मिथुन राशि के लिए टैरो कार्ड राशिफल 2019

मिथुन राशि के लिए टैरो कार्ड राशिफल 2019

zodiac-sign

Gemini

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों के निजी जीवन में कई बदलाव आ सकते हैं। साल के आखिरी महीने आपके लिए मुश्किल हो सकते हैं। मिथुन राशि के लोग ऐसे सपने देखते हैं जिन्‍हें पूरा करना मुश्किल होता है इसलिए इस साल आप अपने पहले देखे गए सपनों के बारे में दोबारा विचार करेंगें। आपका पूरा ध्‍यान उन चीजों पर रहेगा जिन्‍हें आप पूरा कर सकते हों। कार्यक्षेत्र में रुकावटें आ सकती हैं। प्रोफेशनल प्रोजेक्‍ट पूरे कर पाएंगें। आर्थिक मामलों के लिए साल का शुरुआती समय मुश्किल रहेगा। पहले चार महीने धन की हानि दे सकते हैं। निवेश से बचें। रिलेशनशिप में धोखा मिल सकता है। सिंगल जातकों को शुरुआती समय में अकेलापन और तनाव रहेगा।

साल 2019 आपकी निजी स्‍वतंत्रता का समय है। आत्‍मनिर्भर और आत्‍म सक्षम बनने के लिए आपको अपनी सारी ताकत लगानी होगी। पुरानी अवधारणाओं, पुराने विचारों और पुरानी चीजों को पकड़कर रखने से आपका ही नुकसान होगा। आप जितना ज्‍यादा चीजों को जाने देंगें उतना ही बेहतर महसूस करेंगें। इस समय आपको अपनी जिंदगी से पुरानी चीजों को हटाकर कम और नई चीजों को जगह देनी है। व्‍यापारीगण इस समय कोई जोखिम उठा सकते हैं। इस समय नौकरी ढूंढ रहे जातक अपने करियर का क्षेत्र ही बदल सकते हैं। धैर्य से काम लेंगें तो जोखिम भरे कार्यों में भी आपको अच्‍छा मुनाफा मिल पाएगा। अगर आपको आकर्षण का केंद्र बनना पसंद है तो इस साल आपको इसके कई मौके मिलेंगें।

सिंगल जातकों को एक से ज्‍यादा व्‍यक्‍ति पसंद आ सकते हैं। सोशल मीडिया के ज़रिए आप अपनी भावनाओं को बेहतर तरीके से व्‍यक्‍त कर पाएंगें। आर्थिक स्‍तर पर धन लाभ के योग बन रहे हैं लेकिन आपको ये फायदे लंबे समय के लिए मिलेंगें। धैर्य ही आपके लिए ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण है। आपको अपने कार्यों को पूरे जोश और उत्‍साह के साथ करना है। बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा। इस साल आपके लिए मुश्किलें और चुनौतियां बनी रहेंगीं। ज्‍यादा दबाव पड़ने पर ही आप अपने ऑफिस के प्रोजेक्‍ट समय पर पूरा कर पाएंगें। ये समय प्रोफेशनल प्रशिक्षण और बौद्धिक ज्ञान अर्जित करने का है और इस वजह से आप वापिस पढ़ाई के बारे में सोच सकते हैं। साल की शुरुआत में आर्थिक रूप से मुश्किलें आ सकती हैं। साल के पहले 4 महीने धन हानि की ओर संकेत कर रहे हैं। इन महीनों में निवेश करने से बचें। साल की पहली तिमाही में कोई लोन आदि परेशान कर सकता है।

पैसे उधार लेने से बचें और पार्टनरशिप में किसी भी बडे कमर्शियल प्रोजेक्‍ट से ना जुड़ें। साल की पहली तिमाही में सिंगल जातकों के लिए अपनी भावनाओं को नियंत्रित कर पाना मुश्किल होगा। इस समय आप बहुत अकेलापन महसूस करेंगें। हालांकि, साल की शुरुआत में शुक्र से आपको ऊर्जा मिलेगी जो कि साल के आरंभ से लेकर अंत तक बनी रहेगी। साल 2019 में आपकी शादी या सगाई होने की भी संभावना है। साल के दूसरे हिस्‍से में महिलाएं और पुरुष अपने बाहरी लुक को बदलने की सोच सकते हैं। वो वजन कम या प्‍लास्टिक सर्जरी आदि करवा सकते हैं।

शुभ रंग – सिल्‍वर

शुभ क्रिस्‍टल : हेमेटाइट


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years