करियर राशिफल 2022

हर व्यक्ति की कामना होती है कि उसका करियर संतुलित रहे क्योंकि यदि आपका कार्यक्षेत्र संतुलित रहता है तो आपके जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाती हैं। नौकरी अथवा व्यवसाय हमारे जीवन का अभिन्न अंग है जो हमें जीवन में हर सुख सुविधा देने में सक्षम होता है। यही हमारी आजीविका है और इसी से हम अपना और अपने प्रिय लोगों का हित पूरा कर सकते हैं। हम कड़ी मेहनत करते हैं ताकि अपने करियर में सफलता प्राप्त करें। कई बार हमें बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ती है लेकिन कई बार काफी कुछ आसानी से संभव हो जाता है। साल 2022 की शुरुआत में मंद ग्रह शनि मकर राशि में ही रहेंगे, वहीं अप्रैल आखिर में यह मकर से कुम्भ राशि में प्रवेश कर जायेंगे, और बृहस्पति इस साल अप्रैल में कुम्भ से मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे, वहीं राहु और केतु भी अप्रैल में ही अपनी अपनी राशि परिवर्तन करेंगे। राहु मेष में और केतु तुला में गोचर करेंगे। मंगल देव भी अपनी राशियों का परिवर्तन करते रहेंगे। इन ग्रहों के साथ साल के दौरान विभिन्न ग्रह भी अपना गोचर करेंगे और आपके करियर को प्रभावित करेंगे,

यह राशि परिवर्तन सभी राशि के जातकों के करियर में महत्वपूर्ण बदलाव लाएगा। बिजनेस में तरक्की होगी, नौकरी में प्रमोशन मिलेगी। कुछ लोगों को विदेश में नौकरी मिलने वाली है, कोई शिक्षा में इतिहास बनाने वाला है। मेष राशि से लेकर मीन राशि तक के जातकों के करियर में 2022 टर्निंग प्वाइंट साबित होगा। कुछ राशि के जातकों को नौकरी में सुविधाएं बढ़ने वाली हैं, तो किसी को नई पहचान और पद मिलने वाला है।

फ्यूचर पॉइंट के माध्यम से हमने प्राचीन भारतीय वैदिक ज्योतिष का उपयोग करते हुए आपके लिए सबसे सटीक करियर भविष्यवाणी देने का प्रयास किया है। इस राशिफल में आप जान सकते हैं कि वर्ष 2022 में आपका करियर किस मोड़ पर आपका साथ देगा और किस जगह आपको अपने प्रयासों को गति देने की आवश्यकता पड़ेगी।

मेष करियर राशिफल 2022

भविष्यफल 2022 की शुरुआत में मेष राशि के जातकों को करियर के लिहाज से अच्छी रहने वाली है। इस राशि के कई जातकों का करियर इस साल नई ऊँचाइयों को छुएगा। यदि आप किसी टिकाऊ नौकरी की तलाश में हैं तो इस साल आपको वो मिल सकती है। जनवरी से अप्रैल तक के  समय में आप अपने करियर में उन्नति की उम्मीद रख सकते हैं। जो जातक नया काम शुरु करना चाहते हैं उन्हें भी सफलता मिल सकती है। नई नौकरी के इच्छुक जातकों के प्रयास भी सफल हो सकते हैं। यदि आप निजी क्षेत्र नौकरी करते हैं तो आपको इसमें सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आपके सीनियर्स/बॉस आपके कार्य से प्रभावित होंगे।

