प्रेम राशिफल 2022 | Love Horoscope 2022 in Hindi

प्रेम राशिफल (Prem Rashifal) 2022: यह राशिफल लव के मामले में आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। जीवन में वह लोग बहुत ख़ुशनसीब होते हैं जिन्हें उनका प्रेम प्राप्त होता है। भारतीय ज्योतिष / Indian Jyotish पर आधारित प्रेम राशिफल 2022 के माध्यम से आप यह जान पाएंगे कि इस वर्ष आपके प्रेम जीवन में क्या-क्या खास होने वाला है। जानें इस साल आपको प्यार के मामलों में कैसे फल मिलेंगे। यदि आपकी कोई व्यक्तिगत प्रेम समस्या है तो उसका ज्योतिषीय समाधान प्राप्त करने के लिए आप फ्यूचर पॉइंट के ज्योतिषियों से परामर्श ले सकते हैं। वे आपके प्रेम जीवन को और भी प्रेम से भरपूर बनाने का उपाय आपको बताएँगे। हमारी कुंडली में अनेक ग्रहों की स्थिति ऐसी होती है जिनके द्वारा कुछ विशेष योगों का निर्माण होता है। यही ग्रह योग हमारे प्रेम जीवन पर भी अलग अलग रूपों में प्रभाव डालते हैं।

लव राशिफल / Love Rasifal 2022 आपके प्रेम जीवन को लेकर की गयी ऐसी भविष्यवाणी है, जो आपको यह बताएगी कि आपकी राशि के अनुसार आने वाला साल आपके प्रेम सम्बन्ध पर कैसा प्रभाव डाल सकता है। इस प्रेम राशिफल में हम आपको यह भी बताएँगे कि विभिन्न राशियों में जन्मे जातकों पर ग्रहों का क्या प्रभाव पड़ेगा और उस प्रभाव से आपके प्रेम जीवन के सम्बन्ध में किस प्रकार के उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। प्रेम भविष्यफल में दी गई भविष्यवाणी की मदद से आप जान पाएंगे कि किन जातकों के जीवन में इस वर्ष प्यार की बहार आएगी और किस राशि के जातक प्रेम के रिश्ते को शादी के बंधन में बांधने में सफल हो सकते हैं, और किन जातकों के जीवन में मधुरता बनी रहेगी। तो आईये जानते हैं कि कैसा रहने वाला है साल 2022 आपके लिए।


क्या आपकी कुंडली में हैं प्रेम के योग ? यदि आप जानना चाहते हैं देश के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से, तो तुरंत लिंक पर क्लिक करें।

मेष प्रेम राशिफल 2022

यह वर्ष आपके प्रेम जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। आपके प्रेम जीवन में कुछ अच्छे पल आएँगे और आप अपने प्रेमी  के साथ अच्छा जीवन बिताएंगे। आपके लिए यह वर्ष अपने प्रिय को दिल की बात बताने के लिए उत्तम रहने वाला है। क्योंकि ऐसा करके संभव है कि आपका प्रेमी जिस गलतफहमी को लेकर दुविधा में था, वो पूरी तरह से दूर हो जाएं। इस साल प्रेमी जातक विवाह बंधन में बंध भी सकते हैं। वहीं सिंगल जातकों को एक सच्चा साथी भी इस साल मिलने की उम्मीद है। वहीं साल की शुरुआत से अप्रैल तक की अवधि का समय प्रेमियों और मैरिड कपल्स के लिए अनुकूल रहने वाला है। इस अवधि में आपके बीच प्यार बढ़ेगा। जुलाई, नबंवर और दिसंबर के महीनों में आपकी लव लाइफ बिल्कुल अनुकूल रहेगी और प्रेम जीवन में मधुरता आएगी।

वहीँ मई-जून के बीच में एक दूसरे से झगड़ा होने की संभावना बन सकती है! इसलिए थोड़ा समझदारी से काम लेंगे तो बेहतर होगा। ग्रहों की स्थिति अनुकूल न होने से अगस्त से अक्टूबर के मध्य में स्थितियां काफी कठिन हो सकती हैं। ऐसे समय में आपको एक दूसरे के प्रति विश्वास के साथ आगे बढ़ना होगा और किसी भी मामले को तूल देने की बजाय आपसी समझदारी से रिश्ते को मजबूत बनाने की कोशिश करनी होगी।

