वृश्चिक राशि के लिए शनि गोचर राशिफल 2019

वृश्चिक राशि के लिए शनि गोचर 2019

zodiac-sign

Scorpio

वृश्चिक राशि

आपकी राशि के तृतीय एवं चतुर्थ भाव के स्‍वामी शनि देव हैं। ये भाव प्रयास, भाई-बहन, संचार और सुख का है। इस गोचर के दौरान आपको सफलता, धन और संपन्‍नता पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। असफलता मिलने के बावजूद आपको प्रयासों में कमी नहीं आने देनी है। करियर में बेहतर अवसर मिलेंगें। काम की वजह से विदेश यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। निवेश के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। परिवार में किसी से विवाद ना करें। इसका आपके रिश्‍तों पर बुरा असर पड़ेगा। वाणी पर नियंत्रण रखें और क्रोध ना करें। प्रियजनों से दूर रहना पड़ेगा।

आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है। अधिक काम करने के कम पैसे मिलेंगें। कार्यों में रुकावटें और जीवन में समस्‍याएं आ सकती हैं। लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि कुछ समय बाद सब ठीक हो जाएगा और आपके आर्थिक और पारिवारिक जीवन में भी संतुलन आएगा। कार्यों में देरी और रुकावटों के योग बन रहे हैं। शनि के गोचर की वजह से परिस्थिति में ऐसा बदलाव आएगा। समाज में खोया हुआ नाम और शोहरत फिर से हासिल कर पाएंगें। परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। पिछले कुछ समय ये आप जो तकलीफ महसूस कर रहे थे अब उससे मुक्‍ति मिलेगी।

शरीर में ऊर्जा महसूस होगी। समाज में किसी प्रभावी व्‍यक्‍ति की ओर से आपको बेहतरीन अवसर मिल सकता है। पहले आपके जीवन में जो भी मुश्किलें और बुरा समय था वो खत्‍म हो जाएगा। अब आप अपनी जिंदगी में एक नए सिरे से अपनी पहचान बना पाएंगें। परिवार में मनमुटाव हो सकता है। हालांकि, भाई-बहनों का सहयोग प्राप्‍त होगा। निरंतर यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। यात्रा से आप लाभ की उम्‍मीद कर सकते हैं। थकान पूरी तरह से दूर होगी। आप खुद में एक नया जोश और उत्‍साह महसूस करेंगें। आपके बारे में अफवाहें उड़ सकती हैं लेकिन आपको इनसे दूर रहना है और अपने काम पर ध्‍यान देना है। आकस्मिक आई परेशानियों से आप जीत पाएंगें।

कोई पुराना कर्ज, लोन या जेवर आदि वापिस मिल सकता है। नौकरी, स्‍थान या प्रॉपर्टी आदि में निरंतर परिवर्तन आ सकता है। प्‍लॉट, जमीन, वाहन आदि खरीद सकते हैं। मां का सहयोग प्राप्‍त होगा लेकिन अपनी सेहत का ख्‍याल रखें। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना है। गॉसिप और आलोचना में ना पड़ें। दूसरों के काम में दखल ना दें। शां‍त रहें और धैर्य से काम लें। खर्चों में बढ़ोत्तरी हो सकती है। आपके जीवन में कोई महत्‍वपूर्ण कार्य हो सकता है। कर्ज से दूर रहने का प्रयास करें। रोमांटिक लाइफ आनंदमय रहेगी। वैवाहिक जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी। परिवार में कोई नया सदस्‍य आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। लोन आसानी से मिल जाएगा। आपके लिए अच्‍छी और बुरी चीजें दोनों एकसाथ आएंगीं। सरकारी लोन आदि में सावधानी बरतें। कानूनी मामलों में आपको सफलता मिलेगी। अपने साथी के साथ बहस में ना पड़ें। अपने रिश्‍ते में किसी तीसरे इंसान को ना आने दें।

उपाय : रोगियों की सेवा करने से आपको लाभ होगा।


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years