अप्रैल से जुलाई तक का समय नौकरी और व्यवसाय में उन्नति प्रदायक रहेगा। मेष राशि के कुछ जातकों को इस वर्ष किसी विदेशी कंपनी से जुड़ने का मौका भी प्राप्त हो सकता है। साथ ही जो लोग पहले से ही विदेशी कंपनी में कार्यरत हैं उन्हें इस वर्ष पदोन्नति या लाभ भी मिलने की प्रबल संभावना है। इस दौरान कार्यस्थल पर आपके वरिष्ठ आपके काम की सराहना करेंगे और आपके सह-कर्मी भी आपको पूरा समर्थन देते हुए नज़र आयेंगे। वहीं जुलाई के बाद का समय करियर की दृष्टि से बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता। इस दौरान ऑफिस में सीनियर्स आपकी मदद करेंगे, हालांकि आपके सहकर्मी आपके खिलाफ़ किसी तरह की साज़िश रच सकते हैं इसलिए ऐसे संदिग्ध व्यक्ति पर नज़र बनाए रखें। ऑफिस की राजनीति से यदि आप दूरी बनाकर रखेंगे तो यह आपके लिए बेहतर रहेगा। किसी तरह के विवाद या झमेले में न पड़ें। अन्यथा ऑफिस में आपकी नकारात्मक छवि बन सकती है।

वृषभ करियर राशिफल 2022

वृषभ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 शुभ परिणाम लेकर आने वाला साबित होगा। कार्यक्षेत्र में इस साल आपकी नई पहचान बनेगी और प्रगति के नये रास्ते खुलेंगे। इस समय आपको कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। पदोन्नति का इंतजार कर रहे जातकों का कार्यस्थल पर कद व पद बढ़ सकता है। इस दौरान आप अपने करियर को लेकर अधिक गंभीर नज़र आएंगे और करियर में अपना मुकाम पाने के लिए जीतोड़ मेहनत भी करेंगे। आपका पूरा फोकस अपने करियर और काम के प्रति ही रहेगा परंतु फिर भी आपको सफलता के लिए प्रतिक्षा करनी पड़ सकती है। इस समय आपको धैर्य से काम लेना होगा और मेहनत का फल पाने के लिए सही वक़्त का इंतज़ार करना होगा।

अप्रैल के बाद आप अपने करियर को लेकर अधिक गंभीर नज़र आएंगे और करियर में अपना मुकाम पाने के लिए जीतोड़ मेहनत भी करेंगे। आपका पूरा फोकस अपने करियर और काम के प्रति ही रहेगा परंतु फिर भी आपको सफलता के लिए प्रतिक्षा करनी पड़ सकती है। इस दौरान ज्यादा ज़िम्मेदार, केन्द्रित, संगठित ढंग से कार्य करेंगे, जिसकी मदद से आप कार्यस्थल पर बेहतर प्रदर्शन करने में भी कामयाब होंगे। वहीं जुलाई के बाद का समय कुछ परेशानी भरा रह सकता है। करियर में उतार-चढ़ाव की परिस्थितियाँ आएंगी और अच्छे परिणामों को पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। इस समय आपको धैर्य से काम लेना होगा और मेहनत का फल पाने के लिए सही वक़्त का इंतज़ार करना होगा।

मिथुन करियर राशिफल 2022

भविष्यफल 2022 की शुरुआत में मिथुन राशि के जातकों को करियर के लिहाज से अच्छी रहने वाली है। वर्ष की शुरुआत में दशम भाव का स्वामी गुरु नवम भाव में होगा। यह साल मिथुन जातकों के लिये अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने, अपना पराक्रम दिखाने एवं एक नया मुकाम हासिल करने का साल है। यह वर्ष आपके लिये काफी उत्साह और उल्लास भरा रहने के आसार हैं। इस समय आपकी मेहनत रंग लाएगी। सीनियर्स आपके कार्यों और मेहनत की प्रशंसा करेंगे। हो सकता है, इस समय आपको करियर में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो। यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो आपकी पदोन्नति भी संभव है। आपके सफल करियर में सीनियर्स का महत्वपूर्ण योगदान होगा।

