करियर राशिफल 2023 | Career Horoscope 2023 in Hindi

करियर राशिफल 2023

हर ग्रह के गोचर से जातक के जीवन पर कुछ प्रभाव पड़ता है और बदलाव आते हैं। ग्रहों के गोचर और स्थिति का असर करियर पर भी पड़ता है। करियर राशिफल 2023 की सहायता से आप जान सकते हैं कि आने वाला नया साल आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा। करियर राशिफल 2023 में आप जान सकते हैं कि आपकी नई नौकरी की तलाश पूरी होगी या नहीं, नौकरी में इंक्रिमेंट और प्रमोशन मिलने की क्‍या संभावना है और व्‍यापारियों के लिए यह साल कैसा रहने वाला है।

तो चलिए जानते हैं कि राशिचक्र की 12 राशियों का करियर साल 2023 में कैसा रहेगा।

मेष राशि

उन लोगों से सावधान रहें जो आपको बहुत अच्छे लगते हैं या आपसे चिकनी-चुपड़ी बातें करते हैं। प्‍यारे चेहरे वाले लोगों से आपको दूर ही रहना है।आप आसानी से बहक जाते हैं और इस वजह से आपको भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है।

आपके रास्ते में आने वाले किसी नए अवसर के लिए आपको सतर्क रहना होगा। जल्दी प्रतिक्रिया देने से काम के प्रति आपका उत्साह और जोश दिखाई देगा। आपका प्रोफेशनल जीवन व्यस्तता से भरा लग सकता है लेकिन यहां आपको थोड़ा संतुलन बनाने की जरूरत है।

आपके वरिष्ठ आपसे क्या अपेक्षा रखते हैं, इस पर अधिक ध्यान दें। किसी सहकर्मी के साथ तीखी बहस करने से बचें क्‍योंकि यह कार्यस्थल पर आपकी प्रतिष्ठा को धूमिल कर सकता है। जो लोग व्यवसाय में हैं उन्हें अधिक ग्राहक प्राप्त करने के लिए ज्‍यादा संघर्ष करना पड़ सकता है।

जो लोग नौकरीपेशा हैं वे वर्ष के दूसरे भाग में आय में वृद्धि या पदोन्नति की भी उम्मीद कर सकते हैं। मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2023 के दौरान धन संबंधी मामले चिंता का विषय बन सकते हैं। आप महसूस कर सकते हैं कि आप हर महीने जितना कमा रहे हैं उससे अधिक खर्च कर रहे हैं और यह लंबे समय में परेशानी का कारण बन सकता है। किसी भी नए उद्यम में अपनी सफलता के बारे में अत्यधिक आश्वस्त होने से पहले अपने पैसों के निवेश को लेकर सावधान रहें।

वैदिक ज्योतिष पर आधारित मेष करियर राशिफल 2023 से पता चलता है कि मेष राशि के जातकों को करियर के मामले में बेहतरीन परिणाम मिलेंगे। साल की शुरुआत से ही आपका करियर सही रास्ते पर चल रहा होगा।

आपके करियर को लेकर 2022 में जो भी उम्मीदें थीं, वे 2023 की पहली तिमाही में पूरी होने लगेंगी। कार्यस्थल पर आप जिन समस्याओं का सामना कर रहे थे, वे दूर हो जाएंगी। आपको अपने वरिष्ठ सहयोगियों और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। आप अपनी नौकरी में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और मार्च और अगस्त के बीच पदोन्नति के अच्छे अवसर मिलेंगे।

अच्छे प्रमोशन के साथ आपको अच्छी सैलरी भी मिलेगी और आपको खुद पर गर्व भी होगा। बिजनेस पार्टनरशिप के लिए साल उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। पार्टनर के साथ आपके संबंधों में उथल-पुथल रहेगी। लेकिन आपको उनका सपोर्ट करना चाहिए और उनके लिए वहां रहना चाहिए। अप्रैल के बाद आपका व्यवसाय उड़ान भरने लगेगा और साल की अंतिम तिमाही में आप व्यावसायिक प्रयासों में सफल होंगे।

