी। उम्रदराज लोग सेहत को लेकर बिलकुल भी लापरवाही ना बरतें। आमदनी बढ़ेगी। किसी सरकारी योजना या पैतृक संपत्ति से भी लाभ हो सकता है। घर बनवाने पर पैसे खर्च कर सकते हैं। उच्‍च शिक्षा के लिए लोन लेना पड़ सकता है। निवेश में सावधानी बरतें।

मां की सेहत ठीक रहेगी लेकिन जनवरी और मई में पिता की सेहत कुछ बिगड़ सकती है। भाई-बहनों से पूर्ण सहयोग मिलेगा और आप उनके साथ बेहतर रिश्‍ते कायम करने में सफल होंगें। किसी भी नए व्‍यक्‍ति पर जल्‍दी से भरोसा ना करें। मार्च और मई में अपने गुस्‍से पर काबू रखें। आपके कड़वे वचन आपके किसी अपने को ही ठेस पहुंचा सकते हैं इसलिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। बच्‍चों और जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का मौका मिल सकता है। आपके लिए ये यात्रा बहुत रोमांचक होगी। बच्‍चों की सेहत का ख्‍याल रखें। जल्‍दबाजी में विवाह का निर्णय ना लें वरना ये फैसला माता-पिता के साथ आपके संबंधों को खराब कर सकता है। सही समय आने का इंतजार करें।

लाल किताब के उपाय

  • शराब छोड़ दें।

  • गाय को खाना खिलाएं।

  • किसी भी आंख मूंदकर भरोसा ना करें।

  • विधवाओं को खाना खिलाएं।


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years