अप्रैल के बाद आपके कर्म स्थान का मालिक कर्म स्थान में ही स्थित होगा। जो आपके करियर के लिए एक अच्छा संकेत है। इस दौरान करियर में आगे बढ़ने के लिए आपको नए-नए विचारों को सृजन करना होगा। वरिष्ठ कर्मियों की सलाह भी आपके काम आएगी। किसी चीज़ में सफलता पाने के लिए शोर्टकट का रास्ता न अपनाएं। हो सकता है इसमें आपको तात्कालिक लाभ मिल जाए परंतु लंबे समय तक यह आपके काम नहीं आएगी, इसलिए अधिक से अधिक मेहनत करें।

कर्क करियर राशिफल 2022

भविष्यफल 2022 की शुरुआत कर्क राशि के जातकों को करियर के लिहाज से मिश्रित रहने वाली है। इस दौरान नौकरी-पेशा जातकों को  अच्छे पद की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही पदभार में भी वृद्धि होगी। साल की शुरुआत में आपके कर्म भाव का स्वामी मंगल ग्रह आपकी राशि से पांचवें भाव में विराजमान होगा, जिससे आपको कार्यक्षेत्र में उन्नति व प्रगति प्राप्त होगी। इस समय आप हर कार्य को सफलता पूर्वक कर पाएंगे। इसके साथ ही शनि देव आपकी राशि से सप्तम भाव में विराजमान होंगे, जिससे आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी। लेकिन इस समय आपको अति आत्मविश्वास से बचना होगा, नहीं तो यह स्थिति आपके विरुद्ध जा सकती है। यदि आप व्यापार करते हैं, तो यह साल वृद्धि देने वाला साबित होगा। आपको मान-सम्मान की प्राप्ति भी होगी।

अप्रैल मध्य में आपके भाग्य भाव का स्वामी बृहस्पति भाग्य स्थान में ही विराजमान होंगे। जो आपके भाग्य की वृद्धि करेंगे और आपको करियर में अच्छी सफलता दिलाने वाले साबित होंगे। इस दौरान आपको अपने कार्यों से अच्छा लाभ प्राप्त होगा और आपके करियर में आपकी स्थिति मजबूत होगी। यदि आप किसी मित्र के साथ कोई व्यापार कर रहे हैं तो इस दौरान आपको अधिक लाभ मिल सकता है। और व्यवसाय की यात्राओं के लिए यह समय सफलता वाला रहेगा। वहीं साल के अंतिम तीन महीनों में आपको जबरदस्त प्रदर्शन और कार्यकुशलता के चलते काफी अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप मजबूती के साथ अपना काम करेंगे, इससे आपकी पहचान बनेगी।

सिंह करियर राशिफल 2022

यह साल सिंह राशि वालों के करियर के हिसाब से अच्छे परिणाम लेकर आ रहा है। साल की शुरुआत में जॉव में सफलता और व्यापार में वृद्धि होगी। व्यापार के लिए बेहद अच्छा समय रहने वाला होगा। व्यापार का विस्तार होने की संभावना है और पैसे के नए स्त्रोत खुल सकते हैं। सिंह राशि के जातक ऊर्जा से भरे रहेंगे और कार्यक्षेत्र में आपको पदोन्नति, मान-सम्मान, यश और इंक्रीमेंट मिलने की संभावना है। इस दौरान आप कामकाज के संबंध में विदेश यात्रा भी कर सकते हैं। इस अवधि में आप अपने उद्यम का विस्तार कर सकते हैं। यदि आप पूर्ण मन से इस अवधि में प्रयास करेंगे तो आप अपने पेशेवर और निजी जीवन के बीच सामंजस्य बिठा पाने में सफल होंगे और यही आपके लिए आवश्यक भी है।

