कर्क राशि के लिए धन राशिफल 2019 | फ्यूचर पॉइंट

कर्क राशि के लिए धन 2019

zodiac-sign

Cancer

कर्क राशि

साल 2019 में आर्थिक स्‍तर पर आपको कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगें। कई बार आपको बहुत तंगी से भी गुज़रना पड़ सकता है तो कभी आपको कोई बड़ा धन लाभ हो सकता है। इस ससाल आपको कुछ चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है। पैसों से संबंधित परेशानियां लगी रहेंगीं और कई बार आपको अपनी जरूरतों को भी कम करना पड़ सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि आप अभी से ही पैसों की बचत पर काम करना शुरु कर दें। इससे आपको अचानक आई मुसीबत से बचने में मदद मिलेगी। आर्थिक योजनाओं को लेकर भी आपको बहुत सतर्क रहने की जरूरत है।

इस दौरान किसी भी तरह के निवेश से बचें। ऐसा नहीं है कि आप सालभर में निवेश नहीं कर सकते हैा बल्कि आप साल के शुरुआती चार महीनों में निवेश कर सकते हैं। अप्रैल के पहले सप्‍ताह से लेकर अगस्‍त के दूसरे सप्‍ताह तक का समय निवेश आदि कार्यों के लिए बिलकुल भी अनुकूल नहीं है। अगर आप इस अंतराल में निवेश करते हैं तो आपको मुश्किल समय देखना पड़ सकता है। आपके साथ धोखाधड़ी भी हो सकती है या आपको कोई बड़ा आर्थिक नुकसान होने की भी संभावना है। इसलिए बेहतर होगा कि आप इस समय में निवेश बिलकुल ना करें। इस तरह आप आर्थिक तंगी से भी बच सकते हैं और अपनी मेहनत की कमाई को भी सुरक्षित रख सकते हैं। इकसे अलावा इस वजह से आपको कोर्ट के चक्‍कर भी लगाने पड़ सकते हैं। आप किसी कानूनी मामले में फंस सकते हैं। इससे पैसों का भी बहुत नुकसान होगा।

वहीं दूसरी ओर, साल के अंत में आपको आर्थिक लाभ की भी संभावना है। इस दौरान आप निवेश आदि भी कर सकते हैं। लॉन्‍ग टर्म निवेश या प्रॉपर्टी आदि में निवेश के लिए अच्‍छा समय है। इसलिए अगर आप निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो कुछ समय रूक जाएं और सही समय देखकर ही कदम उठाएं। इस साल आपको अपनी आमदनी और खर्चों में संतुलन बनाए रखने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी लेकिन अगर आप ये कर पाने में सफल हो जाते हैं तो आप पैसों की तंगी से बच सकते हैं। ये साल आपकी आर्थिक मामलों में सूझबूझ के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण है। अगर आप योजना बनाकर नहीं चलते हैं तो इसकी आपको भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।


कर्क राशि का राशिफल डिटेल में पढ़नें के लिए क्लिक करें : 2020 कर्क राशिफल


100% Secure Payment

100% Secure

100% Secure Payment (https)

High Quality Product

High Quality

100% Genuine Products & Services

Help / Support

Help/Support

Trust

Trust of 36 years

Trusted by million of users in past 36 years