वृषभ राशि

साल की शुरुआत से अगस्त के अंत तक आप पिछले साल की तुलना में काम में ज्यादा व्यस्त रहेंगे। इसका मतलब यह भी है कि आपको अपने सभी एक्‍स्‍ट्रा काम निपटाने होंगे जिनके लिए आपको एनर्जी की जरूरत पड़ेगी। यह समय आपके संगठन के प्रति समर्पण दिखाने का उत्कृष्ट अवसर छै सकता है। आप स्मार्ट वर्कर हैं जो कड़ी मेहनत भी करते हैं और आपका यह गुण आपके पक्ष में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको अपार पहचान मिलेगी। वर्ष के दूसरे हिस्‍से में सोशल कॉन्‍टैक्‍ट बना सकते हैं। आप अपने करियर में बहुत अच्छा करने का गुण रखते हैं और ग्रह भी आपका साथ देंगे। जो लोग व्यापार से जुड़े हैं उन्हें भी इस साल बड़े बदलावों का सामना करना पड़ेगा।

इस समय आपको अपने बिजनेस से जुड़े कुछ महत्‍वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं। कोशिश करें कि अपने बिजनेस पार्टनर के साथ तीखी बहस ना हो। बाहरी वातावरण को शांत रखने से स्थिति को बेहतर बनाने में मदद मिल सकती है।

2023 वृष राशिफल भविष्यवाणी करता है कि इस साल दान-पुण्‍य के लिए उत्तम समय है। इससे आपकी लो एनर्जी में भी सुधार होगा। नए बिजनेस में निवेश करने के लिए यह उपयुक्त साल नहीं है। कोई भी निवेश करने से पहले किसी विशेषज्ञ की सलाह लें।

मिथुन राशि

वर्ष के पहले 6 महीने में, आपको अपनी प्रोफेशनल लाइफ में कुछ गंभीर मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस में थोड़े धैर्य के साथ दोस्‍तों का चुनाव करें। आप अपने कार्यस्थल पर सभी पर भरोसा करने से बचें। ऑफिस पॉलिटिक्‍स शुरू हो सकती है। पहले छह महीनों के बाद, चीजें सही होने लगेंगी और आप अपने कार्यक्षेत्र में अपने लिए जगह बनाने में सफल होंगे।

यदि आप ईमानदारी से कड़ी मेहनत करते हैं, तो आपके वरिष्ठ आपको और आपकी मेहनत को पहचानेंगे और आपको उचित पहचान मिलेगी। इसलिए जब आपको अपने स्किल्‍स साबित करने का अवसर मिले, तो उसे इतनी आसानी से हाथ से फिसलने ना दें। आप अपने करियर में आगे बढ़ेंगे बशर्ते कि आप अपने काम के लिए खुद को समर्पित करें। व्‍यापारियों के काम में भारी वृद्धि देखने को मिलेगी।

आपके आय के स्रोतों में वृद्धि होगी और आप पहले से कहीं अधिक स्थिर व्यवसाय लगा पाएंगे। अतिरिक्त आय के साथ, आप एक नया उद्यम शुरू करने के बारे में भी सोच सकते हैं। इससे पहले मार्केट रिसर्च जरूर कर लें।

इस साल आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी। आप पिछले वर्ष की तुलना में अधिक आय अर्जित करेंगे। किसी भी नए बिजनेस में कोई बड़ी राशि निवेश करने से पहले गहराई से सोचें। शेयर और बॉन्ड में निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की सलाह लें।

कर्क राशि

अपनी प्रोफेशनल लाइफ में इस साल आपको हमेशा तैयार रहना होगा क्‍योंकि कभी-भी कोई भी परिस्थिति आ सकती है। कर्क राशि के जातक स्मार्ट होते हैं और कड़ी मेहनत के बजाय चतुराई से अपना रास्ता बनाने में विश्वास करते हैं।

