Kark Career Rashifal - कर्क शिक्षा एव करियर राशिफल

कर्क राशिफल 2019

zodiac-sign

Cancer

करियर

इस साल अनुशासन में रहकर आप अपने लक्ष्‍य को पा सकते हैं। साल की शुरुआत में आमदनी पर ध्‍यान केंद्रित रखें। करियर और व्‍यापार को लेकर विदेश यात्रा पर जाना पड़ सकता है। गुरु की कृपा मिलेगी। भाग्‍य का पूरा साथ‍ मिलेगा। जनवरी में थोड़े व्‍यस्‍त रह सकते हैं। साल की पहली तिमाही में काम समय पर पूरा करने का दबाव रहेगा। व्‍यापारी अपने काम का विस्‍तार कर सकते हैं। नए बिजनेस के लिए भी अच्‍छा समय है। मार्च-अप्रैल में आप अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपने कारोबार को लेकर जा सकते हैं। मई में व्‍यस्‍त रहेंगें। अगस्‍त में आपको अपने सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। वरिष्‍ठ अधिकारी भी आपकी तारीफ करेंगें। प्रमोशन और सैलरी में बढ़ोत्तरी हो सकती है। सितंबर में व्‍यापार में आने वाली बाधाएं भी दूर होंगीं। साल की अंतिम तिमाही में काम का बोझ ज्‍यादा रहेगा।

स्‍वास्‍थ्‍य

बृहस्‍पति के आशीर्वाद से आपकी सेहत बढिया रहेगी। खानपान, दिनचर्या, योग आदि से स्‍वस्‍थ रहने में मदद मिलेगी। साल के शुरुआती महीनों में तनाव को खुद पर हावी ना होने दें और अपनी भावनाओं को काबू में रखें। ब्‍लड प्रेशर को कंट्रोल में रखने की कोशिश करें। साल के मध्‍य में वजन बढ़ सकता है। ज्‍यादा तला हुआ और मसालेदार भोजन ना खाएं। पेट के रोग से बचें। मन में सकारात्‍मक विचार लाएं।

आर्थिक स्थिति

साल 2019 में आपकी आर्थिक स्थिति मिलीजुली रहेगी। भविष्‍य के लिए पैसों का निवेश कर सकते हैं। धन का आगमन निरंतर होता रहेगा। खर्चों में भी वृद्धि होगी। मार्च में पैसों की थोड़ी बचत कर सकते हैं। अप्रैल में जमीन आदि खरीद सकते हैं। पैसों के लेनदेन में सावधानी बरतें। जून-जुलाई में परिजनों की सेहत पर खर्चा हो सकता है। जुलाई में घर पर कोई धार्मिक कार्य हो सकता है। अगस्‍त में धन लाभ होगा। सितंबर में पैसों की उधारी से बचें। त्‍योहार के मौसम में कोई लग्‍जरी आइटम खरीद सकते हैं। साल की अंतिम तिमाही में आप इंश्‍योरेंस, शेयर आदि में निवेश कर सकते हैं।

यात्रा/अप्रवास/स्थानांतरण

उच्‍च शिक्षा की प्राप्‍ति के लिए आपको विदेश यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इस साल आपको विदेश जाकर पढ़ाई करने का मौका भी मिल सकता है।

परीक्षा और प्रतियोगिता

कर्क राशि के छात्रों के लिए यह साल बढिया रहेगा। साल की शुरुआत में लक्ष्‍य निर्धारित कर उसे पाने का प्रयास करेंगें। लॉ, मेडिकल के छात्रों को अच्‍छे परिणाम मिलेंगें। प्रतियोगी परीक्षा की तैयार कर रहे छात्रों को अपने दोस्‍तों, टीचर आदि की मदद मिलेगी। मार्च-अप्रैल में उच्‍च शिक्षा के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं। मई में परीक्षा में सफलता‍ मिलेगी। साल के मध्‍य में मुश्किलें आ सकती हैं। प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के लिए आपको कठिन परिश्रम करना होगा। उच्‍च शिक्षा में सफलता मिलेगी। किसी प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे छात्रों को दूसरे देश में जाकर पढ़ाई करने के लिए स्‍कॉलरशिप भी मिल सकती है।

घर, परिवार और समाज

साल 2019 में आपका पारिवारिक जीवन बढिया रहेगा। साल की शुरुआत में आप नई आशाओं से बंध जाएंगें। माता-पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ भी अनबन हो सकती है। संतान की सफलता से मन प्रसन्‍न रहेगा। अप्रैल में घर में खुशियां आ सकती हैं। छोटे भाई-बहनों के साथ अनबन हो सकती है। घर में सुख-शांति बनाए रखने का प्रयास करें। दोस्‍तों के साथ मस्‍ती करेंगें। आध्‍यात्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। मन में ऐसे विचार ना लाएं जिनसे निराशा हो। साल के मध्‍य में माता-पिता की सेहत चिंता का विषय बन सकती है। अगस्‍त में परिवार एकजुट रहेगा। परिजनों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। इस दौरान घर पर कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। साल की अंतिम तिमाही में जीवन में कुछ परिवर्तन आ सकते हैं। पारिवारिक कार्यों में व्‍यस्‍त रहेंगें। अक्‍टूबर में लग्‍जरी आइटम्‍स पर पैसा खर्च कर सकते हैं।

लव लाइफ

साल 2019 में कर्क राशि के जातकों की लव लाइफ सामान्‍य रहेगी। आपको इस मामले में सावधान रहने की जरूरत है। साल की पहली तिमाही में अपने कार्यों में व्‍यस्‍त रहेंगें। पार्टनर के लिए समय निकालने में दिक्‍कत होगी। पार्टनर के साथ कहीं घूमने का प्‍लान बना सकते हैं, इससे आप दोनों के बीच की दूरियां भी कम होती जाएंगीं। साथी के साथ रोमांस के अवसर प्राप्‍त होंगें। अक्‍अूबर में आप दोनों का रिश्‍ता और भी गहरा होता जाएगा। नवंबर-दिसंबर में शादी की बात हो सकती है। पार्टनर के साथ खुलकर बात करें।

उपाय

शनिवार और मंगलवार के दिन गरीबों की सेवा और दान आदि करें। गीता प्रेस गोरखपुर की मां दुर्गा सप्‍तशती से देवी कवच का पाठ करें।


कर्क राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 कर्क राशिफल


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years