वृषभ प्रेम राशिफल 2022

यह साल प्रेम जीवन के लिए बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता। प्रेम के रिश्ते में अपने अहम भाव पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। आपके अहम भाव की वजह से आपके रिश्ते में कई परेशानियां आ सकती हैं। इस समय प्रेमसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन भी हो सकती है। मामले को ज़्यादा तूल न दें और परिस्थिति को क़ाबू करने की कोशिश करें। इस दौरान प्रेम में अहंकार को बिल्कुल भी जगह न दें और न ही लव पार्टनर पर किसी तरह का दबाव बनाए। किसी दूसरे के बहकावे में आकर साथी पर किसी तरह का सवाल खड़ा न करें। यदि साथी किसी बात से रुठा हुआ है तो उसे प्यार से मनाए।

जून से अगस्त तक के महीनों में आपके और आपके प्रेमी के बीच रिश्ता मजबूती भरा रहेगा। आप एक दूसरे के साथ समय बिताएंगे और रिश्ते में ईमानदार रहेंगे। इस समय आपके प्यार का रिश्ता और भी मजबूत होगा। लव पार्टनर आपकी भावनाओं की कद्र करेगा और साथ में मिलने के मौक़े भी मिलेंगे। इस समय साथ में सिनेमा एवं लंच के लिए साथ जाया जा सकता है। वहीं साल के आखिरी महीनों में आपके प्रेमी की सेहत खराब हो सकती है इस दौरान उनका विशेष ध्यान रखने की जरूरत है।

Know more about

 

Match Analysis Detailed

Matching horoscope takes the concept...

 

Health Report

Health Report is around 45-50 page...

 

Brihat Kundli Phal

A detailed print of how your future...

 

Kundli Darpan

Kundli darpan is a complete 110 page...

मिथुन प्रेम राशिफल 2022

प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार मिथुन राशि के जातकों को इस साल प्रेम जीवन में मिश्रित परिणाम मिलेंगे। वर्ष की शुरुआत में आपको अपने प्रेम जीवन में कोई ख़ास परिवर्तन भी देखने को नहीं मिलेगा। वहीं आप काफी प्रैक्टिकल हैं लेकिन प्यार में प्रैक्टिकल से ज्यादा इमोशनल होना और एक दूसरे को समझना ज्यादा जरूरी होता है, इस समय प्रेमसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन भी हो सकती है। मामले को ज़्यादा तूल न दें और परिस्थिति को क़ाबू करने की कोशिश करें। आप बातचीत के माध्यम से हर समस्या का समाधान इस साल निकाल पाएंगे। अपने लवमेट को आप अपने बोलने की क्षमता के दम पर खुश कर सकते हैं और उनके मन में उत्पन्न होने वाले शक को दूर कर सकते हैं।

मई और जून के समय में आप कुछ खूबसूरत पल एक दूसरे के साथ बिता पाएंगे। आप दोनों को एक दूसरे से बहुत उम्मीदें हैं जिनके पूरा न होने से आफ थोड़े खिन्न भी हो सकते हैं। आपको अपने प्रेमी से बहुत बड़ी चीजों की कामना नहीं करनी चाहिए क्योंकि असली खुशियां छोटी-छोटी चीजों और अहसासों में बसी होती हैं। इस साल जुलाई सितम्बर और अक्टूबर में आपको अपने संगी की बातों को ध्यान से सुनना चाहिए और उनसे कोई भी बात छुपानी नहीं चाहिए। हालांकि इस साल के आखिरी महीने आपके लिए भाग्यशाली रहेंगे।

कर्क प्रेम राशिफल 2022

प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार कर्क राशि के जातकों को इस साल प्रेम जीवन में अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस साल आप अपनी लव लाइफ में एक और कदम बढ़ाएंगे व अपने रिश्ते को एक नई मजबूती देंगे। इसका परिणाम यह होगा कि प्रियतम से आपका रिश्ता पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा व आप दोनों के बीच आपसी विश्वास और बढ़ेगा। आपके प्रेम जीवन में आपको अपने मित्रों का भी पूरा सहयोग मिलेगा और वह आपके प्रेम जीवन को आगे बढ़ाने में आपकी पूरी मदद करेंगे। मध्य अप्रैल के बाद आपके प्रेम जीवन में आध्यात्मिक और मानसिक प्रवृत्तियों का समावेश होगा और आप दूसरों की मदद भी करेंगे। आपका स्वभाव इस साल अपने प्रेमी के प्रति बहुत अच्छा रहेगा जिसके कारण आप उनके साथ अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे और आप दोनों के बीच प्यार और रोमांस की अधिकता रहेगी।