हालांकि, आपका विचित्र स्वभाव आपको आगे बढ़ने में मदद कर सकता है लेकिन आपको अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता होगी। पिछले वर्ष आपके सामने आई चुनौतियों के कारण आप मानसिक रूप से थका हुआ महसूस कर सकते हैं और यह आपके लिए एक रोड़ा बन सकता है।

वर्ष के अंतिम 6 महीनों में आपकी कुंडली में मंगल का स्थान आपके लिए अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना आसान बनाता है क्योंकि आपको अपने प्रयासों में सहयोग प्राप्‍त होगा। आपके वरिष्ठ आपके काम के प्रति आपके समर्पण को नोटिस करेंगे। इस साल दूसरी छमाही में पदोन्नति की बेहतर संभावनाएं हैं। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए भी नौकरी के नए अवसर आ सकते हैं।

सरकारी नौकरी करने वालों के लिए यह साल विशेष रूप से भाग्यशाली है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें साल के पहली छमाही में मामूली नुकसान हो सकता है। इसके बाद आय का प्रवाह बेहतर हो सकता है।

शिक्षा और आईटी के व्यवसाय से जुड़े लोगों को अपने व्यवसाय में बड़ी प्रगति देखने को मिलेगी। आर्थिक रूप से यह साल पिछले साल से बेहतर रहने का अनुमान है। आपको व्यापार में अप्रत्याशित लाभ और नौकरी में अतिरिक्त आय प्राप्त होगी। पदोन्नति आपके जीवन स्तर को ऊंचा बनाएगी। बहुत अधिक विलासिता में लिप्त न हों क्योंकि यह एक आदत बन सकती है और बाद में आपको परेशान कर सकती है।

सिंह राशि

वर्ष की पहली तिमाही में आपकी प्रोफेशनल लाइफ के खतरे में पड़ने की संभावना है। निजी जीवन में चल रहे तनाव के कारण आप अपने काम में अपना बेस्‍ट नहीं दे पाएंगे। आपके पास शीर्ष तक पहुंचने की क्षमता और जोश है, लेकिन आपका लो परफॉर्मेंस करियर में ऊंचाई पर पहुंचने के लिए एक चुनौती बन सकता है।

कोई सहकर्मी आपके खिलाफ कुछ साजिश करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन उनका प्रयास असफल रहेगा। ऑफिस में कोई आपके ऊपर अट्रैक्‍ट हो सकता है। अप्रैल से अगस्त तक के महीने आपके कामकाजी जीवन में राहत लेकर आएंगे और आप बेहतर तरीके से फोकस कर पाएंगे। जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उनका स्थानांतरण दूसरी जगह हो सकता है।

सिंह राशि के व्‍यापारियों को साल के पहले 6 महीनों में अपने प्रतिस्पर्धियों से कुछ गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अपने प्रस्ताव को रखने से पहले बाजार की जरूरतों के प्रति सतर्क रहें। यदि आप कोई नया प्रोडक्‍ट लॉन्च करने या कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो साल का दूसरा भाग शुभ रहेगा।

पूरे वर्ष 2023 में कोई आर्थिक समस्या नहीं होगी। अपना पैसा निवेश करने का निर्णय लेने से पहले स्‍कीम के बारे में दोबारा सोच लें। इस महीने शेयर बाजार में पैसा लगाना ठीक नहीं रहेगा।

कन्या राशि

आप उन लोगों के साथ आपा खो सकते हैं जो अपने समय को महत्व नहीं देते हैं और समय सीमा को बाधा समझते हैं। कार्यस्थल पर आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है क्योंकि इससे आपकी छवि खराब हो सकती है। आपको ऑफिस में लोगों के साथ कम्‍यूनिकेट करने की जरूरत है। यदि आप नौकरी करते हैं तो स्थानांतरण की संभावना है। विरोध करने के बजाय परिवर्तनों को स्वीकार करें। चूंकि, आप चुनौतीपूर्ण स्थिति को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, इसलिए बेहतर होगा कि आप अपनी ऊर्जा को व्यर्थ के मुद्दे पर बर्बाद ना करें।

