Makar Career Rashifal - मकर शिक्षा एव करियर राशिफल

मकर राशिफल 2019

zodiac-sign

Capricorn

करियर

साल 2019 की शुरुआत में आप अपने काम को लेकर बहुत व्‍यस्‍त रहने वाले हैं। सभी काम तय सीमा पर निपटाने की कोशिश करेंगें। काम की वजह से आपको इस साल बहुत यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं। करियर में बढिया अवसर मिलने के योग हैं। किसी नए प्रोजेक्‍ट पर भी काम कर सकते हैं। मेहनत के साथ-साथ लंबी यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं। वरिष्‍ठ अधिकारी आपके काम से प्रसन्‍न रहेंगें। साल के बीच में अपको आगे बढ़ने के कई अवसर मिलेंगें। सितंबर आप नए व्‍यवसाय की शुरुआत ना करें। लोन आदि अगस्‍त में ले सकते हैं। अपनी योजनाओं को साकार रूप देने के लिए अक्‍टूबर का समय सही रहेगा। इस दौरान आपको देश-विदेश कई यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। करियर में आगे बढ़ने के लिए ये बहुत अच्‍छा समय है। नौकरीपेशा जातक को पदोन्‍नति भी मिल सकती है। साल के अंत में किसी इंटरनेशनल कंपनी से जुड़ने के योग भी बन रहे हैं। सरकार नौकरी करने वाले जातकों का स्‍थानांतरण हो सकता है।

स्‍वास्‍थ्‍य

परिवार में चल रही समस्‍याओं की वजह से आपको तनाव हो सकता है। डिप्रेशन, पेट विकास आदि होने की भी संभावना है। प्राणायाम और कपालभाति आदि करें। अपने आसपास के वातावरण का भी ध्‍यान रखें। कोई पुराना रोग है तो ध्‍यान रखें वरना परेशानी हो सकती है। साल के मध्‍य में बुखार हो सकता है। अस्‍थमा से भी परेशान हो सकते हैं। प्रदूषण से दूर रहें। आंखों का भी खास ख्‍याल रखें। चिंता या तनाव से दूर रहने की कोशिश करें। अक्‍टूबर, नवंबर और दिसंबर का समय सेहत के लिए नाजुक है।

आर्थिक स्थिति

इस साल आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्‍छी रहने वाली है। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। आमदनी भी बढिया रहेगी। पारिवारिक खर्चे बढ़ सकते हैं। यात्रा आदि के योग बन रहे हैं। भाई-बहनों पर पैसे खर्च कर सकते हैं। निवेश से पहले नफे-नुकसान के बारे में सोच लें। पैतृक संपत्ति तोहफे के रूप में मिल सकती है। वेतन में वृद्धि और प्रमोशन की वजह से आपको तरक्‍की मिलेगी। अप्रैल में कड़ी मेहनत का पैसा किसी भी तरह के निवेश में लगाने की गलती ना करें। इससे आपको कोई बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है। मई में बच्‍चों के सुरक्षित भविष्‍य के लिए कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं। साल के बीच में बीमा आदि से लाभ मिल सकता है। माता-पिता की सेहत पर भी पैसे खर्च हो सकते हैं। किसी रिश्‍तेदार के ईलाज पर पैसे खर्च कर सकते हैं।

यात्रा/अप्रवास/स्थानांतरण

उच्‍च शिक्षा के लिए आपको विदेश से स्‍कॉलरशिप मिल सकती है। विदेश में पढ़ाई के लिए जाने का मौका मिलेगा। काम की वजह से सालभर यात्राएं करती रहनी पड़ेंगीं।

परीक्षा और प्रतियोगिता

छात्रों के लिए साल 2019 बेहतर रहने वाला है। मेडिकल, इंजीनियरिंग और विभिन्‍न तकनीकों के क्षेत्र में पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए साल की शुरुआत का समय अच्‍छा रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी। साल के मध्‍य में आप अपनी पढ़ाई में अच्‍छा प्रदर्शन कर पाएंगें। उच्‍च शिक्षा के लिए विदेश जा सकते हैं। जून और जुलाई में अच्‍छे अवसर मिलेंगें। कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों के लिए भी अच्‍छा समय है। साल के बाद के 6 महीनों में उच्‍च शिक्षा ले रहे छात्रों को सफलता मिलेगी। कैंपस प्‍लेसमेंट का इंतजार कर रहे दात्रों को अच्‍छी नौकरी मिल सकती है।

घर, परिवार और समाज

साल 2019 आपके पारिवारिक जीवन के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण रहेगा। बिजी होने के बावजूद भी आप परिवार के लिए समय निकाल ही लेंगें। साल की शुरुआत में पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ विवाद होने की संभावना है। भाई-बहनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। संतान शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर पाएगी। संतान और जीवनसाथी की जरूरतों का ख्‍याल रखें। इस समय घर पर कोई धार्मिक कार्य संपन्‍न हो सकता है। साल के अंतिम चरण में परिवार की जिम्‍मेदारियों का बोझ आपके ऊपर आ सकता है।

लव लाइफ

नए साल की शुरुआत में आपको अपना रिलेशनशिप थोड़ा उबाऊ लग सकता है। फरवरी के बाद रिश्‍ते में प्‍यार और उत्‍साह लौट आएगा। वैवाहिक जीवन मधुर रहेगा। दोस्‍तों या पार्टनर के साथ कहीं पिकनिक पर जा सकते हैं। प्‍यार का रिश्‍ता गहरा होगा। साल के मध्‍य में प्रेम विवाह के बारे में सोच सकते हैं। प्रेम में भ्रम की स्थि‍ति पैदा होने पर दोस्‍तों की सलाह ले सकते हैं। नवंबर-दिसंबर में विवाह बंधन में बंध सकते हैं।

उपाय

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे तेल का दीपक जलाएं। रोज़ भगवान शिव की उपासना करें और जलाभिषेक करें।


मकर राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 मकर राशिफल


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years