वहीं जो अविवाहित जातक किसी के साथ पहले से रिलेशनशिप में हैं उनके लिये अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने का समय है। जो जातक किसी कारणवश अपने प्यार से अलग हो चुके हैं उनके लिये भी यह वर्ष आशाओं भरा रहेगा। आप एक नई शुरुआत भी इस वर्ष कर सकते हैं प्यार से मुलाकात से लेकर लव मैरिज़ तक के मामले में जिस भी मोड़ पर आपको दोस्तों की आवश्यकता पड़ेगी आपके करीबी दोस्त वहां आपके साथ खड़े मिलेंगें। दोस्तों की भी पूरी सपोर्ट आपको इस वर्ष मिल सकती है। इस वर्ष आप अपने प्रियतम के और करीब आएंगे। इस दौरान आप अपने पार्टनर की भावना को समझेंगे और उनके विचारों को महत्व देंगे।

सिंह प्रेम राशिफल 2022

फलादेश 2022 के अनुसार यह वर्ष आपके प्रेम जीवन के लिए ख़ास रहेगा। इस वर्ष की शुरुआत में प्रेम में पड़े जातकों को विशेष रूप से जनवरी से अप्रैल के मध्य कोई बड़ी सौगात मिल सकती है। आप अपने लव पार्टनर के साथ समय का आनंद लेंगे। कई बार आप अपने प्रेम जीवन को लेकर बहुत ही ख़ुशनुमा महसूस करेंगे। आपके प्रेम जीवन में तेजी से परिवर्तन आएंगे तथा आपको अपने साथी के साथ रोमांटिक पल बिताने का मौका मिलेगा। इस दौरान हंसी-खुशी आपका समय बीतेगा। और आप प्यार में डूबे नजर आएंगे। यह समय प्रेम जीवन के लिए काफी बेहतरीन रहेगा और इस दौरान आप अपने साथी से पूर्ण रूप से जुड़ेंगे और अपने जीवन के महत्वपूर्ण पलों को साझा करेंगे।

अप्रैल से सितम्बर तक का समय आपके प्रेम जीवन के लिए चुनौतीपूर्ण रह सकता है, इसलिए सिंह राशि के जातकों को इस समय ज़्यादा सावधान रहने की आवश्यकता होगी। आप में से कुछ लोगों को उनका प्रिय साथी मिल सकता है वहीं कुछ लोगों को एक रिश्ता खत्म होने के कारण दूसरा रिश्ता शुरू होने की संभावना दिखाई देती है। कुछ स्थिति ऐसी भी हो सकती है कि आप एक से अधिक रिश्तों में स्वयं को उलझा हुआ पाएँ। इसलिए मुख्य रूप से इस दौरान आपका प्रेम जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। वहीं साल के आखिरी महीने प्रेम जीवन के लिए अच्छे रहेंगे।


आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें बृहत् कुंडली

कन्या प्रेम राशिफल 2022

फलादेश 2022 के अनुसार साल की शुरुआत से अप्रैल तक के समय में आपको लव लाइफ में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान कन्या राशि के जातकों के प्रेम संबंध में कुछ परेशानियां आएंगी। लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है अथवा किसी ग़लतफ़हमी के कारण भी रिश्तों में खटास आने की संभावना है। कभी-कभार अपने रिलेशनशिप से आप असंतुष्ट दिखाई देंगे।  इसलिए आपको वाणी पर संयम और क्रोध पर काबू करके रखना होगा। इस समय कोई बात अपने दिल में न दबाएं। यदि साथी के साथ किसी प्रकार की कहासुनी है तो उसे साथ मिलकर सुलझाने का प्रयास करें। जो जातक अपने प्रेम संबंध को विवाह में परिणित करना चाहते हैं उन जातकों के लिए यह समय प्रतिकूल रहेगा और दोनों के बीच किसी तीसरे की वजह से गलतफहमी पैदा होने की भी संभावना है।