व्यापार से जुड़े लोगों के लिए आय के मामले में 2023 भाग्यशाली रहेगा। आमदनी का प्रवाह पिछले साल की तुलना में बेहतर रहेगा। जो लोग अपनी बिजनेस लाइन को बदलने की सोच रहे हैं उन्हें ऐसा निर्णय लेने से पहले दो बार सोचना चाहिए।

2023 वित्त के मामले में एक अच्छा साल रहेगा। आप आर्थिक रूप से अधिक स्वतंत्र होने के साथ-साथ स्थिर भी महसूस करेंगे। आप अतिरिक्त आय अर्जित करेंगे जो आपको शीर्ष पर महसूस करा सकती है। आपको पैसे बचाने के बारे में सोचना चाहिए। इस साल कोई भी भारी निवेश करने से पहले किसी विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

तुला रा‍शि

नौकरी कर रहे तुला राशि के जातकों को इस वर्ष कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प और एक प्रेरित मानसिकता से आपको सफलता मिल सकती है। आपको उन चीजों के चंगुल से बाहर निकलने की जरूरत है जो आपको आलसी और ढीला बना रही हैं। यदि आप अपने करियर में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं, तो आपको पहले अपने व्यक्तिगत मुद्दों को सुलझाना होगा जो आपके लिए मानसिक अवरोध पैदा कर रहे हैं। नौकरी बदलने के लिए जुलाई और अगस्त का महीना अनुकूल है।

जो लोग अपना खुद का व्यवसाय चला रहे हैं उन्हें अपने व्यापार में उतार-चढ़ाव से गुजरना होगा। नए बिजनेस में ज्‍यादा ऊंचाई तक जाने की उम्‍मीद अभी ना करें। किसी व्यवसाय में जोखिम उठाना उसका एक हिस्सा है लेकिन तोल-मोलकर जोखिम लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। साल के आखिरी 6 महीने में आपके द्वारा लिए गए फैसलों का परिणाम दिखेगा।

तुला 2023 राशिफल भविष्यवाणी के अनुसार पैसा आपके जीवन में तनाव पैदा करने वाले मुद्दों में से एक हो सकता है। आपके द्वारा किए जाने वाले किसी भी निवेश की भविष्य की संभावनाओं से आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। यदि कोई संदेह है, तो किसी नए प्रोजेक्ट में निवेश करने से पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह लें। बेहतर भविष्य के लिए आपको अपनी कमाई को बचाना शुरू करना होगा।

वृश्चिक राशि

यह वर्ष सफलता के साथ शुरू होगा और आपके रास्ते में प्रसिद्धि लाएगा। हालांकि, कुछ ग्रहों की स्थिति की वजह से आलस्य आ सकता है और आप अपनी योजनाओं को पूरा करने में अक्षम महसूस कर सकते हैं। लेकिन इन सबके बावजूद आप काम में प्रभावी प्रदर्शन करेंगे।

जनवरी के महीने में, आपके वरिष्ठ आपकी क्षमताओं और कड़ी मेहनत पर ध्यान देंगे, और आप पर अवसरों की बौछार कर सकते हैं। ओवरटाइम कर के आप करियर में आगे बढ़ सकते हैं। काम की वजह से विदेश या किसी अन्य शहर की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यह आपके करियर के लिए आगे चलकर फायदेमंद साबित होगा। अप्रैल से अगस्त तक के महीने शुभ हैं और पदोन्नति मिल सकती है। जो लोग नौकरी बदलने की सोच रहे हैं, उन्हें कोई बड़ा कदम उठाने से पहले कुछ समय और इंतजार करना चाहिए।

