मीन राशि के लिए शनि गोचर राशिफल 2019

मीन राशि के लिए शनि गोचर 2019

zodiac-sign

Pisces

मीन राशि

साल 2019 में आपको परिश्रम करना पड़ेगा और इस मेहनत का अच्‍छा परिणाम भी मिलेगा। निवेश के लिए ये समय सामान्‍य है। ना तो ज्‍यादा लाभ होगा और ना ही ज्‍यादा नुकसान। नौकरी में परिवर्तन हो सकता है। करियर में प्रगति के लिए भी अच्‍छा समय है। देश-विदेश की यात्रा के योग बन रहे हैं। आमदनी की तुलना में खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी। फिजूलखर्ची से बचें। रिश्‍तों को मजबूत करने पर काम करें। वैवाहिक जीवन में भी साथी के साथ तालमेल बनाकर चलें। जीवनसाथी के साथ किसी भी तरह का विवाद या झगड़ा ना करें। दोस्‍तों या परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। ये आपके लिए बहुत अच्‍छा समय है। परिवार के साथ समय व्‍यतीत करें।

समाज में नाम और शोहरत में इजाफा होगा। आपके बारे में उड़ रही गलत अफवाहें और बातें अब खत्‍म हो जाएंगीं। सरकार की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। सरकारी कार्यों में आ रही देरी भी दूर होगी। किसी नए काम को बेमन से करने की बजाय उसे जल्‍दी से निपटाने की कोशिश करें। शांत होकर लिए गए निर्णयों से सफलता मिलेगी। पैसें को लेकर ज्‍यादा कंजूस ना बनें और समझदारी से पैसे खर्च करें। इससे आप किसी बड़े अनावश्‍यक खर्च से बच पाएंगें। लगातार यात्राएं करनी पड़ सकती हैं और इस वजह से आपको परेशानी भी हो सकती है। बोलने से पहले सोच-विचार कर लें और गॉसिप आदि में ना उलझें। धन का आवगमन बना रहेगा।

ड्राइविंग चलाते समय सावधानी बरतें। निंरतर प्रवास करना पड़ेगा। नए काम को लेकर सावधानी बरतें। लंबे समय से किसी खबर का इंतजार कर रहे थे तो अब आपका इंतजार खत्‍म होगा लेकिन परिणाम मनमुताबिक नहीं होगा। नई चीजों को सीखने में दिक्‍कतें आएंगीं। भाई-बहनों की वजह से प‍रेशानियां बढ़ सकती हैं। रिश्‍तेदारों के साथ गलतफहमियां उत्‍पन्‍न हो सकती हैं। अपने करीबी ही अजनबी बन जाएंगें।

घर की मरम्‍मत का आ‍कस्मिक खर्च आ सकता है। घर को किराए पर देने में भी मुश्किलें आ सकती हैं लेकिन ये परेशानियां भी जल्‍द ही समाप्‍त हो जाएंगीं। उच्‍च शिक्षा प्राप्‍त करने में आ रही मुश्किलें दूर होंगीं और आपको अच्‍छी डिग्री पाने का मौका मिलेगा। मेहनत से नौकरी पाने में सफल हो पाएंगें। आप अपनी वर्तमान परिस्थिति से असंतुष्‍ट रहेंगें। पुराने कर्ज को चुकाने के लिए लोन ले सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करेंगें और नए करियर की शुरुआत होगी।

उपाय : शनिवार के दिन काले कुत्ते को रोटी खिलाने से आपको लाभ होगा।


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years