तुला राशिफल 2019

zodiac-sign

Libra

करियर

साल 2019 आपके करियर के लिए थोड़ा मुश्किल रहेगा। कुछ चीज़ें आपके नियंत्रण से बाहर हो सकती हैं। हालांकि, आप अपने लक्ष्‍य के करीब पहुंच पाएंगें। महत्‍वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी। मेहनत करने पर सफलता जरूर मिलेगी। नए विचारों से करियर में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। साल की पहली तिमाही में करियर में रफ्तार पकड़ लेगा। काम की वजह से विदेश जाने के योग बन रहे हैं। अप्रैल का महीना परीक्षा के लिए हो सकता है। अपने काम पर फोकस करें। इस समय मेहनत से ही आपको सफलता मिल पाएगी। शेयर मार्केट से लाभ हो सकता है। व्‍यापार में सावधानी बरतें। नौकरी ढूंढ रहे जातकों को साल के मध्‍य में अच्‍छे परिणाम मिलेंगें। जुलाई के महीने में आपकी क्रिएटिव क्‍वालिटी विकसित होगी। अगस्‍त में व्‍यापारियों, बैंकर्स, नौकरीपेशा और सरकारी सेवा करने वाले जातकों को बेहतर परिणाम मिल पाएंगें। सितंबर में आपके लिए विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। साल के आखिरी तीन महीनों में अपने स्किल्‍स बेहतर करने पर ध्‍यान दे सकते हैं। काम की वजह से घर से दूर जाना पड़ सकता है। इस साल आप अपनी मेहनत से करियर में कुछ अच्‍छा कर पाएंगें।

स्‍वास्‍थ्‍य

इस साल आपकी सेहत बढिया रहने वाली है। सेहत को लेकर खुश और संतुष्‍ट रहेंगें। साल की शुरुआत में छोटी-मोटी बीमारियां आपको जकड़ सकती हैं। बुजुर्गों को सेहत संबंधित परेशानी हो सकती है। काम में किसी तरह का तनाव हो सकता है। साल के मध्‍य में गर्भवती महिलाओं को सेहत का खास ध्‍यान रखना है। खानपान का विशेष ध्‍यान रखें। मसालेदार और ज्‍यादा तैलीय भोजन ना करें। स्‍ट्रीट और फास्‍टफूड से दूर रहें। लंबी यात्रा का असर सेहत पर पड़ सकता है। साल के मध्‍य में अल्‍सर या सिरदर्द हो सकता है। त्‍योहारी सीज़न में ज्‍यादा खाना ना खाएं। साल के आखिरी तीन महीनों में त्‍वचा का ख्‍याल रखें। सेहत को लेकर लापरवाही ना बरतें।

आर्थिक स्थिति

साल 2019 आपको आर्थिक लाभ देगा। व्‍यापारियों को इस साल आर्थिक मुनाफा हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिलने की संभावना है। सैलरी में बढ़ोत्तरी हो सकती है। सट्टा, लॉटरी आदि में मुनाफा हो सकता है। सही दिशा में प्रयास करेंगें तो आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो पाएगी। अप्रैल-मई में विदेश में किए गए निवेश से लाभ होगा। साल के मध्‍य में मित्रों का साथ मिलेगा। पदोन्‍नति के भी योग बन रहे हैं। किसी सरकारी योजना का लाभ मिल सकता है। आमदनी में भी वृद्धि होगी। अगस्‍त में आ‍र्थिक स्थिति सामान्‍य रहेगी। सिंतबर के महीने में अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। महंगी चीज़ों में निवेश कर सकते हैं। लग्‍जरी चीज़ें खरीद सकते हैं। दिसंबर में कोई पूर्व किया गया निवेश लाभ देगा।

यात्रा/अप्रवास/स्थानांतरण

काम की वजह से घर से दूर जाना पड़ सकता है। काम की वजह से विदेश जाने के योग बन रहे हैं।

परीक्षा और प्रतियोगिता

इस साल छात्रों को सफलता मिलेगी। अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए यह साल उत्तम रहने वाला है। सफलता आपके कदम चूमेगी। करियर में भी बेहतर परिणाम मिल पाएंगें। अधिक मेहनत करने पर अच्‍छा परिणाम मिलेगा। उच्‍च शिक्षा ग्रहण करने के लिए विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है। फिलॉसफी, धर्म, इतिहास और अर्थशास्‍त्र का अध्‍ययन करने वाले छात्रों के लिए यह अच्‍छा समय है। अप्रैल के बाद उच्‍च शिक्षा में लगे छात्रों को बेहतर परिणाम मिलने लगेंगें। साल के मध्‍य में सीए और सरकारी बैंक में नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों को कोई अच्‍छी खबर मिल सकती है। मेहनत का पूरा फल मिलेगा।

घर, परिवार और समाज

इस साल आपका पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। साल की शुरुआत में परिवार में सब एकसाथ खुशी से रहेंगें। परिजनों से मिले प्‍यार से आप भावुक रहेंगें। परिवार के हर सदस्‍य के साथ आपका रिश्‍ता मधुर रहेगा। जीवनसाथी के साथ तकरार और प्‍यार दोनों लगा रहेगा। मार्च में आप परिजनों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। बच्‍चों को पर्याप्‍त समय दें। संतान शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर पाएगी। इस समय आपको अपने माता-पिता की सेहत का ख्‍याल रखना है। अपने कार्यों में व्‍यस्‍त रहेंगें। अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बीच में तालमेल बनाकर चलें। साल के मध्‍य में दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों के साथ मेलजोल बढ़ जाएगा। इस दौरान विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। संतान के साथ संबंध मजबूत होंगें। घर के बड़े-बुजुर्गों की सेहत कमजोर हो सकती है। नवंबर-दिसंबर के महीनों में घर पर कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। विपरीत समय में धैर्य से काम लें। साल का समापन खुशियों के साथ होगा।

लव लाइफ

साल 2019 में आपके रिश्‍ते में भावुकता और जुनून देखने को मिलेगा। प्‍यार के रिश्‍तों में मधुरता आएगी। गलतफहमियों से दूर रहें। प्‍यार और रोमांस को बरकरार रखने की कोशिश करें। साल की शुरुआत में आपके लिए कोई विवाह प्रस्‍ताव आ सकता है। अपने पार्टनर को पर्याप्‍त समय दें। किसी के साथ रिश्‍ते में पड़ने से पहले उसे अच्‍छी तरह से जान और परख लें। घर के बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद आपको मिलेगा। तलाकशुदा लोगों के लिए विवाह का कोई प्रस्‍ताव आ सकता है। साल के मध्‍य में पार्टनर के साथ किसी मुद्दे पर बहस हो सकती है। साल के अंत में शादी के बंधन में बंध सकते हैं। विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं।

उपाय

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी के मंदिर में गुलाब के फूल अर्पित करें। रोज़ चिडियों को दाना डालें।


तुला राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 तुला राशिफल


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years