जो लोग बिजनेस मेकिंग से जुड़े हैं, उन्हें भी विदेशों में अपना बिजनेस बढ़ाने के अच्छे मौके मिलेंगे। आपको यह पहचानना चाहिए कि आपको कड़ी मेहनत करने के लिए क्या प्रेरित करता है और आपको अपना समय उसी के लिए समर्पित करना चाहिए। एक नया बिजनेस शुरू करने का निर्णय लेने से पहले सोच-विचार कर लें, आप अपने द्वारा पेश किए जाने वाले उत्पादों या सेवाओं की मौजूदा लाइन के साथ बेहतर कर सकते हैं या नहीं।

आर्थिक रूप से यह साल आपके लिए भाग्यशाली रहेगा। आपको कहीं से अप्रत्याशित धन लाभ होगा। पिछले साल आपने किसी प्रोजेक्ट में जो पैसा लगाया था, वह इस साल फल देना शुरू कर देगा। स्टार्ट अप में निवेश करना एक अच्छा विचार साबित नहीं हो सकता है। ऐसा कुछ भी करने से पहले सोच लें। पैसों की बचत पर ध्‍यान दे सकते हैं।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए औसत करियर ग्रोथ की भविष्यवाणी की गई है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उन्हें कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसमें निर्णय लेना कठिन प्रतीत होगा। लेकिन कार्यस्थल पर अनुकूल और खुशनुमा माहौल होने के कारण आप अधिक मेहनत करने के लिए काफी प्रेरित महसूस करेंगे। आपकी नौकरी में पर्याप्त प्रगति नहीं होगी लेकिन यदि आप अन्य किसी संस्‍था में नौकरी ढूंढने पर ध्यान देते हैं, तो आपको बहुत अच्छी नौकरी मिल सकती है। पदोन्नति की संभावना है लेकिन यह ज्‍यादा उज्ज्वल नहीं हैं। पूर्वी देश से जॉब ऑफर मिल सकता है।

व्‍यापारी जरूरत के हिसाब से व्‍यवहार करने वालों पर ध्‍यान दें। जो लोग किसी नए व्यवसाय के बारे में सोच रहे हैं, उन्हें साल की शुरुआत में इसे अवश्य करना चाहिए। जैसे-जैसे साल बीतता जाएगा, नए बिजनेस की सफलता कम होती जाएगी। अप्रैल माह के बाद पार्टनरशिप में काम करने के लिए शुभ मुहूर्त शुरू होगा। अगस्त से नवंबर के बीच व्यापार को लेकर बड़े फैसले लेने से बचें।

साल 2023 ज्यादा कमाने और ज्यादा बचत करने के लिहाज से बेहतरीन साल होगा। आय बढ़ने पर उन चीजों पर पैसा बर्बाद ना करें जिनकी आपको जरूरत नहीं है। उज्ज्वल भविष्य के लिए आपको पैसे बचाने पर ध्‍यान देना चाहिए। किसी व्यापारिक सौदे से आपको अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। इस साल आपके पिछले कर्जों का भुगतान कर सकते हैं।

मकर राशि

मकर राशि में जन्म लेने वालों के जीवन में 2023 मील का पत्थर साबित हो सकता है। आपको सबसे अच्‍छा तरीका खोजने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। यदि आप अपनी आंतरिक शक्ति को पहचान सकते हैं, तो आप लगभग सब कुछ हासिल कर सकते हैं।

वर्ष की पहली तिमाही आपके लिए कोई नया उद्यम शुरू करने के लिए अत्यधिक शुभ है। ग्रह आपकी जन्म कुंडली में इस तरह स्थित हैं कि आप अपने लगभग सभी प्रयासों में सफलता प्राप्त करने के लिए बाध्य हैं। नौकरी कर रहे लोगों के लिए पदोन्नति की सबसे अधिक संभावना है।

आपको विदेश से कोई अवसर मिल सकता है जो आपके करियर को सफलता और प्रसिद्धि की ओर ले जाने वाले मार्ग की ओर मोड़ देगा। उन लोगों से सावधान रहें जो आपके चेहरे पर बहुत प्यारे हैं लेकिन पीछ पीछे आपकी बुराई करते ळैं। कोई भी गुप्त सूचना किसी को न दें क्योंकि इसका इस्तेमाल आपके खिलाफ किया जा सकता है। जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें विदेशों में अपने व्यवसाय का विस्तार करने का एक उत्कृष्ट अवसर मिलेगा।

