वृष राशिफल 2019

zodiac-sign

Taurus

करियर

साल 2019 वृषभ राशि के जातकों के व्‍यापार के लिए बहुत बढिया रहने वाला है। साल की शुरुआत में व्‍यापार में आपको अच्‍छे परिणाम मिलेंगें। गुरु की कृपा से मुनाफा होगा। पार्टनरशिप में भी अच्‍छा काम चलेगा। जनवरी के बाद आर्थिक लाभ में वृद्धि होगी लेकिन आने वाले समय में परिस्थिति में उतार-चढ़ाव हो सकता है। आमदीनी में बढ़ोत्तरी होगी। अष्‍टम शनि के कारण आपको मुश्किल उठानी पड़ सकती है। साल की पहली तिमाही में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। इस समय आपको अपने प्रयासों से सफलता मिल पाएगी। पहली तिमाही के बाद से ही करियर में अचानक कोई बदलाव आ सकता है। बहस ना करें और शांत रहें। जून से अगस्‍त के बीच में आपको करियर में बेहतर अवसर मिल पाएंगें। प्रमोशन और सम्‍मान मिल सकता है। मीडिया और एंटरटेनमेंट से जुड़े लोगों के लिए शानदार समय है। सितंबर-अक्‍टूबर में लोन ना लें। साल की अंतिम तिमाही व्‍यापार के लिए बेहतर रहेगी।

स्‍वास्‍थ्‍य

आपके लग्‍न भाव में बृहस्‍पति की उपस्थिति की वजह से आपकी सेहत अच्‍छी रहेगी। कुछ दिनों के लिए काम से छुट्टी लें और कहीं घूमकर आएं। साल की पहली तिमाही में फिटनेस को लेकर गंभीर रहेंगें। किसी खेल से जुड़ सकते हैं। मॉर्निंग वॉक से भी सेहत दुरुस्‍त रहेगी। अप्रैल में सेहत अच्‍छी रहने वाली है लेकिन मई में लू लगने का खतरा रहेगा। अधिक उम्र के जातकों की सेहत खराब हो सकती है। मॉनसून के दौरान पानी या खाद्य पदार्थों से संक्रमण की आशंका रहेगी। बाहर सड़क किनारे कुछ ना खाएं। अगस्‍त में सेहत ठीक रहेगी। अपने बड़े-बुजुर्गों का ख्‍याल रखें। नवरात्रि और दीवाली के समय मांस मदिरा आदि का सेवन ना करें। स्‍वस्‍थ जीवनशैली अपनाएं।

आर्थिक स्थिति

साल 2019 की शुरुआत आपके लिए बहुत शुभ रहने वाली है। निवेश से लाभ होगा। लॉटरी और लकी ड्रॉ से लाभ होगा। जनवरी के बाद निवेश में सावधानी बरतें। संतान की शिक्षा हेतु पैसों का निवेश कर सकते हैं। साल की पहली तिमाही में धन हानि के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है। पार्टनरशिप में भी मुनाफा होगा। अप्रैल में खर्चों में वृद्धि हो सकती है। उधार चुका सकते हैं। लग्‍जरी वस्‍तुओं की खरीदारी करेंगें। साल के मध्‍य में आर्थिक रूप से सबल हो सकते हैं। प्रॉपर्टी आदि में निवेश कर सकते हैं। शेयर मार्केट में पैसा सोच-समझकर लगाएं। पैतृक संपत्ति मिल सकती है। सितंबर के महीने में खर्चे बढ़ जाएंगें। साल बीतने के साथ व्‍यापार और प्रोफेशन से लाभ मिलेगा। अंतिम तिमाही में अपनी सेहत पर पैसा खर्च कर सकते हैं।

यात्रा/अप्रवास/स्थानांतरण

इस साल नौकरीपेशा जातकों का स्‍थानांतरण हो सकता है। नौकरी ढूंढ रहे हैं तो आपको अपने घर से किसी दूर शहर या देश में नौकरी का अवसर मिल सकता है। विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं। उच्‍च शिक्षा के लिए विदेश जा सकते हैं।

परीक्षा और प्रतियोगिता

साल 2019 छात्रों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है। इस साल छात्र बढिया प्रदर्शन कर पाएंगें। गणि‍त, खगोल, प्रबंधन, इंजीनियरिंग और वाणिज्‍य आदि विषयों से जुड़े छात्रों को लाभ होगा। मार्च और अप्रैल में प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। शोध आदि पर विचार करें। छात्रों को परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। गुरु का सम्‍मान करें। सितंबर में छात्रों को शिक्षा में दिक्‍कत आ सकती है। अक्‍टूबर में परीक्षा के समय केवल अपनी पढ़ाई पर ध्‍यान दें। नवंबर-दिसंबर तक आप तकनीकी शिक्षा पर ध्‍यान देंगें।

घर, परिवार और समाज

पारिवारिक दृष्टि से साल 2019 महत्‍वपूर्ण रहेगा। विवाह के योग भी बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ रिश्‍ते मधुर हो पाएंगें। साल की शुरुआत में जीवनसाथी के साथ खुश रहेंगें। परिवार के अन्‍य सदस्‍यों के साथ भी अच्‍छे संबंध बनेंगें। संतान शिक्षा के क्षेत्र में अच्‍छा प्रदर्शन कर पाएगी। साल की पहली तिमाही में किसी बात पर परिवार में बहस हो सकती है। ऐसे में शांत रहें। वाणी पर नियंत्रण रखें। धैर्य से काम लें। अप्रैल का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। दोस्‍तों का साथ मिलेगा।

लव लाइफ

साल 2019 आपकी लव लाइफ को एक नई दिशा दे सकता है। रिश्‍तों में मधुरता आएगी। काम में व्‍यस्‍त रहने की वजह से अपने पार्टनर को ज्‍यादा समय नहीं दे पाएंगें। साल के शुरुआती दिनों में आपके रिश्‍ते में मिठास आएगी। किसी नए रिश्‍ते की शुरुआत हो सकती है। आप दोनों किसी पार्टी या समारोह में जा सकते हैं। विवाह प्रस्‍ताव भी आ सकता है। मार्च-अप्रैल में रिश्‍तों को लेकर थोड़ा सावधान रहें। प्‍यार में मधुरता लाने के लिए पार्टनर को तोहफे दें। साथ के साथ विवाद हो जाए तो गुस्‍सा करने की बजाय उसे सुलझाने का प्रयास करें। साल के मध्‍य में कहीं घूमने जा सकते हैं। सितंबर में आपके रिलेशनशिप में फिर से मिठास घुलने लगेगी।

उपाय

गलत या रोमांचक कार्यों से दूर रहें। हनुमान चालीसा का पाठ करें और रोज़ राम मंदिर जाकर प्रार्थनाक करें।


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years