वृष राशि के लिए राहूगोचर राशिफल 2019

वृष राशि के लिए राहू गोचर राशिफल 2019

zodiac-sign

Taurus

वृषभ राशि

राहू दूसरे भाव में गोचर कर रहा है जोकि आर्थिक असंतुलन और विवेचना को दर्शाता है। इस दौरान राहू पूरे समय दूसरे भाव में रहेगा जिसकी वजह से आपके जीवन में मुश्किल समय आ सकता है। आपको पैसों को लेकर सावधान रहना चाहिए और इस समय आर्थिक निर्णय सोच-समझकर लें। किसी भी विषय पर गलत या कटु वचनों का प्रयोग ना करें। इस वजह से आपके घर में तनाव या गलतफहमियां उत्‍पन्‍न हो सकती हैं। शांत रहें और बातचीत करके मसले को सुलझाने की कोशिश करें। इस दौरान आपका बहुत ज्‍यादा खर्चा हो सकता है और तनाव का स्‍तर भी बहुत ज्‍यादा बढ़ सकता है। अपने खर्चों और आर्थिक मामलों पर नज़र रखें। इसके अलावा स्‍वस्‍थ खाएं और अपने मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। लोन लेने और देने से बचें।

राहू आपकी राशि के दूसरे भाव में गोचर कर रहा है और वैदिक ज्‍योतिष के अनुसार दूसरा भाव धन और परिवार का कारक होता है। इस समय आपको धन के मामले में किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना है। परिवार की जरूरतों और जिम्‍मेदारियों को लेकर कोई समस्‍या है तो उसे समझदारी से सुलझाएं। परिवार की आर्थिक रूप से मदद करनी पड़ सकती है। किसी से भी कटु वाणी में बात ना करें। व्‍यापारियों के लिए लाभ की स्थिति उनकी कुंडली में ग्रहों पर निर्भर करती है। करियर के क्षेत्र में वृषभ राशि के जातकों को अतिरिक्‍त समय काम करना पड़ सकता है। इस समय आप खुद पर काम का बोझ महसूस करेंगें। परिवार में गलतफहमियां बढ़ सकती हैं। परिवार के सदस्‍यों के बीच मतभेद उत्‍पन्‍न होंगे और छोटी-छोटी बातों पर भी झगड़ा हो सकता है।

अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और कोशिश करें कि आप किसी से भी ज्‍यादा देर तक बात ना करें वरना आपके मुंह से कटु वचन निकल सकते हैं। राहू के इस गोचर के दौरान इस बात का खास ख्‍याल रखें। आर्थिक मामलों पर नज़र रखने का समय है। अनावश्‍यक खर्चों से दूर रहें। भविष्‍य की जरूरतों के लिए भी धन की बचत करें। विदेशी लोगों या अनजान स्रोतों से धन का लेन-देन ना करें। इस समय आपको इन जगहों पर बहुत सारा पैसा लगाने के लिए मजबूर किया जा सकता है लेकिन आपको इससे दूर ही रहना है। इस साल आपको अपने खर्चों में भी कटौती करनी है। नौकरी और व्‍यवसाय के लिए जोखिम भरा समय है। करियर में उन्‍नति रूक जाएगी और आपको आर्थिक असंतुलन से भी गुज़रना पड़ सकता है। इस समय आपको आर्थिक नुकसान से भी गुजरना पड़ सकता है।

कई बार आप दूसरों से दुर्व्‍यवहार कर सकते हैं। ध्‍यान रहे, परिस्थिति के अनुसार प्रतिक्रिया ना देने पर हालात और भी ज्‍यादा बिगड़ सकते हैं। इन झगड़ों को सुलझाने के लिए आपको शांत रहने की जरूरत है। अगर आप खुद पारिवारिक समस्‍याओ को सुलझाने का जिम्‍मा लेते हैं तो परिवार में शांति आ सकती है। आर्थिक रूप से असंतुलित होने के कारण लोन आदि लेने से बचें। स्‍वस्‍थ आहार का सेवन करें। कुल मिलाकर इस समय वृषभ राशि के जातकों को अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना है और अपनी पारिवारिक समस्‍याओं को शांति और धीरज के साथ सुलझाना है वरना परिस्थिति और भी ज्‍यादा खराब हो सकती है।

उपाय : रविवार के दिन भैरव देव मंदिर में काले रंग का ध्‍वजा अर्पित करें।


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years