इस साल आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आपके लाभ में वृद्धि होगी और इसलिए आपकी आय में भी वृद्धि होगी। आपके पास अतिरिक्त धन होगा, इसलिए विलासिता में लिप्त न हों बल्कि भविष्य की आपात स्थिति और जरूरतों के लिए पैसे बचाने की कोशिश करें। आपको किसी योजना में अपने पैसे का एक बड़ा हिस्सा निवेश करने का लालच दिया जा सकता है। शर्तों को ध्यान से देखें और अपना पैसा कहीं भी निवेश करने से पहले विशेषज्ञ से राय लें।

कुंभ राशि

इस वर्ष के दौरान व्यावसायिक जीवन आपको अनेक लाभ मिल सकते हैं। साल की शुरुआत में ही आपको बड़ी सफलता हाथ लगेगी। सफलता को सिर पर न चढ़ने दें। लोगों के साथ अत्यंत धैर्य और विनम्रता के साथ व्यवहार करने का प्रयास करें। जैसे-जैसे वर्ष आगे बढ़ेगा, आपको नई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, जिसके लिए आपको थोड़ा क्रिएटिव होने की जरूरत है।

छोटी-छोटी असफलताएं आपको नम्र और निराश महसूस करा सकती हैं। अपनी परेशानियों को रिश्‍तों पर हावी ना होने दें। अपने समर्पण और परिश्रम से आप अपने करियर में आने वाली हर बाधा को दूर करने में सक्षम होंगे। जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उनकी पदोन्नति हो सकती है। साल की तीसरी तिमाही में आपको अच्‍छी नौकरी मिल सकती है।

नए बदलावों के साथ शांति से रहने की कोशिश करें। नए साथी के साथ न तो ज्यादा खुलकर बात करें और न ही ज्यादा रूखा व्‍यवहार रखें। आप जिस नए उद्यम को शुरू करने की सोच रहे हैं, उसे शुरू करने के लिए साल की दूसरी तिमाही शुभ है।

मीन राशि

इस साल आपकी प्रोफेशनल लाइफ आपको काफी कुछ अच्‍छा देने वाली है। साल के पहले छह महीनों में आपके पैर जमीन से ऊपर रहने वाले हैं। आप एक प्रोफेशनल के रूप में सफल और चमक सकते हैं। आपके वरिष्ठ आपकी प्रशंसा करेंगे और आपके सहयोगी आपसे विस्मित होंगे। आप काम के प्रति समर्पित रहेंगे।

कार्यस्थल पर आपके सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा और कुछ योजना बनाते समय आपके विचारों को अहमियत दी जाएगी। इस साल प्रमोशन की प्रबल संभावना है। नौकरी बदलने के लिए अभी सही समय नहीं है। साल के आखिरी 6 महीनों में में चीजों में खटास आ सकती है। कार्यस्थल पर चीजें खराब हो सकती हैं और काम में मुश्किलें आ सकती हैं।

आपकी तरफ से कुछ अन्य गलतियां भी आपके करियर पर बुरा असर डाल सकती हैं। पहले छह महीनों में नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इस समय आपको सफलता मिलेगी, चाहे आपका प्रोजेक्ट कुछ भी हो।

इस वर्ष धन का स्वामी आप पर बहुत प्रसन्न रहेगा। आप और आपका परिवार इस वर्ष आर्थिक रूप से धन्य रहेंगे। इस वर्ष के दौरान आपको आय का निरंतर प्रवाह प्राप्त होता रहेगा। बढ़ी हुई आय के साथ, आपको निवेश पर ध्‍यान देना चाहिए।

SHARE YOUR PROBLEM, GET SOLUTIONS

astrologer

Dr. Arun Bansal

Exp:42 years

  • Love

  • Relationship

  • Family

  • Career

  • Business

  • Finance

TALK TO ASTROLOGER

100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years