कन्या राशिफल 2019

zodiac-sign

Virgo

करियर

साल 2019 में आपको करियर में आगे बढ़ने के लिए कई मौके मिलेंगें। घर से भी काम करने का मौका मिल सकता है। नौकरी या व्‍यापार के लिए विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में नई चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहें। काम का दबाव रहेगा। फरवरी और अप्रैल में साझेदारी में व्‍यापार करने वाले थोड़ा सावधान रहें। फरवरी के बाद करियर में अहम बदलाव आएगा। साल के मध्‍य में करियर में स्थिरता आएगा। मेहनत का पूरा फल मिलेगा। अगस्‍त में अपनी उपलब्धियों से संतुष्‍ट रहेंगें। यात्रा से लाभ होगा। मेहनत और लगन से सीनियर्स को प्रभावित कर पाएंगें।

स्‍वास्‍थ्‍य

इस साल सेहत को लेकर आपको थोड़ा सतर्क रहना पड़ेगा। मानसिक तनाव हो सकता है। तनाव को हावी ना होने दें। योग का सहारा लें और स्‍वस्‍थ रहें। लिवर या पेट आदि रोग हो सकता है। रक्‍तचाप की समस्‍या भी हो सकती है। आयुर्वेद थेरेपी का सहारा भी ले सकते हैं। साल के मध्‍य में भोजन करते समय स्‍वच्‍छता पर ध्‍यान दें। ज्‍यादा मसालेदार और वसायुक्‍त भोजन से परहेज़ करें। सर्दी के मौसमें में जोड़ों में दर्द हो सकता है। थोड़ी-बहुत सेहत खराब रह सकती है। खानपान पर ध्‍यान दें।

आर्थिक स्थिति

आर्थिक जीवन में इस साल आपके स्थिरता आएगी। निवेश से लाभ होगा। भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा। साल की पहली तिमाही में व्‍यापारियों को लाभ होगा। संतान के लिए धन का निवेश कर सकते हैं। सेहत समस्‍याओं की वजह से खर्चों में वृद्धि होगी। किसी पारिवारिक बिजनेस में पैसा लगा सकते हैं। बैंक से लोन आदि ले सकते हैं। सोना या अन्‍य महंगी चीजों की खरीदारी में व्‍यस्‍त रहेंगें। अचानक धन की प्राप्‍ति हो सकती है। पैतृक संपत्ति मिलने के भी योग हैं। साल के मध्‍य में प्रोफेशनल क्षेत्र में अच्‍छे परिणाम मिलेंगें। मेहनत का पूरा फल मिलेगा। सितंबर में अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें।

यात्रा/अप्रवास/स्थानांतरण

नौकरी या व्‍यापार के लिए विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। सेहत खराब रहेगी और उसे ठीक करने के लिए आप कहीं घूमकर आने की सोच सकते हैं। यात्रा सुखद रहेगी। उच्‍च शिक्षा हेतु विदेश जाना पड़ सकता है।

परीक्षा और प्रतियोगिता

कन्‍या राशि के छात्रों के लिए ये साल उत्तम रहने वाला है। अनुशासन और बौद्धिक कौशल से लक्ष्‍य को प्राप्‍त कर पाएंगें। साल की शुरुआत में उच्‍च शिक्षा प्राप्‍त करने के अवसर मिलेंगें। प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों को भी लाभ होगा। विज्ञान और शोध और तकनीकी शिक्षा के छात्र बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगें। अप्रैल में अर्थशास्‍त्र, अकाउंट्स, जर्नलिज्‍म, लॉ और प्रशासन की पढ़ाई कर रहे छात्रों को अच्‍छे परिणाम मिलेंगें। अगस्‍त-सितंबर का समय छात्रों के लिए अनुकूल रहेगा। सही दिशा में प्रयास करेंगें तो आपको शुभ फल जरूर मिलेगा। नौकरी ढूंढ रहे जातकों को सफलता मिलेगी।

घर, परिवार और समाज

साल 2019 कन्‍या राशि के जातकों के पारिवारिक जीवन के लिए अच्‍छा रहेगा। आपको कोई शुभ परिणाम मिल सकता है। चुनौतियों का सामना भी करना पड़ेगा। साल की शुरुआत में परिवार के हर सदस्‍य के साथ आपके मधुर संबंध रहेंगें। दोस्‍तों के साथ भी सब कुछ ठीक रहेगा। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल रहेगा। बाद में किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते हैं। पारिवारिक जिम्‍मेदारियों को अच्‍छी तरह से निभा पाएंगें। संतान आपको कोई उपहार दे सकती है। समाज सेवा के कार्यों में दोस्‍तों की मदद करेंगें। अगस्‍त में घर-परिवार में खुशियां आएंगें। साल की अंतिम तिमाही में घर पर कोई शुभ कार्य हो सकता है। अक्‍टूबर में परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

लव लाइफ

कन्‍या राशि के लोगों की लव लाइफ में इस साल रोमांस और उत्‍साह दोनों देखने को मिलेगा। साथी आपकी भावनाओं की कद्र करेगा। आपका बहुत ध्‍यान भी रखेगा। आप दोनों कहीं घूमने जा सकते हैं। करियर और रिलेशनशिप के बीच तालमेल बनाने का प्रयास करेंगें जबकि कुछ समय करियर को प्राथमिकता देंगें। अपने साथी के साथ भविष्‍य के लिए सपने बुन सकते हैं। सिंगल जातकों को अपने लिए किसी को चुनते समय उसकी खूबियों पर पहले ध्‍यान दें। कार्यक्षेत्र में किसी के साथ आपकी नज़दीकियां बढ़ सकती हैं। साल के मध्‍य में दोस्‍तों के ज़रिए अपने साथी से मुलाकात हो सकती है। आपको अपने पार्टनर से महंगे तोहफे मिल सकते हैं। अक्‍टूबर में अपने रिश्‍तों को लेकर गंभीर नज़र आएंगें। इस समय आप अपने रिश्‍ते को प्रेम विवाह में भी बदल सकते हैं। साथी का बौद्धिक ज्ञान आपको प्रेरित करेगा। साल के अंत में साथी के साथ सुनहरे पल बिता पाएंगें।

उपाय

कन्‍या राशि के जातक विष्‍णु सहस्‍त्रनाम स्‍तोत्र का पाठ करें। सुबह सैर पर जाएं।


कन्या राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 कन्या राशिफल


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years