करियर की दृष्टि से अप्रैल के बाद का समय थोड़ा परेशानी भरा रहेगा। इस दौरान किसी तरह के विवादों में न पड़े तो ही बेहतर है अन्यथा आपकी पिछली मेहनत बेकार जा सकती है। सीनियर्स के साथ आपकी बेहस भी हो सकती है। इसलिए इस अवधि में प्रत्येक कार्य सोच-विचार कर ही करें। यदि आप व्यापार से जुड़े हैं तो आपको इस समय विशेष सावधानी बरतनी होगी, अन्यथा हानि होने के योग बनते नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही अगर आप कोई बड़ा निवेश करने का सोच रहे हैं, तो आपको ठीक से सोच-विचार करके चलने की जरूरत होगी। इस दौरान आपके लिए बेहतर होगा कि घर के बड़ों की समय-समय पर सलाह लेते रहें क्योंकि इस समय के दौरान ग्रहों का गोचर आपके लिए अनुकूल नहीं होगा। अक्टूबर में परिस्थितियाँ सुधरेंगी और आपको पुनः अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे।

कन्या करियर राशिफल 2022

करियर राशिफल 2022 के अनुसार यह साल कन्या राशि वाले जातकों के करियर को नये आयाम देगा। नौकरीपेशा जातकों के लिये पदोन्नति के योग इस साल बनेंगें। कंपनी अथवा संस्थान में आपके कार्यों को सराहा जाएगा। आपके काम करने की गति इस समय आपके सहकर्मियों को आश्चर्यचकित कर सकती है। आपके काम को सराहना मिलने के भी पूरे योग हैं। पुरस्कार के रूप में आपका प्रमोशन भी हो सकता है अथवा आपकी सैलरी में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। व्यवसायी जातकों के लिये व्यापार के नये अवसर उभर कर आयेंगें। नई योजनाओं पर आप इस वर्ष काम कर सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों की पदोन्नति हो सकती है। वहीं जो जातक उद्योग के काम को बदलने की योजना बना रहे थे वो इसे बेहतर करने में सक्षम हो सकते हैं।

अप्रैल से जुलाई तक की अवधि आपके करियर में बदलाव आएँगे और संभवत आप स्थान परिवर्तन का अनुभव करेंगे। अर्थात कुछ लोगों का ट्रांसफर होगा और कुछ लोगों को नौकरी बदलने में सफलता प्राप्त होगी। जो जातक अपना स्वयं का बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो स्टार्ट अप के लिये भी यह समय काफी लाभकारी रहने की उम्मीद कर सकते हैं। लेकिन पार्टनरशिप में कोई काम शुरु करने से आपको इस दौरान बचकर रहने की सलाह दी जाती है। अगस्त से अक्टूबर तक का समय आपके व्यापार के लिहाज से अच्छा नहीं साबित होगा। इस दौरान आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी। यदि आप पार्टनर शिप में व्यापार करते हैं तो, आपको इस समय कोई भी बड़ा निवेश नहीं करना चाहिए, अन्यथा नुकसान संभव है। वर्ष के अंतिम महीने व्यवसाय की दृष्टि से अच्छे साबित होंगे।

तुला करियर राशिफल 2022

करियर राशिफल 2022 के अनुसार तुला राशि के जातकों के करियर में काफी अनुकूल फल मिलने की उम्मीद है। नौकरीपेशा जातकों को इस दौरान कई सौगातें मिलने की उम्मीद है। वर्ष की शुरुआत में करियर में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। वहीं जो लोग नौकरीपेशा है उन्हें प्रमोशन के साथ-साथ कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी भी मिल सकती है। आप इस दौरान पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं। नौकरी पेशा जातकों का ट्रांसफर अपनी इच्छा अनुसार संभव है। आपकी यह नौकरी पिछली नौकरी से काफी बेहतर सिद्ध होगी और इसका अनुकूल प्रभाव आपकी आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करेगा। वहीं सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा परंतु उतना नहीं जितना आप उनसे आशा करेंगे इसलिए आप उनके भरोसे में कतई न रहें।  यदि आप व्यापार से जुड़े हैं तो आपको इस पूरे ही वर्ष अपने कामों को सबसे अधिक प्राथमिकता देनी होगी।