अप्रैल से जुलाई तक का समय आपकी लव लाइफ के लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है। इस अवधि में आप अपने रिश्ते में गज़ब का आकर्षण महसूस करेंगे। इसके साथ ही आप दोनों के बीच का सम्बन्ध निखर कर सामने आएगा, जो आपके रिश्ते को और मजबूती प्रदान करेगा। कुल मिलाकर कहें तो इस दौरान आपको प्रेम जीवन में भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। जिससे आप अपने रिश्ते को और मजबूत बनाने में सफल होंगे।

तुला प्रेम राशिफल 2022

भविष्यफल 2022 के अनुसार इस वर्ष आपका प्रेम जीवन आनंदपूर्ण रहेगा। इस वर्ष की शुरुआत में शुक्र आपकी राशि से सुख स्थान में विराजमान हैं जिसके कारण आपको प्रेम का सुख अच्छा मिलेगा। जो जातक लंबे समय से किसी खास से मुलाकात नहीं कर पाएं हैं इस वर्ष उनकी मुलाकात हो सकती है। आपका प्रेमी इस समय आपके स्पोर्ट में खड़ा रहेगा और आपके हर फैसले को मानेगा। संगी के साथ आपके अच्छे संबंधों के कारण इस वर्ष आप उनके और करीब आ सकते हैं और उनके साथ कुछ यादगार पल बिता सकते हैं। लव पार्टनर के साथ आपका बढ़िया तालमेल दिखेगा। कुछ पुरानी यादें अचानक से आपके सामने आ सकती हैं। पुराना प्यार भी लौटकर आ सकता है। इस वर्ष आप अपने प्रेम जीवन में स्थिरता को महसूस करेंगे।

अप्रैल से जुलाई तक का समय आपके प्रेम जीवन के लिए बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता। इस समय आपको प्रेमजीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि इसके बाद परिस्थितियों में सुधार देखने को मिलेगा। बात-बात में नाराज़गी न दिखाने से बचें और अपने प्यार को एक सही दिशा में ले जाएं। लव पार्टनर पर किसी तरह का दबाव न बनाएं। लव रिलेशनशिप में पार्टनर को पूरी अहमियत दें और उनके विचारों को समझें। वहीं यदि नई रिलेशनशिप है तो उसमें क़तई भी जल्दबाज़ी न दिखाएं। शुरुआत में पार्टनर पर भी आँख-मूंदकर भरोसा न करें। अपने रिश्ते को पहले समय दें, साथी की आदतों को समझें और फिर रिश्ते को आगे बढ़ाएं। वहीं साल के अंतिम महीनें में वैवाहिक जातकों के लिए अच्छे रहेंगे।

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2022

भविष्यफल 2022 प्रेम के मामले में आपको मिले-जुले संकेत कर रहा है। साल का प्रारम्भ प्रेम जीवन में मिश्रित परिणामों को लेकर आएगा। इस दौरान कोई ग़लतफ़हमी आप दोनों के रिश्ते को बिगाड़ सकती है। इस समय साथी पर किसी तरह का दबाव न बनाएं और न ही उन पर बेवजह का शक करें। यदि आप दोनों के बीच किसी बात को लेकर छोटी-मोटी बहस चल रही है, तो प्रेम से सुलझाएं। यदि बात बढ़ाएंगे, फिर परिणाम ठीक नहीं होंगे। यदि इस समय आप दोनों के बीच किसी तरह का विवाद है तो उसे सुलझाने की कोशिश करें। बात-बात में नाराज़गी न दिखाने से बचें और अपने प्यार को एक सही दिशा में ले जाएं। लव रिलेशनशिप में पार्टनर को पूरी अहमियत दें और उनके विचारों को समझें। यदि नई रिलेशनशिप है तो उसमें कोई भी फ़ैसला जल्दबाज़ी में न लें। वहीं कुछ लोगों को अपने प्रेम जीवन में कुछ कठिन निर्णय लेने पड़ेंगे। 

अप्रैल मध्य से परिस्थितियों में परिवर्तन होगा और अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। आप अपने रिलेशनशिप को लेकर इस दौरान उत्साहित रहेंगे। अपनी लव लाइफ में एक ताज़गी, एक संजीदगी का अनुभव करेंगे। इस लिहाज से रोमांटिक लाइफ भी अच्छी बनी रहेगी। रोमांटिक लाइफ में पार्टनर के साथ आपके संबंध मधुर बने रहने की उम्मीद है। विवाहित जातकों को भी जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम प्रसंगों में भी सुख मिलेगा। प्रेम विवाह के भी योग आपके लिये इस समय में बन सकते हैं। 


