वृश्चिक राशि के लिए टैरो कार्ड राशिफल 2019

वृश्चिक राशि के लिए टैरो कार्ड राशिफल 2019

zodiac-sign

Scorpio

वृश्चिक राशि

साल 2019 में आप परिवार की जरूरतों को पूरा ना कर पाने की वजह से निराश रहेंगें। साल के शुरुआती समय में काम में भी तनाव बना रहेगा। थकान की वजह से अपने पार्टनर को पूरा समय नहीं दे पाएंगें जिसका दुख आपको भी होगा। बहुत ज्‍यादा अपेक्षाएं ना रखें। आपको इस समय खुद के साथ थोड़ा नरमी से पेश आना है। साल की शुरुआत में मतभेद रहेंगें। कुछ शुभ ग्रहों की वजह से आपके व्‍यवहार में सकारात्‍मक बदलाव आएगा और आप समझ पाएंगें कि अगर आप मुसीबतों का सामना नहीं करते हैं तो परिस्थिति और खराब हो जाएगी। साल की पहली तिमाही में रिश्‍ते को मजबूत और प्‍यारभरा बनाने का प्रयास कर सकते हैं। पहले पांच महीनों में जीवन के कई पहलुओं में बदलाव आएगा। इस वजह से तनाव और परेशानी बढ़ सकती है। पाचन तंत्र या सिरदर्द की समस्‍या भी हो सकती है। अगस्‍त में वृश्चिक राशि पर बृहस्‍पति का प्रबल प्रभाव देखने को मिलेगा। लंबी यात्राओं एवं विदेशियों से संपर्क के योग बन रहे हैं।

साल 2019 आपके लिए परीक्षा का होगा। अगर आपने अब तक तनावपूर्ण स्थिति को संभालना अब तक नहीं सीखा है तो इस साल आपको ये सीखना पड़ेगा। लोग और परिस्थितियां आपकी सहनशीलता की परीक्षा ले सकते हैं और आपको अच्‍छे कार्यों से पूर्व दूरी और मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। किसी बदलाव के कारण तनाव या परेशानी हो सकती है। रिलेशन‍शिप में भी आपको खुद का बचाव करना होगा।

आर्थिक और करियर के स्‍तर पर ये साल आपके लिए अच्‍छा रहेगा लेकिन आपको इसमें भी थोड़े तनाव के बाद ही सफलता मिलेगी। आप दिमाग से बहुत तेज हैं और इस वजह से आप इस साल अपने लक्ष्‍यों और सपनों को पूरा कर पाएंगें। निर्णय लेने से पहले अपने मन की आवाज़ जरूर सुन लें। आपको इस समय आराम करने या कहीं घूम आने की जरूरत है। दोस्‍तों के साथ मुलाकात से लोगों के बारे में कोई सच पता चल सकता है। ये साल आपके जीवन को एक नया आयाम देगा। तनाव से निपटना सीखें। साल के शुरुआती महीनों में काम की वजह से परेशान रहेंगें और इस कारएा आपको थकान और ऊर्जा में कमी भी महसूस हो सकती है।

आपकी इच्‍छाएं बहुत ज्‍यादा बढ़ जाएंगीं। आपको अपने लिए ही नरम बनना है। यही आपके लिए सबसे बड़ी चुनौती है। साल 2018 के मध्‍य से आपके लिए मतभेद की परिस्थिति बनी हुई है। हालांकि, नए साल में कुछ ग्रहों के शुभ प्रभाव से आपके व्‍यवहार में सकारात्‍मक बदलाव आएगा। आप जब तक अपनी समस्‍याओं का सामना नहीं करेंगें तब तक वो सुलझ ही नहीं पाएंगीं। उन्‍हें टालते रहना कोई समाधान नहीं है। साल की पहली तिमाही में आपको अपने रिलेशनशिप की मुश्किलों को दूर करने का रास्‍ता मिल जाएगा। आप नई नौकरी ढूंढ सकते हैं जोकि आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगी। साल की पहली तिमाही में आपके जीवन में बहुत बदलाव आएंगें जिसकी वजह से आपको तनाव और टेंशन बहुत रहेगी। पाचंन तंत्र भी बिगड़ सकता है। सिरदर्द भी रहेगा। अगस्‍त की शुरुआत में बृ‍हस्‍पति का वृश्चिक राशि पर बहुत प्रभाव होगा। लंबी यात्राओं के योग बन रहे हैं।

शुभ रंग : हल्‍का नीला

शुभ क्रिस्‍टल : ब्‍लू लेस अगेट


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years