अप्रैल मध्य से मीन राशि में गुरु का गोचर आपके लिए शुभ संकेत दे रहा है। गुरु का कर्मभाव में अपनी उच्च राशि पर दृष्टि डालना आपके लिए कार्यक्षेत्र में सफलता, इंक्रीमेंट और प्रमोशन के योग बना रहा है। जुलाई से अक्टूबर तक का समय करियर के लिहाज से काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है  इसलिए सहकर्मियों और वरिष्ठों के साथ अच्छे संबंध रखने की सलाह दी जाती है। जो लोग नौकरी या काम बदलने का विचार कर रहे हैं, उन्हें अपनी वर्तमान नौकरी छोड़ने से पहले और नई नौकरी में शामिल होने से पहले उचित विश्लेषण और शोध कर लेने की सलाह दी जाती है। व्यापारिक दृष्टि से यह समय आपके लिए काफी बेहतर रहेगा और आप व्यापार में भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे, और धन लाभ होने की संभावना है।

वृश्चिक करियर राशिफल 2022

करियर राशिफल 2022 करियर के मामले में बहुत ही सफलतादायक रहने वाला है क्योंकि वर्ष की शुरुआत में आपकी राशि से चतुर्थ भाव में देवगुरु बृहस्पति की स्थिति और कर्म भाव पर इनकी दृष्टि आपके करियर के लिए अत्यधिक शुभ है। जो कि करियर में आपको अच्छी सफलता दिला सकते हैं। इस वर्ष पदोन्नति के योग नौकरीशुदा जातकों के लिये बन रहे हैं। जिन जातकों को पिछले कुछ समय से अपने सीनियर्स के साथ तालमेल बनाने में परेशानी आ रही हैं वे भी उनके साथ अच्छे संबंध बना सकते हैं। भाग्य आपका अच्छा साथ देगा और आपको उल्लेखनीय रूप से सफलता मिलेगी। इस वर्ष आपके अंदर अपने कार्यस्थल को लेकर कुछ संतुष्टि का भाव रह सकता है क्योंकि जितनी मेहनत आप करेंगे आपको लगेगा कि आपको उतना परिणाम नहीं मिल रहा है।

अप्रैल से जुलाई तक का समय कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियों भरा रह सकता है। इस दौरान आपके स्वभाव में बेहद आलस्य दिखाई देगा। ऐसे में आपको अपनी आदत से निजात पाते हुए आगे बढ़ना होगा, अन्यथा परिणाम आपके विरुद्ध जाएंगे। ग्रहों की चाल आपको ये हिदायत देती है कि आपका आलस आपके कार्यक्षेत्र में भी चुनौतियाँ लेकर आएगा। इस अवधि में किसी भी नए कार्य को हाथ में लेने से पहले आपको उस काम की सही रणनीति बनाकर चलना होगा। इस समय कुछ भी ऐसा न करें, जिससे आपकी नौकरी खतरे में आ जाए। वहीं आपको वर्ष के अंतिम महीनों में कुछ जोखिम भरे काम करने पड़ सकते हैं उनके प्रति सावधानी बरतें। इस वर्ष आपका आत्मविश्वास आपको सफलता के लिए प्रेरित करेगा, और कई बुरी स्थितियों से बाहर निकालेगा।

धनु करियर राशिफल 2022

करियर राशिफल 2022 करियर के मामले में अनुकूल फल लेकर आ रहा है। करियर में इस साल आपको बहुत अच्छे फल मिलने की उम्मीद है। जो लोग जॉव करते हैं उनके लिए भी यह साल शुभ रहने वाला है। आपके सहकर्मी और आपके वरिष्ठ अधिकारी आपको भरपूर सहयोग करते दिखाई देंगे। इस समय आपको अपने करीबियों से करियर में प्रगति करने तथा लगातार आगे बढ़ने का प्रोत्साहन मिलेगा, जिससे आपकी तरक्की होगी तथा धन लाभ होगा। आपके कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग बनेंगें। व्यापार जगत में भी उपलब्धियां हासिल होने के आसार हैं। इस समय आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। नौकरी के लिए अच्छा ऑफर आ सकता है। सरकारी नौकरी के योग भी बनेंगें। वहीं कुछ जातकों को नई जॉब मिलने की प्रबल संभावना है।

