मेष राशि के लिए राहू गोचर राशिफल 2019

zodiac-sign

Aries

मेष राशि

राहू आपके तीसरे भाव में गोचर कर रहा है जोकि साहस, योगदान, शक्‍ति और बुद्धि का कारक है। इस भाव में राहू का होना आपकी जिंदगी में शुभ प्रभाव लेकर आएगा। आपकी प्रोफेशनल लाइफ में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है या प्रमोशन मिलने की भी संभावना है। नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो आपको नौकरी के अच्‍छे अवसर मिल सकते हैं। आर्थिक रूप से भी ये गोचर आपके लिए फायदेमंद रहेगा। लंबी यात्राओं के स्‍थान पर लघु यात्रा को वरीयता दें। साल 2019 में राहू के मिथुन राशि में गोचर करने पर आपके कम्‍युनिकेशन स्किल्‍स में विकास होगा और आप अपने जीवन में आगे बढ़ेंगें। इस दौरान आप कई दोस्‍त बनाएंगें जोकि आपकी मदद भी करेंगें। प्रमोशन और विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं।

राहू आपकी राशि के नवम भाव में गोचर करेगा और इस गोचर के दौरान आपको अच्‍छे परिणाम मिल सकते हैं। अध्‍यात्‍मिक और मनोवैज्ञानिक विचारों की ओर आपकी रूचि बढ़ सकती है। तीर्थ यात्रा के योग भी बन रहे हैं। परिवार के साथ धार्मिक स्‍थल पर जाने का मौका मिलेगा। आने वाले दिनों में धार्मिक चीजों और रहस्‍यों में आपकी दिलचस्‍पी बहुत बढ़ जाएगी। आपके विचारों में धर्म और प्रकृति के प्रति मार्मिकता जन्‍म लेगी। आप अपने ऊपर सख्‍त नियम लगा सकते हैं। व्रत एवं पूजा-पाठ की ओर आपकी रुझान बढ़ सकता है। वैदिक ज्‍योतिष के अनुसार ये गोचर आपके लिए कई सारी खुशियां लेकर आ रहा है। कार्यक्षेत्र में विकास के अवसर बन रहे हैं।

प्रमोशन मिलने की भी संभावना है। आपको करियर के क्षेत्र में नई नौकरी का भी अवसर मिल सकता है। इस गोचर के दौरान आर्थिक रूप से आप मजबूत रहेंगें। ये गोचर आपकी आर्थिक स्थिति के लिए अच्‍छा रहने वाला है। इस समय आपका व्‍यवहार बहुत ज्‍यादा दोस्‍ताना होगा और आप अपनी मधुर वाणी से लोगों को अपना दोस्‍त बना पाने में सफल होंगें। राहू का गोचर आपके जीवन में सकारात्‍मक परिस्थितियां उत्‍पन्‍न करेगा। लघु यात्राओं के योग भी बन रहे हैं। ये यात्राएं आपके लिए लाभकारी सिद्ध होंगीं। इस गोचर के दौरान आपका एक अलग ही रूप नज़र आएगा। आप पहले से ज्‍यादा बेहतर दिखेंगें। आपके व्‍यक्‍तित्‍व में भी निखार आएगा। राहू आपके जीवन को बेहतर बनाने के लिए जोखिम भरे निर्णय लेने पर भी मजबूर कर सकता है। ये जोखिम भाई-बहनों के साथ रिश्‍तों को बेहतर बनाने के लिए भी हो सकते हैं। व्‍यापारियों के लिए ये गोचर लाभकारी सिद्ध होगा। व्‍यापारियों को नए ग्राहक मिलेंगे और उनकी बिक्री में भी बढ़ोत्तरी होगी।

नौकरीपेशा जातकों को किसी महत्‍वपूर्ण कार्य की जिम्‍मेदारी दी जा सकती है। श्‍वसन संबंधित समस्‍या हो सकती है। डॉक्‍टर के निर्देशानुसार उपचार करें। इस गोचर के कारण आपके जीवन में सब कुछ सकारात्‍मक रहेगा। कार्यक्षेत्र में प्रगति करने के मौके मिलेंगे। सैलरी बढ़ने की भी संभावना है। राहू गोचर 2019 की वजह से समाज में आपकी छवि एक संपन्‍न व्‍यक्‍ति के रूप में स्‍थापित होगी। इस समय आपको अपने निजी और व्‍यापारिक जीवन में संतुलन बनाए रखने की जरूरत है। दूसरों के साथ दोस्‍ती करें और एकल रहने के अपने स्‍वभाव को त्‍याग दें। कुल मिलाकर राहू का गोचर आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा और इस दौरान आपके जीवन में कई सकारात्‍मक बदलाव भी आएंगे।

उपाय : बुधवार को शाम के समय तिल के बीज दान करें।


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years