आपकी कुंडली के अनुसार कौन सी पूजा आपके लिए लाभकारी है जानने के लिए प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यो से परामर्श करें

धनु प्रेम राशिफल 2022

भविष्यफल 2022 प्रेम के मामले में आपके लिये मिलाजुला रहने वाला होगा। साल की शुरुआत में शनि और मंगल का आपके प्रेम के पांचवें भाव पर दृष्टि डालना कुछ परेशानियों भरा रह सकता है। इस दौरान प्रेम जीवन में टकराव बढ़ने के आसार हैं। आप इस समय जरुरत से ज्यादा भावुक होंगे। आपको अपने अहम पर भी नियंत्रण पाना होगा अन्यथा स्थिति विपरीत भी हो सकती है। ध्यान रखें जब आप प्रेम जीवन में है तो आप अकेले नहीं हैं आप किसी के साथ हैं इसलिए स्वयं के बराबर ही सामने वाले को महत्व दें ताकि उन्हें ऐसा प्रतीत न हो कि उनका आपके जीवन में कोई महत्व नहीं है। प्रेम जीवन में आपकी साथी के साथ अनबन हो सकती है। लिहाजा आपको वाणी पर संयम बनाए रखना होगा।

अप्रैल से सितम्बर तक का समय आपके प्रेम जीवन के लिए काफी हद तक शुभफलदायक साबित होगा और आप अपने प्रियतम के साथ प्रेम जीवन का आनंद लेंगे। लव पार्टनर के साथ आपका बढ़िया तालमेल दिखेगा। आप उनके साथ ट्रिप पर भी जा सकते हैं। मनोरंजन के लिए भी दोनों साथ में कहीं घूमने-फिरने जा सकते हैं। खासकर जो जातक अभी तक सिंगल हैं और किसी खास को अपने दिल की बात बताना चाहते हैं उनके लिये समय सकारात्मक रह सकता है। आपके प्रेम जीवन में गहराई आएगी और आप दोनों एक-दूसरे के प्रति समर्पित होकर एक दूसरे की बातों को समझेंगे।

मकर प्रेम राशिफल 2022

प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार मकर राशि के जातकों को इस साल प्रेम जीवन में प्रतिकूल परिणाम प्राप्त होंगे। अप्रैल तक की अवधि के दौरान आपको अपने रिश्ते में किसी भी तरह के विवाद से बचना होगा अन्यथा आपका प्रेमी आपसे गुस्सा हो सकता है, आपके रिश्ते में कड़ावट पैदा हो सकती है। प्रेम जीवन संघर्षमय हो सकता है। आपका अपने प्रेमी के साथ छोटी-मोटी बातों पर मतभेद हो सकता है। आपके मन में शंका पैदा हो सकती है। जिसके चलते आपका मन अन्य कार्यों में भी नहीं लगेगा। वहीं दूसरी ओर वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। विपरीत ग्रहों के गोचर के कारण इस समय में कई बार आप दोनों अपने अहम के चलते एक दूसरे के सामने खड़े नज़र आएँगे। ऐसे में आपके लिए बेहतर यही होगा कि प्रेमी संग बात करके हर ग़लतफहमी को समय रहते सुलझा लें।

मई से सितम्बर तक का समय मकर राशि के प्रेमी जातकों के जीवन में प्यार के फूल अवश्य खिलायेगा। आपका अपने पार्टनर के साथ संबंध और भी मजबूत होगा। जॉव कर रहे जातकों की कार्यस्थल पर प्रेम कहानी जन्म ले सकती है। यानी की हो सकता है कि आप ऑफिस में किसी सहयोगी के प्रेम पाश में बंध जाएं। यह समय उन मकर राशि के प्रमियों के लिए भी अच्छा रहने वाला है। मकर राशि के कुछ जातक इस दौरान अपने पार्टनर से शादी की बात कर सकते हैं। हालांकि आपको शादी का निर्णय लने से पहले अच्छी तरह से सोच विचार कर लेना चाहिए। आप अपने प्रिय व प्रेयसी के साथ नये जीवन की शुरूआत कर सकेंगे। वहीं वर्ष के अंतिम महीने आपके लिए प्रेम जीवन का सबसे रोमांटिक समय लेकर आएंगे।