अप्रैल के पश्चात गुरु का स्वराशि में होना आपके लिए हंस महापुरुषयोग बनाएगा। कुंडली में इस योग के होने से आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार होगा। जिसके चलते आप कार्यस्थल पर अच्छा प्रदर्शन कर पाने में सफल होंगे। कहा जाता है कि लग्न या राशि में बृहस्पति के होने से जातक के अवगुण किसी के सामने नहीं आ पाते। ऐसे आपको लाभ होगा यानी की आपके भी अवगुण किसी के सामने नहीं आ पाएंगे। राजनीति से जुड़े जातकों के लिये भी यह समय अच्छा रहने के आसार हैं। जो जातक विदेश जाने के इच्छुक हैं और लंबे समय से इसके लिये प्रयासरत हैं उनके लिये भी विदेश जाने के रास्ते खुल सकते हैं। वहीं अगस्त से अक्टूबर तक के समय में आप अपने किसी निर्णय पर अफसोस जता सकते हैं।

मकर करियर राशिफल 2022

भविष्यफल 2022 करियर के लिहाज से बहुत ही बढ़िया रहने वाला है।  इस समय कार्यक्षेत्र में आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा, और आपका करियर चमकेगा। नौकरी-व्यवसाय में उन्नति होगी, ऐसे में अपनी मेहनत को रफ्तार दें और कार्यक्षेत्र पर किसी भी नए काम को हाथों में लेने से पहले पुराने काम को खत्म करें। इस वर्ष मकर राशि के जातकों के करियर के लिए नई ऑपोर्च्युनिटिज़ मिलेंगी। करियर में नये अवसर मिलेंगें। व्यापार जगत में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है विशेषकर जो व्यक्ति फैशन, मेक-अप, डिजाइनिंग, गारमेंट्स आदि फिल्ड से जुड़े हैं उन्हें अच्छी सफलता मिलने के योग भी बनेंगें। 

वर्ष की शुरुआत में बृहस्पति भी आपकी राशि से दूसरे भाव में बैठकर कर्म स्थान को दृष्ट कर रहा है, जिससे आपको मेहनत का अधिक से अधिक अच्छा परिणाम मिलेगा। इस दौरान आपको अपने करियर में उन्नति मिलेगी और भाग्य का साथ मिलने से आप कार्य क्षेत्र में हर ऊंचाई हासिल करने में सफल होंगे। शनि का स्वराशि का लग्न में होना आपके लिए शश महापुरुषयोग बनाएगा। जो आपके लिए कई मायनों में लाभप्रद होने वाला है। वहीं नौकरी की तलाश में लगे लोगों को अप्रैल के बाद एक स्थायी तथा लम्बे समय तक चलने वाली नौकरी मिलने की अच्छी संभावना है। आप में से कई लोगों का स्थानांतरण होगा और कुछ को नौकरी के सिलसिले में स्थान परिवर्तन करना पड़ेगा। चाहे आप नौकरी करते हो अथवा व्यापार आपको इस वर्ष काम के सिलसिले में अनेकों यात्राएं करनी पड़ेगी और विदेश जाने की भी संभावना बनेगी।

