Mithun Career Rashifal - मिथुन शिक्षा एव करियर राशिफल

मिथुन राशिफल 2019

zodiac-sign

Gemini

करियर

साल 2019 मिथुन राशि के जातकों के करियर को गति देगा। करियर को लेकर केंद्रित रहेंगें और सीनियर्स भी आपके काम की प्रशंसा करेंगें। साल की पहली तिमाही में भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा। फरवरी का महीना साझेदारी में व्‍यापार के लिए अच्‍छा रहेगा। इस दौरान आपकी रचनात्‍मकता उभरकर आएगी। कार्य को समय पर पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगें। मार्च 2019 में आपके ऊपर काम का दबाव बढ़ सकता है। कार्य क्षमता बढ़ेगी। नई तकनीक, नए विचार और नई सोच से आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। मई में अपने लक्ष्‍य को पा सकते हैं। साल के मध्‍य में आपकी कार्यशैली या क्षेत्र में बदलाव हो सकता है। नौकरी ढूंढ रहे हैं तो जुलाई में आपको सफलता मिलेगी। साल की अंतिम तिमाही में करियर और व्‍यापार में कोई शुभ समाचार आ सकता है। प्रमोशन भी हो सकता है।

स्‍वास्‍थ्‍य

इस साल आपको अपनी सेहत का खास ख्‍याल रखना होगा। बेहतर जीवनशैली अपनाएं और खाने का ध्‍यान रखें। खानपान में लापरवाही आपको पेट का रोग दे सकती है। साल की शुरुआत में सेहत ठीक रहेगी ले‍किन आगे चलकर परेशानी हो सकती है। पित्त प्रकृति वाले लोगों को ज्‍यादा दिक्‍कत हो सकती है। फरवरी में आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं लेकिन मार्च में सब ठीक हो जाएगा। अप्रैल में तनाव से दूर रहने का प्रयास करें। इस समय ऊर्जा से भरपूर रहेंगें। साल के मध्‍य में घमौरियां, अपच और पेचिश आदि हो सकता है। साल की पहली तिमाही में गर्भवती महिलाओं को अपनी सेहत का ध्‍यान रखें। मानसिक शांति मिलेगी। साल की अंतिम तिमाही मानसिक और शारीरिक रूप से स्‍वस्‍थ रहेगी।

आर्थिक स्थिति

साल 2019 में मिथुन राशि के जातकों की आर्थि‍क स्थिति बेहतर रहने वाली है। साल की शुरुआत में आर्थिक स्‍तर पर उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। परिवार की जरूरतों में बढ़ोत्तरी हो सकती है। शेयर बाजार में निवेश करने से बचें। जुआ, सट्टा, शेयर मार्केट से अच्‍छी आमदनी हो सकती है। धन कमाने के लिए इन तरीकों से दूर ही रहें। किसी को पैसे उधार देकर ब्‍याज से मुनाफा कमा सकते हैं। नौकरी या व्‍यवसाय में कठिन परिश्रम से ही धन लाभ होगा। अप्रैल में खूब मेहनत करनी पड़ेगी। किसी को पैसे उधार ना दें। लॉटरी से बंद किस्‍मत का ताला खुल सकता है। साल के मध्‍य में चिकित्‍सा के क्षेत्र से जुड़े लोगों की अच्‍छी कमाई होगी। साल की आखिरी तिमाही में आपको पैतृक संपत्ति मिल सकती है। व्‍यापारियों के काम में स्थिरता आएगी। साल के अंत में पैसों की बचत हो सकती है।

यात्रा/अप्रवास/स्थानांतरण

काम की वजह से किसी मीटिंग, सेमिनार या कॉन्‍फ्रेंस को लेकर विदेश यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

परीक्षा और प्रतियोगिता

छात्रों के लिए साल 2019 बहुत बेहतर रहने वाला है। आगे बढ़ने के कई अवसर मिलेंगें। स्‍नातक, प्रबंधन, इंजीनियरिंग और मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए ये साल बढिया रहेगा। शिक्षा में सफलता के लिए आपको निंरतर प्रयास और अध्‍ययन करने की जरूरत है। अप्रैल में सब कुछ ठीक होगा। नए अवसर भी मिलेंगें। आप अपनी प्रतिभा का विकास करने में सफल हो पाएंगें। फोटोग्राफी, सिनेमाटोग्राफी, आर्कियोलॉजिस्‍ट आदि क्षेत्र में करियर बनाने के बारे में सोच सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों को सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। कुछ छात्रों को परीक्षा के समय मुश्किल हो सकती है। तकनीकी शिक्षा प्राप्‍त कर रहे छात्रों को इस समय सावधान रहने की जरूरत है। अगस्‍त का समय छात्रों के लिए अच्‍छा रहेगा। सितंबर में शनि देव के प्रभाव से परिस्थितियां प्रतिकूल रहेंगीं। आलस से दूर रहने की कोशिश करें। नवंबर-दिसंबर में अपने गुरुओं का आशीर्वाद लें।

घर, परिवार और समाज

साल 2019 में मिथुन राशि के लोगों का पारिवारिक जीवन मिलाजुला रहेगा। परिवार में किसी तरह का क्‍लेश हो सकता है। परिवार के सदस्‍यों के बीच तालमेल की कमी रहेगी। मनमुटाव भी हो सकता है। स्थिति को बिगड़ने ना दें। शांत रहें और वाणी पर नियंत्रण रखें। साल की पहली तिमाही में परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। घर में किसी धार्मिक कार्य का आयोजन हो सकता है। जीवनसाथी के प्रति उदासीन हो सकते हैं। मई-जून में धन की ओर आकर्षित रहेंगें। शनि और मंगल आपके मार्ग में समस्‍याएं खड़ी करेंगें। जुलाई-अगस्‍त में परिवार के साथ तीर्थयात्रा पर जा सकते हैं। सितंबर में संतान की सेहत का ख्‍याल रखें। नवंबर-दिसंबर में परिवार की सभी समस्‍याएं खत्‍म हो जाएंगीं।

लव लाइफ

साल 2019 में अपने पार्टनर को पूरा समय दें। धैर्य से उनकी बातों को सुनें और उनकी भावनाओं को समझने का प्रयास करें। साल की शुरुआत में रिश्‍ते में प्रगाढ़ता आएगी। अगर आप सिंगल है और अपने लिए पार्टनर की तलाश कर रहे हैं तो इस समय आपको इसमें सफलता मिल सकती है। दोस्‍ती को प्‍यार के रिश्‍ते में बदल सकते हैं। रोमांस की बजाय रिश्‍ते में गहराई लाने का प्रयास करें। अप्रैल में प्‍यार परवान चढ़ेगा। भाग्‍य का साथ मिलेगा। प्रेम विवाह के भी योग बन रहे हैं। साल की अंतिम तिमाही में घर पर कोई शुभ कार्य हो सकता है।

उपाय

शनि या राहु-केतु की दशा से गुज़र रहे जातकों को हर मंगलवार को हनुमान जी को चोला चढ़ाना चाहिए। अपनी जेब में सफेद रंग का रुमाल त्रिकोण बनाकर रखें।


मिथुन राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 मिथुन राशिफल


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years