मकर राशि के लिए टैरो कार्ड राशिफल 2019

मकर राशि के लिए टैरो कार्ड राशिफल 2019

zodiac-sign

Capricorn

मकर राशि

नए साल में आप पर परिवार की जिम्‍मेदारियां बढ़ने वाली हैं। आपको आर्थिक और निजी जीवन में कई सरप्राइज़ मिलने वाले हैं। आर्थिक स्थि‍ति को मजबूत करने के लिए प्रयासरत रहेंगें। योजनाएं तो बनाएंगें लेकिन उन्‍हें साकारा करने की गति धीमी होगी। बिजनेस से संबंधित कार्यों में समय लगेगा। काम में देरी आएगी। काम में सफलता मिलेगी। आपका अटल विश्‍वास ही आपकी सबसे बड़ी खूबी है। रिलेशनशिप में रहने वाले जातकों के लिए मुश्‍किल समय है। ये समय बदलाव के लिए नहीं है इसलिए अगर आप अपने साथी से अलग होने की सोच रहे हैं तो आपको इंतजार करना पड़ेगा।

आप बाकी सभी र‍ाशियों में सबसे ज्‍यादा मेहनत करने वालों में से हैं। आप अपने हर काम को पूरी शिद्दत के साथ करते हैं और यही चीज़ आपको इस साल सफलता दिलाने वाली है। आप बेहतर और कुछ बड़ा करने के रास्‍ते पर हैं। इस समय आपकी उत्‍पादकता में इजाफा होगा। अपने आलोचकों की बातों पर ध्‍यान ना दें और अपने काम के प्रति एकाग्रता बरतें। अब जो आपको सफलता मिलेगी वो लंबे समय तक आपके साथ रहेगी। आपको परीक्षा से भी गुजरना पड़ सकता है जैसे कि आपको कई तरह के लोगों से इस साल निपटना होगा।

धैर्य और सहनशीलता से काम लें। दूसरों के साथ आपकी सोच और काम करने का तरीका मेल नहीं खा सकता है और आपको ये बात समझनी होगी। परिवार या घर को नज़रअंदाज़ कर सकते हैं। बेहतर होगा कि आने वाले समय में आप अपने काम और परिवार को संतुलित करके चलें। रिलेशनशिप मजबूत और संतुलित रहेंगें और आपके जीवन में किसी खास इंसान की एंट्री भी हो सकती है। ऐसे लोगों से साफ बात करें जो आपके लिए दिक्‍क्‍तें पैदा कर सकते हैं। इनसे बात करने से आपकी मुश्किलें दूर हो जाएगीं। निवेश से लाभ होगा और आप कोई नया घर या जमीन भी खरीद सकते हैं। यात्रा के योग बन रहे हैं। इस समय आपका व्‍यक्‍तित्‍व चमक सकता है।

साल की शुरुआत में ही आपको ऐसा लगेगा कि आपकी योजनाएं धीमी गति से चल रही हैं। व्‍यापारिक कार्यों में समय लगेगा और बहुत मेहनत और प्रयासों के बाद ही बात बन पाएगी। प्रोजेक्‍ट्स में भी देरी आएगी। इसमें तेजी लाने का कोई रास्‍ता आपको दिखाई नहीं देगा। काम में आपको धैर्य रखने की जरूरत है। पुराना कोई कानूनी मसला या कर्ज आदि इस समय आपको मुक्‍त कर सकता है। साल की पहली तिमाही में धन लाभ की संभावना बनी हुई है। आकस्मिक लाभ से मन प्रसन्‍न रहेगा। बुध की कृपा से आप कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगें। इस साल आप जो भी बेहतरीन काम करेंगें उसका परिणाम आपको साल 2019 की दूसरी तिमाही में मिलेगा। संवेदनशीलता के कारण आपको अपने कार्यक्षेत्र में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। जून की शुरुआत से लेकी अंत तक आप खुद को दुखी और नज़रअंदाज़ महसूस करेंगें। आपके सहकर्मी आपका मज़ाक उड़ा सकते हैं। ऐसा बिलकुल ना सोचें कि पूरी दुनिया आपके खिलाफ है, इस समय सकारात्‍मक सोच बनाए रखना बहुत जरूरी है। बेकार की बातों पर ध्‍यान ना दें और अपने जीवन में आगे बढ़ें।

शुभ रंग : काला

शुभ क्रिस्‍टल : ओब्सिडियन


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years