कुम्भ करियर राशिफल 2022

करियर राशिफल 2022 करियर के मामले में अनुकूल फल लेकर आ रहा है। करियर में तरक्की की नई-नई संभावनाएं बनेंगी। जो जातक आईटी क्षेत्र में कार्यरत हैं उनके लिए सफलता मिलने के योग बनेंगें। जो जातक सरकारी नौकरी के इच्छुक है इस अवधि में इनकी यह इच्छा पूरी हो सकती है। क्योंकि इस वर्ष सरकारी नौकरी के योग भी आपके लिए बनेंगें। परंतु योग के साथ आपको कर्म करने की आवश्यकता है। आपको परिश्रम भी करना होगा। जिसके बाद आपकी यह मुराद पूरी होगी। आप करियर और व्यापार के मामले में नई दिशा की ओर बढ़ते नजर आएंगे। यह वर्ष आपके करियर को चमकाने वाला साबित हो सकता है। इस समय व्यापार में वृद्धि के आसार हैं। लंबे वक्त से जो काम अधूरा पड़ा था वो भी पूरा हो सकता है।

अप्रैल मध्य से बृहस्पति आपकी राशि से दूसरे भाव में होंगे और यहां से इनका दशवें भाव अर्थात कार्यक्षेत्र के भाव को देखना नौकरीपेशा वालों को प्रमोशन और इंक्रीमेंट दिलाने के योग बनाएगा। काम के मामले में तरक्की के योग बनेंगें, काफी समय से यदि कोई साक्षात्कार, या परिणाम मिलना बाकि है तो उसका शुभफल आपको मिल सकता है। कुल मिलाकर यह वर्ष आपके करियर के लिए बेहतरीन रहे वाला है। जुलाई मध्य से सितंबर तक का समय बेहद शुभ रहने वाला है। इस समय आपको भाग्य का साथ मिलेगा और आपकी उन्नति व प्रगति होगी। अक्टूबर के महीने में आपका कोई ट्रांसफर हो सकता है। वहीं वर्ष के अंतिम माह नवम्बर दिसंबर भी आपके लिए विशेष सफलता लेकर आने वाले हैं।

मीन करियर राशिफल 2022

मीन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2022 करियर के मामले में सफलता के द्वार खोल सकता है। इस साल आप जो काम करेंगे उससे तो आपको मुनाफा होगा ही साथ ही कुछ ऐसे स्रोतों से भी आपको धन मिल सकता है जहां से धन मिलने की आपको कोई उम्मीद नहीं थी। करियर के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल रहने वाली हैं, इस वर्ष आपका करियर ऊँचाई की बुलंदियों को छू सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको एक नई पहचान मिलेगी। आपकी छवि एक परिश्रमी, मेहनती और ईमानदार कर्मी की होगी। नौकरी में आपका प्रमोशन भी संभव है। सरकारी सेवाओं में कार्यरत जातकों के लिये भी यह साल तरक्की के संकेत कर रहा है।

करियर की दृष्टि से अप्रैल के बाद का समय भी आपके लिए अधिक सफलता वाला रहेगा। यह समय आपके लिए कई अवसर लेकर आयेगा। ऐसे में उन अवसरों का लाभ उठाने के लिए तैयार रहें। नौकरी पेशा वाले जातकों को पदोन्नति मिल सकती है। साथी ही सीनियर्स से भी आपका संबंध अच्छा बनेगा। वरिष्ठ सहयोगियों से समर्थन व सम्मान प्राप्त होगा। इस समय भाग्य आपके आगे चलेगा। यानी की हर कार्य में सफलता आपके हाथ लगेगी। यह वर्ष आपके जीवनसाथी के करियर के लिए भी शुभफलदायक रहने वाला है। यदि आप कोई व्यापार में हाथ आज़मा रहे हैं तो उसमें आपको सफलता मिलेगी। इस दौरान आपके व्यापार में वृद्धि होगी और उसका विस्तार भी संभव है।

SHARE YOUR PROBLEM, GET SOLUTIONS

astrologer

Dr. Arun Bansal

Exp:42 years

  • Love

  • Relationship

  • Family

  • Career

  • Business

  • Finance

TALK TO ASTROLOGER

100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years