कुम्भ प्रेम राशिफल 2022

प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार कुम्भ राशि के जातकों को इस साल प्रेम जीवन में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे।  इस वर्ष आपको लव पार्टनर के साथ रोमांस करने का भरपूर मौक़ा मिलेगा और आपके रिश्ते में मजबूती आएगी। अविवाहित हैं तो प्रेम विवाह के योग बनेंगे। प्रियतम से आप अपने दिल की बात साझा करेंगे। दोनोंं के बीच तालमेल देखने को मिलेगा। इस समय प्रेम की अधिकता रहेगी जिससे आप दोनों अपने इस रिश्ते में आगे बढ़ने के बारे में भी सोचते व कोई बड़ा निर्णय लेते दिखाई देंगे। इस साल आपका प्यार परवान चढ़ेगा और जो जातक प्रेम विवाह करना चाहते हैं, उनके लिए यह साल काफी शुभ रहने वाला है। इस साल आप अपने प्रेमी के साथ यादगार लम्हें गुजारेंगे।

अप्रैल से बृहस्पति का गोचर आपकी राशि से दूसरे भाव में होने से प्रेम जीवन में मधुरता बनी रहेगी। आप प्रेम विवाह में बंधने का फैसला लें, जिसमें आपको सफलता साल के उत्तरार्ध में मिलने के योग बन रहे हैं। अगस्त सितम्बर में जीवनसाथी के साथ चला आ रहा विवाद खत्म होगा और जीवन में खुशियां आएंगी। वहीं वर्ष के अंतिम महीने कुंभ लवर्स के लिए अति उत्तम रहने वाले हैं। यह समय आपके प्रेम जीवन के लिए वरदान सिद्ध होगा और इस दौरान आपका प्रेम जीवन खिलेगा।

मीन प्रेम राशिफल 2022

भविष्यफल 2022 प्रेम के मामले में आपके लिये मिला-जुला रहने वाला होगा। वर्ष की शुरुआत में आप अपने प्रेम जीवन को लेकर थोड़े भ्रम की स्थिति में रह सकते हैं। अपनी रिलेशनशिप को लेकर आपके मन में किसी प्रकार की शंका रह सकती है। इस अवधि में आप अपने कार्य क्षेत्र में अधिक व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण अपने प्रियतम को समय कम दे पाएंगे, जिस कारण आपकी प्रियतम के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी भी हो सकती है। इसलिए आपको ध्यान रखना चाहिए कि आप के बीच का सामंजस्य इस समय अंतराल की वजह से बिगड़ने न पाये। इस साल हो सकता है इस राशि के कुछ लोग अपने प्यार का इजहार अच्छे से न कर पायें, या फिर यह भी हो सकता है आप अपने दोस्त, अपने पार्टनर को इंप्रेस करने में कामयाब न हों। हालांकि समय के साथ ग्रहों की चाल में बदलाव होने के साथ ही आपको भी ऐसे अवसर मिल सकते हैं जिनका लाभ उठाकर आप अपने लिये हमसफर ढूंढ लें।

अप्रैल मध्य के बाद का समय प्रेम जीवन के लिए काफी सुकून देने वाला सिद्ध होगा और इस दौरान आपके रिश्ते में अपनेपन की महक आएगी।आपका पारस्परिक तालमेल और बेहतर होगा और आप दोनों साथ मिलकर अच्छे प्रेम जीवन को आगे बढ़ाएंगे। वहीं कुछ जातक इस साल शादी के बंधन में भी बंध सकते हैं। प्रेम में पड़े इस राशि के जातकों के लिए यह साल शुभ फलदायक है। अगर इस साल आप अपने प्रेमी को शादी के लिये कहते हैं तो आपको सकारात्मक जवाब मिलने के पूरे आसार हैं। आपके प्रेम जीवन में आपके रिश्तों में नयापन आएगा। साथ ही रिश्ते में प्यार और अपनेपन की वृद्धि होने से आपकी मानसिक चिंता भी दूर होगी, जिससे प्रेम जीवन मधुर बनेगा।

Learn Vedic Courses

astrology-course

Astrology Course

Learn Now
numerology-course

Numeroloy Course

Learn Now
tarot-course

Tarot Course

Learn Now
vastu-course

Vastu Course

Learn Now
palmistry-course

Palmistry Course

Learn Now

SHARE YOUR PROBLEM, GET SOLUTIONS

astrologer

Dr. Arun Bansal

Exp:42 years

  • Love

  • Relationship

  • Family

  • Career

  • Business

  • Finance

TALK TO ASTROLOGER

100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years